IhsAdke.com

क्षमा और भूल कैसे करें

किसी ने वास्तव में आपको चोट लगी है और आप इतनी उदास, नाराज या कड़वा महसूस करते हैं कि आप केवल ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। हर बार जब आप उस व्यक्ति को देखते हैं - या जब भी आप अपनी आँखें बंद करते हैं - आप जो भी कर सकते हैं वह दोहराना है जो आपके सभी दुखी भावनाओं में हुआ है। यदि आप अपने जीवन के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं और जानें कि दर्द कैसे दूर किया जाए तो आपको माफ करने और भूलने के लिए एक विकल्प बनाने की ज़रूरत है। आसान कहा से किया है, है ना? यह जानने के लिए पढ़ें कि यह कैसे करें और अपने लिए देखें।

चरणों

भाग 1
अपने परिप्रेक्ष्य में परिवर्तन

पिक्चर शीर्षक क्षमा और भूल जाओ चरण 1
1
असंतोष एक तरफ छोड़ दें यदि आप वास्तव में उस व्यक्ति को क्षमा करना चाहते हैं जिसने आपको नाराज़ किया है, तो आपको एक बार और सभी के लिए उन सभी कड़वा और असंतोषपूर्ण भावनाओं को दूर करना चाहिए। एक तरफ छोड़ दो आप की बात यह है कि अन्य व्यक्ति से नफरत करता है या आप को नुकसान या fracasso- अगर आप इन नकारात्मक भावनाओं को रखना चाहते हैं, तो वे अपने जीवन पीड़ा और यह मुश्किल के लिए अपने स्वयं खुशी को खोजने के कर देगा। तो जितनी जल्दी आप देखते हैं कि अपमान को छोड़ देना सही काम है, बेहतर है
  • बेशक, वास्तव में आपको चोट लगी है, लेकिन अगर आप इसे परेशान करने में ऊर्जा बर्बाद करते हैं, तो आप केवल उस व्यक्ति को और भी अधिक नुकसान पहुंचा सकते हैं। इस से बेहतर रहें और उन अप्रिय भावनाओं से छुटकारा पाएं
  • यह सबसे अच्छा है यदि आप स्वीकार करते हैं कि आप जल्द से जल्द परेशान महसूस कर रहे हैं, बजाय इसे अस्वीकार जारी रखने के बजाय किसी मित्र के साथ अपनी भावनाओं के बारे में बात करें कहीं उन्हें नीचे लिखें जो कुछ भी करना है उन्हें आप से बाहर निकालने के लिए करना है, तो आप उनसे जल्दी से छुटकारा पा सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक क्षमा करें और चरण 2 भूलें
    2
    चीजों की योजना पर विचार करें इस बिंदु पर, आप महसूस कर सकते हैं कि व्यक्ति ने पूरी तरह से आपके जीवन को बर्बाद कर दिया या आपको बेहद दुखी महसूस किया। ठीक है, हो सकता है कि आपका एक मित्र आपको पार्टी में आमंत्रित करना भूल गया- शायद वह व्यक्ति जिसके बारे में आपने विचार किया था, उस क्षण की गर्मी में कुछ दर्दनाक बताया। क्या वे कुछ बदतर कुछ किया है? क्या वे तुम्हारे साथ किया है वास्तव में आप कुछ हफ्तों से अधिक के लिए दर्द पैदा करने जा रहा है - या कुछ और महीनों के लिए? संभावनाएं हां हैं, आपको चोट लगी है, लेकिन यह दुनिया का अंत नहीं है
    • यह दुनिया के अंत की तरह लग सकता है, लेकिन केवल उस पल में लेकिन अगर आप अपना सिर ठंडा करने के लिए समय लेते हैं, तो आप देखेंगे कि चीजें ऐसी नहीं हैं।
    • स्थिति से दूर हो जाओ और अपना जीवन देखें अधिकांश भाग के लिए अच्छी चीजों से भरा है, है ना? क्या इस बात ने व्यक्ति को आपसे सचमुच बुरा किया जो इस सब को खेलने में लगाया?
  • पिक्चर शीर्षक क्षमा और भूल जाओ चरण 3
    3
    देखें कि क्या कोई सबक है जिसे सीखा जा सकता है। शिकार के बजाय एक छात्र के रूप में खुद को सोचें। यह सुविधाजनक है, और यहां तक ​​कि बीमा, अपने आप के बारे में सोच शिकार जब कोई उसे चोट लगी, लेकिन इसके बजाय, स्थिति पर एक सकारात्मक स्पिन डाल करने के लिए प्रयास करते हैं, और देखो के रूप में अगर वहाँ कुछ तुम सच में अनुभव से सीख सकते हैं। शायद आप किसी पर भरोसा नहीं करना सीखेंगे शायद आप सीख लेंगे कि ऐसी परिस्थिति में न जाए जहां आपकी प्रवृत्ति आपको बताती है कि आपको दूर जाना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपको चोट लग जाती है या परेशान हो रहा है, तो स्थिति आपके भावी इंटरैक्शन को आकार दे सकती है, और जब आप आगे बढ़ते हैं तो आपको चोट नहीं पहुंचाने में मदद मिल सकती है।
    • उस पल में, यह सोचना आसान है कि अनुभव केवल बुरी चीजें लाया। लेकिन अगर आप वास्तव में जो कुछ भी हुआ है, तो यह भविष्य में कुछ सकारात्मक हो सकती है।
    • यदि आप स्वीकार करते हैं कि सीखने के लिए एक सबक है, तो आपको उस व्यक्ति से परेशान होने की संभावना कम होगी, जिसने आपको चोट पहुंचाई है।
  • पिक्चर शीर्षक क्षमा करें और चरण 4 भूलें
    4
    अपने आप को दूसरे व्यक्ति के जूते में रखो स्थिति को व्यक्ति के दृष्टिकोण से देखने की कोशिश करें शायद आपके प्रेमी ने आपको यह नहीं बताया कि वह अपने दोस्तों के साथ एक सप्ताहांत यात्रा ले गए क्योंकि उन्हें पता था कि आप ईर्ष्यापूर्ण होने का खतरा हैं। शायद आपका सबसे अच्छा दोस्त आपको उसके नए रिश्ते के बारे में नहीं बताता क्योंकि वह डर है कि आप जाकर उसकी कोशिश कर सकते हैं। या हो सकता है कि जिस व्यक्ति ने आपको चोट पहुंचाई, वह वास्तव में ऐसा करने का मतलब नहीं था, और आप सचमुच महसूस कर रहे हैं, जो कुछ भी हुआ वह वास्तव में भयानक है।
    • याद रखें कि हर कहानी के दो पक्ष हैं आप पूरे शिकार की तरह महसूस कर सकते हैं, लेकिन हो सकता है कि आप व्यक्ति को भी चोट पहुंचाए।
    • उस व्यक्ति के लिए खेद महसूस करना मूर्खतापूर्ण लग सकता है जिसने सब कुछ बर्बाद कर दिया है लेकिन उस समय के बारे में सोचें जब आप किसी को चोट पहुँचाते हैं और वास्तव में, वास्तव में उनके कार्यों को खेद व्यक्त करते हैं एक मौका है कि वह व्यक्ति आपके से भी खराब महसूस कर रहा है।
  • पिक्चर शीर्षक क्षमा और भूल जाओ चरण 5
    5
    उस सभी अच्छी चीजों के बारे में सोचें जो व्यक्ति ने आपके लिए किया है आपकी मां, बहन, अन्य महत्वपूर्ण व्यक्ति या मित्र ने आपके साथ जो भी किया हो, आपको बहुत दुख हो सकता है, लेकिन उन सभी महान चीजों के बारे में सोचने का प्रयास करें जिनसे व्यक्ति ने आपके लिए भी किया है आप नाटकीय होना चाहते हैं और पाते हैं कि पूरे रिश्ते को एक बड़ी गलती थी, और जिस व्यक्ति ने आपको चोट पहुंचाई, उसके साथ हर बातचीत ने आपको दर्द से कुछ नहीं किया है, लेकिन यह शायद ही मामला है। व्यक्ति को ग्रहण करने की कोशिश करें, हर बार सोचें कि वह वास्तव में एक अच्छा दोस्त है, उसकी सहायता प्रणाली या कंधे पर रोने के लिए।
    • उस सभी महान चीजों की एक सूची बनाएं जिनसे व्यक्ति ने आपके साथ किया है और आपके द्वारा जो सारी यादें साझा की हैं अगर आप को गुस्सा या परेशान महसूस कर रहे हैं, तो इस सूची को देखें
    • अरे, आप सभी अच्छी चीजों व्यक्ति था और वास्तव में आप के बारे में सोच नहीं सकता था, तो शायद वास्तव में अपने जीवन में इस व्यक्ति के बिना बेहतर हो के बारे में बहुत सोचा है। लेकिन यह शायद ही कभी होता है। अगर वह व्यक्ति आपके साथ शुरू करने के लिए इतना कुछ नहीं करता है, तो उसके बाद आप इतने नाराज नहीं होंगे कि वह आपको चोट पहुँचाएंगे, है ना?
  • पिक्चर शीर्षक क्षमा करें और भूलें चरण 6
    6
    देखें कि क्या आपने पहले ही इस व्यक्ति को नुकसान पहुंचाया है दूसरी तरफ देखो क्या आपको दो साल पहले उस समय याद है, जब आपने गलती से अपने सबसे अच्छे दोस्त को बताया कि आपने सोचा कि उसका कोई व्यक्तित्व नहीं है? या जब आप पूरी तरह से अपनी बहन के जन्मदिन को भूल गए और अपने दोस्तों के साथ पीने गए तो क्या? संभावना है कि आपने अतीत में कुछ दर्द पैदा किया है, और उस व्यक्ति ने इसे दूर करने में कामयाबी हासिल कर ली है। संबंध लंबे और जटिल होते हैं, और यह संभावना है कि दर्द दोनों पक्षों द्वारा होता है।
    • याद रखें कि उस व्यक्ति को चोट पहुंचाने के बाद आपको कैसा लगा और आप कितना क्षमा करना चाहते हैं
  • पिक्चर शीर्षक क्षमा करें और भूलें चरण 7
    7
    पता है कि माफी वास्तव में तनाव से राहत मिलती है अध्ययन अथक और अन्याय है कि आप करने के लिए किया गया था वास्तव में, रक्तचाप बढ़ा अपने दिल की दर में वृद्धि, अपने सबसे तनाव की मांसपेशियों को दे सकते हैं के बारे में आग्रहपूर्ण होना दिखाया और नेतृत्व किया है कि आप ज्यादा से ज्यादा अगर आप क्षमा काम पर बल दिया पाने के लिए बजाय व्यक्ति लोगों को अधिक शांत और भावनात्मक रूप से स्थिर महसूस करने के लिए माफी की भावनाओं को बढ़ाना दिखाया गया है। इसलिए यदि आप इसके बारे में स्वार्थी बनना चाहते हैं, तो पता है कि व्यक्ति को क्षमा करने से आप वास्तव में शारीरिक और मानसिक रूप से बेहतर महसूस कर सकते हैं। और वह कौन नहीं चाहता है?
    • जितना अधिक आप गुस्से की अपनी भावनाओं को रखेंगे, उतना ही आपके शरीर और दिमाग में रहेंगे और यह आपके लिए क्यों करते हैं?
    • याद रखें कि क्षमा वास्तव में एक विकल्प है आप जल्द से जल्द क्षमा करना शुरू कर सकते हैं और जितनी जल्दी हो सके आपके शरीर में उन सभी भावनाओं को चोट पहुंचाना बंद कर सकते हैं। हां, क्षमा एक प्रक्रिया है, लेकिन इसे शुरू करने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • भाग 2
    यह कार्रवाई में डाल

    पिक्चर शीर्षक क्षमा करें और भूलें चरण 8
    1
    अपने सिर को शांत करने के लिए अपने आप को समय दें यहां तक ​​कि अगर आप आज क्षमा करना शुरू करने का निर्णय लेते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उस व्यक्ति को फोन करने की ज़रूरत है जो आपको चोट पहुँचाए और तुरंत इसके बारे में बात करें। आप अभी भी बहुत गुस्सा, चोट, दुखी या निराश है कि शायद ही दूसरे व्यक्ति पर सीधे देखने, या बस नहीं लग रहा है आप अपने आप को किया जा रहा है कर रहे हैं, तो यह कुछ समय इसके बारे में सोचने के लिए लेने के लिए पूरी तरह से स्वीकार्य है। जिस व्यक्ति से आप बात करते हैं और चीजों को बाहर काम है, लेकिन शांति से समझाने कि आप इस बारे में बात नहीं करना चाहते करने के लिए तैयार हो सकता है, और आप सब कुछ प्रक्रिया पूरी होने में थोड़ा समय और लगेगा।
    • अपने आप को कुछ समय चंगा और मदद कर सकते हैं यह पता लगाने जब आप बात करते हैं जो एक व्यक्ति के लिए कहने के लिए है, और बहुत गुस्से में छोड़ने से बचने और आप कुछ है कि आप अफसोस होगा बता सकते हैं प्रतिबिंबित करने के लिए दे।
  • पिक्चर शीर्षक क्षमा करें और भूलें चरण 9
    2
    व्यक्ति की माफी स्वीकार करें व्यक्ति से बात करें और सुनिश्चित करें कि वह वास्तव में खेद है, और यह कि आपकी भावनाएं वास्तव में असली हैं व्यक्ति के साथ आँख संपर्क करें और देखें कि क्या वह सचमुच ईमानदार रहा है, और वास्तव में क्या हुआ, इसके लिए वास्तव में पछतावा महसूस होता है। यदि व्यक्ति बोलने के लिए क्षमा चाहता है, तो आपको पता चल जाएगा। एक बार जब आप देखते हैं कि व्यक्ति वास्तव में परवाह करता है, तो ईमानदार रहें और कहें कि आप वास्तव में चाहते हैं कि आप माफी स्वीकार करते हैं। लोगों को शब्दों को बोलने और मूल्यांकन करने दें, और अगर आपको लगता है कि यह माफी स्वीकार करने का समय है, तो ऐसा करें।
    • याद रखें कि उस व्यक्ति की माफी को स्वीकार करने और उसे सही तरीके से माफ करने में अंतर है। आप माफी को स्वीकार कर सकते हैं और फिर इसे अपने ऊपर लाने के लिए अधिक समय दे सकते हैं।
    • यदि आप माफी को स्वीकार करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आप ऐसा नहीं कर सकते, तो ईमानदार रहें। उस व्यक्ति को बताएं जिसे आप स्वीकार और क्षमा करने में सक्षम होना चाहते हैं, लेकिन जो इसे अभी तक नहीं कर सकते



  • पिक्चर शीर्षक क्षमा करें और भूलें चरण 10
    3
    व्यक्ति को पता है कि आपको कैसा महसूस होता है इस बात के बारे में बात करें कि व्यक्ति आपको किस प्रकार चोट पहुँचा। अपने सभी दर्द, अपनी भावनाओं और अपने संदेह को साझा करें व्यक्ति को यह देखना कि उसके या उसके कार्यों ने आपको कितना प्रभावित किया है, और आपने इस सब के बारे में कितना सोचा है। व्यक्ति को और भी खराब महसूस करने के लिए बात करने की कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन अगर आप अपनी छाती से कुछ प्राप्त करना चाहते हैं तो अब समय है। यदि आप बस माफी स्वीकार करते हैं और इसके बारे में बात न करें तो क्या हो सकता है कि आप लंबे समय तक नाराज और कड़वा होने की अधिक संभावनाएं रखें।
    • आपको इसके बारे में बुरा नहीं होना पड़ता है बस कुछ कहें, "मैंने भयानक महसूस किया है क्योंकि ..." या "मैं इस तथ्य से निपटने में मुश्किल समय के माध्यम से गया हूं ..."
  • पिक्चर शीर्षक क्षमा करें और चरण 11 भूलें
    4
    अगर आप की जरूरत है तो उस व्यक्ति से थोड़ी दूर चले जाएं आप व्यक्ति से बात कर सकते हैं, अपनी भावनाओं को साझा कर सकते हैं और माफी स्वीकार कर सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको तुरंत उसका सबसे अच्छा दोस्त होना है। अगर आपको एक हफ्ते, एक महीने या उससे भी ज्यादा समय लेने की जरूरत है, तो उस व्यक्ति से दूर रहें, फिर इसके बारे में ईमानदार रहें। ऐसा कुछ कहो, "मैं वास्तव में अपने रिश्ते को फिर से बनाना चाहता हूं, लेकिन मुझे कुछ समय पहले की बातों के साथ आने की ज़रूरत है।" अपनी गति से आगे बढ़ना ठीक है
    • अगर एक महीने बीत चुका है और आप अभी भी उस व्यक्ति को नहीं देख पा रहे हैं, तो ठीक है। यदि एक और महीने बीत चुका है - और फिर दूसरा - और आप अभी भी ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो आपको यह विचार करना पड़ सकता है कि क्या व्यक्ति के साथ अपने रिश्ते की मरम्मत संभव है।
  • पिक्चर शीर्षक क्षमा करें और भूलें चरण 12
    5
    करुणा दिखाएँ किसी व्यक्ति के साथ होने पर आपको उसके साथ बहुत दयालु महसूस नहीं हो सकता है लेकिन अगर आप अपने रिश्तों को तेजी से बनाना चाहते हैं और आप दोनों को बेहतर महसूस कराना चाहते हैं तो आपको उस व्यक्ति पर दया दिखाने की ज़रूरत है जिससे व्यक्ति महसूस कर रहा है। कैसे व्यक्ति तुम्हें चोट लगी और समझते हैं कि कोई नहीं है perfect- व्यक्ति शायद अपने प्रेम और दया के बिना एक बहुत पीड़ित है होने के लिए भयानक लगता है के बारे में सोचो, और यह निश्चित रूप से पहले से ही नीचे रहा है। यहां तक ​​कि अगर आप को गलत किया गया है, तो आपको सही काम करना चाहिए और स्वीकार करना चाहिए कि वह व्यक्ति भी उदास है
    • सबसे अधिक, आप व्यक्ति के लिए खेद महसूस कर सकते हैं अगर वह आपको इतना दुख पहुँचाए तो उसे बहुत अच्छी स्थिति में नहीं होना चाहिए
  • भाग 3
    दर्द भूलना

    पिक्चर शीर्षक क्षमा करें और भूलें चरण 13
    1
    अपने विश्वास को फिर से बनाएं व्यक्ति के साथ धीरे-धीरे बातें करें और अपने रिश्ते तय करने पर काम करें। आप उस व्यक्ति पर अभी तक भरोसा नहीं कर सकते हैं, और आपको इसमें कुछ संदेह हो सकता है कि आप मित्र या प्रेमी बने रहेंगे या नहीं, और यह बिल्कुल सामान्य है। चीजों को धीरे-धीरे ले जाएं और कम दबाव स्थितियों में इस व्यक्ति के साथ बाहर निकल जाएं, जबकि उन्हें अकेले रहने के लिए कमरा भी दें अपने आप को पूरी तरह से खोलें और कम तीव्र बातचीत न करें जब तक आप उनसे बातें साझा करने में सहज महसूस न करें।
    • यह के रूप में अद्भुत रूप में अपने रिश्ते हुआ करते थे प्रतीत नहीं हो सकता है, लेकिन यदि आप जिस तरह से इससे पहले कि वह घायल हो गया था बातें कर रहे थे करने के लिए जाना चाहते हैं, तो वहां पहुंचने के लिए बच्चे को कदम उठाने के लिए है।
  • पिक्चर शीर्षक क्षमा और भूल जाओ चरण 14
    2
    यदि आप दर्द को नहीं भूल सकते हैं, तो चीजों को स्वीकार करें तो आप सब कुछ करने की कोशिश की है आप अलग होने के लिए समय निकाला। आपको चोट लगी व्यक्ति के साथ अपनी भावनाओं को साझा किया उन्होंने करुणा दिखायी और स्थिति को दूसरे व्यक्ति के दृष्टिकोण से देखा। आपने निम्न दबाव स्थितियों में इस व्यक्ति को तिथि करने की कोशिश की है लेकिन कोई बात नहीं जो आप करते हैं, आप इस बारे में सोचना बंद नहीं कर सकते कि आप कैसे घायल हो गए हैं, उस व्यक्ति से नाराज रहना जारी रखना और उस पर संदेह करना है कि आप पूरी तरह से उसे फिर से भरोसा करने में सक्षम होंगे। हालांकि यह अप्रिय है, यह पूरी तरह से स्वाभाविक है, और अगर आप इसे खत्म नहीं कर सकते हैं, तो आप इस तथ्य को स्वीकार करते हैं कि आपको लगता है कि आपको कैसा महसूस होता है।
    • कभी-कभी दर्द इतनी गहरी है कि आप इसे अपने भीतर से नहीं ले पाएंगे और काम नहीं करेंगे जैसे कि कुछ नहीं हुआ है। अब, आपको फैसला करना है - भले ही आप दर्द को नहीं भूल सकें, क्या आप इसे से निपटने का एक रास्ता खोज सकते हैं, जो आपको उस व्यक्ति के साथ रहने की अनुमति देगा जो आपको चोट पहुँचाएगा?
    • स्वीकार करें कि आप उस व्यक्ति से संबंधित नहीं रह सकते हैं। हो सकता है कि घाव इतनी गहरी हो कि उस व्यक्ति के साथ समय बिताने के लिए दोबारा चोट लगी है। यदि आप वास्तव में इस पर नहीं पहुंच सकते तो कुछ भी ऐसा करने के लिए कोई कारण नहीं है जो अभी नहीं है।
  • पिक्चर शीर्षक क्षमा और भूल जाओ चरण 15
    3
    कहीं और अपनी ऊर्जा पर ध्यान दें सुनिश्चित करें कि आपके मन में अन्य चीजें हैं जब आप अपने रिश्ते के पुनर्निर्माण पर काम कर रहे हों अगले महीने उस मैराथन के लिए अधिक समय चलाना और प्रशिक्षण खर्च करें उस कहानी को पूरा करने पर कार्य करें जो आप वर्षों से लिख रहे हैं, ताकि आप इसे स्थानीय प्रतियोगिता में भेज सकें। उन लोगों के साथ अपने संबंधों का आनंद लें, जिन्होंने आपको चोट नहीं पहुंचाई है। कुछ ऐसा ढूंढें जो आपको बहुत खुश महसूस करता है और आप करने के लिए उत्सुक हो सकते हैं, और इसलिए आप दर्द महसूस करने में कम समय व्यतीत करेंगे।
    • एक दिन, आप देख सकते हैं और देख सकते हैं, हे, दर्द समाप्त हो गया है आपने सोचा कि यह कभी नहीं होगा, है ना?
    • व्यस्त होने के नाते आप आगे बढ़ने और सकारात्मक चीजों को देखने के लिए रखेंगे। यदि आप लंबे समय तक अकेले रहना चाहते हैं तो यह केवल बुरा ही महसूस करेगा, और आप जो कुछ हुआ उसे भूल जाने की संभावना कम होगी।
  • पिक्चर का शीर्षक क्षमा और भूल जाओ चरण 16
    4
    प्रतिबिंबित करने के लिए समय निकालें हालांकि व्यस्त और सक्रिय रहने से आपको तेज़ी से चंगा करने में मदद मिलेगी, आपको इतना व्यस्त नहीं होना चाहिए कि आपके पास क्या हुआ है, इसके बारे में सोचने या सोचने के लिए आपके पास दूसरा नहीं है। सुनिश्चित करें कि आप एक "आप के लिए समय" जहाँ आप अपने भावनाओं के बारे में एक पत्रिका में लिख सकते हैं, या बस कंप्यूटर, टीवी और टेलीफोन बंद कर देते हैं और अपने खुद के मन और शरीर को आराम पर ध्यान केंद्रित करने में समय लगेगा किया हुआ है। अपने आप के साथ चुप होने से आपको यह पता लगाने में सहायता मिल सकती है कि आप वास्तव में स्थिति के बारे में कैसा महसूस करते हैं - जितनी तेज़ी से आपको पता है कि आप जितना सोचते हैं उतना तेज़ी से आप आगे बढ़ सकते हैं।
    • अपने साथ एक साप्ताहिक या द्विवार्षिक दिन की योजना बनाएं जब आपके पास कुछ नहीं करना है लेकिन अपने आप के साथ समय बिताएं यह आपको शांत करने, सोचने और क्रोध की इन भावनाओं से छुटकारा पाने में मदद करेगा।
  • पिक्चर शीर्षक क्षमा करें और भूलें चरण 17
    5
    पता है कि केवल सकारात्मक बदला इसके लायक है आप इतनी बीमार हो सकते हैं कि आप उस व्यक्ति को ऐसा करने की इच्छा कर सकते हैं जो आपको चोट पहुँचाते हैं, ताकि वह आपको लगता है कि उसी दर्द को महसूस किया गया है। हालांकि, यह केवल आपको अधिक तनावग्रस्त, नाराज और असभ्य महसूस कर देगा, और यह कुछ भी हल नहीं करेगा। क्या तुम सच में बदला लेने के लिए की जरूरत महसूस करते हैं, तो पता है कि सबसे अच्छा बदला आप प्राप्त कर सकते हैं बस, एक अद्भुत और पूरा जीवन रह रही है खुश रहना और दे नहीं क्या अंत में आप को धीमा करने के लिए हुआ। इस व्यक्ति को की चेहरे पर तमाचा के रूप में के रूप में शांत लग सकता है नहीं या उस व्यक्ति को चोट लगी है उसी तरह वह तुम्हें चोट लगी है, लेकिन अंत में, आप ज्यादा बेहतर अपने आप को सबसे अच्छा जा रहा है महसूस होगा, बजाय करने के लिए नीचे जाने की उस व्यक्ति का स्तर
    • बस अपना जीवन जीते हैं और अपने आप का आनंद लेते रहें, और जिन चीजों को आप आनंद लेते हैं, उन्हें करते हैं। यदि आप अपना समय व्यतीत करने वाले व्यक्ति को भयानक लगने की कोशिश करते हैं, तो आप कभी भी आगे बढ़ने में सक्षम नहीं होंगे।
  • पिक्चर शीर्षक क्षमा और भूल जाओ चरण 18
    6
    पीछे की ओर देखने के बजाय आगे जाएं भविष्य और उसके लिए जो कुछ भी आपके पास है उस पर ध्यान दें - भले ही आपको चोट पहुचाए जाने वाले व्यक्ति इसमें मौजूद है या नहीं अगर तुम सब अतीत को याद और सभी तरीके हैं जिनसे आप गलत किया गया है के बारे में सोच है, और है कि जीवन आप के लिए उचित नहीं किया गया है, तो कभी नहीं माफ कर दो और भूल करने में सक्षम हो। इसके बजाय, उन सभी लोगों के लिए आभारी रहें जो आपकी जिंदगी को अद्भुत बनाते हैं और आपके पास सभी अवसरों के लिए, और उन सभी अद्भुत चीजों के बारे में सोचें जो आगे झूठ हैं
    • जिन लक्ष्यों को आप भविष्य में ढूंढना चाहते हैं, उन पर ध्यान दें, और यह आपके जीवन को और भी बेहतर बना देगा। उन सभी चीजों के बारे में सोचने के बजाय उन तक पहुंचने की योजना बनाएं, जो आपके लिए गलत हो गए थे।
    • अपने आप पर काम करना जारी रखें उन चीजों में सुधार करें जिन पर आप काम करना चाहते हैं और देखें कि आपको अधिक देखभाल, दयालु और केंद्रित व्यक्ति बनने के बारे में आपको कितना बेहतर लगता है।
    • आपने माफ़ करने और भूलने के लिए एक विकल्प बना लिया है, और आपको ऐसा करने के लिए खुद पर गर्व होना चाहिए, भले ही आपको वहां आने की उम्मीद से ज्यादा समय लगे।
  • चेतावनी

    • आपको नकारात्मक ऊर्जा देने के द्वारा बनाई गई समय और ऊर्जा के अंतराल को भरने के लिए नए दोस्त, शौक और जुनून बनाने की आवश्यकता हो सकती है!
    • गांठें हमें अपने जीवन को दूर करने और आनंद लेने से रोकती हैं: यदि आप अपने दुर्व्यवहार को छोड़ते हैं, तो आप को हल्का, खुशहाल और अधिक पूर्ण होने की एक अत्यंत संभावना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com