IhsAdke.com

कैसे एक टूटे हुए दिल बच

टूटे हुए दिल को एक उपद्रव है। हालांकि ऐसा प्रतीत हो सकता है कि जिस दुनिया से आप जानते थे, वह खत्म हो चुका है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपका भविष्य खुश और प्यार से भरा नहीं हो सकता। जब तक एक टूटे हुए दिल को दूर करने के लिए समय लगता है, आप वास्तव में फिर से खुद को महसूस करेंगे। उस समय के दौरान, आप अपने टूटे हुए दिल को फिर से हासिल करने में मदद करने के लिए कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपने टूटे हुए दिल को स्वीकार करना

एक टूटी हार्ट चरण 1 से बचने वाली तस्वीर
1
अपने आप को भावनात्मक रहने की अनुमति दें गहरा दुख से अनियंत्रित गुस्से से - यह टूटने के बाद सभी प्रकार की भावनाओं को महसूस करना बिल्कुल स्वाभाविक है। यदि आप अचानक गहराई से महसूस करते हैं, तो इसे बाहर करें - आप बेहतर महसूस करेंगे हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि इन भावनाओं को अपने जीवन को निर्देशित न करने दें। यदि आप उदास महसूस करते हैं, तो भावनाओं को स्वीकार करें, इसे बाहर निकालें, और फिर आगे बढ़ें। भावनाओं को पकड़ने की कोशिश करें जिससे आपका टूटे हुए दिल बहुत लंबे समय तक रह सके - और तनाव के अनावश्यक स्तर पैदा कर सकता है।
  • यह रोने पर भी लागू होता है अगर आपको रोना पसंद है, रो मत बेशक, कुछ समय होते हैं जब रोना बहुत असुविधाजनक स्थिति हो सकती है (जब आप कार्यस्थल पर होते हैं, कक्षा में, सुपरमार्केट कतार में, आदि)। इन स्थितियों के दौरान, कुछ चीजें रखने में हमेशा अच्छा होता है जो आपको उसी क्षण रोने से बचा सकता है।
  • टूटे हुए हार्ट चरण 2 से बचने वाली तस्वीर
    2
    नकारात्मक विचार करना बंद करो जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो आप ऐसा महसूस कर सकते हैं जैसे हर कोई आपको दुखी करना चाहता है या जैसे ही दुनिया अंधेरा की जगह है यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि चीजें इस तरह नहीं हैं - ऐसे कई लोग हैं जो आपसे प्यार करते हैं और दुनिया में अनुभव करने के लिए कई खूबसूरत चीजें हैं। नकारात्मक विचारों से छुटकारा पाने के लिए, उन चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करें जिनसे आप प्यार करते हैं और अपने आप लोगों और चीजें हैं जो आप को खुश करते हैं। नकारात्मक विचारों को दूर करने का ध्यान एक अच्छा तरीका हो सकता है
    • यदि आप ऐसा महसूस करना शुरू करते हैं कि आप एक नकारात्मक स्थान में गिर रहे हैं, तो कुछ ऐसा कर कर स्वयं को हटा दें जो आपको विचलित या शांत करता है। कुछ ताजी हवा पाने के लिए सैर करें, अपने सबसे अच्छे दोस्त को यह जानने के लिए कहें कि उसका दिन क्या है, या एक प्रोजेक्ट की योजना बनाना है।
  • चित्रित एक टूटी हार्ट चरण 3 से बचें
    3
    आप किसके माध्यम से जा रहे हैं इसके बारे में किसी से बात करें। यह भावनाओं को शब्दों में डाल करने में बहुत मदद कर सकता है अपने परिवार के किसी सदस्य, किसी दोस्त या चिकित्सक से बात करें कि आप क्या कर रहे हैं। संभावना है कि बाहर से कोई व्यक्ति आपको अपनी भावनाओं को समझने में मदद कर सकता है और टूटा दिल से निपटने के लिए आपके लिए कार्रवाई की योजना बना सकता है।
  • एक टूटे हुए हार्ट चरण 4 से बचें चित्र
    4
    इस शब्द का दुरुपयोग न करें। जब कोई आपका विश्वास करता है, जैसे कि आपके पूर्व-प्रेमी, अचानक आपको दर्द होता है, तो इससे आप अपना मूल्य पूछ सकते हैं। अपने आप को उस तरह से जाने न दें - आप बहुत मूल्यवान हैं अपने आप को अपनी ताकत और चीजें जिसमें आप अच्छे हैं याद दिलाना। उन चीजों पर अपनी ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित करें जिससे आपको अपने बारे में अच्छा लगे। उस टुकड़े को समाप्त करें जिस पर आप काम कर रहे थे, एक अच्छी किताब पढ़ें, या मैराथन के लिए प्रशिक्षण शुरू करें ये बातें आपको याद रखेगी कि आपको चोट लगी है, लेकिन आप टूटे हुए दिल से दूर करने के लिए काफी मजबूत हैं।
  • एक टूटे हुए हार्ट चरण 5 से बचने वाली तस्वीर
    5
    ऐसी गतिविधियां से बचें जो आपको अतीत की याद दिलाएगी। अतीत को याद रखना आम तौर पर टाला जाना चाहिए - खासकर किसी शब्द के बाद। इसका मतलब है कि आपको उन चीजों को करने से रोकना चाहिए जो आपको अपने रिश्ते की याद दिलाते हैं और इससे आपको बुरा लगता है। उन चीजों की एक सूची बनाएं, जो आपको अपने रिश्ते की याद दिलाने और उनसे बचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। उदाहरण के लिए, फेसबुक और अपने पूर्व के Instagram पर घूर शायद आप को बहुत बुरा लग रहा है - सूची में डाल दिया।
    • अन्य चीजें जो आप से बच सकते हैं, उनमें शामिल हैं `आप` का संगीत, आप दोनों के साथ चित्रों को देखते हुए, उन स्थानों का दौरा कर रहे हैं जो रिश्ते में विशेष थे।
  • एक टूटी हार्ट चरण 6 में जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक
    6
    अपने आप को ख्याल रखना याद रखें यद्यपि आप केवल पूरे दिन सोना चाहते हैं, आपको वास्तव में अपने अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने की आवश्यकता है खाने के लिए और समय-समय पर व्यायाम करने के लिए याद रखें - व्यायाम वास्तव में अपने serotonin के स्तर है, जो आपको खुश कर देगा उत्तेजित करता है। क्या आप कर सकते हैं खाओ और बढ़ाने के लिए अपने प्रोत्साहन का इलाज आप कम से कम एक बार प्यार खाने (आइसक्रीम, स्मूथी, चॉकलेट, एक अद्भुत कोलस्लॉ - जो कुछ भी तुमसे प्यार करता हूँ)।
    • ध्यान रखें कि यदि आपकी पसंद एक ठंडी बीयर, शराब या एक शानदार कॉकटेल के लिए है, तो नशे में से बचें। जबकि नशे में और थोड़ा जंगली हो सकता है एक टूटे हुए दिल के लिए एकदम सही मारक की तरह लग सकता है, नियंत्रण से बाहर लग रहा है आखिरी चीज जो आपको अभी ज़रूरत है इसके अलावा, नशे में होकर कई लोग, कई आँसू और एक भयानक हैंगओवर बन सकते हैं, जिससे आप पहले से ही महसूस कर रहे हैं जितना बुरा महसूस कर सकते हैं।
  • एक टूटी हार्ट चरण 7 से बचने वाली तस्वीर
    7
    प्यार और हँसी के साथ अपने आप को चारों ओर। यद्यपि जिस व्यक्ति को आपने सोचा कि आप प्यार करते हैं, वह आपके जीवन से बाहर हो सकता है, आपके पास कई अन्य लोग हैं जो आपको थोड़ा प्यार देने के लिए हर चीज करेंगे। ब्रेक के बाद अपने परिवार के साथ घर पर एक सप्ताहांत की योजना बनाएं- वे आपको हग्स की आवश्यकता देंगे। लड़कियों के साथ एक रात को चिह्नित करें, अपनी बहनों के साथ फिल्मों पर जाएं - संभावनाओं की सूची अनंत है आराम करो, मुस्कान और प्यार महसूस करें
    • एक भूरे रंग का दिल होने से निश्चित रूप से अकेले होना चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह महत्वपूर्ण है, अपनी भावनाओं को प्रतिबिंबित करने और छोड़ने के लिए, आपको घर छोड़ने और उन लोगों को देखने का प्रयास भी करना चाहिए जो आपको उस अनुभव के माध्यम से मदद कर सकते हैं।
  • चित्रित एक टूटी हुई दिल चरण 8 में जीवित है
    8
    पता है कि बुरे दिन होंगे। यदि आपको लगता है कि आप एक दिन में बेहतर हैं, तो अपने आप से निराश न हों, और फिर महसूस करें कि अंत में ही ऐसा हुआ है। कुछ दिन दूसरों की तुलना में कठिन हो जाएगा अपने आप को दुर्व्यवहार मत करो यदि आप दुखी महसूस करते हैं जैसे आप ठीक हो जाते हैं एक टूटे हुए दिल एक अजीब बात यह है कि एक ही दिन में हल नहीं किया जा सकता है - दिनों में जब तुम उदास गुस्सा या खो लग रहा है, अपने आप को उस तरह से महसूस करने के लिए अनुमति देते हैं - और फिर आगे बढ़ें।
  • एक टूटे हुए हार्ट चरण 9 जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक
    9
    `पूर्व खेलों` से बचें कुछ और नहीं है - आप कर चुके हैं आपने सुना है कि चीनी की किसी भी परत के बावजूद - "यह तुम नहीं है, यह मैं हूँ" या "आप मेरे लिए बहुत अच्छे हैं" - संदेश एक ही है: आपका प्यार अब आपके साथ रिश्ते में होना नहीं चाहता है अपना समय बर्बाद मत करो, इसे वापस लाने के लिए गेम खेलने की कोशिश करो। लगातार कनेक्ट अंत के बारे में बात करने के लिए अपने कीमती समय की बर्बादी है उसे ईर्ष्या जाने के लिए प्रयास करें, या - अपनी ऊर्जा को दूर करने और फिर से शुरू करने के लिए निवेश करें।



  • भाग 2
    पर चल रहा है

    एक टूटी हार्ट चरण 10 से बचने वाली तस्वीर
    1
    अपने पूर्व के साथ संपर्क कम करें यहां तक ​​कि अगर आप भी इसे पूरी तरह से बचने नहीं कर सकते हैं (जैसे कि आप एक ही स्कूल से कर रहे हैं या दोस्तों के एक ही समूह हैं) तो आप कर सकते हैं - और चाहिए - समय तुम उसके साथ संपर्क में खर्च को कम। उसे निष्क्रिय और आक्रामक संदेश न भेजें, और उसे रोना मत कहो। बिल्कुल मत करो उसे नशे में बुलाओ इन चीजों से आपको सिर्फ बदतर होगा इसके बजाए, अपने पूर्व के रूप में जितना भी हो सके देखने या उससे संपर्क करने से बचने का प्रयास करें।
    • आप यह देखने के लिए के रूप में यदि आप एक ही कक्षा में कर रहे हैं है, तो उसके पास जाने के लिए और उसके चेहरे पर तमाचा, पीठ या जोर देते हैं या बस चिल्लाना इच्छा नहीं देते "क्यों ????"। इसके बजाय, अपने आप को शामिल करें और इसे अनदेखा करें, या आगे की बातचीत के साथ जल्दी से बधाई न दें। अपने पूर्व को यह न देखें कि यह अभी भी आपको परेशान करता है
  • एक टूटी हुई हार्ट चरण 11 से बचें चित्र
    2
    अपने पूर्व के जीवन से `अपडेट` पर ध्यान न दें चाहे वास्तविक जीवन में या सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर, यह आपके पूर्व को `ब्लॉक` करने का समय है अपने दोस्तों से पूछें कि वे आपको कुछ न बताना अगर वे अपने पूर्व देखते हैं या उसके बारे में कुछ भी नहीं सुनते हैं। इसे अपने फेसबुक न्यूज़ फीड से हटा दें (या इसे अपने खाते से पूरी तरह से हटाएं) यह करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह आपके अच्छे के लिए होगा।
    • यदि आपके पूर्व में अपने दोस्तों के समूह में एक समान है, तो इस समूह के साथ जाने से बचने की कोशिश करें। छोटे समूहों में अपने दोस्तों के साथ बाहर जाएं, या केवल एक दिन लड़कियों के लिए गतिविधि का सुझाव दें। हालांकि, अपने दोस्तों से नहीं पूछें कि आप अपने पूर्व मित्र के साथ दोस्त न हों यह केवल एक ऐसी लड़ाई का परिणाम होगा जो इसके लायक नहीं है।
  • एक टूटी हार्ट चरण 12 जीवित रहने वाला चित्र
    3
    नई गतिविधियों की कोशिश करें आगे बढ़ने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक कुछ नया करने की कोशिश करना है यह अपने लिए एक उज्ज्वल और जीवंत भविष्य बनाने का समय है क्या आप हमेशा तैरना करना चाहते हैं? लैक्रोस? मूर्तिकला? यह करो! स्कूल के बाद एक स्पोर्ट्स टीम में शामिल हों या कुछ में भाग लें यह न केवल आपको कुछ नया करने की कोशिश करेगा, लेकिन आप उन नए लोगों से भी मिलेंगे जो आपके जैसा एक ही चीज़ों का आनंद लेते हैं (और आपके पूर्व के बारे में कभी नहीं सुना)।
  • एक टूटी हुई दिल चरण 13 से बचें चित्र
    4
    उदास गाने और फिल्मों से बचें अब देखने का समय नहीं है एक जुनून की डायरी पहली बार या रोमांटिक गाने के लिए एक स्वाद विकसित करना। उन गाने को सुनो जो आपको उत्तेजित और प्रेरित करते हैं, बल्कि दुखी गीतों की सूची के बजाय जो आपने सगाई समाप्त होने की बात सुनी थी, यह अजीब लग सकता है, लेकिन ऐसे गीतों की एक रिजर्व सूची तैयार करना जो आपको अपने पूर्व की याद दिलाने के लिए आपको महसूस कर रहे हैं, उदासी पर रहने के बजाय आपको आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।
    • यह मनोरंजन के किसी भी रूप पर भी लागू होता है - फ़िल्में, किताबें और रोमांटिक नाटकों - रोमांस के बारे में कुछ भी आरक्षित सूची में रखा जाना चाहिए।
  • एक टूटी हुई हृदय चरण 14 में जीवित रहने वाला चित्र
    5
    उसने दूसरों की मदद करके खुद को विचलित कर दिया आगे बढ़ने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक आपकी परिस्थिति को परिप्रेक्ष्य में डालना है। अपनी समस्याओं पर रहने के बजाय, अपनी समस्याओं के साथ दूसरों की सहायता करें अपने समुदाय में एक दान में स्वयंसेवी, एक दोस्त को बुलाओ जो मुश्किल समय का सामना कर रहा है, या उसकी मां ने फर्नीचर को स्थानांतरित करने में सहायता करता है - किसी के लिए कुछ करने से आपको यह पता चलता है कि जब आप एक टूटे हुए दिल से पीड़ित हैं, आपका जीवन बहुत अच्छा है
  • चित्रित शीर्षक द टूटी हार्ट चरण 15
    6
    अपनी भावनाओं को छोड़ने के लिए व्यायाम करें व्यायाम तनाव और दुख को कम करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। जब आप अपना करते हैं, तो आप अपने सेरोटोनिन स्तरों में भी वृद्धि कर रहे हैं, जिससे आपको खुशी और अधिक आराम मिलेगी। एक व्यायाम दिनचर्या करो या ज़ुम्बा कक्षा में भाग लें, जिसे आप लंबे समय से चाहते थे।
  • एक टूटी हार्ट चरण 16 से बचने वाले चित्र का शीर्षक
    7
    अपने पूर्व के लिए शुभकामनाएं अपने जीवन के साथ आने के लिए आप जो कदम उठा सकते हैं, उनमें से एक यह है कि आपके पूर्व के लिए अच्छी तरह से शुभकामनाएं आपको खुद को ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है - आप खुद को सोच सकते हैं "मुझे आशा है कि वह ठीक है।" आपको टूटे हुए दिल के लिए अपने पूर्व को माफ़ करने की ज़रूरत नहीं है, और न ही आपको भूल दिल की वजह से आप जो भूल गए उसे भूलना चाहिए। हालांकि, क्रोध और दुख से छुटकारा पाने के कारण वह आगे बढ़ने के लिए एक स्वस्थ और सकारात्मक कदम है।
    • यदि आप अपने पूर्व के साथ मित्र बने रहना महत्वपूर्ण हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप उसके बारे में कोई रोमांटिक भावनाओं को नहीं रखते हैं। अगर आप इसे देखकर कुछ भी महसूस करते हैं, या खुद को इसके साथ वापस आने के बारे में सोचते हुए सोचते हैं, तो अभी तक उसका मित्र नहीं होना सर्वोत्तम है। जब आप मित्र बनते हैं, तो पता है कि आप कभी भी रिश्ते को याद किए बिना उसके साथ बाहर जाने में सक्षम नहीं होंगे - ठीक है, बस उन दोस्तीों (और में कुछ नहीं अधिक)।
  • एक टूटी हार्ट चरण 17 जीवित रहने वाला चित्र
    8
    अपने आप को नई संभावनाएं खोलें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक नए रिश्ते के बाद चलना चाहिए - विशेषकर यदि यह आपके कुछ भूल और कुछ भी न हो, लेकिन उस व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति को चोट पहुंचाने की संभावना हो सकती है इसके बजाय, जब आप किसी को मिलते हैं, तो आपको धीमा चलना चाहिए, आपको लगता है कि एक नया प्यार हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि एक टूटे हुए दिल एक दिन में ठीक नहीं होगा - इस प्रक्रिया में कुछ समय लग सकता है, लेकिन अंततः आप खुद को पुन: होगा।
    • हर दिन याद रखें कि आप एक विशेष व्यक्ति हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com