IhsAdke.com

टूटे हुए दिल को कैसे खत्म करना

एक टूटे हुए दिल को मन की एक अवस्था है जिसमें आप उदास और उदास महसूस करते हैं क्योंकि आप या तो प्यार करना चाहते हैं, या आप अपने प्रेमी को याद करते हैं, जो दूर है, या किसी रिश्ते को समाप्त होने के बाद आप किसी से प्यार करना चाहते हैं। प्यार के प्रति जबरदस्त होने के विरोध में, दिल टूटने का मतलब है कि आपको लालसा की भावना है, प्यार नहीं होने के बारे में चिंता, और फिर प्यार में रहना या एक रिश्ते में फिर से होना चाहते हैं। इस भावना का इलाज आंशिक रूप से आपके मनोदशा को बदल रहा है और अधिक सक्रिय हो रहा है और अधिक विकर्षण की व्यवस्था करता है। संयुक्त, आपके विचार और क्रिया इस समस्या को बदल सकते हैं और बस आपको यह स्वीकार कर लेते हैं कि क्या हो रहा है और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ें!

चरणों

पिक्चर शीर्षक से लोवेसिकी चरण 1 होने पर जाओ
1
अपनी "बीमारी" के लक्षणों की पहचान करें निम्न लक्षण एक टूटे हुए दिल के मामले को इंगित करते हैं:
  • आप शारीरिक रूप से बीमार महसूस कर रहे हैं, जैसे कि आप पेट में दर्द का सामना कर रहे हैं, आमतौर पर इसे साँस लेने में मुश्किल लगता है, या यह कहीं दर्द होता है- आपको सिरदर्द, दस्त या अन्य आंत्र समस्याओं का सामना करना पड़ता है।
  • आप मतभेद महसूस करते हैं, और आप तनाव के कारण उल्टी की तरह महसूस करते हैं
  • आपकी भूख में परिवर्तन होता है, चाहे वह बढ़ रहा हो या कम हो।
  • आप हर समय थका हुआ और उदासीन महसूस करते हैं।
  • आप दूसरों के साथ बहुत अच्छी तरह से संवाद नहीं करते हैं, या आप बहुत ज्यादा बोलना नहीं चाहते हैं, या अपनी भावनाओं के बारे में या कुछ और
  • आप बहुत रोते हैं, चाहे वह पूरे समय या समय-समय पर हो, आमतौर पर भावुक अवसरों के कारण।
  • आप चिंतित हैं, यहां तक ​​कि आतंक हमलों का सामना करना पड़ रहा है।
  • आपके फ्लू के बिना भी फ्लू जैसी लक्षण हो सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से लोवेसिकी चरण 2 होने पर जाओ
    2
    ध्यान दें कि ये सभी लक्षण उदासी और क्रोध से उत्पन्न होते हैं आपको लगता है कि आपके जीवन में कुछ खो गया या लापता है, और यह शून्यता वास्तव में गहरी है यदि आप किसी के साथ तोड़ चुके हैं, तो आप उदासी के चरणों के माध्यम से हो सकते हैं, लेकिन यहां तक ​​कि उन लोगों को भी अकेलापन के कारण दिल टूटना है या जो उन्हें छोड़ने से डरते हैं, वे भी उदासी महसूस कर सकते हैं कि वे दूसरों का अनुभव नहीं कर रहे हैं। आस पास लगता है दुख की स्थिति में परिवर्तन, सदमे से हुआ या हो रहा है, भावनात्मक दर्द, क्रोध, और इनकार से इनकार करते हैं। यदि आपका प्रेमी काम या पढ़ाई के कारण दूर रहता है, तो उसका क्रोध दिल टूटने जैसा है, क्योंकि आप अकेले महसूस करते हैं, दूसरों के साथ फिर से जुड़ने में असमर्थ होते हैं, और हर समय खुश जोड़ों के संपर्क में होते हैं।
    • यह भी ध्यान रखें कि ये लक्षण अवसाद की नकल कर सकते हैं, लेकिन निराशा में अधिक तीव्र भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक प्रतिक्रियाएं जैसे निराशा की भावना, कुछ के लिए उत्साह की हानि, भावनाओं को, जो कि आप और आपका जीवन बेकार है, या यहां तक ​​कि आत्महत्या की भावनाएं यदि आप इन भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक प्रतिक्रियाओं में से किसी एक का अनुभव करते हैं, तो तुरंत निदान करने और सहायता प्राप्त करने के लिए चिकित्सा सलाह लें।
  • चित्र शीर्षक से लोवेकिक चरण 3 होने पर जाओ
    3
    एक पौष्टिक आहार है चाहे फास्ट फूड और स्नैक्स पर नंगे होने के बावजूद कोई भी मोहक न हो, आपके शरीर को स्वस्थ, पूर्ण पदार्थों की आवश्यकता होती है ताकि आप सीधे सोच सकें और आपको मजबूत बना सकें। यदि आप एक अच्छी शारीरिक स्थिति में नहीं हैं, तो आपके टूटे दिल से शारीरिक बीमारी हो सकती है क्योंकि आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर होती है। स्वस्थ आहार खाएं और उस रसोई की किताब से नयी व्यंजनों की कोशिश क्यों न करें जो आप लंबे समय से देख रहे हैं। एक स्वस्थ आहार के भाग के रूप में आप सभी तरह के नए प्रकारों और प्रसन्नताओं को खोज सकते हैं जो आपको एक सुंदर व्याकुलता के रूप में सेवा प्रदान करेगा।
    • बहुत पानी पीना हाइड्रेटेड रहना महत्वपूर्ण है क्योंकि आप के बारे में सोचने के लिए बहुत कुछ है।
    • शराब या ड्रग्स में अपने दु: खों को डूबने से बचें। बाद में आने वाले प्रभाव दर्दनाक होंगे और आपकी भावनाओं से अपने विचारों को दूर करने के लिए उन विधियों का उपयोग करने में मदद नहीं मिलेगी, बल्कि दर्द को लंबा करना होगा।
    • चॉकलेट और मिठाई की एक छोटी राशि की अनुमति है आपको समय-समय पर खुद को कुछ स्वादिष्ट व्यवहार करने से इनकार नहीं करना पड़ता है!
  • पिक्चर शीर्षक से लोविक्क चरण 4 होने पर जाओ
    4
    अपने शरीर के साथ कोमल रहें यह सोफे पर झूठ बोलना, उसके भाग्य का शोक करना और अपने पसंदीदा सीरीज को देखने वाले बर्तन और आइसक्रीम बर्तन खाने से खुद के लिए बुरा महसूस करने का समय नहीं है। यदि आप पहले से ही अभ्यास समूह, खेल गतिविधि या अन्य शारीरिक व्यायाम का हिस्सा हैं, तो अभ्यास जारी रखना सुनिश्चित करें। यदि आप इनमें से कोई नहीं करते हैं, या परिवर्तन करना चाहते हैं, तो अपनी शारीरिक गतिविधि के लिए कुछ नया चुनें योग, पिलेट्स, साइक्लिंग की तरह कुछ चुनें, एक स्पोर्ट्स टीम, प्रैक्टिस बॉडीबिल्डिंग, मार्शल आर्ट आदि में शामिल हों। आप चुना है, तो इसे और भी बेहतर आप के लिए नया है, क्योंकि आप दोनों शारीरिक और मानसिक रूप कुछ ऐसा है जो इस समय अपने सभी ध्यान देने की जरूरत द्वारा चुनौती दी हो जाएगा।
    • बहुत कम समय में, अपने आस-पड़ोस के दैनिक के माध्यम से 20-मिनट की पैदल दूरी लें। अगर आप अकेले हों या अपने दोस्त या पड़ोसी को फोन करें और अपने साथ चलने के लिए कहें, तो अपने कुत्ते या किसी और व्यक्ति को पैदल चलना पड़े।
  • चित्र शीर्षक से अधिक हो जाओ लोवेकिक कदम 5
    5
    नींद अच्छी तरह से आपके टूटे हुए दिल से चिंतित विचार और चिंताएं आ सकती हैं जो आपको देर कर सकती हैं अगर आप इसे छोड़ दें। मत छोड़ो इसके बजाय, पूरी रात बिस्तर पर जाकर और एक ही समय में हर समय जागने के लिए नियमित नींद का दिनचर्या बनाए रखें। टीवी या कंप्यूटर जैसे विकर्षण के कमरे को साफ करें, लेकिन आप सोते समय बस उन्हें पढ़ने के लिए कुछ किताबें और पत्रिका छोड़ दें। सुनिश्चित करें कि कमरा आपके लिए सही तापमान है (बहुत ठंडा नहीं है, बहुत गर्म नहीं है) और स्वादिष्ट कंबल जो आपको उन में निचोड़ना चाहते हैं। अपनी नींद के लिए स्वच्छता रखने से सामान्य तरीके से स्वस्थ होने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होता है।
  • पिक्चर शीर्षक से लोवेकिक चरण 6 होने पर जाओ
    6
    अपना गड़बड़ बढ़ाएं यदि आप किसी के साथ तोड़ चुके हैं, तो संभव है कि आपके पास कुछ सामान हैं जो आपके पूर्व में वापस लौटें या कचरे में फेंक दें। इन बातों में से एक करें और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ें और भले ही आपका टूटे दिल अकेलेपन से जुड़ा हो और पीछे छोड़ने की भावना हो, आपके जीवन में कई रोमांटिक चीजें हैं जो सफाई की ज़रूरत हैं। एक दान केंद्र में उपन्यासों का दान करें, अपने साथ सहेजे बचत करना शुरू करें और आनंद लें, और रोमांटिक डीवीडी को फेंक दें अगर आप उदास हैं क्योंकि आपका प्रेमी अध्ययन कर रहा है या काम कर रहा है, तो जब आप एक बॉक्स या एल्बम में उपहार सहेजते हैं तो सक्रिय सफाई करते हैं, और जब आप दूर रह जाते हैं तो आप उसकी चीजों को स्टोर करते हैं।
    • यादें लाने वाले सभी फोटो फेंकें (जब तक आप लंबी दूरी के प्रेम के साथ नहीं हो) उस व्यक्ति या लड़की की छवियों में चोट लगाना जिसने अपना जीवन छोड़ दिया है वह स्वस्थ नहीं है और जो पहले से चले गए हैं उसे वापस नहीं लाएगा। इन चीज़ों को ध्यान में रखते हुए आपको बुरा महसूस करने की शक्ति होती है!
    • एक ऑनलाइन सफाई भी करें वह आपके लिए, ईमेल आदि को मिटा दें वे सभी जो आपको दिल टूट सकते हैं



  • पिक्चर शीर्षक से लोविक्के के चरण 7 होने पर जाओ
    7
    आशावादी रहें आपको जागरुक नहीं होना चाहिए और सबकुछ ढोंग करना ठीक नहीं है, लेकिन यह आपको एक अधिक सकारात्मक और आशावादी तरीके से जीवन को देखने में मदद करता है। तो, तुम अब अकेले हो, लेकिन यह कुछ नकारात्मक क्यों होना चाहिए? आपके पास सभी शांत चीजों के बारे में सोचो - अपने स्थान, आने और जाने की आजादी के रूप में आप कृपया, टीवी पर क्या देखना है पर कोई झगड़े नहीं हैं, कोई भी चादरें नहीं लेता है, और आपका बजट आपके ऊपर नहीं उड़ाएगा साथी आदि आप सभी अच्छी चीजों के बारे में सोचें - एक उत्कृष्ट व्यक्ति जो एक रिश्ते में किसी व्यक्ति के रूप में ज्यादा व्यक्ति के रूप में विकसित होता है, एक व्यक्ति जो ईमानदारी और जिम्मेदारी रखता है, वह व्यक्ति जो ज़रूरतमंद बिना जीवन जी सकता है। ये महान विशेषताएं हैं!
    • अगर आपके पास एक प्रेमी है जो रहता है या दूर करता है, तो आकाश को देखो, चाहे दिन या रात हो। और सोचें कि आप कैसे एक ही आकाश, सितारों और चंद्रमा को देख रहे हैं। आप अलग दुनिया में नहीं हैं - किसी दिन आप एक साथ फिर से होगे जब समय सही होगा।
  • चित्र शीर्षक से लोविक्के के चरण 8 होने का लाभ उठाएं
    8
    उत्पादक रहें एक टूटे हुए दिल से भटकाव निकलता है, और जहां पर भंग होता है, वहां बहुत कम उत्पादकता है आपके जीवन में क्या चीजें हैं जो आप प्यार से पीड़ित हैं जब तक नहीं किया जा रहा है? आप क्या पूरा करना चाहते हैं और प्राप्त करने की एक सूची लिखें, और इस योजना की शुरुआत करें कि आप प्रत्येक लक्ष्य कैसे प्राप्त करेंगे। छोटे से शुरू करें, लेकिन कम से कम शुरू करो!
    • छोटी संचित चीज़ों का काम करें जो आपने समय के साथ उपेक्षित किया है जब आप चीजों को पूरा कर लें और खुद को इनाम देते हैं, तो अपने आप को बधाई दें जब आपकी सूची में मौजूद आइटम को "बनाया" कहा जाता है। पुरस्कार एक पत्रिका खरीदने या पार्क में चलने के लिए या एक रात के खाने के लिए बाहर जाने या थिएटर जाने के लिए बहुत ही बढ़िया जैसा हो सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से लोविक्क चरण 9 होने पर जाओ
    9
    अपने विश्वास के माध्यम से शक्ति प्राप्त करें यदि आप उच्च शक्ति या आध्यात्मिक पथ में विश्वास करते हैं, तो अपने विश्वास या आध्यात्मिकता को स्वयं को सुधारने और अपने टूटे दिल को ठीक करने के लिए प्रेरणा का एक स्रोत बनाएं।
    • अपने आप को शांत करने के लिए ध्यान या प्रार्थनाओं का उपयोग करें आंतरिक शांति आपको अपनी भावनाओं और भावनाओं पर प्रतिबिंबित करने की जगह देगी, और यह सवाल पूछेगा कि क्या आपके टूटे हुए दिल की कीमत है या नहीं। आंतरिक शांति भी आपकी आवश्यक समस्याओं को हल करने के लिए आवश्यक जगह प्रदान करती है।
  • चित्र शीर्षक से अधिक हो जाओ लोवेकिक कदम 10
    10
    बाहर जाओ और अन्य लोगों के साथ समय बिताना डेटिंग के उद्देश्य के लिए आपको नए लोगों से मिलने की आवश्यकता नहीं है। सिर्फ खेल, व्यायाम, शौक, पुस्तकालय का दौरा, कार्यशालाओं, शॉपिंग, आदि जैसे गतिविधियों का लक्ष्य रखने वाले अन्य लोगों के करीब रहें। ये गतिविधियां अन्य मनुष्यों के साथ जुड़ने के लिए महत्वपूर्ण हैं और प्रति कंपनी आपकी कुछ समझदारी की जरूरतों को पूरा कर सकती हैं। सामाजिक जीवन के रूप में, दूसरों के करीब होने की हमारी आवश्यकता सामान्य है, इसलिए यदि आपके दिल का एक बड़ा हिस्सा अकेलापन से निकला है, तो पहल करें और दूसरे लोगों के साथ जुड़ें।
    • अगर आपने उन्हें कुछ समय तक नहीं देखा है तो अपने परिवार से जुड़ें
    • अपने आप को अधिक अंतरंग रिश्तों के लिए मजबूर करने की कोशिश मत करो डेटिंग करने के लिए अनुकूल किसी व्यक्ति के इलाज के मुकाबले अन्य लोगों के करीब रहना सबसे अच्छा है, सिर्फ अपने आप से, डेटिंग के बजाय। बस बातें अपने दम पर चलें
  • चित्र शीर्षक से अधिक हो जाओ लोवेकिक कदम 11
    11
    एक टूटे हुए दिल को पाने के लिए लेखन का उपयोग करें प्यार, शर्तों और भविष्य के बारे में अपनी भावनाओं का विश्लेषण करने के लिए एक डायरी का उपयोग करें, जिसे आप करना चाहते हैं। इस सब के बारे में लिखकर, आपको यह समझना आसान होगा कि वास्तव में क्या मायने रखता है और उन चीजों को त्यागने में जो अधिक महत्वपूर्ण नहीं हैं।
    • व्यक्ति जो एक प्यार करता हूँ कि बहुत दूर रहता है, के लिए ई-मेल और यहां तक ​​कि पारंपरिक मेल का उपयोग संपर्क में रहने के लिए और कभी कभी कविता, रोमांटिक पत्र, एक विशेष उपहार, आदि के साथ एक दूसरे को आश्चर्य
  • युक्तियाँ

    • कार्टून देखने या कॉमेडीज बहुत मदद करते हैं, क्योंकि वे आपको हंसी करते हैं और आपको हर चीज के बारे में भूल जाते हैं।
    • यदि आप किशोर हैं, तो जीवन के इस स्तर पर एक टूटे हुए दिल की स्थिति में माता-पिता या अभिभावक कभी-कभी बहुत उत्सुक होते हैं। यह समझना होगा कि उनके लिए यह सब भ्रामक है की कोशिश करो, और कभी कभी जब वे बात करते हैं "क्या आप इस पर मिल जाएगा," है क्योंकि वे अनुभव से बोलते हैं। उन्हें याद दिलाना, हालांकि, प्रत्येक व्यक्ति का प्रेम अनुभव अलग है, और यह कि टूटे हुए दिल को ठीक करने के लिए आपको समय और सहायता चाहिए। इसी समय, आप किसी भी उम्र में इस अनुभव के माध्यम से जा सकते हैं, तो यह न मानें कि पुराने आप कर रहे हैं, कम संभावना है कि यह हो जाएगा, हालांकि यह उम्मीद है कि आप लक्षण पहचान और अच्छा करने के लिए पर्याप्त अनुभव है रणनीतियों को उनसे निपटने के लिए जब वे बड़े हो जाते हैं।
    • समय-समय पर मालिश के साथ खुद का इलाज करें दूसरे व्यक्ति को स्पर्श ठीक से एक आराम की मालिश करते हैं और तनाव आपके शरीर से तनाव तोड़ सकते हैं दूर करने के लिए प्रशिक्षित किया है, और उसे काफी आपको लगता है करने के लिए जगह देने के लिए आराम कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • अगर आपको लगता है कि आप सामना नहीं कर सकते, या नहीं जीना चाहते हैं, तो अपने डॉक्टर या चिकित्सक से तत्काल मदद लें। आप अपने दम पर हमेशा एक टूटे हुए दिल नहीं पा सकते हैं और किसी अन्य व्यक्ति से सलाह लेने में कोई शर्म नहीं है। बहुत से लोगों के पास पहले से ही टूटे हुए दिल होते हैं, इसलिए दयालु और समझदार व्यक्ति की तलाश करें जो आपको सुनना और आपकी मदद करना पसंद करते हैं।
    • एक टूटे दिल होने से आपके स्वास्थ्य के लंबे समय तक परिणाम सामने आता है। शोधकर्ताओं ने पाया है कि इन स्थितियों में जो लोग संबंधों के बारे में असुरक्षा के उच्च स्तर का अनुभव करते हैं, हृदय संबंधी समस्याएं हो सकती हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • शौक, नए लक्ष्य, नए दोस्त, खूबसूरत संगीत जैसे विकार, आपको बेहतर महसूस करते हैं और अपनी आदतों को बदलते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com