IhsAdke.com

कैसे नफरत को रोकने के लिए

तुम सब कुछ नफरत के लिए या यदि आपके माता पिता या दोस्तों ने बताया है कि इतना घृणित किया जा रहा रोकने के लिए एक प्रतिष्ठा है, तो यह आपके नकारात्मक भावनाओं को छोड़ दें और एक अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करने के लिए समय हो सकता है। नफरत को रोकने के लिए, आपको अपने जीवन में सभी अच्छी चीजों पर ध्यान देने की जरूरत है, और अन्य लोगों को क्या पेशकश करने की सराहना करने के अलावा। हालांकि यह हो सकता है कि आप कभी भी बहिष्कृत नहीं हुए, आप वास्तव में इस दृष्टिकोण को रोकने और प्यार और समझने के लिए अपने आप को खोलने का प्रयास कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
हर किसी को नफरत करना बंद करो

स्टॉप हेटिंग चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
सबसे बुरे लोगों के बजाय सर्वश्रेष्ठ लोगों को लो। जिन कारणों में से आप दूसरों से घृणा कर सकते हैं, आप मानते हैं कि आपके आस-पास के सभी लोग किसी तरह आपको चोट पहुंचाएंगे, परेशान करेंगे या आपको पीड़ा देंगे। लोगों को एक उपद्रव के रूप में देखना या उनके बारे में क्या अच्छा है और यह देखने के लिए कि वे आपकी ज़िंदगी में सुधार कर सकते हैं, यदि आप करेंगे तो उन्हें आकर्षित करने के लिए खतरा है।
  • बेशक, इस ग्रह पर हर किसी को नहीं अपने जीवन बेहतर कर देगा और जब आप एक भीड़ मेट्रो कार में फंस रहे हैं, यह सिर्फ अपने जीवन दुखी बनाने के लिए वहाँ के लोगों को खोजने के लिए आसान है। हालांकि, अगर आप किसी को मौका देते हैं तो आप देखेंगे कि हर कोई बुरा नहीं है।
  • मान लें कि जो कोई आपके साथ बोलता है वह सबसे अच्छा इरादा रखता है, न कि सबसे खराब। बेशक, यदि एक अजनबी एक अंधेरे दालान में आपके पास पहुंचता है, तो आपको सावधान रहना चाहिए, लेकिन अगर आपके सहकर्मी या पड़ोसी आपको कॉफी के लिए फोन करते हैं, मान लें कि वह व्यक्ति आपका दोस्त बनना चाहता है, न कि आपके पास आपके साथ बाहर जाने के लिए एक छिपी कारण
  • स्टॉप हैटिंग चरण 2 नामक चित्र शीर्षक
    2
    चैट करना पसंद करना सीखें आप लोगों को भी नफरत भी कर सकते हैं क्योंकि आपको लगता है कि जब आप अकेले रहेंगे तो आप उनसे हमेशा बात कर रहे होंगे। ठीक है, अगर आपकी राय है, तो आप उन्हें हमेशा के लिए नफरत करने की संभावना है इसके बजाय, हर किसी को देखने के बजाय किसी और के साथ बात करने और कनेक्ट करने में खुशी पाएं, जो आपको उन लोगों के रूप में बोलते हैं जो आपको कुछ भी नहीं करने के बारे में समय बताने के लिए चाहते हैं।
    • अधिक मुस्कान और दोस्ताना होना लोगों को दिखाएं कि आप वार्तालापों के लिए खुले हैं, और वे संभवत: आपके साथ फ्रैंक लेंगे।
    • दूसरों के साथ आम जमीन ढूंढने का एक तरीका ढूंढें यह आपको दिखाएगा कि आप आशा करते हैं कि आप उनसे अलग नहीं हैं।
    • ध्यान रखें कि बात करने के बारे में सतही नहीं है वे लोग हैं जो रिश्तों को गहन करने के लिए बढ़ावा देते हैं और आप लोगों को बेहतर ढंग से जानने के लिए अंततः
  • स्टॉप हेटिंग स्टेप 3 नामक चित्र शीर्षक
    3
    स्तुति। यह स्पष्ट है कि दूसरों की प्रशंसा करना आखिरी चीज है जो आप करना चाहते हैं यदि आप लोगों से घृणा करते हैं, लेकिन यही कारण है कि आपको यह दिखाएं कि आप वास्तव में ध्यान रखते हैं। इसे कम से कम एक या दो बार एक ज्ञात या पूर्ण अजनबी की प्रशंसा करने की आदत करें जिससे कि आप ध्यान दे रहे हों। यह आपको और अधिक सकारात्मक व्यक्ति बनने और दूसरों से अच्छी चीजों की तलाश में मदद करेगा।
    • इसके अलावा, आप कभी पता नहीं एक यादृच्छिक तारीफ व्यक्ति के दिन कर सकते हैं यह एकमात्र सकारात्मक बातचीत हो सकती है, जो उसे पूरे दिन मिल सकती है, और इसकी लागत बहुत कम है।
    • यदि आप व्यक्ति को बेहतर जानते हैं, तो सतही चीज़ों के बजाय उसके व्यक्तित्व के एक पहलू की प्रशंसा पर ध्यान केंद्रित करें।
    • इसके अलावा, यदि आप अधिक लोगों की प्रशंसा करते हैं, तो आप अधिक सकारात्मक सुदृढीकरण सुनेंगे, ताकि आप ब्रह्मांड में अधिक सकारात्मक ऊर्जा और कम नफरत में योगदान कर सकें।
  • स्टॉप हैटिंग चरण 4 शीर्षक वाले चित्र
    4
    लोगों तक खोलें यद्यपि आप पा सकते हैं कि ऐसा करने वाली आखिरी चीज है, यदि आप एक स्व-स्टाइल इंसानोथ हैं, तो आपको लगता है कि खुद को दूसरों के ऊपर खोलकर, समझदारी, करुणा और मित्रता प्राप्त करना आसान है। यह निश्चित रूप से आपको कम लोगों से घृणा करेगा और आपको यह देखने के लिए प्रेरित करेगा कि उनके साथ विकासशील संबंध एक बेहतरीन प्रयास है
    • आपको पहली बार प्रकट होने के लिए अपनी आत्मा को प्रकट करने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, यदि आप अपने परिचितों को अपने आप को खोलते हैं, तो ये रिश्ते दोस्ती को जन्म दे सकते हैं।
    • आप सोच सकते हैं कि आप हर किसी से नफरत करते हैं क्योंकि आप अकेला महसूस करते हैं और किसी से संबंधित नहीं हो सकते लेकिन अगर आप अधिक लोगों से बात करते हैं, तो आप देखेंगे कि यह उतना अलग नहीं है जितना मैंने सोचा था।
    • जैसा कि आप लोगों तक खोलते हैं, सुनिश्चित करें कि आप उनके बारे में भी पूछें। इससे आप उनके साथ जुड़ने के लिए अधिक इच्छुक महसूस कर सकते हैं।
  • स्टॉप हैटिंग चरण 5 शीर्षक वाले चित्र
    5
    सभी तरीकों के बारे में सोचें, जिससे लोग आपकी मदद कर सकते हैं। हर किसी को नफरत करने का एक अन्य तरीका यह जानना है कि आपके आस-पास के अधिकांश लोगों को एक बेरोज़गार संसाधन के रूप में देखा जा सकता है। आपका बड़ा भाई कॉलेज प्रवेश परीक्षा के लिए अध्ययन करने में आपकी मदद कर सकता है, आपका शिक्षक आपको सामान्य इतिहास को समझने में मदद कर सकता है और आपका मित्र आपको चॉकलेट कुकीज़ बनाने का तरीका जानने में सहायता कर सकता है। अगर आपको लगता है कि हर कोई केवल आपके जीवन को शहीद बनाने के लिए मौजूद है, तो हाँ, यह हर किसी से नफरत करेगा
    • यह देखने का एक तरीका है कि लोगों के लिए महान संसाधन हैं उनके बारे में अधिक बात करना। इससे आपको यह देखना होगा कि उन्हें कितना प्रस्ताव देना है। उदाहरण के लिए, आपको पता नहीं हो सकता कि आपका पड़ोसी गणित में फट जाता है जब तक कि आप इसके बारे में अधिक बात नहीं करते।
    • यदि वे कुछ भी आपकी सहायता करते हैं, तो कृपया एहसान वापस करें इससे आप लोगों से अधिक जुड़ाव महसूस कर सकते हैं और उन्हें नफरत करने के लिए कम झुकाव कर सकते हैं।
  • स्टॉप हेटिंग चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    खुद के लिए आगे आए। यदि आप हर किसी से नफरत करते हैं, तो आप यह चाहते हैं कि यह करना अंतिम बात है। हालांकि, यदि आप दूसरों की देखभाल करने की कोशिश करते हैं, अपने आप को छोड़कर, और अपने समुदाय को बेहतर बनाने और बढ़ने के लिए, आप जल्द ही एक और प्रेमपूर्ण परिप्रेक्ष्य रखने के लिए और आप से नफरत करने के बजाय अपने आसपास के लोगों को प्यार करने के रास्ते में होंगे, उन्हें। चाहे आप किसी को स्थानीय पुस्तकालय में पढ़ने या पशु आश्रय में स्वयं सेवा देने के लिए सिख रहे हों, आपको मदद करने के साधारण कार्य के माध्यम से दुनिया से अधिक जुड़ाव महसूस करना शुरू हो जाएगा।
    • आप कुछ ऐसे लोगों से भी मिलेंगे जो आपको अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करने में मदद करेंगे और आपको यह देखना होगा कि दुनिया इतनी अनुचित और भयानक नहीं है।
    • एक महीने में कुछ समय से स्वयं को अपना मन खोलने में आपकी सहायता कर सकते हैं और आपको लगता है कि आप एक अंतर कर रहे हैं।
  • भाग 2
    एक विशिष्ट व्यक्ति को नफरत करना बंद करो

    पिक्चर स्टॉप स्टॉप हॅटींग चरण 7
    1
    अपनी भावनाओं को व्यक्त करें अपने जीवन में विशिष्ट व्यक्ति से नफरत रोकने के लिए, चाहे आप एक पूर्व मित्र या पूर्व प्रेमी हैं, नकारात्मक भावनाओं से छुटकारा पाने से पहले अपनी भावनाओं के बारे में ईमानदार होना महत्वपूर्ण है। अपने बारे में किसी के साथ अपने बारे में बात करें, अपनी भावनाओं को लिखें या सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि आप को नफरत करने के लिए अपने कारणों के बारे में ईमानदार होना चाहिए- आपको पता चल जाएगा कि उसने कुछ भी गलत नहीं किया है या यह आपके नफरत का असली कारण है वह अपेक्षा से अलग था
    • यदि आप व्यक्ति से नफरत करने के बारे में इनकार करते हैं, तो आप कभी भी उनकी भावनाओं से निपटने में सक्षम नहीं होंगे। जितनी जल्दी आप उन्हें खुद को व्यक्त करते हैं, जितनी जल्दी आप बेहतर महसूस करना शुरू कर देंगे।
    • यदि आप रोने की तरह महसूस करते हैं, तो ठीक है। अपनी नफरत के स्रोत से निपटने के लिए जो भी हो
  • स्टॉप हेटिंग चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    व्यक्ति से बात करें अगर आपको लगता है कि यह मदद कर सकता है यदि आप जो नफरत करते हैं, वह पहले से ही आपके मित्र या साथी हो चुका है और यदि आपको लगता है कि रचनात्मक बात करने से आपको बेहतर महसूस करने में सहायता मिल सकती है, तो आपको उस व्यक्ति से बात करने के लिए समय और स्थान चुनना चाहिए। आप अपनी भावनाओं को व्यक्त करने और दूसरे व्यक्ति की बात सुनने में सक्षम होने के कारण महान समझ, पूर्णता या राहत की भावना से प्रभावित हो सकते हैं। यद्यपि यह बातचीत के सबसे सुखद नहीं हो सकता है, यह आपको महीनों के लिए घृणा खाना पकाने से बचा सकता है।
    • खोलो और अपनी भावनाओं के बारे में ईमानदार होना जब तक आप उस व्यक्ति का अपमान नहीं करते हैं या अधिक नाटक का कारण नहीं रहें आप उन भावनाओं को छोड़ने के लिए बेहतर महसूस करेंगे
    • यदि वह व्यक्ति आपसे बात नहीं करना चाहता है, तो उसे बल देना नहीं है। अगर आप बिल्कुल भी बात नहीं करना चाहते तो आप केवल निराश महसूस करेंगे।
  • पिक्चर स्टॉप स्टॉप हैटिंग चरण 9
    3
    माफ करने के लिए जानें जो लोग नफरत करते हैं, वे अक्सर अपने समय को गुस्सा या कड़वा महसूस करते हैं क्योंकि उन लोगों की वजह से उनको बुरी तरह से इलाज किया जाता है और जिन्होंने उनके साथ गलती की है। बेशक, अगर आपको चोट लगी है, तो इसके बारे में बात करना और अपने विचारों को अवश्य अवश्य रखना महत्वपूर्ण है, लेकिन अगर आपका इरादा शिकायत रखना है और कभी भी व्यक्ति की माफ़ी नहीं स्वीकार करता है या उसे गलती करने पर भी इसे सुनना है , घृणा को दूर करने में कभी सक्षम नहीं होगा
    • करुणा बनाने और दूसरे व्यक्ति की आंखों के माध्यम से स्थिति को देखने की कोशिश करें। देखो अगर आप देख सकते हैं कि उसने आपको क्यों चोट पहुंचाई
    • वास्तव में किसी को सुनना सुनिश्चित करें जो आपके लिए माफी मांगें यदि आप अभी तक बहाने सुनने के लिए तैयार नहीं हैं, तो कहें कि आपको शांत होने के लिए कुछ समय चाहिए।
  • स्टेप हैंटिंग चरण 10 नामक चित्र शीर्षक
    4
    व्यक्ति के बारे में गपशप से बचें जबकि आपको पता चल जाएगा कि किसी और के लिए आपकी नफरत को फैलाने से आप स्थिति पर काबू पाने में मदद कर सकते हैं, ऐसा करने से वास्तव में आप सभी के बारे में बदतर हो जाएगी दूसरों नकारात्मक भावनाओं को मजबूत कर सकते हैं और इसलिए आप सिर्फ नफरत करने के लिए व्यक्ति-इसके अलावा, आप कितना व्यक्ति से नफरत के बारे में बात सिर्फ आप और अधिक गुस्सा और नफरत से भरा छोड़ अधिक सही लग रहा है।
    • बेशक, अगर आप एक जटिल स्थिति में हैं और वास्तव में सलाह की आवश्यकता है, तो आप इसके बारे में किसी से बात कर सकते हैं। लेकिन अगर आप बस शिकायत करना चाहते हैं, गपशप करें और चीजों को बदतर बनाते हैं, तो निश्चित रूप से आप नफरत को रोकने में मदद नहीं करेंगे।
    • इसके अलावा, यदि आप सुनते हैं कि आप किस बारे में गपशप कर रहे हैं, तो आप उसी मुद्रा में विनिमय कर सकते हैं, जो केवल नफरत के चक्र को प्रज्वलित करेगा।



  • स्टॉप हैटिंग चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    जिन लोगों के बारे में आप ध्यान रखते हैं उन पर ध्यान दें जिन लोगों से आप समर्थन नहीं कर सकते हैं, उनका ध्यान हटाने का एक तरीका उन लोगों के साथ अधिक समय बिताना है, जिनके बारे में आप ध्यान रखते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप उस व्यक्ति के प्रकार हैं जो लगभग हर किसी से नफरत करता है, तो आपके जीवन में एक या दो लोग हैं जो आप वास्तव में आनंद लेते हैं। उन लोगों के साथ अधिक समय बिताना और सभी खुशी वे अपने को ला सकता है के बारे में सोच का प्रयास करें जीवन-यह आप भूल जाते हैं या जो करता है, तो अकेले हर समय छोड़ दिया की तुलना में तेजी से नफरत करता है खत्म होने में मदद मिलेगी।
    • उस व्यक्ति के बारे में बात करने से बचें जिसे आप नफरत करते हैं इसके बजाय, चीजों को सकारात्मक रखें और नफरत में अपने आप को गहरी खींचें से बचें।
  • स्टॉप हेटिंग चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    कुछ ऐसा करें जो आपको खुश करता है किसी को नफरत करना बंद करने का एक तरीका अपने जीवन में कुछ अच्छी बात पर ध्यान केंद्रित करना है। यह योग कर रहा है, अन्य दोस्तों के साथ लटका, खाना पकाने, पढ़ाई में डूब रहा है, खुशी के लिए पढ़ना, चलना या आपको मुस्कुराते हुए कुछ भी यदि आपके पास व्यक्ति से नफरत करने के अलावा कुछ भी नहीं है, तो हाँ, यह एक लंबे समय तक जारी रहेगा।
    • हालांकि, जब आप किसी से नफरत करते हैं, तो पूरी तरह से विचलित होना मुश्किल हो सकता है, सिर्फ उन भावनाओं को पार करने और कुछ और पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक कोने में बैठे और पीड़ा से ज्यादा प्रभावी हो सकता है।
    • ऐसा कुछ करने की कोशिश करें जो आपको उस व्यक्ति की याद दिलाने की कोशिश न करें जो आप से नफरत करते हैं या इसके बारे में अधिक बुरी चीजों के बारे में सोचते हैं।
  • स्टॉप हेटिंग चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    पता है कि इसमें थोड़ी देर लग सकती है उस व्यक्ति को नफरत करने से पहले थोड़ी देर इंतजार करने के लिए तैयार रहें ऐसा होने की संभावना है कि आप आगे बढ़ने से पहले जो कुछ भी हुआ उसे संसाधित करने और स्वीकार करने में समय लगेगा। नफरत या गुस्से से भरा महसूस किए बिना व्यक्ति को पाने के लिए सप्ताह या महीने लगने पर खुद को निराश न करें। यह बिल्कुल सामान्य है
    • अगर आप और आप जिस व्यक्ति से नफरत करते हैं, तो उसी सामाजिक हलकों या जगहों पर जाते हैं, तब तक जितना भी हो उतना ही बचें जब तक आप स्थिति से शांत नहीं होते।
    • अगर आपको नियमित रूप से व्यक्ति को कक्षा में देखना है, उदाहरण के लिए, आपको इसे अनदेखा करने या आप जितना सौहार्दपूर्ण बनाने के लिए प्रयास करना चाहिए।
  • भाग 3
    एक सकारात्मक परिप्रेक्ष्य का विकास करना

    स्टॉप हेटिंग स्टेप 14 नामक चित्र शीर्षक
    1
    ध्यान। यद्यपि आप इसे कठोर पा सकते हैं, ध्यान वास्तव में आपको अपने साथ और दुनिया के साथ शांति महसूस करने में मदद कर सकता है। यह आपके मन को अधिक सकारात्मक और उदार परिप्रेक्ष्य में खोल सकता है, और आपको छोटी चीज़ों को अपने कंधे से दूर करने में मदद कर सकता है हर दिन 10 से 20 मिनट के लिए ध्यान की आदत बनाने से आपका दिन उज्ज्वल हो सकता है और आप सभी को अपने चारों ओर नफरत करने के लिए कम झुकाते हैं। यहाँ क्या करना है:
    • एक चुप, शांत स्थान खोजें और मंजिल पर बैठें
    • अपनी आँखें बंद करें और अपने शरीर के सभी हिस्सों को एक बार में आराम करने पर ध्यान दें।
    • इन्हलिंग और exhaling पर फोकस करें
    • किसी भी विचार, चिंताओं या शिकायतों को खत्म करने के लिए कार्य करें जो आपके मन को भर सकते हैं
    • कम से कम 10 मिनट के लिए दिन में एक या दो बार ऐसा करो जब तक आप शांति, आराम से और अधिक न्याय करने के लिए झुकाते हैं।
  • स्टॉप हेटिंग स्टेप 15 नामक चित्र शीर्षक
    2
    प्रकृति में कुछ समय व्यतीत करें इससे आप छोटी चीजों पर चिपकाने के लिए अधिक आभारी और कम झुकाव महसूस कर सकते हैं। शांत पार्क में बैठे कुछ घंटे बिताते हुए, जंगल के माध्यम से चलना, समुद्र तट पर या शांत झील का सामना करना आपको महसूस कर सकता है कि यह दुनिया के बाकी हिस्सों की तुलना में कितना छोटा है, और यह दुनिया आपके लिए बहुत सुंदर और सुंदर है उन लोगों से नफरत है जो, अधिकांश भाग के लिए, कुछ भी गलत नहीं किया है
    • आप यह स्वयं कर सकते हैं ताकि आप इस अनुभव के दौरान शांत और ध्यान महसूस कर सकें। नकारात्मक विचारों से बचें, वर्तमान पर ध्यान दें और अपने आस-पास की दुनिया का आनंद उठाएं।
    • आप किसी को भी चलना, चलना या आपके साथ चला सकते हैं और प्रकृति और दूसरों की कंपनी का आनंद ले सकते हैं।
    • आपको उस प्रकार के होने की ज़रूरत नहीं है जो बाहर जाने और समय बिताने के लिए पसंद करती है। यदि आप चलना पसंद नहीं करते हैं, तो पड़ोस में चले जाओ और गिरने वाले पत्ते या फूल खोलने देखें।
  • स्टॉप हेटिंग स्टेप 16 नामक चित्र शीर्षक
    3
    एक "आभार सूची" लिखें। आप एक और सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करेंगे और यदि आप उन चीजों के बारे में सोचते हैं जिनके लिए आप आभारी होंगे तो वे दूसरों से घृणा करेंगे। बैठने और इन बातों को लिखने के लिए अपने दिन में 15 मिनट के लिए बंद करो यह आपके स्वास्थ्य से आपके पालतू जानवर या आपके कानूनी पड़ोसी, एंटीनियो से हो सकता है इसमें कुछ भी छोटा नहीं है कि आप के लिए आभारी नहीं रह सकते हैं - हर छोटी बात को लिखना सुनिश्चित करें जिससे आपको ऐसा लगता है।
    • अपनी सूची की समीक्षा करने के लिए कुछ समय निकालें। यदि आवश्यक हो तो जोर से पढ़ें इससे आपको नफरत को रोकने के लिए क्या करना ज़रूरी है ताकि आप खुश हो सकें
    • सप्ताह में एक बार इस सूची में एक आइटम जोड़ने की आदत करें यह आपको दिखाएगा कि यह एक आदत भी आभारी महसूस कर सकता है।
    • जब आप अंतरिक्ष खत्म करते हैं, तो पुरानी एक से ऊपर नई सूची पेस्ट करें, यदि आप चाहते हैं इससे आपको अधिक सकारात्मक रहने में मदद मिल सकती है
  • स्टॉप हेटिंग चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अन्य सकारात्मक लोगों के साथ चलो अधिक सकारात्मक परिप्रेक्ष्य विकसित करने का एक अन्य आसान तरीका उन लोगों के साथ अधिक समय बिताना है जो इस बात से खुश हैं कि वे कौन हैं और उनके आसपास की दुनिया के साथ। खुशी संक्रामक है, और यदि आप लोग जो आपको हँसते हैं, उन चीजों के बारे में बात करते हैं और आपको अपने बारे में बेहतर महसूस करने के साथ अधिक समय व्यतीत करते हैं, तो आप दुनिया के बारे में अच्छा महसूस करने के इच्छुक होंगे और नफरत को रोकेंगे।
    • इसके बारे में सोचें: क्या आपके ज्यादातर दोस्त आपको दुखी करते हैं या उनके घृणित व्यवहार की अनुमति देते हैं? यदि हां, तो आपको उन्हें पूरी तरह से खारिज नहीं करना चाहिए, लेकिन अन्य, अधिक सकारात्मक लोगों के लिए देखें
    • यहां तक ​​कि अगर आप सामाजिकता का आनंद नहीं लेते हैं, तो आपको सप्ताह में कम से कम एक बार सकारात्मक लोगों की कोशिश करनी चाहिए। यह आपके दृष्टिकोण को बदलने में मदद कर सकता है और आपको यह बताने में मदद करता है कि चीजें इतनी बुरी तरह से नहीं हैं
  • स्टॉप हेटिंग स्टेप 18 नामक चित्र शीर्षक
    5
    अपने आत्मविश्वास का निर्माण करें यद्यपि आप इसे स्वीकार नहीं करना चाहते हैं, नफरत को रोकने में परेशानी होने के कारणों में से एक यह है कि आप जिन लोगों से नफरत करते हैं उनमें से एक आप ही है अपने आप से पूछें कि क्या आप सचमुच चाहते हैं कि आप कौन हैं और आपको क्या करना है या यदि सुधार के लिए जगह है इसलिए उन दोषों से निपटने के लिए काम करें जो आप बदल सकते हैं और उन लोगों को स्वीकार कर सकते हैं जिन्हें आप दुनिया की पेशकश करने वाली सभी अच्छी चीजों की याद दिलाते हुए नहीं कर सकते।
    • अपने विश्वास के निर्माण में वर्षों लग सकते हैं, लेकिन एक बार जब आप अपनी असुरक्षा से निपटने के लिए प्रयास करते हैं, तो आप कम नफरत करने के रास्ते में होंगे।
    • एक बात जो आप कर सकते हैं, उन लोगों की कोशिश करें जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं। यदि आपके आस-पास के सभी लोग हमेशा आप को निराश करते हैं, तो आप अपने आप पर विश्वास नहीं कर पाएंगे।
    • शरीर की भाषा के द्वारा अपने विश्वास को प्रोजेक्ट करने के लिए कार्य करें सीधे खड़े रहें, आंखों में लोगों को देखो और अपनी सीने में कुटिल या अपने हथेलियों को पार करने से बचें। लोगों को यह देखने दें कि आप अपने शरीर में रहने के लिए खुश हैं
  • पिक्चर स्टॉप स्टॉप हैटिंग चरण 1 9
    6
    उन चीजों पर ध्यान दें जिनकी आपको प्रतीक्षा करनी है बेशक, यदि आप नफरत करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आपके जीवन में कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है। हालांकि, अगर आपके पास कुछ इंतजार है, तो क्या यह आपके परिवार के साथ सप्ताहांत में या स्कूल में पढ़ाई के दौरान कैरियर के कैरियर की स्थिति है, इससे आप घृणा करने के लिए कम झुकाते हैं और दुनिया को खुश करने के इच्छुक हैं और इसके साथ खुश लग रहा है
    • सभी अच्छी चीजों की एक सूची बनाएं जिनके बारे में आप उम्मीद करते हैं, भले ही यह स्कूल के बाद आपके पसंदीदा टीवी शो की तरह मूर्ख हो। छोटी चीजों के साथ शुरू करें और बड़े, महत्वपूर्ण लक्ष्यों के लिए रम करें इससे आप देख सकते हैं कि दुनिया में बहुत अच्छे हैं, आखिरकार
    • बुरे लोगों के बजाय अपने जीवन में अच्छी चीजों के बारे में बात करने की आदत करें यह आपको अंदर और बाहर आशावादी बना सकता है क्या अधिक है, यदि आप चीजें जिनके साथ आप उत्साहित हैं साझा करते हैं, तो आपके दोस्त आपकी सहायता करेंगे और आपको और भी उत्साहित करेंगे।
  • स्टॉप हेटिंग चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    आपसे प्यार करने के बाद जाओ यदि आप अपना समय व्यतीत करते हैं, तो आप सब कुछ नफरत करने के लिए कम झुकाते हैं। यह वायलिन खेल सकता है, अपने उपन्यास पर काम कर रहा है, मैराथन के लिए प्रशिक्षण या बगीचे में टिंकरिंग कर सकता है। आपको जो कुछ करना है उस पर आपको सर्वश्रेष्ठ होना जरूरी नहीं है- एक ऐसा कार्यक्रम तैयार करना जिससे आप नियमित रूप से प्यार करते समय अपना समय बिताने के लिए आपको नफरत करने की संभावना कम कर सकते हैं
    • बेशक आप सब कुछ नफरत करेंगे यदि आपके जीवन में कुछ भी अर्थपूर्ण नहीं है। लेकिन अगर आप हर दिन जो कुछ भी प्यार करते हैं, एक घंटे या आधे घंटे बिताते हैं, तो आप सभी के बारे में अधिक सकारात्मक महसूस करेंगे।
    • अगर आपको नहीं लगता कि आपको कुछ पसंद है, तो यह समस्या का हिस्सा हो सकता है। नए वर्गों में दाखिला लेने के लिए एक प्रयास करें, लोगों को अपने शौक के बारे में पूछें, और उन कामों या स्कूल की गतिविधियों के लिए साइन अप करें जो उन्हें लगता है कि कानूनी हैं।
  • युक्तियाँ

    • लोगों पर हंसी और उनकी लड़ाई का कारण।
    • कभी भी भावनात्मक नहीं मिलता है
    • कभी नहीं दिखाओ कि आप दुखी हैं।
    • हमेशा विश्वास करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com