IhsAdke.com

भावनात्मक रूप से दूर माता पिता के साथ काम करना

आप जितना पुराना मिलता है, उतना अधिक निष्पक्ष रूप से आप अपने माता-पिता के व्यक्तित्व को समझते हैं। आप यह भी महसूस करना शुरू करते हैं कि वे इंसान हैं और कोई अन्य व्यक्ति की तरह गलती करने में सक्षम हैं। एक भावनात्मक रूप से दूर माता पिता होने बहुत मुश्किल हो सकता है - जब हम जवान हैं, हमें एक पैतृक कनेक्शन की ज़रूरत है जो हमें सुरक्षा प्रदान करती है, हमें उस व्यक्ति की ज़रूरत है जो दुनिया के बारे में अधिक जानता है और हमें समर्थन प्रदान करता है। भावनात्मक रूप से दूर के लोग इस भूमिका को पूरा करने में कम सक्षम होते हैं, क्योंकि वे आमतौर पर अपनी समस्याओं, दर्द और निराशाओं में भी शामिल होते हैं। जितना मुश्किल है उतना ही, आपको पता चल जाएगा कि यह आपके पिता के दृष्टिकोण के बारे में समझने का भुगतान करता है, और पता है कि यह आपके बारे में अपने बारे में अधिक बताता है।

चरणों

एक भावनात्मक रूप से दूरस्थ माता-पिता चरण 1 के साथ डील शीर्षक चित्र
1
पता है भावनात्मक रूप से दूर के द्वारा क्या मतलब है आपके पिता भावनात्मक रूप से दूर होने वाले लक्षणों में शामिल हैं:
  • जब आप बोलें तो ध्यान न दें
  • अपने संस्करण के साथ एक घटना के अपने संस्करण काबू।
  • भावनाओं को व्यक्त मत करो
  • अपनी भावनाओं को मान्य न करें
  • घर में भावनाओं की स्वतंत्र अभिव्यक्ति का महत्व न मानें
  • एक भावनात्मक रूप से दूरस्थ अभिभावक के साथ डील शीर्षक चित्र
    2
    समझे कि उसका व्यवहार उसकी गलती नहीं है किसी और के कारण भावनात्मक रूप से दूर होने का फैसला नहीं हो सकता है केवल इस तरह से व्यवहार करने वाला व्यक्ति ऐसे विकल्प के लिए जिम्मेदार हो सकता है। यह व्यवहार दर्द, निराशाओं और निजी जीवन विकल्पों से प्रेरित है। जब तक ऐसा व्यक्ति दूसरों पर भरोसा करने के लिए तैयार नहीं हो जाता, तब तक वह खुद को बचाने के लिए एक भावनात्मक रुकावट पैदा करेगी आप अपने पिता को नहीं बदल सकते, लेकिन आप उसके साथ व्यवहार करते समय अपना दृष्टिकोण बदल सकते हैं।
  • एक भावनात्मक रूप से दूरस्थ अभिभावक के साथ डील शीर्षक चित्र 3
    3
    अपनी भावनाओं को गिनें वे बात करते हैं, भले ही क्या आपके पिता यह स्वीकार करते हैं या नहीं अपनी भावनाओं को खुलेआम पर चर्चा करने की आदत में डालें, भले ही आपका पिता उदासीन या परेशान हो। आपकी भावनाओं को व्यक्त करना आपकी पसंद है, यह आप का हिस्सा है, यह कुछ ऐसा नहीं है जिसे बदला जाना चाहिए।
  • एक भावनात्मक रूप से दूर माता पिता के चरण 4 के साथ डील शीर्षक चित्र
    4
    शांत रहो चीखना, लड़ने और आवाज उठाने से चीजों को बदलने में मदद नहीं मिलती है, लेकिन यह दोहराए जाने वाला पैटर्न बन सकता है। दुर्भाग्य से, भावनात्मक रूप से दूर के लोगों ने हमेशा इस तरह के व्यवहार का इस्तेमाल अपने टुकड़ी को सही ठहराने के लिए करते हुए कहा कि भावुकता हमेशा मौखिक रौंद और आक्रामकता में समाप्त होती है। इस तरह की नकारात्मक प्रतिक्रिया उसके लिए उसकी भावनाओं को और अधिक अस्वीकार करने की जरूरत है। शांत रहने से, आप एक सुरक्षित क्षेत्र बना सकते हैं, जो भावनात्मक रूप से दूर के व्यक्ति को आश्वस्त कर सकते हैं और इसे थोड़ा खोल सकते हैं।



  • एक भावनात्मक रूप से दूरस्थ अभिभावक के साथ डील शीर्षक चित्र
    5
    दोहरावदार रहें अपनी भावनाओं को मजबूती से जारी रखने से डरो मत। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब ऐसा लगता है कि आपका पिता संदेश को समझना नहीं चाहता है यह आपकी भावनाओं को मान्य और उजागर करेगा यहां तक ​​कि अगर आपका पिता कृपया प्रतिक्रिया न करे, तो आप पहले से ही बताते हुए जीते हैं
  • एक भावनात्मक रूप से दूरस्थ अभिभावक के साथ डील शीर्षक चित्र 6
    6
    अपने पिता को पता चलिए कि तुम उससे प्यार करते हो जितना आप अन्यथा सोचते हैं उतना जितना भी उतना ही लगता है, उसके मुताबिक यह कहने योग्य है। हालांकि अंदरूनी रूप से, यह संदेश उसके दिल में गहरी बात करेगा। अपने प्यार को तैयार करने में, आप ठोस, देखभाल, आत्मविश्वास वाले व्यक्ति को पेश कर रहे हैं, जिसे आप होना चाहिए।
  • एक भावनात्मक रूप से दूर माता पिता के चरण 7 के साथ डील शीर्षक चित्र
    7
    अपनी आवश्यकताओं की देखभाल करें यद्यपि हमने कई चीजों का सुझाव दिया है जो आप अपने भावनात्मक रूप से अनुपलब्ध अभिभावक से निपटने के लिए कर सकते हैं, आपका लक्ष्य अपनी भावनाओं को मान्य करना और मनोवैज्ञानिक रूप से स्वस्थ व्यक्ति बनना चाहिए। अपनी भावनात्मक जरूरतों को घोषित करने में, आप सीख रहे हैं कि कैसे अपने आप को रचनात्मक रूप से बचाव करें और अन्य भावनात्मक रूप से दूर के लोगों के साथ सौदा करें कि आप निश्चित रूप से रास्ते पर पाएंगे। यह किसी और को बदलने के बारे में नहीं है
  • एक भावनात्मक रूप से दूरस्थ अभिभावक के साथ डील शीर्षक चित्र 8
    8
    सहयोगी दलों के लिए देखो हमेशा ऐसे लोग होते हैं जो आपके लिए चाचा, चाचा, दोस्तों, शिक्षकों, कोच, धार्मिक नेताओं आदि सहित सलाह के स्रोत हो सकते हैं।
  • चेतावनी

    • अपने भावनात्मक कमजोरियों को खतरनाक, भावनात्मक रूप से अस्थिर या जोड़ तोड़ने वाले लोगों को न छुपाने के लिए सावधान रहें जब संदेह हो, इन लोगों को अकेले छोड़ दें
    • अगर आपको लगता है कि आपके पिता ने धमकी दी है, तो तत्काल सहायता प्राप्त करें खुद को नियंत्रित करने में उनकी अक्षमता उनकी गलती नहीं है, और आपको इसके कारण चोट नहीं लगनी चाहिए। प्रत्येक व्यक्ति अपने व्यवहार के लिए पूरी तरह जिम्मेदार है, हालांकि कई महिलाओं को इस तरह की गर्मी में ऐसा महसूस नहीं होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com