IhsAdke.com

रेस्तरां में एक टेबल कैसे आरक्षित करें

जबकि बस प्रवेश और बैठने का इंतजार करते हुए अधिकांश रेस्तरां के लिए पर्याप्त दृष्टिकोण से अधिक है, विशेष मामलों के लिए आरक्षण कैसे करना सीखना उपयोगी है यदि आप किसी तारीख में हैं और सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके पास एक मेज है जो आपके लिए इंतज़ार कर रहा है - यदि आपके पास एक तंग कार्यक्रम है - या यदि आप एक अच्छे रेस्तरां में खाना चाहते हैं जो केवल आरक्षण स्वीकार करता है, तो यह कौशल मददगार साबित होगी। रेस्तरां आरक्षण बनाने के लिए सीखना आपको अपने खाने का सबसे ज्यादा आउटिंग करने में मदद करेगा यह लेख आपको ठीक रेस्तरां में शामिल करने में भी मदद कर सकता है जो अत्यधिक विवादित हैं।

चरणों

पिक्चर शीर्षक पुस्तक रेस्तरां आरक्षण चरण 1
1
जितनी जल्दी हो सके कॉल करें कई मामलों में आप दिन में पहले रात के खाने के लिए आरक्षण कर पाएंगे। हालांकि, यदि आप रात के खाने की योजना बना रहे हैं, तो आगे बढ़ें। अधिकांश रेस्तरां अग्रिम में कुछ दिनों तक आरक्षण स्वीकार करते हैं, और कुछ और अनन्य स्थान अक्सर बुकिंग या हफ्ते या महीनों को अग्रिम में (या भी आवश्यक) स्वीकार करते हैं
  • यदि आप पहले से कुछ दिनों से अधिक अपना आरक्षण करते हैं, तो जल्दी से अपने आरक्षण की पुष्टि करने के लिए रात के खाने पर फोन करना सबसे अच्छा है।
  • पिक्चर शीर्षक पुस्तक रेस्तरां आरक्षण चरण 2
    2
    उपलब्धता या सीमित होने पर, जल्द ही या बाद में रात के खाने का समय निर्धारित करें। भारी प्रतिस्पर्धा वाले रेस्तरां में आरक्षण पाने का एक उपयोगी तरीका "प्राइम टाइम" पर रात के खाने से बचना है - आम तौर पर लगभग 7:30 बजे तक होता है। 5 बजे या 10 बजे (रेस्तरां खोलने के घंटे के आधार पर) आरक्षण के लिए खुले रहें। इससे सप्ताह में एक ही दिन या उससे पहले तालिका प्राप्त करने की संभावना बढ़ जाएगी।
  • पिक्चर शीर्षक पुस्तक रेस्तरां आरक्षण चरण 3
    3
    आरक्षण करते समय यथासंभव विनम्र रहें यदि आप एक कठिन आरक्षण करने की कोशिश कर रहे हैं, तो याद रखें कि आपका दृष्टिकोण प्रक्रिया को बाधित या बाधित कर सकता है। आश्वस्त रहें, लेकिन विनम्र रहें- इस धारणा को देने से बचें कि आपका आरक्षण करने के लिए उनका दायित्व है। यदि मेजबान का जवाब है कि रेस्तरां में टेबल उपलब्ध नहीं है, तो अपनी स्थिति समझाओ और विनम्रता से पूछें कि भविष्य में आपके लिए कोई रास्ता नहीं है।



  • पिक्चर शीर्षक पुस्तक रेस्तरां आरक्षण चरण 4
    4
    रेस्तरां में व्यक्ति में जाएँ एक मुश्किल आरक्षण बनाने के लिए एक और रणनीति एक व्यक्ति की टेबल की उपलब्धता के बारे में पूछना है, टेलिफोन द्वारा नहीं। यह दिखाएगा कि आप टेबल को हासिल करने में थोड़ा सा प्रयास करने को तैयार हैं। इसके अलावा, मेजबान आपके सामने आमने-सामने से निपटने में नाखुश हो सकता है
  • पिक्चर का शीर्षक पुस्तक रेस्तरां आरक्षण चरण 5
    5
    अगर आपको देर हो गई तो आगे बढ़ें या रद्द करें अपना आरक्षण हासिल करने के बाद, कॉल करें और माफी मांगें अगर आपको लगता है कि आप 20 मिनट देर से आएंगे। यदि आप इसके बाद की तुलना में अधिक हो, तो अपने खाने के रद्दीकरण और पुनर्निर्धारण पर विचार करें। ध्यान रखें कि आरक्षण किसी कारण के लिए किया जाता है - यह सुनिश्चित करने के लिए कि जितना संभव हो उतने ग्राहकों को हर रात सेवा दी जा सके। यदि आप देर से हो, तो यह अन्य लोगों के आरक्षण को प्रभावित करेगा
  • पिक्चर का शीर्षक पुस्तक रेस्तरां आरक्षण चरण 6
    6
    यदि संभव हो तो ऑनलाइन आरक्षण करें कुछ रेस्तरां आपको कुछ विशिष्ट वेबसाइटों या प्रतिष्ठान की अपनी प्रणाली के माध्यम से ऑनलाइन बुक करने की अनुमति देते हैं। हालांकि इन साइट्स को देखने के लिए कि समय के स्लॉट अभी भी रात के खाने के लिए उपलब्ध हैं, उनमें से कई कूपन या सदस्यता पुरस्कार कार्यक्रम भी प्रदान करते हैं, जिसके माध्यम से आप सेवा का उपयोग करते समय लाभ प्राप्त कर सकते हैं।
    • विशिष्ट रेस्तरां में डिस्काउंट या आरक्षण जैसे लाभ अर्जित करने का एक समान तरीका आपके क्रेडिट कार्ड कंपनी के माध्यम से है। क्रेडिट कार्ड कंपनियों में अक्सर ग्राहकों को आकर्षित करने के तरीके के रूप में उनके पुरस्कार कार्यक्रमों पर रेस्तरां छूट शामिल होती हैं, और कुछ कैथोलिक अभी भी भारी प्रतिस्पर्धा वाले रेस्तरां तक ​​अनन्य पहुंच प्रदान करते हैं।
    • यदि आप ऑनलाइन बुक करते हैं, तो यह अभी भी सलाह दी जाती है कि आप आगे जाने और उससे पहले अपनी पुष्टि करें।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान दें कि बहुत से आरामदायक रेस्तरां नियमों के रूप में आरक्षण स्वीकार नहीं करते- यही वजह है कि कई लोकप्रिय स्थानों को ग्राहकों की लंबी लाइन के साथ देखा जा सकता है। यदि आप इस तरह के रेस्टोरेंट में भोजन करना चाहते हैं तो इंतजार करने के लिए तैयार रहें।

    चेतावनी

    • कुछ रेस्तरां को आपके आरक्षण के समय एक क्रेडिट कार्ड नंबर की आवश्यकता हो सकती है, और अगर आप पहले से दिखाई नहीं देते हैं या रद्द नहीं करते हैं, तो "कोई शो" शुल्क नहीं लेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com