IhsAdke.com

किसी को कैसे आप पर काबू पाने के लिए प्यार

एक घंटे का अंत आता है, यहां तक ​​कि प्रेम संबंध भी हैं। आपको प्यार करने वाले व्यक्ति पर काबू पाना असंभव लग सकता है, लेकिन चिंता न करें: सुरंग के अंत में एक प्रकाश है। सही जगह पर समय और आपके सिर के साथ, दर्द गायब हो जाएगा और आप पहले की तरह महसूस करेंगे।

चरणों

भाग 1
यह सब बाहर लाना

चित्र शीर्षक से किसी के ऊपर जाओ आप प्यार चरण 1
1
अपनी भावनाओं को दमन न करें. रेंगने से रोना, सिर से टकरा सिर के साथ चीख, दीवार को शाप! जो कुछ भी आप को महसूस कर रहे हैं उसे स्वीकार करने की आवश्यकता है, और उसके बाद ही आप अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने में सक्षम होंगे।
  • शोध के अनुसार, दुःख को मस्तिष्क द्वारा असली दर्द के रूप में व्याख्या किया जा सकता है। एक ऐसे व्यक्ति का मस्तिष्क जिसके पास टूटे हुए दिल होते हैं, कोकीन निकासी के साथ एक व्यक्ति के समान होता है चोट से उबरने का सबसे अच्छा तरीका अपनी भावनाओं को बाहर निकालना है
  • अस्वीकार आपको कहीं भी नहीं ले जाएगा अगर उपेक्षा की गई तो बुरी भावनाएं दूर नहीं होंगी उनकी भावनाओं को नहीं सुनना केवल उन्हें बाद में विस्फोट करने का कारण बनता है
  • यदि आपको किसी प्रकार की शारीरिक रिलीज की आवश्यकता होती है, तो जिम में जाइए, जटरों से बाहर निकलना
  • चित्र शीर्षक से किसी के ऊपर जाओ आप प्यार चरण 2
    2
    क्रोध का सहारा लेने के लिए प्रलोभन का विरोध करें आप शायद अभी गुस्से में हैं, लेकिन क्रोध से दर्द को छिपाने की कोशिश मत करो। जितना ज्यादा यह कमजोरियों को कम करता है और आपको अपनी ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है, दर्द को दूर करने और वर्तमान स्थिति को स्वीकार करने का एकमात्र तरीका है कि आप खुद को उन भावनाओं को महसूस करने की इजाजत दे सकते हैं जो क्रोध के पीछे छिपे हुए हैं।
    • क्रोध एक माध्यमिक भावना है। सतह के पीछे, आप शायद अनदेखी, निराश, उपयोग और अस्वीकार कर रहे हैं। इन सभी भावनाओं को एक जोखिम विधि के रूप में कमजोरता और क्रोध का उपयोग करने के लिए मजबूर होना पड़ता है।
    • अपने क्रोध के पीछे क्या है यह जानने के लिए, अपने विचारों को सुनो यदि आप मानसिक रूप से कुछ को दोहरा रहे हैं जैसे "कोई मुझे कभी प्यार नहीं करेगा," तो आप अस्वीकृति महसूस कर सकते हैं थोड़ी देर के लिए सोचो जब तक आप यह महसूस नहीं कर पा रहे हैं कि आपको क्या भावनाएं हैं।
    • गुस्सा अक्सर जुनूनी होता है यदि आप अपने "पूर्व" के बारे में बुरा बोलते हैं या अन्य व्यक्ति द्वारा किए गए सभी बुरी चीजों पर ध्यान देते हैं, तो एक संकेत जो आप इसके साथ पीड़ित हैं दूसरे शब्दों में, क्रोध आपको अंधा करेगा, आगे बढ़ने से आपको रोका जाएगा
  • चित्र शीर्षक से किसी के ऊपर जाओ आप प्यार 3 चरण
    3
    अपनी आवश्यकताओं को पूरा करें चॉकलेट का एक बॉक्स या एक आइसक्रीम पॉट खरीदें वह जूते खरीदें जो मुझे बहुत ज्यादा चाहिए था शहर में एक नया स्पा या रेस्तरां में जाओ आपको अपने आप को पुनर्जीवित करने के लिए थोड़ा सा इलाज की आवश्यकता है
    • लोग आम तौर पर सुखदायक खाद्य पदार्थों की तलाश करते हैं जब वे अच्छी तरह महसूस नहीं करते हैं जब तक आप ज़्यादा नहीं करते हैं या अपने स्वास्थ्य की उपेक्षा नहीं करते हैं, ठीक है कुछ बकवास खाते हैं।
    • सीमाओं को लागू करना महत्वपूर्ण है यदि आप ऋण में आते हैं या एक महीने में 20 पाउंड प्राप्त करते हैं, तो स्थिति केवल बदतर हो जाएगी अपने आप को थोड़ा सा व्यवहार करें, लेकिन अस्वास्थ्यकर और विनाशकारी व्यवहार से बचें आपको सावधान रहना चाहिए कि पहले की तुलना में दुखी नहीं होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से किसी के ऊपर जाओ आप प्यार चरण 4
    4
    गाने सुनें वे जो कहते हैं, उनके विपरीत, उदास गीतों को सुनना, जब कोई नीचे है तो खराब विकल्प नहीं है उदास गीत गायक के साथ तुम्हारा संबंध बनाते हैं, जो अपने दर्द को साझा करते हैं, जिससे आपको लगता है कि आप अकेले हैं। रोने और स्वस्थ तरीके से अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए एक साथ गाएं। जब आप कर लेंगे, तो आपको बेहतर लगेगा
    • गीतों में एक सिद्ध चिकित्सीय प्रभाव होता है, हृदय गति को कम करने और तनाव से राहत देने के लिए
  • चित्र शीर्षक से किसी के ऊपर जाओ, आप प्यार 5 कदम
    5
    अपने आप को कुछ नहीं महसूस करने की अनुमति दें आपके द्वारा बहुत रोने के बाद, आप शायद उस मंच पर पहुंच जाएंगे जहां आपको "अंदर की ओर" महसूस होता है। कोई चिंता की जरूरत नहीं है - यह मनुष्यों की एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया है।
    • आम तौर पर, इस तरह की सुन्न भावना थकावट का नतीजा है। रो रही है और भावनाओं का प्रदर्शन दोनों शारीरिक और मानसिक रूप से थकाऊ गतिविधियों हैं। नतीजतन, कुछ और नहीं महसूस करने के बिंदु पर थका हुआ होना सामान्य है
  • पिक्चर शीर्षक से किसी के ऊपर जाओ आप प्यार 6 कदम
    6
    अपने दोस्तों से बात करें इस समय एक दोस्त कंधे एक बहुत महत्वपूर्ण उपकरण हो सकता है। कभी-कभी आप जो महसूस कर रहे हैं, उसके बारे में बात करना, इसे बाहर निकालने और आगे बढ़ने का एक अच्छा तरीका है। एक असली दोस्त आपको यह समझने में मदद करेगा कि आप जो महसूस कर रहे हैं वह सामान्य है। आप जो सोच रहे हैं बोल कर, आप अपनी स्थिति को बेहतर ढंग से समझ पाएंगे और इसे सुलझाने में सक्षम होंगे।
    • एक मित्र जो सलाह दे सकता है महान है, लेकिन जो भी सुनने को तैयार हैं वह पहले से ही उपयोगी है समस्या को सुलझाने के मामले में सब कुछ निकालना महत्वपूर्ण है
  • पिक्चर शीर्षक से किसी के ऊपर जाओ आप प्यार 7 कदम
    7
    एक डायरी लिखें अगर आप बात करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो सब कुछ आप पेपर पर महसूस कर रहे हैं। डायरी आपको उन सभी भावनाओं को छोड़ने में मदद कर सकती है जो गले में फंस गए हैं। स्वास्थ्य लाभ कई हैं: आप अपने विचारों और भावनाओं को स्पष्ट कर पाएंगे, बेहतर समझ सकते हैं कि आप कौन हैं, तनाव कम करते हैं, अपनी समस्याओं का समाधान करते हैं और गलतफहमी का समाधान करते हैं (उनके बारे में अन्य बिंदुओं से लिखकर)।
    • एक अन्य विकल्प यह है कि डायरी को उन भावनाओं को कबूल करने के लिए उपयोग करें जो आपके पास दूसरों को बताने का साहस नहीं है।
  • चित्र शीर्षक से किसी के ऊपर जाओ आप प्यार 8 कदम
    8
    सीमा समय व्यतीत किया खर्च हालांकि अपने आप को उदासी महसूस करने के लिए बहुत कुछ लेना पड़ता है, आपको यह समझने की आवश्यकता है कि वहां एक बिंदु है जहां पर आगे बढ़ना आवश्यक है। यह एक स्वस्थ नहीं है कि आपको एक शब्द को बढ़ने से और जीवन में खुश रहने से रोक दें। क्या हुआ, इस पर कार्रवाई करने के लिए समय ले लो, लेकिन आगे बढ़ने से डरो मत।
    • अग्रिम में एक तिथि निर्धारित करें मूल्यांकन करें कि रिश्ते कितने समय तक चले गए और आधे समय का उपयोग करने के लिए जितना ज़्यादा ज़्यादा ज़्यादा भुगतना पड़ता है, उसका उपयोग करें। उसके बाद, आगे बढ़ने का प्रयास करें, भले ही आप इसे पसंद न करें।
  • भाग 2
    संबंधों काटना

    पिक्चर शीर्षक से किसी के ऊपर जाओ आप प्यार 9 कदम
    1
    अनावश्यक संपर्क से बचें यही है, कॉल करने के लिए कुछ भी नहीं है, व्हाट्सएप में संदेश भेजें या व्यक्ति को अपने पसंदीदा स्थानों में "गलती से" ढूंढें। यदि आप एक पूर्व-प्रेमी या क्रश को दूर करना चाहते हैं, तो आपको अपने बीच दूरी बनाना है।
    • अगर आप काम करते हैं या एक साथ अध्ययन करते हैं तो यह मुश्किल हो सकता है। इस मामले में, उन सभी को आवश्यक रूप से आवश्यक बातचीत पर निर्भर करना सबसे अच्छा है। आपको उस व्यक्ति से बचने के लिए अपना रास्ता हटाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको इसे उद्देश्य से नहीं देखना चाहिए।



  • चित्र शीर्षक से किसी के ऊपर जाओ आप प्यार 10 कदम
    2
    व्यक्ति के सामाजिक नेटवर्क पर ध्यान न दें पूरे दिन फेसबुक या उसके Instagram को देखने के लिए अपने जीवन के साथ आगे बढ़ना कठिन बना देगा। अपने सामाजिक नेटवर्क पर ध्यान न दें!
    • यदि आप जुनून को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, तो यह व्यक्ति को आपकी मित्रों की सूची से बाहर करने या उन्हें आपका अनुसरण करने का एक अच्छा विचार हो सकता है।
    • यदि आपके पास व्यक्ति के खातों तक पहुंच है, तो उन्हें परीक्षाओं को बदलने के लिए प्रलोभन को हटाने के लिए कहें।
  • पिक्चर शीर्षक से किसी के ऊपर जाओ आप प्यार 11 कदम
    3
    प्रश्न में व्यक्ति के साथ सभी शारीरिक और भावनात्मक अंतरंगता से बचें करीब होने के नाते यह सहज और सुविधाजनक हो सकता है, लेकिन "पूर्व" के साथ एक अजीब रिश्ते बनाए रखना एक अच्छा विचार नहीं है। जैसे अंतरंगता फिर से समाप्त होती है, आप एक बार फिर दुख की पूरी प्रक्रिया से गुज़रेंगे।
    • अपने पूर्व "पुराने दिनों" के साथ सोओ मत और क्रश के साथ एक "रंगीन दोस्ती" बनाने के जाल में मत आना।
    • रीलैप्स किसी के लिए बुरे हैं, लेकिन वे महिलाओं के लिए भी बदतर हैं शारीरिक अंतरंगता ऑक्सीटोसिन का उत्पादन करती है, एक हार्मोन जो कनेक्शन और स्नेह की भावना पैदा करता है। नतीजतन, आप पहले के मुकाबले लड़के के करीब महसूस करेंगे, जुदाई को और अधिक दर्दनाक बना देंगे।
    • भावनात्मक अंतरंगता भी जोखिम भरा है, भले ही आपके पास पहले से अंतरंग रिश्ता हो। इस प्रकार का कनेक्शन गहरा हो जाता है और भविष्य में जुदाई मुश्किल बनाता है।
  • पिक्चर का शीर्षक
    4
    यादों से छुटकारा पाएं यहां तक ​​कि अगर आप सीधे संचार से बचें, तो फिर भी इस संबंध को दूर करना मुश्किल होगा, अगर आपका कमरा दूसरे व्यक्ति की यादों से भरा होता है
    • आम तौर पर, सबसे अच्छी बात यह है कि जो कुछ भी अन्य व्यक्ति को याद दिलाता है उसे स्टोर करता है और उसे तब तक बॉक्स में संग्रहीत करता है जब तक कि आप आगे बढ़ सकें। आप जो भी कर सकते हैं उसे वापस दो - कपड़े, फिल्में, सीडी आदि।
    • कुछ भी फेंक न दें और सभी यादों को मिटाने के लिए एक भगोड़ा बनाओ, चाहे आप कितने बेताब हो। याद रखें कि कोई पीछे मुड़कर नहीं है और आप अपने पूर्व गायक के साथ एक शो में जाकर अपने पसंदीदा गायक द्वारा हस्ताक्षरित पोस्टर को फेंकने के लिए अफसोस हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से किसी के ऊपर जाओ, आप प्यार 13 कदम
    5
    जब आप तैयार हों कितने लोगों के विचार के विपरीत, आपके द्वारा दिनांकित व्यक्ति के साथ दोस्ती फिर से शुरू करना संभव है। यदि आप मित्र नहीं हो सकते हैं, तो आप परस्पर सम्मान प्राप्त कर सकते हैं। यह जरूरी है कि वे बिना जगहों को बदलते हुए एक ही स्थान पर रखें।
    • अपने आप को सामंजस्य न करें: यदि आप चोट से दूर नहीं कर सकते हैं, तो आपको सामंजस्य स्थापित करने की आवश्यकता नहीं है।
    • सामंजस्य की प्रक्रिया केवल एक बार शुरू होनी चाहिए जब आप चीजों को वर्तमान में होते हैं और जब प्रश्न में व्यक्ति के साथ कोई और अधिक रोमांटिक बंधन नहीं होता है। रिश्तों के विशेषज्ञ सलाह देते हैं कि समय निकालने और अपने आप को पीड़ित करने के लिए महत्वपूर्ण है। कुछ समय बाद, बैठकर और बात करें कि दोस्ती कैसे काम कर सकती है।
    • अपने प्रयासों को सीमित करें दोस्ती की पेशकश करें, और अगर वह अस्वीकार कर दी गई है, तो अपने जीवन के साथ आगे बढ़ें।
  • भाग 3
    पर चल रहा है

    चित्र शीर्षक से किसी के ऊपर जाओ आप प्यार 14 कदम
    1
    घर से निकल जाओ! पैदल या यात्रा के लिए जाएं अज्ञात प्रकृति या यहां तक ​​कि पहले से ही ज्ञात शहर का आनंद लें। बिस्तर से बाहर निकलें और अपने जीवन के साथ (शारीरिक रूप से) आगे बढ़ें, चाहे आप नेटफ्लिक्स पर उदास फिल्में देखने वाले सोफे पर कितना चाहे रहें।
    • एक व्यक्ति को आगे बढ़ाने की कोशिश करते समय कुछ करने के लिए शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करें आलस्य में रहना ही आपको अधिक उत्तेजित करेगा
  • पिक्चर शीर्षक से किसी के ऊपर जाओ आप प्यार 15 कदम
    2
    अपने दोस्तों के साथ बाहर जाओ अगर आप अपने कंधों पर रोना नहीं कर सकते, तो भी निराशाओं को दूर करने में मदद करने के लिए मित्र महान हैं जब आपको मूल्यवान और विचलित महसूस करने की आवश्यकता होती है, तो एक शाम टहलने परिपूर्ण हो सकता है।
    • आपके मित्र आपको आउटइंग के लिए भी धन्यवाद करेंगे, खासकर यदि आप इस रिश्ते पर इतना ध्यान केंद्रित कर रहे थे कि आपने उन पर पर्याप्त ध्यान नहीं दिया।
    • उन्हें नए रिश्ते में धक्का देने की कोशिश न करें जब तक आप इसके लिए तैयार न हों।
  • पिक्चर शीर्षक से किसी के पास जाओ आप प्यार 16 कदम
    3
    नए लोगों से मिलो जितना मुश्किल लगता है, वसूली पर इसका बहुत बड़ा असर हो सकता है लोगों से मिलकर, आपको पता चल जाएगा कि वहाँ अन्य लोग हैं जो आपको प्यार कर सकते हैं! वहाँ बहुत से लोग हैं!
    • नए दोस्त नए रूमानी हितों के साथ-साथ काम करते हैं। कुछ मामलों में, वे भी बेहतर हैं क्योंकि वे रोमांटिक तनाव के दबाव को शामिल नहीं करते हैं और खतरनाक "रिबाउंड रिश्ते" को रोकने में मदद करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से किसी के ऊपर जाओ आप प्यार चरण 18
    4
    अपने आप को पहले प्यार करो सबसे ऊपर यह महसूस करना महत्वपूर्ण है कि आप किसी और व्यक्ति की सोच के बावजूद प्यार करने योग्य हैं। उन चीजों की एक सूची बनाएं जिनसे आप अपने बारे में प्यार करते हैं (आपकी मुस्कुराहट, आपकी स्मार्ट टिप्पणियां, आदि) और उन विशेषताओं पर ध्यान केंद्रित करें, जब भी आप नए रिश्ते में प्रवेश करने का निर्णय लेते हैं
    • जिन चीज़ों को आप वास्तव में पसंद करते हैं, उन्हें करने के लिए समय ले लो, खासकर जब आप डेटिंग के दौरान उनके लिए समय नहीं था
    • अपने आप को दोष मत करो समझें कि चीजें गलत हो गई हैं और आप दोष नहीं लगा रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक से किसी के ऊपर जाओ आप प्यार 17 कदम
    5
    जितना समय आपको चाहिए उतना समय लें अपनी प्रतिबद्धता की दुनिया में खुद को वापस मत करो। जब आप तैयार हों, तो आपको पता चल जाएगा एक समय में एक दिन जीते हैं और अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करते हैं।
    • समाप्ति के तुरंत बाद अपने आप को एक नए संबंध में मजबूर कर सकते हैं आपको बुरा महसूस हो सकता है, खासकर जब आपको यह पता चलता है कि आपने एक ऐसे व्यक्ति को अपना अंतरंगता खोला है जिसे आप उस बारे में भी ज्यादा परवाह नहीं करते हैं
  • युक्तियाँ

    • ऊपर सुझाव कुचल और गंभीर रिश्तों पर काबू पाने के लिए प्रासंगिक हैं।
    • महत्वपूर्ण बात यह हमेशा याद रखना है कि आगे बढ़ने में समय लगता है। व्यस्त रहें और खुद का ख्याल रखें इससे पहले कि आप यह जानते हों, आप उस व्यक्ति के बारे में रोना, पीड़ा, या सोच को रोक देंगे।
    • ऐसा कुछ करो जिसे आप संतुष्ट करते हैं क्या आप नृत्य करना पसंद करते हैं? वीडियो गेम खेलने के लिए? अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने के लिए? आगे बढ़ो!

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com