IhsAdke.com

ब्रोकन हार्ट के साथ कैसे डील करें

"केवल सच्चा प्यार और करुणा के साथ हम दुनिया में जो कुछ टूट चुका है, उसे सुधारना शुरू कर सकते हैं। ये दो धन्य चीजें हैं जो सभी टूटे दिलों को ठीक करने के लिए शुरू हो सकती हैं। "- स्टीव मारौबोली, जीवन, सत्य और स्वतंत्र होने के नाते

टूटे हुए दिल की देखभाल एक दुखी उद्यम है। आपको याद रखना चाहिए कि अंत में आप अंत में अपने आप की तरह महसूस करेंगे। दिल को ठीक करने में समय लगता है, लेकिन यह आलेख आपको दर्द और गति वसूली को कम करने के तरीके पर सुझाव देगा।

चरणों

भाग 1
क्या हुआ यह स्वीकार करने के लिए

एक हार्टब्रेक चरण 1 के साथ सहल शीर्षक चित्र
1
समझें कि दुखी होना ठीक है। वास्तव में, भावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला को महसूस करना ठीक है - उदासी से गुस्से से जरूरी बात यह नहीं है कि इन भावनाओं को अपना पूरा जीवन निर्देशित करने दें। दर्द को अनदेखा करने की कोशिश मत करो या हमेशा के लिए रिश्तों को भूल जाओ - यह केवल आपको लंबे समय तक ही दुख देगा इसके बजाय, जब आप दुखी महसूस करते हैं, तो अपने आप को दुखी हो और फिर आगे बढ़ें। अपने आप को दर्द महसूस करने का समय दो। आपका टूटे हुए दिल एक दिन या एक सप्ताह में ठीक नहीं होगा, लेकिन पता है कि किसी दिन आप जागेंगे और खुश महसूस करेंगे।
  • रोने के साथ - यदि आप रोना चाहते हैं, तो इसे बाहर निकालें कभी-कभी, हालांकि, रोना एक असुविधा हो सकती है (जब आप एक मीटिंग, कक्षा, लाइब्रेरी में हों)। सार्वजनिक रूप से अपने आँसू को नियंत्रित करने के लिए जानें यहाँ।
  • एक हार्टब्रेक चरण 2 के साथ सहल शीर्षक चित्र
    2
    अपने नकारात्मक विचारों को रिलीज करें एक रिश्ते के अंत के बाद, आपको लगता है कि आप केवल दुनिया को नकारात्मक तरीके से देख सकते हैं या हर कोई आपको चोट लाना चाहता है लेकिन वे नहीं चाहते हैं वास्तव में, आपको अपने जीवन के लोगों पर ध्यान देना चाहिए जो आपको प्यार करते हैं और साथ ही आपकी पसंद की चीजें। नकारात्मक ऊर्जा निकालने का एक इष्टतम तरीका है ध्यान. नकारात्मक विचारों को निष्कासित करने का एक अन्य तरीका कुछ और करना शुरू करना है जब आपको लगता है कि आपको नकारात्मकता से खींच लिया जा रहा है। चलने के लिए बाहर निकलें, एक दोस्त को बुलाओ, अपने आप को विचलित करने के लिए कुछ करें
  • एक हार्टब्रेक चरण 3 के साथ सहल शीर्षक चित्र
    3
    किसी से बात करें यद्यपि आप महसूस कर सकते हैं कि आप दुनिया में पूरी तरह अकेले हैं, आप नहीं हैं क्या हो रहा है उसके बारे में किसी से बात करना आपको बेहतर महसूस करने में सहायता करेगा। अपने माता-पिता से बात करें, आपका सबसे अच्छा दोस्त, चिकित्सक या किसी को भी आप पर भरोसा कर सकते हैं। अपने विचारों और भावनाओं को बाहर निकालना - उन्हें अपने आप में छुपाने के बजाय - आपको बेहतर महसूस होगा इसके अलावा, जिस व्यक्ति से आप बात करते हैं, वह कुछ महान सलाह दे सकते हैं, क्योंकि अधिकांश लोगों के जीवन में कम से कम एक बार टूटे दिल होता है।
  • एक हार्टब्रेक चरण 4 के साथ सहल शीर्षक चित्र
    4
    अपने बारे में सकारात्मक सोचें कभी-कभी रिश्ते खत्म होने पर हमें हमारे मूल्यों का सवाल उठाना पड़ सकता है पता है कि आप बहुत मूल्यवान हैं! अपनी ताकत के बारे में सोचो और उन पर गर्व महसूस करें। ऐसी चीजें करें जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करती हैं - उस पेंटिंग को पूरा करने के लिए दुनिया भर में हर समय लें, जो आपने शुरू किया या चलाया। यह मानते हुए कि आपके साथ कुछ बुरा हुआ है और यह महसूस करते हुए कि आप इसके साथ सौदा करने के लिए पर्याप्त मजबूत हैं, अपने टूटे हुए दिल को पार करने का एक अनिवार्य हिस्सा है।
  • एक हार्टब्रेक चरण 5 के साथ सहल शीर्षक चित्र
    5
    ऐसी गतिविधि से बचें जिससे आपको बुरा लगता है। एक सूची बनाना आपको रिकॉर्ड छोड़ने में मदद कर सकता है जो आपको बुरा महसूस करता है। उदाहरण के लिए, आपके पूर्व के फेसबुक पर जासूसी शायद आपको बुरा महसूस करता है इसे "बुरी चीज़ों की सूची" में जोड़ें और ऐसा न करें। ऐसी चीजों से छुटकारा पाने के लिए भी एक अच्छा विचार है जो आपको अपने पूर्व की याद दिलाता है यद्यपि आपको जरूरी नहीं कि इसके बारे में चीजों को बाहर निकालना पड़ेगा (भविष्य में आपको खरीदी गई किताब को खरीदा जा सकता है), तो आपको उन्हें अपनी सीधी रेखा से बाहर ले जाना चाहिए। यदि आप उन्हें वापस लौटना चाहते हैं, उन्हें एक बॉक्स में डालकर उन्हें अपने घर के सामने छोड़ दें यह आपको फिर से देखने की शर्मिंदा करेगा।
    • अन्य गतिविधियों जो आपको खराब महसूस कर सकती हैं, उनमें आपको और आपके पूर्व की तस्वीरों को देखकर, पुरानी यादों पर फिक्सिंग करना, "दो का" गीत सुनना, अपने पूर्व से बात करना, दो स्थानों के लिए विशेष स्थान पर जाने के लिए आदि शामिल हैं।
  • एक हार्टब्रेक चरण 6 के साथ सहल शीर्षक चित्र
    6
    खाने के लिए याद रखें यद्यपि आप महसूस कर सकते हैं कि आपका पेट इतना छोटा है कि आप एक पेटी की तरह महसूस कर रहे हैं, तो आप वास्तव में अपनी ताकत को बनाए रखने के लिए खाने की जरूरत है। खाओ जो आपको मिलता है और अपने आप को एक इलाज के साथ इनाम देने का प्रयास करें जिसे आप वास्तव में आनंद लेते हैं (आइसक्रीम या चॉकलेट महान विकल्प हैं)
    • हालांकि, अगर शराब पसंद करने की आपकी पसंद है, बेहतर महसूस करने की कोशिश करने के लिए पूरी तरह नशे में मत आना यद्यपि आप शुरुआत में अच्छा महसूस कर सकते हैं, बहुत अधिक बार पीने से आप नियंत्रण से बाहर महसूस कर सकते हैं और बहुत रोते हैं (अगले दिन एक हैंगओवर हैंगओवर)।
  • एक हार्टब्रेक चरण 7 के साथ सहल शीर्षक चित्र
    7
    अपने प्यार वाले लोगों से घिरे रहो। अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करें, अपने पालतू जानवर या अपने सबसे अच्छे दोस्त हालांकि रिश्ते खत्म होने के कई दिनों बाद अकेले रहना स्वाभाविक है, आपको उन लोगों के साथ समय बिताना चाहिए, जो आपको प्यार करते हैं। वे न केवल आपसे प्यार महसूस करेंगे, बल्कि आपके द्वारा महसूस किए जा रहे दर्द से भी आपको विचलित कर देगा।
  • एक हार्टब्रेक चरण 8 के साथ सहल शीर्षक चित्र
    8
    अपने आप से निराश मत हो वसूली के रास्ते में, आप कुछ दिनों से भी बदतर का सामना करेंगे। अपने आप को इन दिनों बुरे लगने की अनुमति दें अपनी भावनाओं को फैलाने से आपको प्रगति में मदद मिलेगी जब आपको लगा कि आप ठीक हो रहे थे तो दुखी महसूस करने के लिए खुद की आलोचना न करें। हमारे दिल एक अजीब तरह से काम करते हैं। कुछ दिनों में आप उदास हो सकते हैं, और उसके साथ कोई समस्या नहीं है
  • एक हार्टब्रेक चरण 9 के साथ सहल शीर्षक चित्र
    9



    खेल नहीं खेलें आप कर चुके हैं, अवधि यहां तक ​​कि अगर आपके पूर्व ने स्थिति को धीमा कर दिया है, तो उन भयावह शब्दों का उपयोग करते हुए जैसे "समस्या यह है कि मैं आप नहीं हूं," आपको इस बात को ध्यान में रखनी होगी कि आपका प्यार एक रिश्ता खत्म कर रहा है। विनम्रता के साथ छोड़ने के लिए कड़वाहट शब्द से बाहर ले जा सकते हैं, लेकिन वे अभी भी एक ही बात कह रहे हैं - यह खत्म हो गया है। इसलिए पूर्व के साथ खेलना चाहिये, जैसे उसे ईर्ष्या करना या उसके साथ अंतरंग बातचीत करने की कोशिश करना। इसके बजाय, आगे बढ़ने और अपने लिए बेहतर जीवन बनाने के लिए अपनी ऊर्जा का उपयोग करें।
  • भाग 2
    चलते समय

    एक हार्टब्रेक चरण 10 के साथ सहल शीर्षक चित्र
    1
    अपने पूर्व के साथ सभी संपर्क समाप्त करें अपने पूर्व के साथ संपर्क में रखने से आपको और भी बदतर महसूस होगा। उसे रोना या निष्क्रिय-आक्रामक संदेश न कहें। अंत में जब तुम नशे में हो तो उसे फोन मत करो आपके पूर्व ने इसे स्पष्ट कर दिया कि वह आगे बढ़ रहा है। ऐसा करने के लिए आपके लिए सबसे अच्छा तरीका उससे संपर्क करने से बचने के लिए है
    • अपने पूर्व जब आप कर सकते हैं देखने से बचें। बेशक, यदि आप उसके साथ कक्षाएं लेते हैं तो यह मुश्किल हो सकता है। जब आपको अपने पूर्व को देखना है, तो अपने आप को सबसे अच्छे रूप में नियंत्रित करने का प्रयास करें। आपको अपने पूर्व का स्वागत करने के लिए तनाव नहीं है, लेकिन उसे चलाने के लिए आग्रह करने में न देने की कोशिश करें और पूछें कि उसने तुम्हें क्यों छोड़ा या आपसे अनुरोध किया कि वह आपके पास वापस आ जाए। इसके बजाय, इसे अनदेखा करें या जल्दी और जल्दी से इसे बधाई।
  • एक हार्टब्रेक चरण 11 के साथ सहल शीर्षक चित्र
    2
    अपने दोस्तों से पूछें कि पूर्व के जीवन के विस्तृत विवरण न दें। यद्यपि यह आपके मित्रों की वृत्ति हो सकती है, जब वे आपको मिलते हैं और आपको बताते हैं कि वह कितना भयानक है, तो आपको उनसे न कहना चाहिए। अपने पूर्व के बारे में सोचने में नाकाम रहने महत्वपूर्ण है और उसने जो कहा या किया उसके बारे में लगातार अद्यतन होने में आपकी मदद नहीं करेगा
    • यदि आप और आपके पूर्व मित्रों के समूह को साझा करते हैं, तो इसके बिना छोटे समूहों में लटका के लिए अपनी पूरी कोशिश करें। अन्य मित्रों को कॉल करें, जो आपके मित्रों के सीधे नहीं हैं। मज़े के लिए पुरुष या सिर्फ महिलाओं के एक दिन का आनंद लें और रिश्ते को समाप्त करने के बारे में चर्चा न करें।
  • हार्टब्रेक चरण 12 के साथ सहल शीर्षक वाला चित्र
    3
    नई गतिविधियों में शामिल हो जाओ अतीत को दूर करने का सबसे अच्छा तरीका है आपके लिए एक उज्ज्वल भविष्य बनाना। क्या आपको लगता है कि आपको बनाना सीखना है? डाइविंग सबक ले लो? परम फ्रिसबी खेलें? यह समय है स्कूल की कक्षाओं या काम के बाद में नामांकन करें, या स्पोर्ट्स स्प्रीथ में शामिल हों प्रति सप्ताह भी एक खेल में मदद करता है लक्ष्य आपको नए विचारों और गतिविधियों के साथ विचलित करना है, और उन लोगों से मिलना है जिन्होंने पूर्व के नाम को कभी नहीं सुना है, जितना आप उसे जानते हैं
  • एक हार्टब्रेक चरण 13 के साथ सहल शीर्षक चित्र
    4
    जितना संभव हो उतना दिमाग और भावपूर्ण गीतों से बचें रिश्ते के अंत के पहले कुछ दिनों के गीतों की उस सूची को सुनने के बजाय, उन गाने को सुनें जो आपको खुश करेंगे और आपको अच्छा महसूस करेंगे। ऐसे गीतों के लिए एक ब्लैकलिस्ट बनाएं, जो आपको दुखी महसूस करते हैं या आपको अपने पूर्व की याद दिलाते हैं (विशेषकर उस गीत को "उनकी")। ऐसे गीतों के साथ प्लेलिस्ट बनाएं, जो आपको एक साथ नृत्य या चीख बनाते हैं।
    • वही दुखी किताबों और फिल्मों के लिए जाता है यह देखने का सबसे अच्छा समय नहीं हो सकता है एक जुनून की डायरी पहली बार के लिए इसके बजाय, कॉमेडीज़ और फिल्में देखें जो सच्चे प्यार या बर्बाद संबंध नहीं हैं
  • एक हार्टब्रेक चरण 14 के साथ सहल शीर्षक चित्र
    5
    किसी और की सहायता करें अपनी समस्या के बारे में सोचना बंद करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि किसी और की समस्या का सामना कर रहे लोगों की मदद करना। अपने दोस्तों से अपने जीवन के बारे में पूछें, उनके भाई कैसे हैं, आदि अपनी भावनाओं को आप को यह देखने से न दें कि दूसरे लोग अपने दुःख से निपट रहे हैं।
    • अपनी स्थिति को परिप्रेक्ष्य में रखने के लिए स्वयंसेवा एक बढ़िया तरीका है सूप या आश्रय में स्वैच्छिक और अन्य लोगों के जीवन को सुधारने के प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करें। आप इस प्रक्रिया में आपके जीवन में एक नया अर्थ खोज सकते हैं।
  • एक हार्टब्रेक चरण 15 के साथ सहल शीर्षक चित्र
    6
    अपनी भावनाओं को व्यायाम करें यह सचमुच तुम्हारा तनाव और दुःख कम करने के लिए कसरत का मतलब है। व्यायाम आपके शरीर को serotonin (एक पदार्थ है जो हमें खुश करता है) जारी करने के लिए और तंत्रिका कोशिकाओं के विकास को उत्तेजित करता है। भावनात्मक स्तर पर, कसरत करने से आपको अपने आप को फिर से कमांडर महसूस करने में मदद मिल सकती है। तो उस ज़ुम्बा या मुक्केबाजी वर्ग में शामिल होने के बारे में सोचो और व्यायाम करें।
  • एक हार्टब्रेक चरण 16 के साथ सहल शीर्षक चित्र
    7
    अपने पूर्व के लिए शुभकामनाएं आपको अपने चेहरे पर यह कहने की जरूरत नहीं है, लेकिन अपने दिमाग में लगता है, "मुझे आशा है कि वह खुश है।" यह आपके टूटे हुए दिल के कुल मुकाबले की ओर एक बड़ा कदम है। आपको उसे माफ करने की ज़रूरत नहीं है, और आप दोनों के बीच जो कुछ हुआ है उसे भूलने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन गुस्से को रोकने के लिए आपको बेहतर बनाना होगा।
    • यदि आप पूर्व के साथ दोस्ती बनाए रखने की कोशिश करना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले यह सुनिश्चित करना होगा कि आप इसे दूर कर चुके हैं। अगर आपको लगता है कि आप उसके प्रति रोमांटिक भावनाओं का एक संकेत भी कर सकते हैं, तो दोस्ती अभी तक निवेश नहीं करना सबसे अच्छा है। बेशक, आप शायद रिश्ते को याद किए बिना अपने पूर्व को कभी नहीं देख पाएंगे - लेकिन आपको दोबारा बहस करने की कोशिश करने के बजाय दोस्ती में भावना की भावना को कभी भी नहीं मिला।
  • एक हार्टब्रेक चरण 17 के साथ सहल शीर्षक चित्र
    8
    किसी नए को खोजने की संभावना के लिए खुद को खोलें, लेकिन अपने आप को पहले व्यक्ति को प्रकट न करें। किसी को खुलने का मतलब यह नहीं है कि एक नए रिश्ते को अभी दूर हो। रिश्ते का एक कठिन अंत होने के बाद, कुछ लोगों को पता चलता है कि सबसे अच्छा तरीका किसी के साथ रहना है - किसी ऐसे उद्देश्य के बिना संबंध जो लंबे समय तक नहीं रहता है। इन रिश्तों के साथ समस्या यह है कि दूसरे व्यक्ति को रिश्ते को तुच्छ के रूप में नहीं देखा जा सकता है (यानी आप उस व्यक्ति को वास्तव में चोट पहुंचा सकते हैं) इसके बजाय, फिर से प्यार करने का प्रयास करें
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आप कितने महत्वपूर्ण हैं और बेहतर व्यक्ति आपके लिए वहां कितनी प्रतीक्षा कर रहा है
    • हमेशा व्यस्त रहें अपने आप को टूटे हुए दिल के बारे में सोचने का समय न दें।
    • अपने दोस्तों के साथ बाहर जाओ और प्यार से इनकार करते हैं, बस एक ब्रेक ले लो। अपने आप के साथ धैर्य रखें याद रखें कि अन्य लोग आपको प्यार करते हैं
    • अपने लिए और समाज के लिए उत्पादक चीजें करें, एक बेहतर स्व-छवि आपको अधिक पूर्ण और सुखी व्यक्ति बनाती है।
    • कम से कम एक बार मदद कर सकते हैं आगे बढ़ो और सोफे पर बैठे आइसक्रीम या चॉकलेट खाओ। लेकिन उस पर ध्यान न दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com