IhsAdke.com

स्टॉटरिंग को रोकने के लिए कैसे करें

जब किसी व्यक्ति ने हमें नुकसान पहुंचाया है, चाहे वह उद्देश्य पर या अनजाने में हो, तो उस व्यक्ति के खिलाफ कोई शिकायत रखना आम बात है। यह जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में हो सकता है- एक ग्राहक के रूप में, किसी कंपनी को खराब सेवा में गुस्सा रखना या क्षतिग्रस्त उत्पाद बेचने के लिए संभव है, जिससे बदला जा सकता है, जैसे दूसरों के लिए खराब सेवा के बारे में टिप्पणी करना या ब्रांड का बहिष्कार करना । व्यक्तिगत संबंधों में, एक पति या पत्नी किसी गलती या झूठ की चोट की रक्षा कर सकता है, जिसके कारण अनादर और आत्मविश्वास का नुकसान हो सकता है। कुछ धर्मों का कहना है कि असंतोष को छोड़ देना चाहिए और माफी सबसे अच्छा तरीका है, लेकिन विश्वास भी हैं जो "आँख, दांत के दाँत के लिए एक आँख" में विश्वास करते हैं। विज्ञान के अनुसार, वैमनस्य भरा प्रभावों हृदय और मानसिक स्वास्थ्य negativamente- तदनुसार, माफ कर पकड़ और भूल जाते हैं कि क्या हुआ मानसिक और शारीरिक रूप से किया जा रहा, सिस्टोलिक और डायस्टोलिक रक्तचाप को कम करने के साथ-साथ कई अन्य लाभ के लिए योगदान करते हैं। हम इस कदम को आगे बढ़ाते हुए क्षमा करने के लिए सीखते हैं और चोट को छोड़ देते हैं।

चरणों

पिक्चर शीर्षक के बिना एक्स्प्रेस क्रैचर हर्टिंग पीपुल स्टेप 16
1
पहचानें कि आप चोट लगी हैं विद्रोह के जाने का मतलब यह नहीं है कि आपको जो कुछ हुआ है उसे अनदेखा करना चाहिए या अपनी भावनाओं को दबा देना चाहिए। पहली बात यह है कि अपनी भावनाओं को समझना
  • एक जर्नल में सब कुछ जो विवरण के साथ हुआ है और यह भी लिखें कि आप क्या सोचते हैं - बिल्कुल बताएं कि आपको गुस्सा क्या महसूस हुआ।
  • एक विश्वसनीय दोस्त से बात करें सहानुभूति वाला एक व्यक्ति आपको बेहतर परिप्रेक्ष्य में मदद कर सकता है और शांति में अधिक महसूस कर सकता है। अगर आप चाहें तो यह एक मित्र या चिकित्सक हो सकता है
  • टॉक टू एग्जिट स्टेप 15 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    जो भी आपको निराश करता है उससे बात करें अगर यह उचित और उपयुक्त हो, तो उस व्यक्ति या संस्था से बात करें जो आपको नुकसान पहुंचा। ऐसे मामले हैं जहां यह संभव नहीं है, जैसा कि मृत्यु के मामले में या व्यक्ति मानचित्र से गायब होने के लिए संघर्ष करता है।
    • क्या हुआ उसके बारे में अपनी भावनाओं का वर्णन करें उदाहरण के लिए, रेस्तरां मैनेजर से बात करते हुए जिसने आपके द्वारा उपभोग किए जाने की तुलना में अधिक शुल्क लगाया है, उसे भविष्य में सेवा के लिए माफी मांगने और उसे बेहतर बनाने का मौका मिलेगा।
  • टॉक टू स्काई 21 के शीर्षक से चित्र
    3
    लोगों और घटनाओं के बारे में उम्मीदों को नहीं खिलाएं कोई इंसान नहीं (और इसलिए कोई संगठन नहीं) परिपूर्ण है और इसे ध्यान में रखते हुए नियंत्रण में तनाव बनाए रखने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, आपके मन में उस स्थान को खोलने से आप जो आपके इच्छित परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, जैसे कि स्वस्थ रिश्ते रखने या बेहतर व्यावसायिक सेवाओं की भर्ती के लिए आपको ध्यान देने की अनुमति मिल जाएगी।
  • टॉक टू स्काई चरण 6 शीर्षक वाली तस्वीर
    4



    ऐसी परिस्थितियों से बचें, जो आपको नुकसान पहुंचा सकती हैं कभी-कभी शिकायत नहीं रखने का सबसे अच्छा तरीका है कि लोगों या संस्थाओं से दूर रहें जिन्हें बेईमान और अन्यायपूर्ण कहा जाता है।
    • छोटे अपराधों से गंभीर अपराधों में अंतर जानने के लिए जानें उदाहरण के लिए, यदि आपका पार्टनर हमेशा कचरे को निकालने के लिए भूल जाता है, तो उसे वहां छोड़ दें और उसे माफ कर दें, क्योंकि यह गंभीर नहीं है हालांकि, एक अपमानजनक साथी शारीरिक या भावनात्मक रूप से सहन नहीं किया जाना चाहिए और आपको उससे अलग होना चाहिए। जो भी मामला है, अन्य लोगों के अपराधों को माफ करने से आप केवल अच्छा ही करेंगे - यह नहीं कहना है कि वे उनके साथ समझौते में हैं।
  • लाइव लाइफ टू फुलस्ट चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    व्यक्ति या कंपनी को माफ़ करने का प्रयास करें भले ही वह माफी माँगता या चिंता न करे, तो विवेक को छोड़ने और उसे माफ़ करने का सचेत निर्णय लेने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • लाइव लाइफ टू फुलस्ट चरण 18 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    उत्पादक, सकारात्मक विचारों पर ध्यान केंद्रित करें जब भी आप क्रोध और नकारात्मक विचारों को देखते हैं, तो पता है कि आप क्रोध महसूस कर रहे हैं और आपकी ओर से बेहतर, अधिक रचनात्मक
    • भरोसेमंद लोगों को अपनी ऊर्जा दे दो उन लोगों के साथ अधिक समय व्यतीत करें जो आपके जीवन को जोड़ते हैं और आपकी ओर ध्यान देते हैं।
    • उस व्यक्ति के सकारात्मक पहलुओं के बारे में सोचो जो आपको नाराज़ करता था। जब कोई आपके आत्मविश्वास को धोखा देता है, तो अपने व्यक्तित्व के सभी गुणों को लेकर विचलित और क्रोध को कम करने के लिए चोटों को कम करने की कोशिश करें
  • स्टॉप होल्डिंग अ ग्रुज चरण 6 नामक चित्र
    7
    सब कुछ पीछे छोड़ने के लिए एक समारोह बनाओ यह आपके जीवन के साथ आगे बढ़ने और असंतोष का चलन करने का एक ठोस तरीका है। कागज को उस व्यक्ति के नाम पर लिखें, जिसने आपको नुकसान पहुंचाया, साथ ही क्रोध किया और आपको चोट पहुँची - फिर उस पेपर को जला दें और राख में हवा में फेंक दें, या उन्हें एक कागज की नाव में डाल दें और उसे डाल दें नदी में चले जाओ यदि आप चाहें, तो उन्हें दफन करो या उन्हें समुद्र में फेंक दें महत्वपूर्ण बात यह है कि चीजों को बदलने के लिए एक शारीरिक विधि का चयन करना और स्वयं को क्या हुआ से दूर करना है।
  • बे ड्रग फ्री चरण 15 नामक चित्र
    8
    दैनिक कृतज्ञता व्यायाम करें अपने जीवन के सकारात्मक पहलुओं के बारे में सोचना शुरू करें ताकि आप अब नकारात्मक के बारे में नहीं सोचें। दिन में एक अच्छी बात पर ध्यान दें और अंत में आप बिना कोशिश किए अपने जीवन में पाँच शांत चीजों के बारे में सोच सकेंगे। आक्रोश असंतोष के खिलाफ एक शक्तिशाली हथियार है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com