IhsAdke.com

वेलेंटाइन डे पर एकल होने के नाते कैसे खुश रहें

आह, रोमांस बस क्या सभी की जरूरत है ... सही? वेलेंटाइन डे की मार्केटिंग मशीन और सामाजिक स्वीकृति के लिए खोज एक व्यक्ति को बना सकती है, चाहे चुनाव के आधार पर या हालात से, दुखी हो। यह देखना कठिन है कि जब आपको रोमांटिक टीवी कॉमेडीज़, फूल, रोमांस की किताबें और दुकानों में प्यारा सा दिल के आकार का ऑब्जेक्ट और अनगिनत विज्ञापनों और घटनाओं पर बमबारी की जाती है, तो अधिक जीवन प्रदान करने के लिए क्या ज़रूरी है।

डरो मत वेलेंटाइन डे पर आप खुश रह सकते हैं अगर आपको लगता है कि यह समय नहीं है तो किसी को पाने के लिए दबाव का विरोध करें।

चरणों

वेलेंटाइन डे अकेले का जश्न

  1. 1
    थोड़ा सा परिप्रेक्ष्य रखें यदि आप दुखी महसूस करते हैं क्योंकि वेलेंटाइन डे अकेलेपन की भावनाओं को उत्तेजित करता है और आपको याद दिलाता है कि आपके पक्ष में कोई साथी नहीं है, तो यह महसूस करने में मदद मिल सकती है कि कई ऐसे लोग हैं जो इस छुट्टी से ग्रस्त हैं।
    • जबकि कुछ लोग आप के रूप में दुखी महसूस कर रहे हैं, दूसरों को भी नहीं बुला सकता है, जैसे कि यह किसी अन्य दिन की तरह था। और कुछ जोड़े भी हैं जो वेलेंटाइन डे को ज्यादा से ज्यादा का विरोध करते हैं, एक वाणिज्यिक तिथि मनाने के लिए तोहफे में पैसे खर्च करने के दबाव में नहीं देते, भले ही वे प्यार में हों
    • याद रखें कि वेलेंटाइन डे पर अकेले रहने के फायदे फूलों, चॉकलेट, उपहार और रेस्तरां पर खर्च नहीं कर रहे हैं
  2. 2
    अपने अकेलेपन को प्यार करो अकेले होने के सभी अद्भुत लाभों के बारे में सोचो, जब तक आप अपने घर को साफ या गन्दा नहीं रख पाते, जब तक कि आप अपने टीवी रिमोट खेलने न रखें। ऐसा मत सोचो कि सिर्फ इसलिए कि एक जोड़ी एक साथ है इसका मतलब है कि वे खुश हैं, वे नहीं हो सकते हैं। दुनिया में कई खुश अकेले लोग हैं, लेकिन मीडिया यह नहीं दिखाता है, क्योंकि उद्योग चाहता है कि लोग अपने उत्पाद खरीद लें।
    • एकल होने के बारे में सभी सकारात्मक बिंदुओं की एक सूची लिखें, जैसे खाली समय, घर पर कोई रियायतें, कम जिम्मेदारियां आदि। और सोचें कि इन सकारात्मक बिंदुओं में से कुछ एक रिश्ते में गायब हो जाएंगे। नुकसान के बजाय लाभ पर ध्यान दें।
    • अगर लोग वेलेंटाइन डे पर अकेले रहने से आपको निराश करना चाहते हैं, तो मजबूत हो और करुणा के प्रति जवाब दें: `मुझे एकल होना पसंद है। और मैं चुन सकते हैं कि समझौता किए बिना कैसे जीना। `
  3. 3
    खुश रहें, चाहे आप डेटिंग कर रहे हों या नहीं बच्चों की कहानियां अक्सर सुझाव देती हैं कि कोई अन्य व्यक्ति आप को पूरा कर सकता है, लेकिन आम तौर पर लोगों को वास्तव में इसका क्या मतलब समझने के लिए रोक नहीं है। अगर बहुत गंभीरता से लिया जाता है, तो यह अस्वास्थ्यकर दृष्टिकोण किसी और में कोडपेपेंसी और नुकसान का मतलब हो सकता है। यह कोई रोमांटिक नहीं है! और रिश्ते हमेशा के लिए पिछले हैं? तलाक के आंकड़े और दुखी शादी के इतिहास इस तथ्य को सत्यापित करते हैं वेलेंटाइन डे पर महसूस करने के बजाय, शक्तियों और उपलब्धियों का जश्न मनाएं, जिसने आपको एक स्वस्थ और स्वस्थ व्यक्ति बना दिया है। और जब आपको प्यार मिल जाए, तो आपको अपने आत्म-सम्मान और विश्वास को विकसित करने के लिए रिश्ते की ज़रूरत नहीं होगी।
  4. 4
    ज्वार से दूर बह से बचें। आप रोमांटिक हो सकते हैं और किसी दिन अपने "आत्मा दोस्त" को खोजने के लिए उत्सुक हो सकते हैं, लेकिन धैर्य आपके वर्तमान पुण्य होना चाहिए। वेलेंटाइन दिवस का उत्सव कभी खत्म नहीं होगा, इसलिए धीरज रखो। कभी-कभी इस अवकाश के बारे में क्या मुश्किल होता है प्यार संदेशों का महत्व, यह सुझाव दे रहा है कि आपको केवल जल्दी ही समाप्त होने के जोखिम को चलाने या चलाने की आवश्यकता है। अगर ऐसा हो, तो बुढ़ापे में प्यार संभव नहीं होगा- और यह सच नहीं है। कई उपन्यास किसी व्यक्ति के जीवन में उभरकर आते हैं, उनकी उम्र कोई फर्क नहीं पड़ती। इस बीच, आप जिस जिंदगी जी रहे हैं उससे प्यार करें और प्यार के लिए जीवित न रहें।
  5. 5
    खुद का इलाज करें सामान्य वस्तुओं के लिए भुगतान करने के लिए लाइन में खड़े होने पर, यदि आप एक टेडी भालू को दिल पकड़कर देखते हैं और किसी और को यह खरीदते हैं, या यदि आप दिल के आकार का चॉकलेट बॉक्स पर लार शुरू करते हैं, तो उन पर विचार करें परेशान महसूस करने के बजाय आपके लिए आइटम या बेहतर अभी तक, किसी चीज़ को आप वास्तव में पसंद करना चाहते हैं, जैसे इत्र की बोतल, छह यूरोपीय बियर के डिब्बे, एक नया कॉफी निर्माता, या अपने पसंदीदा लेखक की नवीनतम पुस्तक। उस दिन दर्द और नुकसान के बारे में मत बनो। इसे प्यार के बारे में बनाओ, जब भी आप अकेले हों!



  6. 6
    पता करें कि सिंगल्स की दुनिया में क्या हो रहा है। सिंगल्स के लिए कई बार बारें हैं जो आपको एक अलग व्यक्ति के रूप में दिन मनाने का मौका देंगे। प्यार की उम्मीदों को मत करो, बस मज़ा लो और नए लोगों से बात करने के लिए मिलते हैं। यह किसी के साथ प्यार में गिरने के बारे में नहीं है क्योंकि आप अकेला महसूस कर रहे हैं!
  7. 7
    व्यायाम करने के लिए प्यार यदि आप उदास हैं, तो अपने कष्ट से कुछ व्यायाम के साथ मुकाबला करें। पार्क में चलने, स्केटबोर्डिंग या पूल में डुबकी लेने से आपकी दुःख को गायब करने के लिए पर्याप्त हो सकता है और आपको सबसे अधिक प्राचीन cravings का सामना करने में मदद कर सकते हैं।
  8. 8
    वेलेंटाइन डे के दिन पर विचार करें। क्या सभी प्रेमी अपने प्यार के कानों में मीठी शब्दों को फुसफुसाते रहते हैं, या एक दूसरे को कैंडललिट रात्रिभोज के साथ आश्चर्यचकित करते हैं? एक तो उम्मीद करेगा हालांकि, वास्तविकता इसके विपरीत का सुझाव देती है और ये सभी लोगों के लिए महत्व नहीं देते हैं जो कि इससे महत्वपूर्ण है, की आदत में कमी आती है। वेलेंटाइन दिवस को शेष वर्ष के लिए खर्च करने के लिए याद दिलाने के लिए क्यों नहीं, लोगों को यह बताने दें कि उनका आप कितना मतलब है यह आपके प्रतिबद्ध मित्र दिखाएगा कि प्रेम हर जगह है।

युक्तियाँ

  • जब वेलेंटाइन डे खत्म हो जाए, तब तैयार रहें, क्योंकि उस समय चॉकलेट और गुड़ियां पदोन्नति में आती हैं। रियायती महंगे बक्से में चॉकलेट का आनंद लेने के लिए वर्ष का सर्वश्रेष्ठ दिन।
  • दुनिया भर में कम भाग्यशाली लोग हैं आप अकेले जाकर वेलेंटाइन डे पर उदास महसूस कर सकते हैं, लेकिन ऐसे कई लोग हैं जिनके पास घर, भोजन, स्वास्थ्य, स्वतंत्रता और अन्य आवश्यक नहीं है। आश्रय में स्वयं सेवा या गरीब देशों को भोजन दान करने का प्रयास करें। इससे आपको पता चल जाएगा कि आप कितने भाग्यशाली हैं, एक दोस्त नहीं होने के बारे में चिंता करने की भूल।
  • दुकानों से दूर रहें व्यापारियों ने वेलेंटाइन डे को "अस्वीकार्य" अवसर की तरह लगवाया, जैसे कि आप भाग लेने के लिए खराब ख़ुशी की तरह नहीं थे। ब्राज़ील में जून में जश्न मनाया जाता है ताकि कार्निवल में हस्तक्षेप न करें, अन्य देशों में फरवरी में मनाया जाता है!
  • उन लोगों के साथ बाहर निकलते हैं जो आपके जैसा सोचते हैं और जिम या अन्य आराम स्थान पर जा रहे हैं!

चेतावनी

  • उदासी और रोमांस फिल्में देखना, रेडियो पर गीतों से प्यार करना और विशेष वेलेंटाइन डे टीवी शो देखने से आपके लिए चीजें बहुत खराब हो जाएंगी। यह आपको दुखी महसूस कर देगा, आपको रोकेगा और आपको लगता है कि आप कुछ याद कर रहे हैं। ऐसे कई मजेदार चीजें हैं जो आप कर सकते हैं, जैसे कि कोई किताब पढ़ना या अपनी पसंदीदा एक्शन मूवी देखने पर।
  • यदि लोग आपके लिए खेद महसूस करते हैं, तो उनके प्यार जीवन के बारे में व्यंग्यात्मक टिप्पणियों से बचें। बस कृपया उन्हें याद दिलाना है कि आप खुश हैं या आप जिस ज़िन्दगी को चाहते हैं वह आप जी रहे हैं। यदि आप भी परेशान हो जाते हैं, तो उन्हें पूछें कि उन्हें इतना परेशान क्यों है यह एक तंत्रिका को छू सकता है!

आवश्यक सामग्री

  • खुद के लिए व्यवहार करता है
  • व्यायाम करने का समय
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com