IhsAdke.com

एक रेस्तरां में शिकायत कैसे करें

किसी रेस्तरां में शिकायत करने के लिए यह आसान मार्गदर्शन है कि आप अपना गुस्सा खो बैठे या शर्मिंदा हो। यह लेख एक विनम्र तरीके से रेस्तरां में शिकायत करने का सही तरीका बताता है।

चरणों

चित्र शीर्षक Restcomp2.jpg
1
अधिनियम तुरंत जब तक आप आधे से एक भयानक पकवान खाया है या जब तक खाता अपनी शिकायत के लिए आता है इंतज़ार नहीं है - एक सफल दावा करने के लिए महत्वपूर्ण यह तुरंत करने के लिए प्रबंधन उपद्रव की न्यूनतम के साथ समस्या को हल करने का अवसर देने, है ।
  • 2
    पिक्चर शीर्षक से रेस्टंकप 6
    शांत रहो और उद्देश्य बनो
    यदि आप कर्मचारी को आक्रामक या कठोर हो, तो आप जो चाहते हैं उसे प्राप्त करने की संभावना नहीं है। उसे बुरी तरह से बुलाओ, अपनी समस्या का वर्णन करें, उसकी नाराजगी दिखाएं और उसे स्थिति हल करने के लिए कहें।
  • 3
    चित्र शीर्षक Restcomp3.jpg
    आपकी शिकायत के साथ संगत समाधान का सुझाव दें
    क्या माफी काफी है? क्या आप एक और पकवान चाहते हैं? या क्या आप खाता छूट की प्रतीक्षा कर रहे हैं? यदि आपके द्वारा आदेशित डिशनी अच्छी तरह से बनाई गई है और मेनू के अनुसार है, लेकिन आपको इसे पसंद नहीं है, तो मरम्मत के लिए पूछना अतिशयोक्ति है लेकिन, अगर आप विनम्रता से पूछते हैं, तो कई रेस्तरां आपको वैकल्पिक विकल्प प्रदान करेंगे। अगर यह एक स्वच्छता समस्या है, तो आप शायद एक और डिश नहीं चाहें, और शायद आप इसके लिए भुगतान न करें छोड़ना चाहेंगे।
  • 4
    पिक्चर शीर्षक से रेस्टंकप 8
    इसे अगले उदाहरण पर ले जाएं
    यदि आपकी शिकायत संतोषजनक समाधान से नहीं मिली है, तो नम्रता से प्रबंधक से बात करने के लिए कहें। समस्या की व्याख्या करें और कहें कि आप संतुष्ट नहीं हैं कि आपके विषय को कैसे संबोधित किया जा रहा है।
  • 5



    पिक्चर शीर्षक से रेस्टंकप 9
    टिप कम करें
    यदि सेवा खराब थी, टिप को कम करने या किसी भी टिप को नहीं दे तो आपके असंतोष का प्रदर्शन करने का एक शक्तिशाली तरीका है यदि भोजन खराब गुणवत्ता के था, लेकिन कर्मचारी एक अच्छा या सेवा तरह पर्याप्त अपनी शिकायत की वजह से एक डिस्काउंट या घर पर एक पकवान की पेशकश की थी, टिप अभी भी उचित है किया लेकिन देखभाल हो।
  • 6
    पिक्चर का शीर्षक
    मदद लें
    अगर कर्मचारी और प्रबंधक को शिकायत करने के बाद भी आप अभी भी पाते हैं कि यह पर्याप्त नहीं था, तो शिकायत को उच्च प्राधिकरण में लाने का समय है। सलाह के लिए अपने क्षेत्र में उपभोक्ता संरक्षण सेवा से संपर्क करें
  • 7
    चित्र का शीर्षक
    अपने आप को तुरंत बीमार होने के लिए सूचित करें
    आप शारीरिक रूप से बीमार निपटारा लग रहा है एक रेस्तरां में खाने के बाद, और आपको लगता है कि यह क्योंकि रेस्तरां के था, तो आप तुरंत स्वास्थ्य निगरानी या सक्षम शरीर सभी ग्राहकों की भलाई के लिए, साथ ही तुम्हारा के रूप में सूचित करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • पिक्चर शीर्षक से रेस्टंकप 7
      शर्मीली मत बनो आप भोजन के लिए भुगतान कर रहे हैं और उचित रूप से सेवा की जाएगी। अगर ऐसा नहीं है, तो यह कॉल करने का आपका अधिकार है।
    • चित्र शीर्षक Restcomp12.jpg
      नमस्कार। अच्छी सेवा के लिए आपका धन्यवाद शिकायत करने के लिए महत्वपूर्ण है जब आपके भोजन में कुछ गलत हो जाता है चाहे वह अच्छा या बुरा है, आपकी टिप्पणी प्रबंधन की सराहना की जाती है क्योंकि इससे उन्हें एक वास्तविक जानकारी मिलती है कि संपत्ति की सेवा कैसे चल रही है। बात करो और भोजन का आनंद लें

    चेतावनी

    • छवि का शीर्षक Restcomp5.jpg
      एलर्जी या वरीयताओं के वेटर को सलाह दें अवयवों पर जानकारी के साथ कुछ मेनू हैं, लेकिन समस्याओं से बचने के लिए, वेटर को उन चीजों के बारे में पता करने दो, जो आपको एलर्जी है या ऑर्डर देने के समय ये पसंद नहीं है। यदि ये सामग्री आपके भोजन में हैं, तो आपको शिकायत करनी चाहिए और पकवान को तुरंत वापस करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com