IhsAdke.com

कैसे अपने बिल्ली मौत के साथ सौदा करने के लिए

एक बिल्ली की मौत कई तरह से, एक करीबी रिश्तेदार या दोस्त की मौत के समान है। कई मामलों में, बिल्लियों महत्वपूर्ण कंपनियां होती हैं जिन्हें परिवार के किसी अन्य सदस्य के रूप में माना जाता है। नतीजतन, यह एक बिल्ली का बच्चा खोने के लिए बेहद दर्दनाक हो सकता है। अपनी बिल्ली की मृत्यु से निपटने के लिए, खुद को शोक करने के लिए पर्याप्त समय दें, अपने जीवन के बारे में सोचें, समर्थन प्राप्त करें, और अपने आप का ख्याल रखें

चरणों

विधि 1
आपकी बिल्ली की मौत के साथ काम करना

अपनी बिल्ली की मौत के साथ कोप नामित चित्र चरण 1
1
अपने दर्द को अनदेखा न करें दर्द को अनदेखा करना, शोक को और भी मुश्किल बना सकता है नुकसान से चंगा करने के लिए, किसी को दर्द सिर का सामना करना चाहिए। यदि आप उदास महसूस करते हैं और रोना चाहते हैं, तो रोना अपनी भावनाओं को दबाकर केवल आपके शोक की अवधि में देरी होगी
  • अपनी बिल्ली की मौत के साथ कोप नामित चित्र चरण 2
    2
    शोक को उतना जितना लगता है जितना लगता है। एक बिल्ली हारना एक परिवार के सदस्य को खोने की तरह है नतीजतन, आपको शोक प्रक्रिया के माध्यम से जाना होगा। हो सकता है कि आपको अपने सिर को आराम करने के लिए कुछ दिनों के लिए घर से काम करना पड़े। आप अपनी भावनाओं और दु: ख से निपटने के लिए अकेले समय बिताना चाह सकते हैं।
    • उपचार प्रक्रिया को समय लगता है और प्रत्येक व्यक्ति इसके माध्यम से एक अलग तरीके से चला जाता है।
  • अपनी बिल्ली की मौत के साथ कोप का शीर्षक चित्र 3
    3
    अपनी भावनाओं के बारे में लिखें अपनी भावनाओं को संसाधित करने और दु: ख से निपटने का एक शानदार तरीका है लिखना एक डायरी, एक कविता बनाने या एक लघु कहानी लिखने की कोशिश करें ताकि आप क्या महसूस कर रहे हैं। यह एक व्यक्तिगत और चिकित्सीय व्यायाम हो सकता है आपको अपने अभिलेखों को किसी के साथ साझा करने की ज़रूरत नहीं है और यह आपकी भावनाओं को संसाधित करने में सहायक हो सकता है
  • विधि 2
    आपका बिल्ली याद रखना

    अपनी बिल्ली की मौत के साथ कोप का शीर्षक चित्र 4
    1
    अपनी बिल्ली के लिए अंतिम संस्कार करें अनुष्ठान, जैसे कि अंतिम संस्कार, एक बिल्ली की मृत्यु से निपटने में सहायक हो सकता है यदि आप चाहें, तो आप अपने पालतू जानवरों के अवशेषों को दफनाने के लिए निकटतम लोगों के साथ एक छोटे अंतिम संस्कार कर सकते हैं। यह हर किसी को नुकसान के बारे में अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का अवसर प्राप्त करने की अनुमति देगा।
  • अपनी बिल्ली की मौत के साथ कोप नामित चित्र चरण 5
    2
    फोटो को देखो अपनी बिल्ली की मृत्यु के बाद, यह अपने जीवन की तस्वीरें देखने के लिए चिकित्सीय हो सकता है। यह आपके साथ अपने संबंधों को याद रखने और सकारात्मक यादों को पुनः प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है।
    • फ़ोटो मेमोरी बॉक्स या मेमोरी एल्बम में व्यवस्थित करने में सहायक हो सकता है। तो आप वापस जा सकते हैं और जब भी आप चाहते हैं यादें फिर से कर सकते हैं।
  • आपकी बिल्ली की मौत के साथ कोप नामित चित्र चरण 6
    3
    अपनी बिल्ली के लिए एक स्मारक बनाएं आपके पालतू जानवरों के लिए एक प्रकार का स्मारक बनाना भी संभव है। उदाहरण के लिए, आप अपने यार्ड में एक पेड़ लगाने के लिए अपनी बिल्ली की भौतिक स्मृति तैयार कर सकते हैं और अपने जीवन का जश्न मना सकते हैं। पेड़ के पास एक छोटा सा चिन्ह रखें, जो दर्शाता है कि यह आपके बिल्ली के नाम पर लगाया गया है।
    • यदि आप चाहें, तो आप अपनी बिल्ली की ओर से एक स्थानीय पशु आश्रय या एक गैर सरकारी संगठन के लिए पैसा दान कर सकते हैं।
  • विधि 3
    सहायता मांगना

    अपनी बिल्ली की मौत के साथ कोप का शीर्षक चित्र 7
    1
    परिवार और दोस्तों के साथ यादें पैदा कीजिए अपनी बिल्ली को खोने से निपटने का एक बढ़िया तरीका है दोस्तों और परिवार के साथ यादें फिर से भरना। उन लोगों को ढूंढें जो आप समझते हैं कि आप किस प्रकार से गुजर रहे हैं और आपकी भावनाओं के साथ कौन सहानुभूति करेगा
    • यादों को साझा करना और बिल्ली के साथ आपके पास सकारात्मक क्षणों के बारे में सोचने से चिकित्सीय हो सकता है, चिकित्सा में सहायता मिल सकती है।
    • मत भूलो कि आपके परिवार के अन्य सदस्यों, विशेष रूप से बच्चों को नुकसान से पीड़ित हो सकता है उन्हें वसूली प्रक्रिया में शामिल करें



  • अपनी बिल्ली की मौत के साथ कोप नामित चित्र चरण 8
    2
    अन्य लोगों को आपको यह बताना न दें कि आपको कैसा महसूस करना चाहिए। मित्रों और परिवार से सहायता लेने के अपने प्रयास में, आपको ऐसे कुछ लोग मिल सकते हैं जो आपके दर्द के साथ ज्यादा सहानुभूति नहीं करेंगे। हो सकता है कि वे आपकी बिल्ली के साथ आपके कनेक्शन के बारे में नहीं समझें और सिर्फ "इसे खत्म करें" या "इसे जाने दो, यह सिर्फ एक बिल्ली थी।" शोक तुम्हारा है, इसलिए आपको दूसरों को यह बताना न दें कि आपको कैसा महसूस होना चाहिए और कब आगे बढ़ने का समय है।
  • अपनी बिल्ली की मौत के साथ कोप का शीर्षक चित्र 9
    3
    सहायता समूह खोजें यदि आप अपने परिवार और दोस्तों के बीच समर्थन नहीं मिल पा रहे हैं, तो कहीं और देखें उदाहरण के लिए, आप ऑनलाइन मंचों में पढ़ सकते हैं और योगदान कर सकते हैं, एक चिकित्सक को शोक करते हुए प्रक्रियाओं की देखभाल करता है या सहायता समूह में शामिल हो सकता है। यह आपको उन लोगों के संपर्क में रहने की अनुमति देगा जो स्थिति को समझते हैं या कुछ इसी तरह से जा रहे हैं।
    • अपने क्षेत्र में सहायता समूहों के लिए ऑनलाइन जांचें
  • अपनी बिल्ली की मौत के साथ कोप शीर्षक से चित्र चरण 10
    4
    व्यावसायिक मदद लें यदि आपको लगता है कि शोक निरंतर और सामान्य रूप से जीवन जीने की आपकी क्षमता से दखल रहा है, तो एक चिकित्सक या मनोवैज्ञानिक की तलाश करें वे आपको दुख के चरणों के साथ-साथ मानसिक और भावनात्मक समर्थन प्रदान करने में सहायता कर सकते हैं।
  • विधि 4
    अपने लिए देखभाल

    अपनी बिल्ली की मौत के साथ कोप शीर्षक वाली तस्वीर चरण 11
    1
    अच्छा खाओ और व्यायाम करें अपनी बिल्ली हारना तनावपूर्ण है और आप भावनात्मक रूप से समाप्त कर सकते हैं। इसलिए आपके ऊर्जा स्रोतों से समझौता किया जा सकता है। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी देखभाल करना जारी रखें अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए ऊर्जा रखने के लिए स्वस्थ आहार खाएं और व्यायाम करें।
    • व्यायाम भी अच्छा है क्योंकि यह एंडोर्फिन को रिलीज करता है और आपके मूड में सुधार करता है।
  • अपनी बिल्ली की मौत के साथ कोप का शीर्षक चित्र 12
    2
    गतिविधियों का आनंद लें जो आप आनंद लेते हैं। हानि से निपटने का एक शानदार तरीका उन गतिविधियों को करना है जो आप आनंद लेते हैं। यह आपके मन को आराम कर सकता है और आप आराम कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, फिल्मों पर जाएं, अपने दोस्तों के साथ रहें या एक स्पा में दिन बिताएं।
    • वैकल्पिक रूप से, आप मन को शांत करने और हानि से संबंधित तनाव से निपटने के लिए कुछ साँस लेने के व्यायाम की कोशिश कर सकते हैं।
  • अपनी बिल्ली की मृत्यु के साथ कोप नामित चित्र चरण 13
    3
    अपने दूसरे पालतू जानवरों के साथ अपने दैनिक दिनचर्या का पालन करें यदि आपके पास अन्य जानवर हैं, शायद वे भी आपकी बिल्ली का नुकसान महसूस कर रहे हैं अपने दूसरे पालतू जानवरों की देखभाल जारी रखने के लिए, आपको अपना दैनिक दिनचर्या बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा, उदाहरण के लिए प्रत्येक दिन उन्हें एक ही समय में खिलाकर।
    • यदि आपके पास अन्य जानवर, विशेष रूप से अन्य बिल्लियों, याद रखें कि उन्हें नुकसान भी महसूस होता है। एक मित्र को खोने के बाद बिल्लियों को अलग होने के बारे में चिंता हो सकती है इन जरूरतों को ध्यान में रखें
    • अधिक ध्यान और स्नेह देने का यह एक अच्छा समय है। आप उनके साथ अधिक खेल सकते हैं या प्यार अधिक कर सकते हैं, उदाहरण के लिए।
  • अपनी बिल्ली की मृत्यु के साथ कोप नामित चित्र चरण 14
    4
    एक और बिल्ली को अपनाने पर विचार करें बाईं ओर वाली बिल्ली शून्य को छोड़ सकती है आप इस अनुपस्थिति के लिए एक अन्य बिल्ली बनाने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं। निर्णय पूरी तरह से तुम्हारा है और जब तक आप भावनात्मक रूप से तैयार नहीं होते तब तक इंतजार करना महत्वपूर्ण होता है। एक सामान्य नियम के रूप में, जब तक आप शोक प्रक्रिया के माध्यम से नहीं चले जाते तब तक इंतजार करना अच्छा होता है।
    • आप एक नई बिल्ली को अपनाने से पहले एक पशु आश्रय में स्वयंसेवा कर सकते हैं। यह आपको जानने में मदद करेगा कि क्या आप तैयार हैं।
    • यदि आप अकेले रहते हैं और आपकी बिल्ली साहचर्य का एक महत्वपूर्ण स्रोत है, तो जल्द ही एक और बिल्ली को अपनाने के लिए फायदेमंद हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • आप स्वयं-सहायता पुस्तक पढ़ने की कोशिश कर सकते हैं जो पालतू जानवरों के नुकसान के बारे में बताता है। इससे आप यह महसूस कर सकेंगे कि शोक एक प्राकृतिक प्रक्रिया है और यह भी कि अन्य लोग उसी स्थिति से कैसे निपटते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com