IhsAdke.com

एक पालतू की मौत के साथ काम करना

पशु प्रेमियों के लिए, एक पालतू जानवर की हानि भी एक महान दोस्त और साथी की हानि है। एक बिल्ली, कुत्ते, या किसी भी अन्य पालतू जानवर की हम परवाह और प्यार की मृत्यु से उबरने के लिए बहुत मुश्किल हो सकता है। आप शायद शोक के चरणों के माध्यम से जाएंगे और आपको आगे बढ़ने में सक्षम होने के लिए मित्रों और परिवार के समर्थन की आवश्यकता होगी। हानि की भावनाओं को संसाधित करने और अपने प्रिय पालतू जानवरों का सम्मान करने का एक तरीका के रूप में अपने सबसे अच्छे मित्र की स्मृति का सम्मान करना भी संभव है।

चरणों

विधि 1
शोक के चरणों को पार करना

पेट की मृत्यु के बाद कॉप शीर्षक से चित्र चरण 1
1
ध्यान रखें कि हम सभी को नुकसान के दर्द को अलग-अलग तरीकों से अनुभव करते हैं। शोक एक तीव्र और अक्सर क्रमिक प्रक्रिया है हर कोई दर्द को अलग ढंग से संसाधित करता है और पीड़ा को समाप्त करने के लिए कोई "सामान्य" समय नहीं है, इसलिए आप कई सप्ताह, महीनों या एक वर्ष के बाद भी बेहतर महसूस कर सकते हैं। धैर्य रखें और अपने पालतू जानवरों के नुकसान के लिए अपने आप को दर्द का सामना करने की अनुमति दें, क्योंकि यह मौत की प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण तरीका है।
  • हो सकता है कि आप बस दर्द को अनदेखा करने की कोशिश करें, लेकिन यह केवल इसे बदतर बनाने की संभावना है भावनाओं और भावनाओं को दबाने के बजाय, समय के साथ पीड़ित और पुनर्प्राप्ति के चरणों के माध्यम से खुद को जाने की अनुमति दें। आप कई या केवल शोक के कुछ चरणों का अनुभव कर सकते हैं, लेकिन आपकी दुःखी प्रक्रिया की प्रकृति जो भी हो, वह स्वाभाविक रूप से होती है और अपनी भावनाओं को छिपाने या उदासी और अकेलेपन की अपनी भावनाओं को दबाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।
  • पेट के चरण 2 की मौत के बाद कॉप शीर्षक चित्र
    2
    अपने पालतू जानवर की मौत के बारे में दोषी महसूस करने से बचें शोक के शुरुआती चरणों में से एक को दोषी महसूस करना और किसी की मृत्यु के लिए जिम्मेदार होना शामिल है। अपने आप से पूछना बंद करने का प्रयास करें, "अगर मैंने ऐसा किया होता तो क्या होगा?" या "अगर मैंने ऐसा किया होता तो ..." ये विचार केवल आपको बुरा महसूस करते हैं और पर काबू पाने की प्रक्रिया को और भी मुश्किल बनाते हैं।
    • याद करने के लिए समय लें कि आप क्या हुआ उसके लिए दोषी नहीं हैं और आपके पालतू जानवर की मृत्यु आपके नियंत्रण से बाहर थी। यदि आप एक बेहतर बल में विश्वास करते हैं, तो उससे बात करें और अपने पालतू जानवरों के लिए दोषी भावनाओं को संसाधित करने के लिए प्रार्थना करें।
  • एक पेट के मौत की मौत के बाद कॉप शीर्षक चित्र
    3
    अस्वीकृति की भावनाओं का सामना करना शोक का एक और प्रारंभिक चरण अस्वीकार होता है जब हम महसूस करते हैं कि हमारे छोटे जानवर अभी भी जीवित हैं। हो सकता है कि यह घर आने के लिए मुश्किल हो और उसे आपके लिए इंतजार न करें, या हर रात उसे खाने की ज़रूरत नहीं है जैसा आपने इस्तेमाल किया था। अपने आप को दोबारा करने के बजाय कि वह अभी भी कहीं ज़िंदा हो सकता है, स्थिति के बारे में खुद को खुले और ईमानदार होना महत्वपूर्ण है। इनकार से किसी की मौत पर काबू पाने में भी मुश्किल होती है
  • एक पेट के मौत की मौत के बाद कॉप शीर्षक चित्र
    4
    स्वस्थ तरीके से क्रोध जारी करें दुःखी प्रक्रिया में मुख्य भावनाओं में से एक गुस्सा है, जिसे कार के चालक पर निर्देशित किया जा सकता है जो अपने सबसे अच्छे दोस्त, वह बीमारी जिसने उसे या पशुचिकित्सा को मार डाला, जो अपने जीवन को बचाने की कोशिश में "विफल" यद्यपि क्रोध उचित लगता है, यह खेती करके अंततः असंतोष और रोष की भावना पैदा कर सकता है, जिससे आपको लंबे समय तक और भी खराब महसूस हो रहा है। यह आपको भी शोक की भावनाओं पर काबू पाने पर ध्यान केंद्रित करना बंद कर सकता है और अपने आप को चंगा करने के लिए पीछे छोड़ने के बजाय और भी अधिक दर्द से जुड़ा हो सकता है
    • स्वस्थ तरीके से क्रोध को जारी रखने का अर्थ है दोस्तों या परिवार का समर्थन होना, या अपने आप को ख्याल रखने पर ध्यान देना, अच्छे दोस्तों के साथ समय बिताने, बाहरी ट्रेल्स बनाने और रचनात्मक परियोजनाओं में भाग लेने उन गतिविधियों पर विचार करें जो आपको अपने क्रोध को विनाशकारी और दर्दनाक व्यवहार के बजाय उत्पादक और स्वस्थ रहने में मदद कर सकते हैं।
  • पेट की मृत्यु के बाद कोप नामक चित्र चरण 5
    5
    अपने आप को भुगतना, लेकिन अवसाद से लड़ने की अनुमति दें अवसाद की भावनाएं दु: ख का एक प्राकृतिक लक्षण हैं और किसी को अपनी भावनाओं से निपटने में असमर्थ महसूस कर सकता है। एक पालतू जानवर के नुकसान से पीड़ित होने की अनुमति देने के दौरान, महत्वपूर्ण और स्वस्थ, अवसाद आपको थका हुआ, अकेला और पृथक महसूस कर सकता है।
    • परिवार और दोस्तों के समर्थन के साथ अवसाद की भावनाओं का मुकाबला करें, सुखद गतिविधियों के साथ समय व्यतीत करें और अपने पालतू जानवरों को श्रद्धांजलि बनाएं। उदासी की भावनाओं को संसाधित करने की कोशिश करने पर ध्यान दें ताकि वे अवसाद में विकसित न हों।
  • विधि 2
    दूसरों के समर्थन के साथ

    पेट के मौत की मौत के बाद कॉप शीर्षक चित्र
    1
    दोस्तों और परिवार के साथ अपनी भावनाओं और भावनाओं को साझा करें सभी दुःखों को अपने आप को रखने के बजाय, यह कहने में डरना मत करें कि आप अपने प्रियजनों के बारे में कैसा महसूस करते हैं यदि कोई मित्र आपको यात्रा करने देता है, तो इसे स्वीकार करें, भले ही आप किसी से बात करने की तरह महसूस न करें बस एक सहानुभूति वाले मित्र के साथ बैठकर और तुच्छ चीजों के बारे में बात करने से आप कम अकेला और पृथक महसूस कर सकते हैं। अपने परिवार से संपर्क करें और उन्हें और अधिक बार देखने की कोशिश करें, क्योंकि परिवार के सदस्य आराम और दयालु शब्दों की पेशकश कर सकते हैं जो आपको दर्द की प्रक्रिया में मदद करेंगे और अपने पालतू जानवरों के बारे में प्यार करेंगे।
    • ध्यान रखें कि कुछ लोग इस नुकसान के आकार को नहीं समझ सकते हैं। वे कह सकते हैं, "यह बुरा नहीं है, यह सिर्फ एक पालतू था!" कुछ प्रियजनों को यह समझने में कठिनाई हो सकती है कि किसी जानवर की हानि की तुलना किसी इंसान की हानि के साथ कैसे की जा सकती है और संभवतः आप अपेक्षा कर सकते हैं कि आप सहानुभूति के साथ नहीं हो सकते। इसे निजी तौर पर लेने की कोशिश न करें, वे अपने पालतू जानवर के साथ आपके पास बंधन को समझ नहीं सकते क्योंकि उनके पास पालतू जानवर नहीं हैं।
  • एक पेट की मौत की मौत के बाद कॉप शीर्षक चित्र 7
    2



    दोस्तों से संपर्क करें, जिन्होंने जानवरों को खो दिया। दोस्तों और परिवार के बारे में सोचो, जो आपकी पीड़ा के लिए दया करेंगे और समझें कि आप कैसा महसूस करते हैं। उनके साथ समय व्यतीत करें, अपने पालतू जानवरों के बारे में यादें बोलकर और साझा करें। आपको लगेगा कि आप समझ गए हैं और आपके पास ऐसे अन्य लोगों के साथ एक बंधन है जो समान हानियों और अनुभवी दुःख और दर्द से गुजर चुके हैं।
    • आप उन लोगों से भी संपर्क कर सकते हैं जो ऑनलाइन समर्थन समूहों और फ़ोरम के माध्यम से आपके नुकसान को समझते हैं। अन्य पालतू पशु मालिकों से सहायता आप की पीड़ा को संसाधित करने में मदद करने की कुंजी हो सकती है।
  • एक पेट की मृत्यु के बाद कोप नामक चित्र चरण 8
    3
    खुद का ख्याल रखना, सामाजिक बनाना और व्यस्त रहना मुश्किल समय में, अपने आप को ख्याल रखना बहुत महत्वपूर्ण है और आपको मानसिक और शारीरिक रूप से बेहतर महसूस करने में मदद कर सकता है। दूसरों के साथ मिलकर और आनंददायक गतिविधियों का अभ्यास करके अपने भावनात्मक ज़रूरतों को पूरा करें, ताकि आप अपने कब्जे में रह सकें और पीड़ा से ग्रस्त न हों। आप पेंटिंग, ड्राइंग या चलने जैसे नए शौक में आने के लिए कक्षा या गतिविधियों के समूह में भाग ले सकते हैं एक और विकल्प नियमित रूप से व्यायाम करने, मनोदशा में सुधार करने और अवसाद की भावनाओं से लड़ने के लिए फिटनेस समूह में शामिल होना है
    • आप खुद का ख्याल भी रख सकते हैं, जो कुछ आप अपने आप से कर रहे हैं, अपने आप को मसाज या धीमा स्नान के साथ लाड़ करना और कुछ समय बिताने के लिए खुद को कुछ अन्य सुखदायक और आराम करने वाली गतिविधियों को पढ़ने या क्रियान्वित कर सकते हैं। हालांकि, जानवरों के नुकसान से निपटने के दौरान अकेले बहुत समय बिताने की कोशिश न करें, इससे अलगाव और अकेलेपन हो सकता है। जब आप इस मुश्किल समय के दौरान अपनी शारीरिक और भावनात्मक जरूरतों को पूरा करने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप दूसरों के साथ और खुद के साथ बिताने का समय शेष करें।
  • पेट की मृत्यु के बाद कोप नामक चित्र चरण 9
    4
    यदि आवश्यक हो तो विशेषज्ञ शोक चिकित्सक से बात करें कभी-कभी पीड़ा भारी हो सकती है और आप मित्र और परिवार से बात करने के बाद भी उदास और परेशान महसूस करते रहेंगे। अगर दर्द आपको कमजोर महसूस करता है और हर दिन काम करने में असमर्थ होता है, तो डॉक्टर से आपको एक विशेष शोक चिकित्सक के पास भेजने के लिए कहें। आपके पास मित्र और परिवार का नाम एक चिकित्सक भी हो सकता है जिसके साथ आप सकारात्मक परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
  • विधि 3
    अपने पालतू जानवरों को श्रद्धांजलि दे

    एक पेट के मौत की मौत के बाद कोप का शीर्षक चित्र 10
    1
    एक अंतिम संस्कार या स्मारक को व्यवस्थित करें यह दुख से निपटने और भावनाओं को संसाधित करने का एक स्वस्थ तरीका हो सकता है। आप अपने पालतू जानवर के जीवन का सम्मान करने के लिए एक छोटे से समारोह का आयोजन कर सकते हैं या कुछ ज्यादा विस्तृत आयोजन कर सकते हैं। यद्यपि कुछ लोगों को पालतू जानवरों के अंत्येष्टि अनुचित मिलते हैं, आपको जो करना चाहिए वह सही करना चाहिए और पीड़ा को दूर करने के लिए आवश्यक कदम उठाए।
  • एक पेट के मौत की मौत के बाद कॉप शीर्षक चित्र 11
    2
    अपने पालतू जानवर की एक भौतिक स्मृति बनाएँ अपने पालतू जानवर की स्मृति में एक पेड़ लगाओ, इसके बारे में तस्वीरों के साथ एक एल्बम बनाएं या उसे सम्मान देने के लिए एक समाधि का पत्थर बनाने का आदेश दें। एक सामग्री स्मरण आप अपने सबसे अच्छे दोस्त की स्मृति का जश्न मनाने और आगे बढ़ने में मदद करेंगे।
  • एक पेट के चरण 12 की मौत के बाद कोप के नाम पर चित्र
    3
    अपने पालतू जानवरों की स्मृति में दान करने के लिए दान करें आप समय या धन दान करने के लिए दान करने वाले जानवरों के साथ काम करते हैं इस तरह, आप समुदाय और अन्य पालतू मालिकों की मदद करेंगे और दूसरों के लिए देखभाल और समर्थन के आधार पर श्रद्धांजलि तैयार करेंगे, एक सकारात्मक विरासत जिस से आप गर्व महसूस कर सकते हैं।
  • पेट के चरण 13 की मौत के बाद कॉप शीर्षक चित्र
    4
    घर में किसी भी अन्य पालतू जानवर का ख्याल रखना। हालांकि पालतू जानवरों के मरने के बाद घर में अन्य पालतू जानवरों की जरूरतों पर ध्यान देना मुश्किल हो सकता है, लेकिन घर में रहने वाले किसी भी अन्य जानवरों की अच्छी देखभाल करना बहुत महत्वपूर्ण है। संभवतः अन्य जानवर भी एक साथी के नुकसान से पीड़ित हैं, खासकर यदि वे सभी करीबी संपर्क में रहते थे। उनकी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए उन्हें आगे बढ़ने और अपने नुकसान से उबरने में मदद मिल सकती है, साथ ही साथ अपने मृतक मित्र को सम्मान देने का तरीका सुनिश्चित करके सुनिश्चित कर सकता है कि अन्य सभी जानवरों को प्यार और देखभाल मिलती है।
  • पेट की मौत के बाद कोप के नाम पर चित्र चरण 14
    5
    एक नए पालतू जानवर को अपनाने पर विचार करें। नुकसान से उबरने और अपने सबसे अच्छे दोस्त का सम्मान करने का एक अन्य तरीका एक और पालतू जानवर को अपनाने का है। अपने मृतक जानवर के प्रतिस्थापन के रूप में गोद लेने को देखने के बजाय, इसे जीवन का एक नया अध्याय मानें एक नए मित्र को अपनाने से आप उस पालतू जानवर की देखभाल कर सकते हैं और उसे नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • कुछ लोगों का मानना ​​है कि किसी अन्य साथी को अपनाने का अधिकार नहीं है क्योंकि यह मृतक जानवरों के लिए बेवफा होगा। इससे पहले कि आप किसी दूसरे जानवर को अपनाने पर विचार कर सकें, लेकिन यह शोक की भावनाओं से उबरने और घर आने के बारे में फिर से अच्छा महसूस करने का एक स्वस्थ तरीका है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com