IhsAdke.com

कैसे "गायब"

क्या "परिपूर्ण" युगल सोचते हैं कि आप बेहतर दोस्त बनना चाहते हैं? यद्यपि आप यह मान सकते हैं कि आपको कभी भी बेहतर नहीं मिलेगा, आगे बढ़ने के कई तरीके हैं। प्रेम में होने के नाते प्रत्येक व्यक्ति के लिए उतना ही अनोखा है जैसे प्यार करना

, लेकिन भावनात्मक संबंधों को कम करने के कुछ स्वस्थ तरीकों को जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

चरणों

भाग 1
पीड़ित को स्वीकार करना

पटकथा का प्यार चरण 1
1
अपने आप को कुछ समय के लिए पीड़ित करने की अनुमति दें असुविधा में रिश्ते को खोने की एक दुःखी प्रक्रिया होती है इस हानि को गहराई से महसूस करना सामान्य है सामान्य रूप से कार्य करने की कोशिश करते हुए और दिखावा करते हुए कि कुछ नहीं हुआ है, आपके पास और भी अधिक भावनात्मक समस्याएं हैं। विचलित हो जाना शुरू करने का स्वस्थ तरीका थोड़ी देर के लिए दुख की बात है। शोक की भावनाओं को संसाधित करने के लिए अपने आप को समय दें
  • यदि आप कर सकते हैं, काम से कुछ दिन लग जाएं और ऐसा कुछ करें जो आपको आराम प्रदान करे (जब तक कि यह हानिकारक न हो)। उदास फिल्में देखिए, सो जाओ या कुछ आइसक्रीम लें। यदि दर्द असहनीय हो जाता है, तो याद रखें कि यह अंततः सुधार करेगी।
  • पटल आउट ऑफ़ लव स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    रिश्ते पर प्रतिबिंबित करें प्रेम संबंधों के अंत में पूरी तरह से दूर होने के लिए, आपको इस उपन्यास में अच्छे और बुरी चीजों के अस्तित्व को पहचानना होगा (क्योंकि वे हमेशा मौजूद हैं)। अच्छी चीजों का आनंद लें, लेकिन बुरे लोगों को मत भूलना नए अवसरों के बारे में सोचें जो आपके जीवन में अब से पैदा होंगे।
    • पीड़ा की ऊंचाई पर, आप व्यक्ति को आदर्श बनाना और उनकी विफलताओं और कमजोरियों के बारे में भूल जाने की संभावना है। यह दोनों को याद रखना महत्वपूर्ण है।
    • जिन तरीकों से संबंध उसे बदल दिया और उसे एक व्यक्ति के रूप में विकसित मदद की के लिए आभारी होना करने के लिए प्रयास करें, लेकिन यह भी पहलुओं है कि अपने विकास को रोका या कोई व्यक्ति आप होने नहीं करना चाहती में बदल गया पहचानते हैं। जैसे ही आप बढ़ते हैं और सीखते हैं, ये सबक आपके साथ लें।
  • पटल आउट ऑफ़ लव स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    थोड़ी देर के लिए अकेले रहना। किसी दूसरे रिश्ते में जल्दी मत आना या मित्रों और विभिन्न गतिविधियों के साथ लगातार अपने आप को विचलित करने की कोशिश न करें। यदि आप स्वस्थ तरीके से निराश होने में सक्षम होना चाहते हैं, तो आपको दर्द और प्रक्रिया से निपटना होगा। उन चीज़ों के बारे में सोचने के बीच अपना समय व्यतीत करें जिनकी आप चाहते हैं और ज़रूरत है और उनके पीछे कैसे जाना है और मित्रों और परिवार से भावनात्मक और सामाजिक समर्थन प्राप्त करने के लिए।
    • बेशक, अगर आपको किसी से बात करने की ज़रूरत है, तो निकटतम मित्रों के साथ कुछ समय बिताने में कुछ भी गलत नहीं है। दयालु व्यक्ति ढूंढें जो आपको रिश्ते के बारे में बात करने की अनुमति देता है, लेकिन यह भी सच बताता है कि आप इस स्थिति को कैसे देखते हैं। यदि आप सलाह के लिए खुले हैं, तो आप उस भरोसेमंद दोस्त की अच्छी सलाह का उपयोग उस नुकसान के पुनर्मूल्यांकन के लिए कर सकते हैं और आगे सोच सकते हैं। समाप्त होने पर विचार करने के लिए बहुत ज्यादा समय खर्च न करें और इस बात पर विचार करें कि दूसरे व्यक्ति इस समय क्या कर रहा है। इसके बजाय, अपने आप पर ध्यान दें और आप आगे कैसे आगे बढ़ सकते हैं
  • पटकथा का प्यार चरण 4
    4
    भावनाओं को बाहर रखो वसूली प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा भावनाओं को व्यक्त करने में सक्षम है। अगर आप नहीं चाहते हैं तो आपको किसी के साथ अपनी भावनाओं को साझा करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन बस उन्हें डालने से मदद मिल सकती है
    • तुम एक पत्रिका में लिख सकता है, कहानियों या कविताओं बनाने के लिए, आकर्षित या रंग, लिखने या कोई गीत चलाएं, या बोली जाने वाली कविता अभ्यास शुरू करने के बारे में जानें। इन सभी रचनात्मक प्रयासों से आपको उस मुश्किल अनुभव से कुछ सुंदर बनाने के दौरान दर्द को व्यक्त करने में मदद मिलेगी।
    • यदि आप उदासीन नहीं होते हैं या कलात्मक नहीं हैं, तो एक संग्रहालय पर जाएं, थिएटर या कॉन्सर्ट में जाएं। कभी-कभी संबंधों के अंत की किसी अन्य कलाकार की व्याख्या को देखकर या सुनकर हमें यह समझने में मदद मिलती है कि ऐसा अनुभव सार्वभौमिक है और सभी मानवता को जोड़ता है, और यह दर्दनाक होता है, हालांकि जीवनशैली बनती है आखिरकार, अगर आपने किसी को कभी नहीं खोया है, तो आप कभी भी प्यार नहीं करते।
  • भाग 2
    फिर से शुरू

    पटकथा का प्यार चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    1
    महत्वपूर्ण वस्तुओं को रखें जब आप आगे बढ़ने और सामान्य जीवन में वापस आने की कोशिश कर रहे हैं, तो आवेग पर कार्य करना और उस व्यक्ति से आपको याद दिलाने वाली हर चीज से छुटकारा पाने के लिए महत्वपूर्ण है। अपने अनुभवों के सबसे अच्छे हिस्से की कुछ यादें रखें, जैसे कि समुद्र तट पर आपको मिले शेल या नए साल की ईव पार्टी में एक तस्वीर लेने के लिए जो रिश्ते की एक सकारात्मक और स्वस्थ छवि बनाए रखें।
    • कुछ यादें रखते हुए एक अच्छा विचार है, तो आप इस समय उन्हें देखने के लिए तैयार नहीं हैं। इन सभी वस्तुओं को एक बॉक्स में रखें और फिर इसे कहीं छिपाए रखें। जब आप भावनात्मक रूप से ठीक हो जाते हैं तब आप उन्हें वहां से निकाल सकते हैं।
    • इसमें डिजिटल फाइलें शामिल हैं, जो आपके कंप्यूटर के बाहर भी रिकॉर्ड और संग्रहीत की जा सकती हैं।
  • पिक्चर आउट ऑफ़ लव पेंशन 6
    2
    बाकी सब से छुटकारा आप जो चीज़ों को रखना चाहते हैं, यह तय करने के बाद, अन्य सभी को छुटकारा दें। किसी को वास्तव में जरूरत के मुताबिक आप को रोज़मर्रा की जिंदगी में उस व्यक्ति के लगातार अनुस्मारक से बचने की जरूरत है।
    • यदि आपके घर में "पूर्व" चीजें हैं, तो इसे वापस दें फेसबुक पर, अपने साथ फ़ोटो को अनचेक करें, अपनी स्वयं की प्रोफ़ाइल में फ़ोटो हटाएं जिससे आपको याद आती है और सामान्य रूप से किसी भी डिजिटल फाइल से छुटकारा मिल सकता है, जैसे पुरानी आवाज संदेश अध्ययनों से पता चला है कि इन प्रकार के मदों को दुःखी करने की प्रक्रिया को बढाया जाता है और वसूली अधिक कठिन बना देता है।
  • पटकथा का प्यार चरण 8
    3
    अपने जीवन के आसपास घृणा मत करो किसी को भूल जाने के लिए, सभी संबंधों को कम करना महत्वपूर्ण है, कम से कम जब तक आपको लगता है कि आप एक सुरक्षित भावनात्मक जगह में नहीं हैं और आप फिर से उसके साथ दोस्त हो सकते हैं (यदि आप चाहते हैं)। एक भावनात्मक स्थिति होने के अलावा, मस्तिष्क में नशीली दवाओं के समान ही मस्तिष्क में रासायनिक परिवर्तन होता है, और हर बार जब आप "पूर्व" देखते हैं या अपने अस्तित्व को याद दिलाया जाता है, तो आप इसे सुधारने के लिए पर्याप्त रूप से लत की पूर्ति करेंगे।
    • उसके साथ कॉफी के लिए मत जाओ, फोन न करें, पाठ मत करो, अपने पूर्व के जीवन के बारे में मित्रों से मत पूछो। इसके बारे में सोचना बंद करो और अपने बारे में सोचना शुरू करें विशेषज्ञों ने "पूर्व" के साथ सभी इंटरैक्शन में कम से कम 30 से 90 दिन का रुकावट सुझाया है।
    • सोशल नेटवर्क पर अपना मित्र का अनुसरण करना या उसके बाद से रोकना अपने जीवन के साथ, जानबूझकर या नहीं, यह एक स्वस्थ आदत नहीं है और रिश्ते के अंत से दूर करने के लिए इसे और अधिक कठिन बना देगा। उसके साथ सभी सोशल नेटवर्किंग लिंक तोड़ दें (कम से कम अभी तक) ताकि वह स्वस्थ चीजों के बारे में सोच सकें, जैसे खुद का ख्याल रखना।
  • पिक्चर आउट ऑफ़ लव 9 कदम
    4
    कुछ समय के लिए आम में दोस्तों से बचें रिश्तों में कटौती करने की कोशिश करने के तुरंत बाद दोस्तों के साथ आमने-सामने जाने से भावनात्मक रूप से कठिन हो जाएगा
    • समझाएं कि जब तक आप थोड़ी अधिक स्थिर नहीं महसूस करते हैं, तब तक आपको उनसे कुछ समय बिताने की ज़रूरत है अच्छे दोस्त समझेंगे
    • इसमें फेसबुक पर आम मित्रों को शामिल किया जा सकता है, खासकर अगर उन्हें आपके "पूर्व" की बहुत सारी तस्वीरें पोस्ट करने की आदत है रिश्तेदारों के छोटे अनुस्मारक को देखकर और सुनने से दुःख की प्रक्रिया को लंबा हो सकता है। अगर आप फेसबुक पर अपने आपसी दोस्तों के साथ लिंक कट नहीं कर सकते हैं, तब तक अस्थायी रूप से उन्हें ब्लॉक कर दें जब तक आपके पास समय न आ जाए।
  • पिक्चर आउट ऑफ लव फॉर पायर 10
    5
    दोस्ती स्थापित करने के लिए समय निकालें अगर संबंध बहुत अच्छा था और चीजों को अच्छी तरह से समाप्त हो गया, या यहाँ तक कि यदि आप हमेशा अच्छे दोस्त रहे हैं, यह अभी भी एक अच्छा विचार दोस्ती शुरू करने से पहले कुछ समय के लिए प्रतीक्षा करने के लिए है। समाप्ति पर तुरंत समय व्यतीत करना उस व्यक्ति पर काबू पाने में बहुत मुश्किल होगा।
    • बहुत से लोगों को गहन प्रेम संबंध से उबरने में "पूर्व" के अंतरंग मित्र बनने में कई सालों लग सकते हैं। आपको तब तक इंतजार करना पड़ सकता है जब तक कि आप दोबारा प्यार के साथ और स्थिर रिश्तों में नहीं होते हैं, इससे पहले कि आपको फिर से मित्र बनने में सहज महसूस हो।
    • अन्य लोगों के लिए, दोस्ती को विकसित करना असंभव है, खासकर यदि अंत में आपसी निर्णय नहीं था।



  • भाग 3
    अपने आप पर ध्यान केंद्रित

    पिक्चर आउट ऑफ लव फॉर पायर 11
    1
    अपने आप को अन्वेषित करें इस रिश्ते के बिना आपके फैसले को प्रभावित करने के लिए, आप एक व्यक्ति के रूप में आप की बेहतर तस्वीर विकसित कर सकते हैं। अपनी ताकत और कमजोरियों का अन्वेषण करें शायद आप अपने जीवन के लक्ष्यों और प्राथमिकताओं को पुनर्विचार करना चाहते हैं। शायद उसने सोचा कि वह एक चाहता था जब उसने सोचा कि वह अपने जीवन के बाकी व्यक्ति के साथ होगा, लेकिन अब वह दूसरा चाहता है
    • अभी पता लगाने के लिए मैत्री अच्छे हैं शायद, जबकि प्रेम में, आप कुछ दोस्ती से लापरवाह हैं और उन्हें खोना नहीं चाहते हैं। चीजों को ठीक करने का यह एक बढ़िया समय है
    • उस व्यक्ति के बारे में सोचें जो आप "पूर्व" से मिलने से पहले थे और अपने आप को वापस जाने के बारे में सोचें शायद वह थिएटर पसंद नहीं आया और आप पूजा करते हैं, हो सकता है कि वह अपने लंबे बालों को पसंद करता है, लेकिन आप छोटी पसंद करते हैं। जब आप एक रिश्ते में थे, तब आप शौक, दोस्तों, या आपके व्यक्तित्व के कुछ पहलुओं पर थोड़ा ध्यान आकर्षित कर सकते हैं, और अब जब आप अकेले हैं, तो आपको यह तय करने के लिए बेझिझक महसूस करना चाहिए कि आप अपने पूर्व स्वभाव की क्या विशेषताएं वापस चाहते हैं।
  • पटकथा का प्यार चरण 12
    2
    स्वतंत्र रहें जुनून यह भी अन्य व्यक्ति पर निर्भर बनाने के लिए जाता है, लेकिन अगर आप खुश होना चाहते हैं और भविष्य के रिश्तों में और अधिक भाग्य है, अकेले खड़े करने की क्षमता विकसित करने के लिए की जरूरत है। किसी और को आत्मनिर्भर होने के नाते, आपको अधिक आत्मविश्वास मिलेगा और आपको याद होगा कि आप मजबूत हैं और आप चीजों को खुद कर सकते हैं। अभी अकेले गतिविधियां शुरू करना किसी के रूप में अपने आप को मुफ्त में सोचें उन चीजों को करें जिन्हें आप हमेशा करना चाहते थे, लेकिन जिनके लिए आपने कभी समय नहीं लिया
    • रात के खाने के लिए अकेले बाहर जाने या फिल्मों में एक फिल्म देखने का प्रयास करें। यह कुछ भी बेहतर है यदि आप कुछ पसंद करते हैं या आप जिस मूवी को पसंद करते हैं, उसे देखते हैं, लेकिन "पूर्व" इसे नफरत करता है
  • पटकथा का प्यार चरण 13
    3
    नई गतिविधियों की कोशिश करें ये नई बातें केवल आप बाहर और अलग-अलग अनुभव का आनंद ले रहे होने के लिए खुश नहीं होगा, लेकिन यह भी इस प्यार भूल जाते हैं और अकेले खुश होने के लिए सीखने के लिए मदद मिलेगी। आप एक नया शौक भी धारण कर सकता बन एक स्वयंसेवक, या इंटरनेट पर या अपने दम पर एक नए कौशल सीख सकते हैं। आपको कभी नहीं पता होगा कि आप भविष्य में क्या करना पसंद करेंगे।
    • जितना संभव हो उतना यात्रा करें। यात्रा सकारात्मक और नकारात्मक दोनों, नई यादें और अनुभवों को विकसित करने का एक शानदार तरीका है पर ध्यान केंद्रित करने के नए अनुभवों के साथ, आप अतीत के अनुभवों और समस्याओं को भूलना शुरू कर देंगे (या कम से कम उनके बारे में सोचना शुरू करना)।
    • याद रखें, यात्रा का मतलब यह नहीं है कि पेरिस के लिए अगले विमान पर चढ़ने का मतलब, आप स्थानीय रूप से भी यात्रा कर सकते हैं! महत्वपूर्ण बात यह है कि घर छोड़ दें, नए स्थानों पर जाएं और उन चीजों को करें जो आपने पहले कभी नहीं किया है।
  • भाग 4
    पर चल रहा है

    पटकथा का प्यार चरण 15
    1
    स्वीकार करना इसका मतलब नहीं था एक रिश्ते के अंत पर काबू पाने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा यह स्वीकार करना है कि रोमांस का मतलब होना नहीं था आपको यह समझने की आवश्यकता होगी कि यदि व्यक्ति आपको प्यार करने में असफल रहा या रिश्ते से नाखुश है, तो चीजें एक जादुई गति से सुधार नहीं पाती हैं और आप दुखी होंगे। आप एक ऐसे रिश्ते के योग्य हैं, जहां दूसरे व्यक्ति आपको जितना प्यार करता है उतना ही आप उससे प्यार करते हैं, जिसमें आप अपने आप को अनूठे तरीके से पूरा करते हैं।
    • इस रिश्ते से बाहर आने वाली अच्छी चीजों के लिए आभारी रहें, जैसे कि अपने आप को बेहतर जानने के लिए और एक प्रेमी साथी में क्या जरूरत है, जानने का अवसर। जब आप दूसरे व्यक्ति से प्यार करने के लिए कृतज्ञ महसूस करते हैं, तो आप अपने आप को इस पीड़ा से दूर करने में सक्षम होंगे, क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि यह एक उद्देश्य था।
  • पिक्चर आउट ऑफ लव फॉर पायर 16
    2
    नए लोगों से मिलो जब तक आप अकेले नहीं रहना चाहते हैं, तो आपको घर छोड़ने की जरूरत है अगर आप बेहतर भागीदार ढूंढना चाहते हैं। इसमें समय लग सकता है और आपको जल्दी में नहीं होना चाहिए। अपने आप को कुछ भी करने के लिए मजबूर मत करो, जब आप ऐसा महसूस करते हैं, तब बाहर निकल जाएं और कुछ भी न करें जो आपको असहज बनाता है
    • आप नए लोगों को सलाखों या गाथागीत में मिल सकते हैं, चर्च या नागरिक समूह में भाग लेते हैं, जो आपके जैसा ही हैं, या स्वयंसेवक काम करते हैं। साथ ही, काम करने, स्कूल या समुदाय पर नजर रखने के लिए, जिन लोगों ने आप ने अतीत में ध्यान नहीं दिया हो नए लोगों के अनुकूल और ग्रहणशील रहें
  • पटकथा का प्यार चरण 17
    3
    डेटिंग के लिए वापस जाओ प्यार में गिरने, या कम से कम यह महसूस करते हुए कि अन्य लोगों के साथ प्यार में पड़ना संभव है, एक पुराना प्यार पर काबू पाने का एक महत्वपूर्ण अंग है। आपको गंभीरता से तिथि नहीं है वास्तव में, थोड़ी देर के लिए केवल आकस्मिक मुठभेड़ों के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए। बहुत से लोगों को वसूली अवधि की आवश्यकता होती है और वचनबद्धता बनाने में असमर्थ होने से किसी के दिल को तोड़ना सबसे अच्छा नहीं है
    • आप जान लेंगे कि जब आप वास्तव में प्यार करते हैं और अपने आप का सम्मान करते हैं, तब आप फिर से तैयार होते हैं। सच्चाई यह है कि हम उन लोगों को आकर्षित करते हैं जो हमारे साथ उसी तरह व्यवहार करते हैं जो हम अपने आप से करते हैं। यदि आप असुरक्षा से भरे हैं और अपने लिए खेद महसूस करते हैं, तो आपको किसी व्यक्ति को आप के लिए प्यार करने के लिए मिलना असंभव होगा।
  • पिक्चर आउट ऑफ़ लव पेंशन 19
    4
    समझें कि आपको रिश्ते के अंत से दूर करने के लिए खुद को बाध्य करने की आवश्यकता नहीं है। यद्यपि एक टूटे हुए दिल बहुत दर्दनाक हो सकता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप ज़रूरत निराश होना यदि प्यार सच था, तो आप शायद इसे कभी याद नहीं करेंगे। हालांकि, इस पर निर्भर रहने के बिना, पूरी तरह से इस तरह की भावना को पीछे छोड़ने और जीवित रहना संभव है, और एक नया प्यार ढूंढना
    • दिल नफरत या नकारात्मक भावनाओं से भरने न दें अपने आप को उस व्यक्ति से नफरत करने के लिए मजबूर करके आगे बढ़ने का प्रयास न करें जिसे आप एक बार प्यार करते थे। यदि वह आपको चोट पहुँचाए या आपको चोट पहुँचाए, तो आपको गुस्सा आना चाहिए। हालांकि, यह अन्य व्यक्ति को माफ़ करने के लिए स्वस्थ है, उसके लिए नहीं, बल्कि आपके लिए। दिल में इतनी नफरत को ध्यान में रखना बुरा है और भविष्य में स्वस्थ रिश्ते बनाए रखने की आपकी क्षमता को बर्बाद कर सकता है।
    • "पूर्व" में गलतियों की खोज न करें और जो कुछ भी गलत था उसे सूची न दें। खुद को नफरत करने के लिए मजबूर न करें या सोचें कि आप उसके बिना बेहतर हैं। यह केवल आप के भीतर नकारात्मक भावनाएं पैदा करेगा और आपको सकारात्मक अनुभवों में बंद कर देगा।
  • पटकथा का प्यार चरण 21
    5
    फिर से प्यार में पतन प्यार में फिर से गिरना एक टूटे हुए दिल को भरने के लिए अंतिम टुकड़ा है एक नया रोमांस आपके विश्वास को नवीनीकृत करेगा और आपको दिखाएगा कि अद्भुत प्रेम कितना है। सबसे महत्वपूर्ण बात, आपको ऐसे किसी व्यक्ति में प्यार मिलना चाहिए जो अपनी भावनाओं को उस तरह से बदल सकें जिससे आपका "पूर्व" नहीं हो सका। आप इसके लायक हैं!
    • जब आप अंततः किसी ऐसे व्यक्ति से मिलते हैं जो आपको जानते हैं और आपसे प्यार करता है, तो आप किसी और के साथ प्यार करने के बारे में दोषी महसूस नहीं करते हैं। आप एक नए प्रेम को खोजने के लिए पिछले भावनाओं को धोखा दे या बेवजह नहीं करेंगे, यहां तक ​​कि उनमें से एक से अधिक कथाएं भी हैं, और हमारे दिल कई किताबों के साथ पुस्तकें हैं।
    • फिर भी, यदि आप लंबे समय से फिर से प्यार में नहीं आते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि कुछ गलत है। कुछ दिल ठीक करने के लिए लंबे समय तक ले। बस खुश होने पर ध्यान दें
  • युक्तियाँ

    • हर किसी को अपने "पूर्व" के साथ तुलना न करें और न ही सोचें कि आप उसे किसी के रूप में अच्छा नहीं पाते हैं। अपनी आंखों को किसी अन्य व्यक्ति के साथ तुलना करते समय किसी प्रेमी के अच्छे गुणों को बंद न करें।

    चेतावनी

    • यदि रिश्ते को अपमानजनक या जोड़-तोड़ना था, तो एक निरोधक आदेश आपको दोनों से दूर रहने में सहायता करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com