IhsAdke.com

किसने किसी को परेशान करने के लिए कैसे

जब कोई हमें दुख देता है, हम इस दर्द को तब तक लेते हैं जब तक कि हम उस व्यक्ति को माफ करने का कोई रास्ता खोज नहीं पाते। यदि हम क्षमा करने से इंकार करते हैं, तो हमारे लिए बुराई की वजह से हम बदला लेने के बारे में सोच सकते हैं, लेकिन इस शिकायत को पकड़े हुए व्यक्ति से ज्यादा हमें दर्द होता है। माफी एक प्रक्रिया है, हालांकि, और यह आसान नहीं है उनके लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, जिसने आपको नुकसान पहुँचाया है। यह कभी आसान नहीं है - और कभी भी कोई गारंटी नहीं है कि टकराव बहाल करने के लिए प्रेरित करेगा लेकिन कभी-कभी हमें स्वयं को ठीक करने के लिए इसके माध्यम से जाना पड़ता है

उनकी उत्कृष्ट किताब "के माध्यम से तोड़: जब में देने के लिए, कैसे पीछे धकेलने के लिए," डॉ टिम क्लिंटन और पैट Springle अनुभव के आधार पर सलाह देने के अस्वस्थ संबंधों और codependent में लोगों को सलाह देने के। "भिड़ने कोई है जो चोट लगी है हमें एक बहुत ही मुश्किल और धमकी काम नहीं है। जब हम एक कमरे में प्रवेश और व्यक्ति के चेहरे को देखने के लिए, हम भ्रमित हो, हम अपने आप भावनात्मक रूप से या हिंसक बंद नाराज," वे लिखते हैं। नीचे है कि टिम और पैट जब कोई है जो तुम्हें चोट लगी भिड़ने की सिफारिश करने के चरणों का पालन करें (इस प्रक्रिया को अपने पुस्तक पृष्ठों से आता है, "के माध्यम से तोड़")।

चरणों

चित्र जिसे किसी को चोट लगी है जिसका शीर्षक आपको चरण 1
1
तैयार हो जाओ: व्यक्ति के साथ बैठने से पहले आप का क्या मतलब है, ताकि आप इस विषय से भाग न जाए। किसी को दोष मत करो, बस अपनी भावनाओं के बारे में बात करो "आप ..." के बजाय "मुझे लगता है ..." जैसे वाक्यांशों का उपयोग करें
  • चित्र जिसे किसी व्यक्ति को चोट पहुंचाए
    2
    पहली बातचीत के लिए सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों में से एक या दो चुनें। आपको उस व्यक्ति के साथ हुई हर समस्या को हल करने की ज़रूरत नहीं है
  • चित्र जिसे किसी व्यक्ति को चोट पहुंचाए
    3
    विषय स्थापित करें एक बार जब आप इस बैठक को निर्धारित करते हैं, तो आपको तय करना चाहिए कि किस विषय पर चर्चा की जाएगी। फिर से, जो आप से बात करना चाहते हैं, संक्षेप में मदद कर सकते हैं। नियंत्रण में रहें, शांत रहो, विषय पर चिपकाएं और जाल में मत आना। अगर दूसरे व्यक्ति आपको दोष देना शुरू कर देता है (और ऐसा होने की संभावना है), तो उसकी भावनाओं को स्वीकार करें, जो हमें अगले बिंदु पर लाता है:
  • चित्र जिसे किसी व्यक्ति को चोट पहुंचाया गया
    4
    क्या कहा जा रहा है स्पष्ट करें। यद्यपि यह उलझन में लग सकता है, जितना आप बात करते हैं उतनी बात सुनें। जब व्यक्ति जवाब देता है, तो उसे दोहराने के लिए जो उसने कहा था कि आप समझ गए हैं। किसी का सामना करने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक यह है कि "उसके लिए मिरर बढ़ाएं," वह दोहराता है कि उसने क्या किया था या जो वर्णन किया था। आप कह सकते हैं कि "मैंने यही सुना है ..." दोबारा दोहराएं या पुनर्जीवित करें जो आपने अभी कहा है। अक्सर, उस व्यक्ति को समझना और आभारी महसूस होता है कि कोई व्यक्ति जो उसे महसूस करता है या सोचता है उसे व्यक्त कर सकता है।



  • चित्र जिसका शीर्षक आपको कोई चोट लगी है
    5
    नियंत्रण में रहें पुरानी आदतों में मत आना यहां आपकी नौकरी दूसरे व्यक्ति को ठीक करने या उसे अच्छा महसूस करने के लिए नहीं है। यह एक ईमानदार बातचीत कर रहा है
  • चित्र जिसका शीर्षक है आप को चोट पहुंचाए
    6
    उचित दायित्व स्वीकार करें स्वीकार करें कि आपने क्या किया, लेकिन जो आपने नहीं किया वह नहीं।
  • चित्र जिसका शीर्षक आपको कोई चोट लगी है, शीर्षक 7
    7
    तत्काल अफसोस की उम्मीद मत करो आपकी आजादी उस व्यक्ति की माफी पर निर्भर नहीं करती है, बल्कि आपके फैसले पर इसका सामना करने और सीमा निर्धारित करने पर "सबसे अधिक, सामना करने के लिए एक व्यक्ति की पहली प्रतिक्रिया एक हिंसक रक्षात्मक प्रतिक्रिया है," टिम और पट लिखते हैं।
  • चित्र जिसे आप चोट लगी है किसी को कथित शीर्षक चरण 8
    8
    "क्षमा करने का मतलब यह नहीं है कि हमें हेरफेर स्वीकार करना होगा। इसका अर्थ यह नहीं है कि हमें आंखों पर फिर से विश्वास करना होगा। इसका मतलब यह नहीं है कि दर्द जादुई रूप से मिट जाएगा। सुलह विश्वास पर आधारित है, और विश्वास समय के साथ साबित होना चाहिए। "
  • युक्तियाँ

    • उन लोगों के साथ स्वस्थ रिश्तों की तलाश करें जो आपको प्रोत्साहित करेंगे और आपकी सहायता करेंगे क्योंकि आप अपने जीवन के कठिन लोगों के लिए सीमा निर्धारित करते हैं।
    • माफी दूसरे व्यक्ति पर निर्भर नहीं करती है जिस कारण से आप किसी को माफ़ कर देते हैं, वह बोझ से छुटकारा पाने के लिए है, दूसरों के लिए ज़िम्मेदारी नहीं लेना।

    चेतावनी

    • अपने व्यवहारिक पैटर्न के लिए देखें जो दूसरों को आप से दुर्व्यवहार करने देते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com