IhsAdke.com

मसीह के द्वारा भुगतान कैसे किया जाए

जिस व्यक्ति ने आपको गहरा दुख किया है उसे क्षमा करना संभवतः आप सबसे मुश्किल कामों में से एक होगा। जब आपको अंततः माफ करने की आजादी मिलेगी, तो वह सब दर्द और प्रयासों के लायक होगा! अंत में, बिना किसी मदद के पूर्ण सच्ची क्षमा की पूर्ति की जा सकती है ... और यह मदद भगवान से आना चाहिए, जो माफी का सबसे अच्छा उदाहरण है!

चरणों

मसीह के माध्यम से माफी का पता लगाएं चरण 1
1
स्वीकार करते हैं कि आप उस व्यक्ति के रूप में अपूर्ण हैं जो आपको चोट पहुँचाता है आपको उन लोगों द्वारा माफ़ किया जाना चाहिए जिन्हें आप किसी तरह से घायल हो सकते हैं। आपको एक संपूर्ण ईश्वर की क्षमा की आवश्यकता भी है।
  • मसीह के माध्यम से माफी ढूंढ़ें छवि चरण 2
    2
    दूसरे व्यक्ति को समझने की कोशिश करें अपने आप से पूछें कि वह किस प्रकार की पीड़ित हुई, इस व्यक्ति को किस तरह का सामना करना पड़ा, जिसने उसे सामना किया या आपसे इतना दुख दिया। हो सकता है कि उस व्यक्ति के जीवन में कुछ बिंदु पर दुर्व्यवहार किया गया।
  • मसीह के माध्यम से माफी ढूंढ़ें छवि चरण 3
    3
    स्वीकार करते हैं कि जब तक आप उस व्यक्ति से नाराज होते हैं, तब तक वह आपके ऊपर अधिकार रखेगा। इस व्यक्ति को लंबे समय तक वह नुकसान पहुंचा सकता है, जब उसने क्रोध को अपने जीवन का उपभोग करने की इजाजत दे दी है।
  • मसीह के माध्यम से माफी ढूंढ़ें छवि चरण 4
    4
    इस प्रक्रिया में आपकी सहायता करने के लिए भगवान से पूछें माफी के बारे में सोचो, वह आपको अपने पुत्र, यीशु के माध्यम से आपको प्रदान करता है ... एक उपहार पूरी तरह से स्वतंत्र है, न कि आप और न ही मैं लायक हूं! वह हमें अपने साथी मनुष्यों के लिए इस क्षमा को पारित करने के लिए कहता है। यह एक आसान काम नहीं है, लेकिन वह हमसे पूछता है, और वह जानता है कि अगर हम ऐसा करते हैं, तो हमें अविश्वसनीय स्वतंत्रता और शांति मिलेगी! अपनी चिंताओं को भगवान के सामने डालें
  • मसीह के माध्यम से माफी ढूंढ़ें छवि चरण 5
    5



    बदला लेने की किसी भी इच्छा को छोड़ दें यह ईश्वर का क्षेत्र है केवल वह जानता है कि इस व्यक्ति को वास्तव में क्या चाहिए। बदला लेने से आप केवल थोड़े समय के लिए बेहतर महसूस कर सकते हैं अंत में, यह आपको बहुत बुरा महसूस कर देगा। याद रखें कि लोग आम तौर पर वे जो पौधे लगाते हैं
  • मसीह के माध्यम से माफी का पता लगाएं चरण 6
    6
    क्षमा करने में, आप क्या हुआ उससे सहमत नहीं हैं आप यह नहीं कह रहे हैं कि जो हुआ है वह सही है। आप यह नहीं कह रहे हैं कि आप सहमत हैं। आप अभी भी पाप की निंदा कर सकते हैं, लेकिन आप पापी को परमेश्वर के हाथों में डाल रहे हैं। आप दावा कर रहे हैं कि केवल भगवान ही उसे या उसकी आत्मा का न्याय करने में सक्षम है।
  • मसीह के माध्यम से क्षमा करें ढूँढें शीर्षक 7 चित्र
    7
    समझे कि माफी और सुलह अलग अवधारणाओं हैं भगवान हमें क्षमा करने के लिए मजबूर करता है, ताकि हमारे दिल उसके आगे साफ हो जाए। लेकिन हम केवल वही पर भरोसा कर सकते हैं और मेल-मिलाप (जैसा उपयुक्त हो"यदि संभव हो, जब तक आप में हो, सभी मनुष्यों के साथ शांति से रहें।" - रोम 12:18) सच्चा सुलह के लिए, दोनों पार्टियों को जिम्मेदारी लेनी पड़ती है और उनका हिस्सा बनना पड़ता है। अन्यथा, हम असमान "असमान जुए" में होंगे। कभी-कभी यह माफ करने के लिए बेहतर होता है, लेकिन आगे बढ़ने के लिए और आपको शांति वापस आती है। दूसरे व्यक्ति के पास वापस जा रहे एक अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है

  • मसीह के द्वारा क्षमा माँगता हूँ चरण 8
    8
    बाइबल व्यक्तिगत बदला की अनुमति नहीं देती है: "मेरा प्रतिशोध है - मैं चुकूंगा, यहोवा की यही वाणी है।", लेकिन न्याय को बढ़ावा देने के लिए व्यक्तिगत क्षमा का एक अलग मुद्दा है यदि आक्रामक व्यवहार एक अपराध है, तो यह अधिकारियों को सूचित करने के लिए बुद्धिमान हो सकता है यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण होता है जब व्यवहार चल रहा है और अन्य जोखिम पर हैं। प्रत्येक स्थिति को इसकी योग्यता पर विचार करना चाहिए, इसकी सुरक्षा सहित याद रखें कि कभी-कभी क्षमा करना कभी-कभी व्यवहार को रोक नहीं सकता है। भगवान एक मुश्किल समय के माध्यम से तुम्हारी मदद कर सकते हैं, जरूरी नहीं कि यह अंत क्योंकि आप माफ कर दिया है।
  • मसीह के माध्यम से क्षमा करें ढूँढें शीर्षक 9 चित्र
    9
    पता है कि यीशु उन लोगों के लिए पुरस्कार देता है जो भावनाओं पर काबू पाने के लिए "कठोर" बनना चाहते हैं: "लेकिन मैं तुमसे कहता हूं, अपने शत्रुओं से प्रेम करो ... उन लोगों के लिए प्रार्थना करें जो आप से बुरा व्यवहार करते हैं ... यदि आप उन लोगों से प्यार करते हैं जो आपसे प्यार करते हैं, तो आप क्या इनाम देंगे?" भगवान ने अपने एकमात्र पुत्र का बलिदान किया, ताकि आप अपने जीवन का आनंद उठा सकें।
  • युक्तियाँ

    • समझें कि आपको अपने दुर्व्यवहार को एक से अधिक बार माफ करने की आवश्यकता हो सकती है! कभी-कभी आपको हर रोज़ को माफ करने का सचेत निर्णय करना होता है यह भी एहसास करें कि आपको अपनी इच्छा से क्षमा करना चाहिए और अपनी भावनाओं से नहीं। आप जरूरी दर्द से पीड़ित नहीं होंगे, लेकिन आपके पास बहुत अधिक शांति और आत्म-प्रेम होगा जब आप ढीली कर सकते हैं और दुर्व्यवहार को छोड़ सकते हैं
    • अजीब टिप: जब कोई आपके साथ बुरा होता है, तो इसे देखते हुए शैतान अभिनय के रूप में देखते हैं, उस पल के द्वारा, उन पर हावी हो और उन्हें आप तक पहुंचने के लिए एक उपकरण के रूप में उपयोग किया जाता है। तो व्यक्ति बुरा नहीं है, वह सिर्फ कई दिलों का शैतान है।
    • जेम्स रूबर्ट द्वारा क्षमा पर एक उत्कृष्ट पुस्तक "अध्यक्ष" है यह एक रहस्य उपन्यास है, लेकिन कहानी इस बात की जांच करती है कि उसे ठीक करने और माफ करने का क्या मतलब है।

    चेतावनी

    • हार न दें
    • यदि आप अभी भी उस व्यक्ति से नफरत करते हैं और बदला लेने वाली कल्पनाओं में लिप्त होते हैं, तो माफी प्रक्रिया शायद अंत के करीब न हो, जैसा आपने सोचा था। जब आपको माफ़ करने में सक्षम हैं, तब आपको मिले स्वतंत्रता के लायक हो जाएगा!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com