IhsAdke.com

कैसे एक पालतू पशु नाम करने के लिए

एक पालतू नामकरण कभी-कभी कठिन होता है एक अच्छा नाम चुनने पर इन सरल चरणों का पालन करें।

चरणों

चित्र शीर्षक से ऊबड़ कदम से अपने कुत्ते को रखें शीर्षक 6
1
जानवर के व्यक्तित्व के बारे में सोचो क्या वह आपको किसी व्यक्ति या चरित्र की याद दिलाता है? क्या वह एक गतिविधि है जिसे वह करना पसंद करती है? क्या कोई व्यक्तित्व विशेषता है जो बाहर खड़ा है? इनमें से कोई भी एक अच्छा नाम सुझा सकता है
  • चित्र शीर्षक अनुशासन आपका पिल्ला चरण 3
    2
    अद्वितीय और अद्वितीय नामों पर विचार करें कभी-कभी आप अद्वितीय नाम कहीं भी पा सकते हैं यदि एक बिल्ली धूसर होती है, तो आप इसे "हस्की" कह सकते हैं। आपके पालतू जानवरों के व्यक्तित्व के साथ संयोजन करना सबसे अच्छा है "टेबल" या "नियंत्रण" जैसी रोजमर्रा की वस्तुओं पर विचार करें। पालतू जानवरों के व्यक्तित्व के बारे में सोचने के लिए इसके लिए एक नाम खोजने के लिए महत्वपूर्ण है। यदि जानवर रहस्यमय दिखता है, तो आप इसे "यूनिकॉर्न" या "पेंडोरा" भी कह सकते हैं। उदाहरण के लिए, "पैंथर" या कुछ का काली बिल्ली
  • चित्र नाम एक पालतू कदम 4
    3
    उन नामों पर विचार करें जो आप ध्वनि का आनंद उठाते हैं। किताबों, फिल्मों या टीवी शो के नाम जो आपको पसंद हैं, वे आम तौर पर अच्छे विकल्प होते हैं।
  • चित्र नाम एक पालतू कदम 5
    4
    दोस्तों या परिवार से सुझावों को सुनो उनके पास बहुत अच्छे सुझाव हैं जिनके बारे में आपने कभी नहीं सोचा होगा
  • चित्र शीर्षक एक पिल्ला चुनें चरण 5
    5
    लोगों के नाम पर विचार करें "ड्यूडा," "बीआईए," "मैक्स" या "टॉम", "बॉब" जैसी पारंपरिक पालतू-सांसों के साथ ही काम कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक अनुशासन आपका पिल्ला चरण 4



    6
    यदि आपके पास एक शुद्ध कुत्ता है, तो कुलीन कुछ प्रयास करें उदाहरण के लिए, राजकुमारी कॉर्डेलिया अरोड़ा तृतीय, या प्रिंस जेवियर शमूएल पेड्रो कार्लोस चौथा यदि आप करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे भी कॉल करने के लिए एक सरल नाम का आविष्कार करते हैं।
  • चित्र नाम एक पालतू कदम 8
    7
    चीजें सरल रखें याद रखें कि आप इस नाम का कई बार उपयोग करेंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि जल्दी से कहना आसान है
  • चित्र शीर्षक अनुशासन आपका पिल्ला चरण 2
    8
    कोशिश करें। क्या सड़क पर चिल्लाते हुए नाम अच्छा लगता है? (टिप: लंबी स्वर ध्वनियों के नाम मजबूत हैं) और एक दोस्त के साथ बातचीत में? क्या आपको कुछ लोगों या कुछ स्थितियों में नाम का उल्लेख करने में शर्म आती है? यदि हां, तो आप एक अलग नाम पर विचार करना चाह सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक पिल्ला चुनें चरण 3
    9
    नाम तय करने के बाद, जानवरों के चारों ओर बहुत ज्यादा इसका इस्तेमाल न करें। आप नहीं चाहते कि वह आपको एक साधारण शब्द के साथ भ्रमित करे। उसे नाम, पार्टी, याद दिलाने के लिए, ध्यान देना और जब भी कॉल किया जाता है, तब भी उसका व्यवहार करता है। तब धीरे-धीरे आप जितनी बार कॉल करें, उतनी संख्या में वृद्धि करें।
  • चित्र नाम एक पालतू कदम 11
    10
    सुनिश्चित करें कि नाम पशु के लिंग के लिए उपयुक्त है, जब तक कि आप इसके बारे में पूछे जाने पर मन न करें। यदि आपको लगता है यह महत्वपूर्ण है कि अन्य लोगों को अपने पालतू जानवरों के लिंग के बारे में सही कर रहे हैं, और गैर पारंपरिक नाम / लिंग समझाने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को उसे जानने के लिए नहीं करना चाहते, एक नाम का चयन करने के लिए सुनिश्चित करने के लिए प्रयास है कि लोग आपके पालतू जानवरों के लिंग के साथ सहयोग करेंगे उदाहरण के लिए, आप सोच सकते हैं कि एक कुतिया पुरुष है, अगर उसे सैम या जॉय कहा जाता है हालांकि, वह बस ऐसी बातों के बारे में परवाह नहीं है, है- उपेक्षा मानव लिंग मानदंडों का पालन करने के लिए एक जानवर बनाने के लिए कोई कारण नहीं है। अपने पशुचिकित्सा के लिए असंगति का उल्लेख करना सुनिश्चित करें, यद्यपि वह शायद तुरंत नोटिस करेगा!
  • युक्तियाँ

    • अगर जानवर के पास एक लंबा नाम है, तो शायद आपको कम उपनाम की आवश्यकता हो। आपके पालतू जानवर के नाम का यह संक्षिप्त संस्करण "कॉल का नाम" है
    • जॉन, सैमसन और कई अन्य लोगों की तरह ऐसे नाम हैं जो के साथ समाप्त "होगा" क्योंकि पशु कठिनाई से "नहीं" जैसा कि इसके नाम भेद करना होगा और एक समस्या पैदा कर सकते हैं, जब यह जानवर को शिक्षित करने के लिए आता है के लिए बाहर देखो।
    • जानवर का नाम कहने पर हमेशा एक सुखद स्वर का उपयोग करें। आप चाहते हैं कि उसे नाम पसंद है, न कि वह इसे की आवाज़ से दूर चलाता है।
    • सही नाम चुनने के लिए समय निकालने के बारे में चिंता न करें। यदि आप तय नहीं कर सकते, तो जानवर के साथ कुछ समय बिताएं और देखें कि वह आपके साथ कैसे कदम उठाता है और आपके साथ इंटरैक्ट करता है। इन सब चीजों से निर्णय आसान होगा। अगर प्रक्रिया की कल्पना से अधिक समय लगता है, कोई समस्या नहीं, एक पालतू पशु केवल एक जानवर नहीं है, वह जीवन का एक दोस्त है और उसका नाम बहुत खास होना चाहिए। उन्हें यह भी पसंद है!
    • यदि जानवर अपमानजनक संबंध से आया है और पहले से उसका नाम है, तो उसे एक नया नाम देकर इसके लिए एक नई शुरुआत हो सकती है।
    • हमेशा बॉब, मेल, रेक्स, मैक्स, बेलिनहा या फोफिन्हो जैसे सामान्य नामों का चयन न करें। यदि एक सामान्य नाम वास्तव में आपके पालतू जानवरों के लिए उपयुक्त है, ठीक है, लेकिन यह भ्रमित हो सकता है कि पड़ोस में बहुत सारे बॉब हैं बॉक्स के बाहर सोचने की कोशिश करें और कुछ अलग से कुछ ढूंढें।
    • वह शब्द चुनें जो उच्चारण करना आसान हो।
    • कुछ मामलों में, आपको एक ऐसा नाम मिल सकता है जो आपको अपने पालतू जानवर को लंबी दूरी से कॉल करने की ज़रूरत के मुकाबले मजबूत बनायेगा। लंबी स्वर ध्वनियों वाले नाम बेहतर काम करते हैं
    • अपने पालतू जानवर के नाम के साथ अत्यधिक रचनात्मक या चतुर होने के लिए मजबूर न करें। साधारण नाम भी अच्छे हैं

    चेतावनी

    • अपमानजनक या अनुचित कुछ के साथ अपने पालतू जानवर का नाम न दें यह दूसरों के लिए विनम्र होना महत्वपूर्ण है अगर आप सार्वजनिक रूप से अपने पालतू कॉल करना चाहते हैं, और यह आपके पशुचिकित्सा और उनकी टीम एक अपमानजनक नाम का उपयोग वहाँ अपने पालतू लेने के लिए उम्मीद करने के अशिष्ट है।
    • , अपने पालतू जानवर फोन मत करो, खासकर अगर यह एक नाम के लिए एक कुत्ते या बिल्ली है जब तक आप यह सुनिश्चित करें कि उपयोग करने के लिए जारी रहेगा कर रहे हैं - निर्णय लें कि आप नाम एक महीने बाद पसंद नहीं है गरीब जानवर को भ्रमित।
    • जब कुछ गलत हो तो अपने पालतू जानवर का नाम चिल्लाओ मत। वह अपने नाम को गुस्सा होने के साथ जोड़ना शुरू कर सकता है, खासकर यदि आप अन्य स्थितियों में नाम का उपयोग नहीं करते हैं बस "नहीं" कहें (निवारक उपायों के माध्यम से समस्याओं और "बुरी आदतों" से बचें, कारावास और प्रशिक्षण का उचित उपयोग करें।) उदाहरण के लिए, एक स्वस्थ युवा भौंकने वाले कुत्ते को सबसे ऊब होने की संभावना है और मानसिक, भावनात्मक और शारीरिक व्यायाम की आवश्यकता होती है। अन्य अच्छे कुत्तों के साथ खेलने का एक शोर कुत्ता एक नींद, शांत कुत्ता बना सकता है)।

    आवश्यक सामग्री

    • एक पालतू जानवर
    • धैर्य और प्यार!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com