IhsAdke.com

अनबंडलिंग को कैसे बंद करें

जब आप हर समय माफी मांगते हैं, तो ऐसा लगता है कि आप मौजूदा के लिए भी माफी मांग रहे हैं। अक्सर, आपके पास अच्छे इरादों की हो सकती है जब आप को विनम्र, देखभाल और विनम्र होने के लिए ज़्यादा माफी मांगते हैं। लेकिन जब आप ऐसा करते हैं, तो आप अपने आप को कम करते हैं और एक कष्टप्रद व्यक्ति बन जाते हैं, जिसे जल्द ही दूसरों द्वारा अनदेखा कर दिया जाएगा। माफी माँगने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें, और जिस ज़िंदगी के लायक हो, उसे जीएं।

चरणों

विधि 1
हमें कब माफी मांगनी चाहिए?

अपने सर्वश्रेष्ठ मित्र के साथ ड्रामा से बचें छवि चरण 2
1
माफी मांगने का सही समय पता करें जब आप किसी और की भावनाओं को चोट पहुँचाते हैं, और आप इसके बारे में पछतावा महसूस करते हैं, तो माफी मांगने में कोई समस्या नहीं है। यह भी ऐसा करना उचित है जब आप किसी सड़क पर किसी में चले जाएं, या कुछ अनपेक्षित करें, जो किसी अन्य व्यक्ति के लिए समस्याएं पैदा करने में समाप्त होता है।
  • चित्र शीर्षक हैंडल ट्रेसिंग चरण 3
    2
    कबूल करें कि कब माफी मांगने का समय नहीं है। जब आप कहते हैं कि "मुझे माफ कर दो" या "मैं माफी चाहता हूं", क्योंकि आप अपने आप से अधिक मुखर और जानकार लोगों से बचाने के लिए आसान है, यह एक बुरी आदत है जिसे हर कीमत पर सामना करना पड़ सकता है।
  • विधि 2
    दोहराव से माफी माँगने के लिए आपके कारणों को समझना

    प्यूरो चरण 2 का विकास शीर्षक वाला चित्र
    1
    अक्सर, कुछ स्तरों पर, हमें कुछ ऐसे व्यवहारों से अवगत होते हैं जो हमें कोई अच्छा नहीं करते हैं, हालांकि हम परिवर्तन के किसी भी प्रयास का प्रयास नहीं करते हैं। अपने आप को प्रतिबद्ध करें, और जब आपकी माफी माँगने की आदत हाथ से बाहर हो रही है, तब महसूस करना शुरू करें।
    • क्या आप किसी और के लिए कुछ गलत करता है जब माफी मांगते हो?
    • क्या आप "शांति बनाए रखने" के लिए माफी मांगते हैं?
    • क्या आपको ध्यान नहीं देने के लिए माफी मांगनी है?
    • क्या ऐसी कोई स्थिति है जो आपको ऐसा करने के लिए प्रेरित करती है?
  • आपका सर्वश्रेष्ठ दोस्त के साथ ड्रामा से बचें छवि शीर्षक चरण 4
    2
    माफी मांगने की आपकी ज़रूरत के स्रोत का पता लगाने का प्रयास करें। क्या आप इस तरह से व्यवहार करने के लिए संभव है क्योंकि आपको डरा लगता है? कभी-कभी ऐसा हो सकता है कि हमारे पास कुछ अधिकार हो। समस्या ये है: ये लोग एक चक्र को बनाए रखते हैं, उन्हें किसी और के द्वारा भी धमकाया गया है। एक और आम कारण परियोजना की आवश्यकता नहीं है - बहुत से लोग केवल उन चीजों के बारे में खुलासा करने के लिए माफी मांगते हैं जो वे सोच या महसूस कर रहे हैं।



  • पिक्चर शीर्षक एट बॉसी चरण 1
    3
    आप हर समय माफी माँगने की अपनी आवश्यकता के बारे में कैसा महसूस करते हैं? शायद पहली भावना हताशा है क्योंकि आप वास्तव में ऐसा नहीं कह रहे हैं कि आपको क्या लगता है। इस तरह छिपाकर, आप कई निराशाओं और अनम्य जरूरतों को नुकसान पहुंचा रहे हैं, जिससे आप लोगों के साथ संपर्क, भय और संपर्क से बच सकते हैं। अंततः, यह व्यवहार एक निष्क्रिय-आक्रामक प्रतिक्रिया माना जाता है, जो उसे जलन और आंतरिक संघर्षों के साथ मारता है।
  • विधि 3
    अपना दृष्टिकोण बदलना

    स्टेप बिग फ्लेक्स स्टेप 4 शीर्षक वाला चित्र
    1
    खुद के साथ ईमानदार होना शुरू करें अपनी समस्या के बावजूद, यह स्थिति का सामना करने और अपने आत्मसम्मान में सुधार करने का समय है। आत्मसम्मान बढ़ाने, आत्मविश्वास बढ़ाने और अधिक मुखर होने पर कुछ किताबें एक बड़ी मदद हो सकती हैं एक और विचार है कि आप किसी को भरोसा करना चाहते हैं, या एक चिकित्सक भी। अंत में, प्रक्रियाओं में दूसरों का अनादर न किए जाने के बावजूद आपकी भावनाओं के बारे में बात करने के लिए क्या मायने रखता है।
  • 2
    समझें और स्वीकार करें कि आपके पास अन्य लोगों के समान अधिकार हैं आप को चोट लगने का अधिकार है, कोई नहीं कहना, अपने आप को बचाने के लिए, अपने आत्म-विकास को बढ़ावा देने के लिए जो कुछ भी लेता है, स्वयं बनने के लिए, आप जो चाहते हैं उसे पाने के लिए, और इसी तरह। आपको खुश, गंभीर, बहिर्मुखी, आदि होने का भी अधिकार है। हमेशा ऐसे लोग होंगे जो मानते हैं कि एक विशेष अवसर एक भावना, एक दृष्टिकोण, या एक अलग तरीके से कहता है। यह आपकी भावनाओं को सही स्थान और सम्मान देने का समय है। वे अन्य लोगों के समान ही मान्य हैं, इसलिए अपने आप को अनदेखी न करें। अपने आप को उस अद्भुत व्यक्ति के रूप में देखें जो आप हैं।
  • एट बॉसी चरण 4 नामक चित्र
    3
    माफी मांगने के बिना एक अनुरोध को अस्वीकार करना सीखें यह संभवतः आपकी यात्रा का सबसे कठिन हिस्सा है - जब आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो संतुष्ट करने और प्रसन्न करना पसंद करते हैं, सीमाएं निर्धारित करना बहुत महत्वपूर्ण है इसके बारे में खराब महसूस किए बिना, जब जरूरत पड़ती है, तो कहने के लिए तैयार रहें। बेशक, आप अभी भी अनुरोध विनम्रता से इंकार कर सकते हैं, बुद्धि और बुद्धि के साथ भी। ईमानदारी की शक्ति के साथ इन स्थितियों का सामना करें
  • युक्तियाँ

    • "माफ करना" या "मुझे क्षमा करें" के लिए "मुझे क्षमा करें" शब्द बदलने की कोशिश करें। यह आपको कुछ के बारे में अपनी भावनाओं को बेहतर ढंग से व्यक्त करने में मदद करेगा, उपयुक्त समय के लिए बहाने को छोड़कर।

    चेतावनी

    • हर समय माफी मांगने से आपके आस-पास के लोगों के लिए अभिव्यक्ति खो जाती है। जब आपको वास्तव में माफी माँगने की ज़रूरत होती है, तो दूसरों को इसे गंभीरता से नहीं लेना चाहिए इससे आप लोगों के विश्वास और मित्रता को खो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com