IhsAdke.com

कैसे गरीब माता पिता के साथ सौदा करने के लिए

माता-पिता वह हैं जो उसे इस दुनिया में लाए। हालांकि, सभी माता-पिता सबसे अच्छा व्यक्ति नहीं हैं, न ही सबसे ज्यादा समझ है। यह विशेष रूप से बुरे माता-पिता से निपटना मुश्किल है यदि वे हमेशा आपके लिए बुरे होते हैं, तब भी जब आप कम थे। आपके माता-पिता को यह भी पता ही नहीं हो सकता कि वे बुरे हैं, वे शायद अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन आपको अभी भी अपने बुरे पक्ष से निपटने के लिए, सबसे अच्छा तरीका संभव में स्थिति का प्रबंधन करने के लिए एक रास्ता खोजने की कोशिश करने के लिए है

चरणों

विधि 1
सम्मान और समझ विकसित करना

चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ माता पिता के चरण 1
1
अपने माता-पिता के जितना भी आप कर सकते हैं, उतना ही सम्मान करें। गहरी श्वास और 10 की गिनती कभी कभी काम कर सकती है। आराम करो और उन्हें मत बताना, अपने सिर को शांत करने के लिए चले जाओ। जैसे कि आप वास्तव में महसूस करते हैं, परेशान न होने की कोशिश करें
  • हमेशा भविष्य के लिए एक टिप के रूप में सुनें और कहें।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ माता पिता के चरण 2
    2
    अपने अध्ययनों में अच्छी तरह से कर अपने माता-पिता के सम्मान को जीतने की कोशिश करें। या घर पर उनकी सहायता करें भरोसेमंद होने और सम्मानजनक दिखने का नाटक करें।
    • ऐसी परिस्थिति में मत जाओ जहां आप अपने प्यार को जीतने की कोशिश कर रहे हैं, ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप जीतना चाहिए, आपको उन्हें सम्मानजनक तरीके से व्यवहार करने के लिए प्रभावित करने की जरूरत नहीं है।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ माता पिता के चरण 3
    3
    अपने माता-पिता के साथ बहस करने की कोशिश करो यदि वे आपको कुछ चीजें करने की अनुमति नहीं दे रहे हैं, जैसे दोस्तों के साथ बाहर जाना, स्कूल जाना आदि आदि, उन्हें पूछिए कि वे क्यों नहीं आ सकते हैं और समझाएं कि आपको क्यों लगता है कि उन्हें सक्षम होना चाहिए। यदि वे स्वेच्छा से सहमत होते हैं, तो उन्हें बताएं कि आप क्या करने जा रहे हैं, आपको क्या जरूरत है और आप कब लौट आएंगे, यह आपके चिंतित मन को शांत करेगा-इसके अलावा, कर्फ्यू को एक साथ तय करें और इसे रखें।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ माता पिता के चरण 4
    4
    यदि आपके माता-पिता के व्यवहार वास्तव में परेशान कर रहे हैं, तो शायद यह इसलिए है क्योंकि आप स्थिति के बारे में सोच नहीं रहे हैं। एक बच्चे या किशोर होने के नाते आप कभी भी दुनिया के साथ गुस्सा हो जाते हैं, जिससे आप को समझने की बजाय अन्य लोगों की विफलताओं को इंगित करना आसान हो जाता है, लेकिन अगर आप वास्तव में उनकी तरफ देखने की कोशिश करते हैं और समझ में नहीं आते हैं, तो अपने आप को दोष मत दो।
    • कभी-कभी विकलांग लोगों को, विशेष रूप से छिपी, जैसे कि एस्पर्जर सिंड्रोम और आत्मकेंद्रित को दूसरों की तुलना में थोड़ी अधिक निगरानी की आवश्यकता होती है इसका मतलब यह नहीं है कि वे आपको बच्चे की तरह व्यवहार कर रहे हैं या वे आपसे बुरे हैं - यह है कि उन्हें दूसरों की तुलना में थोड़ी अधिक देखभाल की आवश्यकता है और वे आपको प्यार करते हैं और आपकी देखभाल करते हैं, क्योंकि ऑटिज्म या एस्पर्गर सिंड्रोम वाले लोग वे भोला और भोली भी हो सकते हैं, जो उन्हें उकसाने के लिए बहुत आसान लक्ष्य बना सकते हैं और मुसीबत, परेशानी और दुरुपयोग में पड़ सकते हैं। सापेक्षता का एक उदाहरण तब होता है जब एस्पर्जर के साथ एक व्यक्ति सोचता है कि हर कोई उसका मित्र है और हमेशा एहसास नहीं होता है कि जब कोई असली दोस्त या नकली दोस्त होता है (जो अच्छा है जब वह व्यक्ति मौजूद होता है, लेकिन जब व्यक्ति अनुपस्थित है तो अप्रिय होता है) यह भी हमेशा शरीर की भाषा नहीं पढ़ सकता है उदाहरण के लिए, वह हमेशा यह नहीं जानती कि कोई व्यक्ति सत्य कह रहा है या झूठ बोल रहा है - और भोलापन का दूसरा उदाहरण तब होता है जब कोई व्यक्ति प्रश्न पूछ रहा है, क्योंकि एस्पर्गर के लोग हमेशा यह नहीं बता सकते हैं कि कोई व्यक्ति चिंता दिखाने और दोस्ताना होने के लिए कह रहा है या बहुत ही भयानक हो रहा है
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ माता पिता के चरण 5
    5
    अपने माता-पिता के खिलाफ मतभेद न करें यदि आप उनको अपमान करते हैं, तो कहें कि आपको खेद है और आप उनसे अपने कार्यों की पश्चाताप करते हैं। अगर वह काम नहीं करता है, तो प्रतीक्षा न करें, उन्हें बताएं कि आप कैसा महसूस करते हैं और उनके प्रति जबरन फिर से लेते हैं।
    • हर अब और फिर हर कोई एक बुरा दिन है। अपनी भावनाओं को उजागर न करें, अपने माता-पिता को एक कठिन समय दें ऐसा करने का एक अच्छा तरीका है एक डायरी रखना। आपके और साथ ही आपके माता-पिता के लिए यह सर्वोत्तम होगा।



  • विधि 2
    कठिन परिस्थितियों से निपटना

    चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ माता पिता के कदम 6
    1
    सवाल में स्थिति के बारे में किसी विश्वसनीय रिश्तेदार या मित्र को बताएं यदि आपके माता-पिता के बारे में किसी को बताने में कोई समस्या है, ठीक है आपको बस इतना करना होगा कि बस उस व्यक्ति से कुछ समय उससे पूछें, सिर्फ आप दोनों को। तो बस कहना है कि आप बातचीत को गोपनीय रखना चाहते हैं। इसके बाद, इसे अपने सटीक विचारों को शब्दों और वाक्यांशों में डालने के बारे में सोचें, और बातचीत, बातचीत, और बात करें। यह ईमानदारी से मदद करता है, क्या व्यक्ति इस बारे में कुछ कर सकता है या नहीं
    • हां, कभी-कभी आपके द्वारा की जाने वाली स्थिति के बारे में खोलना मुश्किल हो सकता है, लेकिन सिर्फ इसे अपने विचारों को शब्दों में डालने के रूप में देखें, जैसा कि आप अपने आप से कहेंगे
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ माता पिता के कदम 7
    2
    व्यक्ति के लिए उसके समय का धन्यवाद करें और उसे बताएं कि वास्तव में आपको बेहतर समझने में मदद मिली है क्योंकि आपके माता-पिता वे काम कर रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ माता पिता के कदम 8
    3
    अगर आपकी असहमति शारीरिक आक्रमण के लिए निकलती है, तो किसी को बताएं कि आपका विश्वास है कि वास्तव में क्या हुआ। यह केवल इतना ही नहीं कि "मैं अपने माता-पिता से नफरत करता हूं, वे बहुत बुरे हैं, उन्होंने किया ...!" लेकिन बहुत ही कठोर और शांत आवाज में बोलने के लिए महत्वपूर्ण है: "मुझे अपने माता-पिता के साथ कुछ गंभीर समस्याएं हो रही हैं भौतिक हमले करना, और मुझे तुम्हारी मदद की ज़रूरत है क्योंकि मुझे इसके साथ सहज नहीं लगता "- या उस प्रभाव के लिए कुछ भी। भरोसेमंद व्यक्ति आपके साथ काम करेगा और शायद आपके माता-पिता के साथ भी आपकी समस्याओं का सफल और दीर्घकालिक हल ढूंढें।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ माता पिता के कदम 9
    4
    समझे कि हर किसी को अपने माता-पिता से निपटना पड़ता है, और यह कि आप अकेले बच्चे या किशोरावस्था के साथ नहीं हैं। बेहतर समझने का हर प्रयास करें कि क्यों सब कुछ है जैसा कि यह है। कई बार जीवन कठिन हो सकता है और अपूर्णता की स्वीकृति विकास का हिस्सा है। माता-पिता बहुत समय तक परेशान हो सकते हैं, विशेषकर जब वे अपने जीवन पर हावी हो रहे हैं (आप इस तरह महसूस कर सकते हैं, भले ही वह मामला न हो)।
    • दृढ़ होने की कोशिश करें और समझें कि आपके माता-पिता किसी कारण या किसी अन्य कारण के लिए अतिरंजित हैं, चाहे वह आपको बेवकूफ लग जाए या नहीं। एक किशोरी के रूप में, आप नहीं जानते कि आपके माता-पिता के डर और विचार क्या हैं - हाँ, वे बेवकूफ हो सकते हैं, लेकिन दिन में 24 घंटे बेवकूफ नहीं, सप्ताह में 7 दिन नहीं। कभी-कभी वे आपकी रक्षा करने की कोशिश कर रहे हैं, भले ही वह एक-दूसरे के प्रति घृणा के रूप में प्रकट हो।
  • युक्तियाँ

    • अंतिम रिज़ॉर्ट के रूप में, आप यह साबित करने के लिए कि आप गंभीर हैं, किसी अन्य रिश्तेदार के साथ रहने पर विचार कर सकते हैं।
    • याद रखें कि आपके माता-पिता शायद आपसे बहुत प्यार करते हैं और उन्हें लगता है कि वे जो कर रहे हैं वह आपके लिए सबसे अच्छा है।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपको पता चले कि कैसे शांत रहना है, ऐसे बड़े परिणामों से बचने के लिए जो हो सकता है या बचा जा सकता है।
    • निराशाजनक, मूडी और जोर देने के बीच अंतर है। अगर आपको लगता है कि आप अपमानजनक स्थिति में हैं, तो किसी विश्वसनीय दोस्त या वयस्क को बताएं, सहायता प्राप्त करें और एक सुरक्षित स्थान खोजें। यदि संभव हो, तो सलाह लीजिए - अनसुलझा किए गए सवाल को छोड़ न दें, यह आपके निर्देशों का पालन करने के लिए आपके लिए अच्छा है।
    • हिंसा कभी जवाब नहीं है। अगर एक समस्या है तो बाहरी सहायता प्राप्त करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com