IhsAdke.com

कैसे पूर्व से नफरत को रोकने के लिए

यद्यपि टूटने के बाद आपको पूर्व प्रेमी या पूर्व पति के लिए अत्यधिक नफरत महसूस हो सकती है, लेकिन यह नफरत, ज्यादातर समय केवल आपको बुरा महसूस कर देगा एक रिश्ते खत्म होने के बाद वसूली के दौरान, समय पर देने के लिए महत्वपूर्ण है ताकि आप अपनी भावनाओं को संसाधित कर सकें और आगे बढ़ सकें। इससे पूर्व में कुछ सकारात्मक बातों के लिए उसे नफरत करने में मदद मिलेगी, और जो जानता है, यहां तक ​​कि उपयोगी है, इसके अलावा उसे अंततः उन नकारात्मक भावनाओं को पीछे छोड़ने की इजाजत देने में मदद मिलेगी।

चरणों

भाग 1
अपनी भावनाओं के साथ डील करें

स्टेप लिविंग अोनो 7 के चित्र का शीर्षक
1
अपनी भावनाओं के बारे में लिखें कागज की एक शीट ले लो और कुछ समय बिताने के कारण आपको अपने पूर्व के लिए घृणा महसूस होती है। हो सकता है कि वह ऐसा कुछ था जो आपने किया था, या आपके द्वारा किए गए निर्णयों के कारण जब आप एक रिश्ते में थे अच्छी तरह से लिखने की कोशिश करें और अपनी भावनाओं और भावनाओं के बारे में पूरी तरह से ईमानदार होने से डरो मत।
  • इस अभ्यास को थोड़ी देर के लिए अभ्यास करना एक अच्छा विचार हो सकता है, हर दिन विवरण जोड़कर, जब तक आप महसूस नहीं करते कि आप अपने पूर्व के साथ जुड़े सभी घृणा या दर्द से छुटकारा पा चुके हैं आप बेवफाई के किसी भी उदाहरण का वर्णन कर सकते हैं, या जब आपके पूर्व ने आपको किसी तरह से अवर या गलत तरीके से महसूस किया
  • चित्र शीर्षक आपका नियंत्रण टेंपर चरण 3
    2
    अपनी भावनाओं का विश्लेषण करें जब आपने अपने पूर्व के लिए सभी बुरे समय और नफरत की भावनाएं लिखी हैं, तो पढ़िए कि आपने कम से कम दो बार क्यों लिखा था। इस दस्तावेज़ को अपने पिछले रिश्ते के साक्ष्य के रूप में प्रयोग करें और आप इसके बारे में बुरा कैसे लगा? जब कागज को पढ़ने, आंसू या जला दिया इससे आप अपने पूर्व के लिए घृणा की कबुली का प्रतीक होगा, और इस तरह से इस तरह के नफरत को नष्ट करने या इसे से छुटकारा पाने का विकल्प बना दिया।
    • यदि आप इस वसूली चरण के दौरान एक चिकित्सक या अन्य पेशेवर परामर्शदाता के साथ जा रहे हैं, तो यह दस्तावेज चिकित्सकीय सत्र में ले जाने और चिकित्सक के सामने इसे फाड़ने का एक अच्छा विचार हो सकता है। जब आप दस्तावेज़ को नष्ट कर रहे हैं, तो आप पर भरोसा रखने वाले एक गवाह होने से नफरत से छुटकारा पाने में आपकी प्रेरणा मिल सकती है।
  • चित्र शीर्षक आपका नियंत्रण टेंपर चरण 14
    3
    नफरत से छुटकारा पाने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें याद रखें कि घृणा एक उत्पादक भावना नहीं है जो आपके और आपके आस-पास के लोगों के लिए हानिकारक हो सकती है। भविष्य के लिए उत्साह की भावनाओं के साथ घृणा की भावनाओं को बदलने या अपने पूर्व के बिना आपके जीवन के अगले चरण के लिए प्रेरित करने के तरीकों के बारे में सोचें। जब आप पूर्व के घृणा को छोड़ देना चाहते हैं, तो आप कम विनाशकारी भावनाओं की तरह दया, नापसंद, या स्वीकृति जैसे संक्रमण भी कर सकते हैं।
    • शायद वह नफरत से छुटकारा पाने से डरता है, क्योंकि एक तरह से, वह अपने पूर्व के साथ एक तरह का संबंध है। नफरत नकारात्मक लगाव का एक रूप हो सकती है, जैसा कि प्रेम और खुशी जैसी भावनाओं के विपरीत है, जो सकारात्मक अनुलग्नक रूप हैं। नफरत को अपने पूर्व के साथ फंस जाने की अनुमति देने के बजाय, उस भावना से छुटकारा पाएं, ताकि आप आखिरकार उस व्यक्ति को भूल सकें। उसे बुरे कामों को माफ करना या भूलना आवश्यक नहीं है, लेकिन क्रोध और नफरत से छुटकारा पाने के द्वारा, आप खुद को भावनाओं से मुक्त कर देंगे, जिससे आपको केवल बुरा और अधिक अकेला महसूस होता है
  • भाग 2
    पर चल रहा है




    चित्र शीर्षक से डूप आपका प्रेमी चरण 23
    1
    अपने पूर्व प्रेमी या पूर्व पति से संपर्क करने से बचें कोई भी बात नहीं है कि आपके ई-मेल, टेक्स्ट, या मेलबॉक्स द्वारा आक्रामक संदेश भेजकर, अपने पूर्व के नफरत को आप को महसूस कर रहे हैं, उसके साथ किसी भी प्रकार के संपर्क से बचें। आप दोनों के बीच की दूरी बनाकर उसकी प्रक्रिया को भावनाओं की मदद करेंगे और इसके साथ जुड़े नकारात्मक भावनाओं को फिर से महसूस नहीं करेंगे।
    • किसी मित्र या रिश्तेदार से पूछें कि अगर आपको रिश्ते खत्म होने के बाद अपने पूर्व के साथ सामानों को स्वैप करना है, तो आपको व्यक्तिगत रूप से देखने से बचने के लिए समय उससे दूर बिताएं ताकि वह अपने जीवन के साथ आगे बढ़ सकें, जो किसी भी अनुस्मारक से गुस्सा या नफरत को उत्तेजित करता है।
  • पिक्चर का शीर्षक लाइव सफ़ल चरण 28 है
    2
    अपना ख्याल रखना क्रोध और घृणा, अधिकांश भाग के लिए, ऐसी भावनाएं हैं जो हमें हमारी ज़रूरतों से विचलित कर सकती हैं। खुद को अपने आप पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पर्याप्त समय दें आप एक लंबा स्नान कर सकते हैं, कहीं न कहीं चलें, एक शौक का अभ्यास करें या अपने स्वयं के निर्माण पर काम करें। Caring अपने आप को महसूस के लिए दया का प्रतीक है, और आप अपने पूर्व की जरूरतों के बजाय अपनी आवश्यकताओं पर अपनी ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित करने का अवसर देता है
  • शीर्षक टाइप करें एक लक्ष्य चरण 8 लिखें
    3
    अगले वर्ष के लिए लक्ष्य की एक सूची बनाएं अतीत के बजाय भविष्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित करने के लिए, अगले वर्ष के लिए लघु और दीर्घकालिक लक्ष्यों की सूची बनाएं। उन कौशलों के बारे में सोचें जिन्हें आप सीखना या विकसित करना चाहते हैं, लेकिन आपके संबंध में संबंध बनाने का अवसर नहीं है, या रिश्ते समाप्त होने के बाद घृणा की भावनाओं का सामना करने के लिए नहीं है।
    • ये लक्ष्य अल्पकालिक हो सकते हैं, जैसे कि एक खाना पकाने के वर्ग में भाग लेना, या दीर्घकालिक, जैसे हर सुबह चलना, या योग का अभ्यास सप्ताह में कम से कम तीन बार हो। यथार्थवादी लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें, जिन्हें आप प्राप्त करने में सक्षम मानते हैं, और उन्हें प्राप्त करने का प्रयास करते हैं। आप अपने आत्मविश्वास को बढ़ावा देंगे और यह जानकर अच्छा लगेगा कि आपकी ऊर्जा और निजी समय आपके पूर्व में खर्च नहीं किए जा रहे हैं।
  • हाई स्कूल चरण 1 में नए दोस्त बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    परिवार और दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें जब रिश्ते समाप्त होने के बाद भावनाओं से निपटना होता है, तो अपने परिवार और करीबी दोस्तों को सहायता करने के लिए आप सहायता कर सकते हैं आमतौर पर, वे आपको पूर्व के नफरत को भूलने और भविष्य के लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
    • जब भी उन्हें इसकी आवश्यकता होती है, वे सलाह और समर्थन भी दे सकते हैं। यदि आपको गुस्से और नफरत की भावनाओं से निपटने में कठिनाई हो रही है तो उनसे मदद और सलाह मांगने से डरो मत। मुश्किल समय के दौरान अपने परिवार और दोस्तों के साथ गिनने से सभी अंतर हो सकते हैं, और विश्वास को जो आपको अंत में नकारात्मक भावनाओं से छुटकारा मिल सकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com