IhsAdke.com

अपने माता-पिता के विषाक्त व्यवहार को जबाव कैसे रोकें

पिता और मां के विशाल बहुमत केवल और केवल अपने बच्चों के लिए सबसे अच्छा चाहते हैं। समस्या यह है कि नियंत्रण के एक अतिरिक्त विषाक्त व्यवहार विकसित कर सकते हैं, जो बच्चों के आत्मविश्वास, स्वायत्तता और आत्मसम्मान को कम करते हैं। माता-पिता स्वयं नहीं जानते कि ये व्यवहार कैसे अपमानजनक हैं, जो उन्हें अपने बच्चों के लिए प्राकृतिक बनाता है, और जब उन्हें महसूस होता है कि वे पूरी तरह से विनाशकारी व्यवहारों को मान्य कर रहे हैं उन्हें समाप्त करने का पहला कदम उन्हें पहचानना है कि वे क्या हैं - जहरीले इसके अलावा, आपको उन रुचियों को माफ़ करना, अपनी सीमाएं स्थापित करना और अपनी मानसिक और भावनात्मक स्वास्थ्य का ख्याल रखना सीखना होगा।

चरणों

भाग 1
विषाक्त व्यवहार से निपटना

एक ब्वॉय स्पैन्डे द नाइट पर शीर्षक वाली छवि` class=
1
एक पल के लिए अपने माता-पिता से दूर चले जाओ समय लेने के लिए उन्हें अपने व्यवहार और रिश्ते को स्वयं पर प्रतिबिंबित करने के लिए देखें। कुछ आचरणों के आदी होने के लिए यह सामान्य है और अब वे हानिकारक नहीं हैं - यह पहचानने के लिए कि यह मामला है, दूर रहें और जो गलत है उसका निरीक्षण करें।
  • अगर आप एक ही घर में रहते हैं तो यह करना कठिन होता है, लेकिन आप कुछ कार्यवाही कर सकते हैं स्कूल के बाद की गतिविधियों की तलाश करें, अपने दोस्तों के साथ अधिक समय बिताना, अधिमानतः अधिक संरचित परिवारों के साथ, एक समय में अपनी नींद को समायोजित करें जब आप और आपके माता-पिता को एक साथ मिल जाने की संभावना नहीं है। आपके संपर्क को कम करने के लिए कुछ भी
  • चित्र शीर्षक फिलिपिनो संस्कृति को समझें चरण 9
    2
    अपने आप को समझने में समय दें कि आप क्या महसूस कर रहे हैं। यह लोगों को नियंत्रित करने के साथ रहने के लिए भावनात्मक रूप से जल रहा है, खासकर यदि वे आपके माता-पिता हैं अपने आप को यह महसूस करने का मौका दें कि वह क्या है और इसके बारे में अपने आप को नकारा न दें।
    • आप क्रोध, उदासी, अपराध, राहत आदि महसूस कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक बताओ अपने प्रेमी के बारे में सच्चाई के बारे में जानें कि आप किस प्रकार महसूस करते हैं
    3
    ध्यान रखें कि आप भावनात्मक दुरुपयोग का शिकार हैं और यह आपकी गलती नहीं है। सामान्य तौर पर, विषाक्त लोग इस प्रकार एक समान रूप से अपमानजनक प्रजनन को दर्शाते हैं। यदि आप भावनात्मक दुरुपयोग से पीड़ित हैं, तो यह मत भूलो कि इनमें से कोई भी आपकी गलती या आपके व्यक्तित्व नहीं है, चाहे आपके माता-पिता ने पहले ही आपको बताया है
  • एक किशोर कदम 5 के रूप में बुलंद होने के साथ सहल शीर्षक चित्र
    4
    एक चिकित्सक से बात करें विषाक्त माता-पिता की देखभाल में बढ़ने से गंभीर भावनात्मक समस्याएं हो सकती हैं जो बाद में जीवन के कई क्षेत्रों को प्रभावित करती हैं। एक चिकित्सक से बात करने से आपको विनाशकारी विचारों को ठीक करने में मदद मिलेगी, समस्याओं को अधिक उद्देश्य से निपटना और स्वस्थ रिश्तों का विकास करना होगा।
  • भाग 2
    सीमा निर्धारित करना

    शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता को बताएं आप मारिजुआना चरण 5 धूम्रपान करें
    1
    आपकी सीमाओं के बारे में सोचो अपने मनोदशाओं से भावनात्मक और शारीरिक रूप से अपने आप को संरक्षित करने के तरीकों के बारे में सोचें कि आपके माता-पिता आपको कैसे महसूस करते हैं और स्थापित करते हैं। वे मानते हैं कि विषाक्त दृष्टिकोण को रोकने के लिए एक ढाल बनाएं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके माता-पिता आपको हर दिन फोन करते हैं, तो तय करें कि आप केवल सप्ताह में एक बार उनसे बात करेंगे।
  • पिक्चर का विकास
    2
    अपनी सीमाओं से परे जाने वाले लोगों के लिए इसके बारे में सोचें सीमाओं से परे, यह सोचने के लिए जरूरी है कि आपका आचरण किसके साथ होगा, आप किससे अपमान करते हैं। आप स्थिति को कैसे संबोधित करेंगे और जब आप अपने माता-पिता को कुछ स्थापित करने की उपेक्षा करेंगे, तो आप कैसे काम करेंगे? इसके बारे में सोचो, क्योंकि आप वापस नहीं जा सकते।
    • आमतौर पर, परिणाम आमतौर पर स्वयं की कार्रवाई से प्रवाह करते हैं।
    • मान लें कि आपका पिता सप्ताह में केवल एक बार बात करने के अपने शासन को स्वीकार नहीं करता है और उसे भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल करने या उसे अपमानित करने शुरू करता है। उस मामले में, एक अच्छा परिणाम बस फोन लटका होगा
  • एक किशोर कदम 4 के रूप में बुलंद होने के साथ कॉप शीर्षक चित्र



    3
    अपने माता-पिता को अपनी सीमाओं के बारे में बताएं अपनी आवश्यकताओं के बारे में एक खुली और प्रत्यक्ष बातचीत के लिए उन्हें खोजें आपको कठोर नहीं होना चाहिए, लेकिन आपको एक दृढ़ पकड़ होना चाहिए। इसके अलावा, इस बारे में बात करें कि यदि आप ये सीमाएं पार कर लेंगे तो आप क्या कदम उठाएंगे।
    • एक समय चुनें जब हर कोई शांत हो।
    • आपके माता-पिता शायद गुस्सा या परेशान हो जाएंगे, लेकिन उन्हें अपने मन को बदलने के लिए दबाव न दें। आपके व्यक्तिगत स्थान के लिए किसी भी अन्य व्यक्ति के रूप में आपके पास जितना सही है, इसलिए अपने आप को संरक्षित कर सकते हैं।
    • यदि आपके माता-पिता मुश्किल लोग हैं, तो बातचीत के दौरान अधिक सामरिक दृष्टिकोण लें। "I" के साथ शुरू होने वाले वाक्यांशों का प्रयोग करें - कहने के बजाय "हर दिन मुझे कॉल करना बंद कर देना चाहिए", "मुझे हर दिन बात करने के लिए घुटन महसूस होता है, मुझे पसंद है कि हम सप्ताहांत पर संवाद करते हैं।"
  • चित्र के साथ डील शीर्षक वाले लोग आपको स्कीनी चरण 5 कॉल करते हैं
    4
    अपमानित होने पर उचित कार्रवाई करने से डरो मत। यह बहुत संभावना है कि आपके माता-पिता आपकी परीक्षा लेने की कोशिश करेंगे। यदि ऐसा होता है, तो क्या कहा गया था और जुर्माना लागू करें।
    • अगर आपके भाषण और आपके दृष्टिकोण के बीच कोई स्थिरता नहीं है, तो आपके माता-पिता आपकी सीमाओं का कभी सम्मान नहीं करेंगे और बार को मजबूर करना जारी रखेंगे।
  • भाग 3
    अपने लिए देखभाल

    विस्मृत विगत, लाइव इन द प्रेजेंट एंड नॉट थिंक फॉर द फ्यूचर चरण 11
    1
    अपने स्वास्थ्य और खुशी को प्राथमिकता दें एक जहरीला माता पिता को प्रसन्न करने के लिए प्रलोभन होने से परिणाम नहीं मिलता है और आपको हर किसी की अपेक्षाओं को पूरा करने की आवश्यकता नहीं है। इसलिए अपनी खुद की खुशी को प्राथमिकता दें।
    • अपने आप को महत्व देना सीखना कठिन है, खासकर अगर आप दुर्व्यवहारियों द्वारा उठाए गए थे यदि आप अपने मूल्य को परिभाषित नहीं कर सकते हैं या देख सकते हैं, तो एक चिकित्सक से बात करें। यह आपको अपना आत्म-सम्मान बहाल करने में मदद करेगा
  • एक ब्रेक अप (गर्ल्स) के चरण 12
    2
    आशावादी लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर से भरें स्वस्थ रिश्ते बनाने और परेशान बचपन के नुकसान की मरम्मत के लिए मित्रों और परिवार के अन्य सदस्यों के पास महत्वपूर्ण हैं। उन लोगों की तलाश करें, जो आपके अच्छे हैं, जो आपसे प्यार करते हैं और आप का सम्मान करते हैं।
    • इस स्थिति में उठाए गए व्यक्ति के लिए जीवन भर के विषाक्त रिश्तों की तलाश करना बहुत आम है, इसलिए उनके संबंधों पर विचार करें ताकि वे स्वस्थ हो।
  • चित्र सही चरण 4 होना चाहिए
    3
    अपने स्वास्थ्य की देखभाल करें भावनात्मक आघात पूरे शरीर के कामकाज को कम कर सकता है। देखभाल करने के लिए पहला कदम संतुलित आहार होना है, एरोबिक्स के अभ्यास के बाद और अंत में, ध्यान की आदत पैदा करना।
    • चीनी, सोडियम और आटे से भरे प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ खाने से बचें। प्राकृतिक विकल्प, सब्जियां, सब्जियां, फलों, साबुत अनाज और प्रोटीन चुनें। इसके अलावा, ओमेगा 3 जैसी फैटी एसिड बहुत महत्वपूर्ण हैं
    • ध्यान से नए तंत्रिका कनेक्शनों के निर्माण में योगदान होता है, जो एक दर्दनाक बचपन के कारण होने वाले नुकसान को पीछे करने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • मिडिल स्कूल में लड़कियों के लिए लोकप्रिय होना शीर्षक (चित्र के लिए) चरण 11
    4
    अपने बारे में बात करने के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण लें यदि आप अपने माता-पिता के बचपन के दौरान ऐसा करते हैं, तो आप बहुत कम मूल्यांकन और आलोचना करना सीख सकते हैं। यह आपको कई स्तरों पर तोड़फोड़ कर सकता है, इसलिए अपने आप को कोमल होने की आदत बनाएं
    • जब आप कोई गलती करते हैं, तो कहते हैं "यह दुनिया का अंत नहीं है, सब लोग गलतियां करते हैं इसके अलावा, मैं अगली बार बेहतर करूँगा। "
  • पिक्चर शीर्षक से आपको अपने दिमाग के लिए पेंशन के लिए चरण 8 का नाम दें
    5
    इस बारे में सोचें कि आप अपने माता-पिता के साथ कितना संपर्क करना चाहते हैं। ऐसे बच्चों की रिपोर्टें हैं जो अपने माता-पिता को समझती हैं और एक स्वस्थ एक में एक हानिकारक संबंध बनाने में कामयाब रहे हैं। बेशक, माता-पिता इतना नकारात्मक हैं कि यह असंभव हो जाता है, और यदि आपके माता-पिता के साथ ऐसा मामला है, तो आप बेहतर सोचेंगे कि क्या आप वास्तव में संपर्क में रहना चाहते हैं। विषाक्तता के स्तर पर निर्भर करते हुए, अपने मानसिक और भावनात्मक स्वास्थ्य के नाम पर उन्हें खुद से बचने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com