IhsAdke.com

अपने सबसे अच्छे दोस्त के लिए जुनून को कैसे खत्म करें

अपने सबसे अच्छे दोस्त (या अपने सबसे अच्छे दोस्त) में जुनून को दूर करना आसान नहीं है। यदि यह आपके जीवन में होता है, तो आपको जो कुछ महसूस हो रहा है उसे संसाधित करने के लिए समय की आवश्यकता होगी, हालांकि दोस्ती को सुरक्षित रखने की कोशिश करना भी महत्वपूर्ण है। वास्तव में, यह हो सकता है कि यह भावना कभी खत्म नहीं होगी - जिसका मतलब है कि यह सच है। किसी स्वस्थ तरीके से अपनी भावनाओं को प्रतिबिंबित करें और व्यक्ति को छोड़ने के बिना प्यार की निराशा को भूलने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें।

चरणों

विधि 1
अपने मित्र के साथ संचार करना

अपने सबसे अच्छे दोस्त पर क्रश करें
1
अपने दोस्त को बताएं कि आप उसे पसंद करते हैं, आपको कहानी को समाप्त करना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं, तो शायद आपको दर्द और भावुक दबाव कम हो जाएगा - आखिरकार, आप नहीं करेंगे यह लगता है, क्या आपका जुनून पारस्परिक या समान है इसके अलावा, आपको अवधारणाओं को कॉल करने की आवश्यकता नहीं है (क्या होगा अगर ...?)।
  • यह अंत बिंदु भी अधिक महत्वपूर्ण है यदि आप वास्तव में क्या महसूस करना चाहते हैं, जैसा कि आप न भूलें कि आप अब क्या अनुभव कर रहे हैं, नए लोगों से मिलने का प्रयास नहीं करना चाहते हैं।
  • यदि आप अपने दोस्त को नहीं मानते हैं, तो शायद वह कभी भी पता नहीं चलेगा। उसे स्थिति अच्छी तरह से जानते हैं और, यदि आवश्यक हो, तो पता करें कि इस नई जानकारी से कैसे कार्य करें।
  • अपने सर्वश्रेष्ठ दोस्त पर क्रश करें
    2
    मुझे बताएं कि आप कैसे महसूस करते हैं, अगर दोस्ती बदल गई है। अगर आप नहीं निकलते हैं, तो आप अपने दोस्त से दूर रहना या उससे अलग तरीके से इलाज करना शुरू कर सकते हैं। वह इस बदलाव को भी समझ नहीं सकता है: वह सोच सकता है कि उसने कुछ गलत किया है या आप उसे चारों ओर रखने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं। संचार समस्याओं से बचने के लिए पहले ईमानदारी रखें
    • किसी मित्रता के संबंध में संवेदनशील भावनाओं के लिए संवेदनशील होना बहुत ज़रूरी है यदि आप अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर सकते हैं, तो आप एक दूसरे के साथ नजदीक नहीं महसूस करेंगे या सुरक्षित नहीं करेंगे।
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त पर क्रश करें
    3
    बताओ कि क्या ऐसा लगता है जैसे आपका दोस्त डेटिंग कर रहा है अन्यथा, उसकी परस्पर विरोधी भावनाएं हो सकती हैं और आप दूर हो सकते हैं जब तक वह अकेला न हो जाएं या तब तक प्रतीक्षा करें जब तक आप यह महसूस न करें कि आप जो महसूस करते हैं उससे आप इतने प्रभावित नहीं हैं।
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त पर क्रश करें
    4
    व्यक्ति में रहस्योद्घाटन. यदि आप परेशान हैं, तो आप इस बारे में पाठ संदेश या कुछ चीज़ों के बारे में बात कर सकते हैं। हालांकि, इस तरह की गंभीर बातचीत को आमने-सामने होने की आवश्यकता होती है: इस प्रकार, कोई गलतफहमी नहीं होगी - क्योंकि दोनों एक-दूसरे की शारीरिक भाषा देखते हैं और तुरंत जवाब देते हैं।
    • कुछ अभ्यास करें साँस लेने के व्यायाम व्यक्ति को कम घबराहट होने से पहले बात करने से पहले
    • अगर आप बहुत चिंतित हैं, तो बातचीत से पहले लिखिए कि आप एक कागज के टुकड़े पर क्या महसूस करते हैं। इस प्रकार, आपकी भावनाओं को स्वस्थ तरीके से व्यक्त करने के लिए आपके पास एक समर्थन होगा।
  • अपने सर्वश्रेष्ठ दोस्त पर क्रश करें
    5
    समझाओ कि आपकी दोस्ती बहुत महत्वपूर्ण है कभी-कभी, जब एक मित्र दूसरे को पसंद करता है, तो यह धारणा देता है कि केवल यही है प्यारा शामिल। आपके मामले में, अगर आपका मित्र ऐसा महसूस नहीं करता है, तो आप जानना चाह सकते हैं कि क्या आपको अभी भी दोस्ती रखने में रुचि है। यह स्पष्ट करें कि आप प्राप्त प्रतिक्रिया की परवाह किए बिना आप संपर्क में रहना चाहते हैं।
  • आपका सर्वश्रेष्ठ दोस्त पर क्रश करें
    6
    अपने दोस्त की प्रतिक्रिया को स्वीकार करें, जो भी हो वह। यदि वह कहता है कि वह ऐसा महसूस करता है, तो आप चिंतित हो सकते हैं और खो सकते हैं-अगर वह कहता है कि उसे नहीं लगता है, तो आप को चोट पहुंचाई जा सकती है। अपनी भावनाओं का सम्मान करें, जो आपके जितना महत्वपूर्ण हैं अगर कोई अप्रिय आश्चर्य हो तो बहस न करें या गुस्सा मत करो। ईमानदारी के लिए धन्यवाद और पीछे हटें (यदि आपको समय लगता है)
    • इन स्थितियों में चोट लगने और नाराज होना सामान्य है अपनी भावनाओं से लड़ने की कोशिश मत करो, और न ही उनसे शर्म आनी चाहिए। यह सभी का हिस्सा है वसूली प्रक्रिया.
    • यदि आप नकारात्मक उत्तर सुनने के बाद स्थिति पर नहीं पहुंच सकते, तो आपके पास अवसाद का सिद्धांत हो सकता है। एक पेशेवर से परामर्श करें, जैसे मनोवैज्ञानिक या चिकित्सक, यदि स्थिति बहुत तनावपूर्ण है
  • विधि 2
    यदि संभव हो, तो दोस्ती को बनाए रखने की कोशिश करो

    अपने सर्वश्रेष्ठ दोस्त पर क्रश करें
    1
    वास्तविकता से अलग कल्पना आप सोच भी सकते हैं कि आपके मित्र के साथ आपका रिश्ता कैसे हो सकता है, लेकिन इस प्रकार के भ्रम में खो रहना केवल अधिक दर्द लाता है स्थिति और आकर्षण की वास्तविकता को स्वीकार करें, और धीरे-धीरे यह सोचने से बचें कि आप एक साथ कैसे होंगे।
    • अतीत की यादों में खोना मत और भविष्य के बारे में चिंता मत करो। जीते रहें.
    • एक पूरी कल्पना की कहानी बनाने के बजाय, आपके पास पहले से क्या है पर ध्यान दें: काम करें, मज़े करें, अपने दूसरे दोस्तों और परिवार के साथ समय व्यतीत करें और आप अपने आप को खुश करने के लिए क्या कर सकते हैं।
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त पर क्रश करें
    2
    दोस्ती दोस्ती करें आप उस व्यक्ति के करीब रह सकते हैं, भले ही उसे कुछ प्यार न हो। आपके सभी अनुभवों के बारे में सोचें जो आपके बंधन को मजबूत करने में मदद की थी। अंत में, आपके जीवन में इसे प्राप्त करने के अवसर के लिए धन्यवाद।
    • आपको उस व्यक्ति की दोस्ती को छोड़ देना नहीं है - यह अभी भी महत्वपूर्ण हो सकता है फिर भी, शायद आपको उसके साथ कम समय बिताना चाहिए।
  • अपने सर्वश्रेष्ठ दोस्त पर क्रश करें
    3
    अपने मित्र से समय व्यतीत करें चीजों को सोचने के लिए आपको इस व्यक्ति से दूर रहना पड़ सकता है एक समय के लिए पूछें - और अगर आप फिट महसूस करते हैं, तो आपको क्या लगता है यह मानें। हालांकि, यदि आप तैयार नहीं हैं, तो कहें कि आप एक दर्दनाक अनुभव से गुजर रहे हैं और आपको थोड़ा अकेला होना चाहिए।
    • कभी-कभी दोस्ती के पुनर्निर्माण में सप्ताह या महीनों लग सकते हैं शायद आप अपने जुनून को दूर नहीं कर सकते हर पहलू से जब तक आप किसी और से मिलेंगे जल्दबाजी के बिना अपनी भावनाओं पर कार्रवाई करें
    • हो सकता है कि आपका दोस्त भ्रमित या चोट लगी है यदि आप उसे टालने लगे उसे बताओ वह दोष नहीं है और उसने कुछ गलत नहीं किया। इसलिए जब दोस्ती फिर से शुरू करने का समय है, तब तक कोई संचार समस्या नहीं होगी।
  • अपने सर्वश्रेष्ठ दोस्त पर क्रश करें
    4
    सीमाएं निकालें यदि आप अपने जुनून को दूर करना और रिलेप्स से बचाना चाहते हैं, सेट सीमाएं खुद और उसके दोस्त के लिए लंबी चीज़ों के लिए भौतिक संपर्क न करें, छेड़खानी या छेड़खानी और कुछ समय के लिए बहुत अधिक व्यक्तिगत बातों से बचें, अन्य बातों के अलावा। साथ ही, व्यक्ति के साथ साफ कपड़ों में पूरी चीज डाल दीजिए (यदि आपको सहज महसूस होता है), तो वह यह भी जानती है कि क्या नहीं करना चाहिए।
  • विधि 3
    प्रसंस्करण क्या आप महसूस कर रहे हैं




    अपने सबसे अच्छे दोस्त पर क्रश के बारे में जानें शीर्षक 11
    1
    आप क्या महसूस करते हैं, उसमें सीमाएं और बाधाएं मत डालें अपनी भावनाओं को वापस मत रखो (या यह भी दुखी हो जाएगा) और दर्द को नजरअंदाज नहीं करते: अपने दिल को खोलें और अपने आप को भविष्य के लिए दुख कीजिए कि आप एक साथ हो सकते हैं, लेकिन आपके पास नहीं होगा। आभारी रहें कि आप इस दोस्त को अपने जीवन में जानते हैं और अच्छी और बुरी चीजों के बारे में सोचें जो पहले से ही एक साथ रहते हैं। अंत में, आपको लगता है कि सभी भावनाओं को स्वीकार करते हैं।
    • यदि आप अपनी भावनाओं से घुटन महसूस करते हैं, तो अपने दोस्त के बारे में सोचने की कोशिश न करें आराम, अपनी ऊर्जा को रिचार्ज करें और जब सही समय हो तो स्थिति पर वापस आ जाएं।
    • कई बार, रोने के लिए एक कैथेटिक अनुभव हो सकता है यदि आवश्यक हो, तो किसी आरामदायक जगह पर जाएं और इसे बाहर निकालें।
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त पर क्रश करें
    2
    अपना ख्याल रखना. आप अपने दोस्त के लिए भावनाओं के बवंडर के बीच में, आप पीछे छोड़ने के अंत हो सकता है इन दिनों, खुद का ख्याल रखना आत्मविश्वास बहाल करने और आपके द्वारा बनाए गए रिश्तों को जारी रखने का सबसे अच्छा तरीका है, खासकर जब आप पूरी स्थिति को संभालते हैं ऐसी चीजें करें जो आपके शारीरिक और भावनात्मक कल्याण को लाभ पहुंचाए और अपनी देखभाल करें निजी स्वच्छता.
    • भावनात्मक स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए, आप: कुछ किताबें पढ़ सकते हैं, दूसरे दोस्तों के साथ समय बिता सकते हैं, संगीत सुन सकते हैं, मालिश सत्र कर सकते हैं, कुछ नया सीख सकते हैं आदि।
    • शारीरिक स्वास्थ्य के लिए, निम्नलिखित करें: चलना, व्यायाम, पर्याप्त नींद, अपने आप को हाइड्रेट करें, या एक मेडिकल चेक-अप का समय लें।
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त पर क्रश करें
    3
    रिया। हँसने के लिए यह है सबसे अच्छी दवा, तनाव को खत्म करने और किसी को भी जीवन पर एक स्पष्ट परिप्रेक्ष्य देने में सक्षम है। एक सरल फिल्म देखें, हास्य पुस्तकों को पढ़ें, खड़े होने वाली कॉमेडी प्रस्तुतियों आदि पर जाएं। बहुत कम से कम, आप व्यक्ति के बारे में आपके विचारों से विचलित होंगे।
    • कभी-कभी लोग नाजुक समय में भागने वाले वाल्व के रूप में हास्य और हँसी का उपयोग करते हैं। बस दर्दनाक भावनाओं को दबाने के लिए मजाक नहीं बनाएं
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त पर क्रश करें
    4
    अपनी भावनाओं को रचनात्मक रूप से व्यक्त करें कुछ लिखें, कला का निर्माण, गाओ, आदि। अपने विचारों और विचारों को ध्यान में रखकर और आपकी सभी भावनाओं को संसाधित करने के लिए साझा करें कि आप अन्य लोगों के साथ क्या करते हैं या अपने आप को सब कुछ रखते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि वह स्वतंत्र हो।
    • यदि आप बहुत रचनात्मक व्यक्ति नहीं हैं, तो कम से कम एक डायरी लिखें. आपकी भावनाओं को भूमिका में बदलने से मदद मिल सकती है।
  • अपने सर्वश्रेष्ठ दोस्त पर क्रश करें
    5
    स्व-आत्मविश्वास को फिर से लें. इस जुनून पर काबू पाने में आपकी आत्मसम्मान बहुत कम हो सकती है: आप सोच सकते हैं कि कोई भी आपको उस तरह से प्यार नहीं करेगा जिस तरह आप अपने मित्र को प्यार करना चाहते हैं। दर्द का सामना करने के लिए अपने आप में फिर से विश्वास करें और भविष्य में फिर से आशा करें। कागज के एक टुकड़े पर अपने गुणों को लिखें और जब भी आप उदास महसूस करते हैं, तब इसे फिर से पढ़ें, हमेशा याद रखें कि आप कुछ भी पार कर सकते हैं।
    • कभी-कभी कम आत्मसम्मान के मामले अवसाद के लक्षण होते हैं - एक गंभीर समस्या है, जो हमेशा चिकित्सा निगरानी के बिना इलाज नहीं किया जा सकता है यदि आप सोचते हैं कि आप बीमार हैं, किसी प्रिय व्यक्ति से बात करें या चिकित्सा की तलाश करें
  • विधि 4
    पर चल रहा है

    अपने सर्वश्रेष्ठ दोस्त पर क्रश करें
    1
    अपने आप को पहले रखें रोमांटिक रोमांच पर वापस जाने से पहले, अपने आप को बेहतर जानने की कोशिश करें: आप जीवन से क्या उम्मीद करते हैं और आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है, इसके बारे में सोचें। अपने गुणों और अपनी गलतियों का पता लगाने के लिए एक इंसान के रूप में परिभाषित करना कि आप रिश्ते में क्या चाहते हैं।
    • किसी के साथ प्यार में पड़ने पर लगभग हर कोई "खोला" जाता है पुनः खोजें और आप कौन हैं प्यार करना दूसरों के आधार पर बिना
  • अपने सर्वश्रेष्ठ दोस्त पर क्रश करें
    2
    नए हितों की तलाश करें घर छोड़ें और विचलित होकर और अधिक आत्म-आत्मविश्वास बनने के लिए नई चीजें सीखें और पता करें। उदाहरण के लिए: खाना पकाने की कक्षाओं में हिस्सा लेना, पशु आश्रयों में स्वैच्छिक क्रियाएं लेना, एक संगीत वाद्य यंत्र सीखना सीखना और उन अन्य चीजों का प्रयास करना जो आप हमेशा जानना चाहते थे।
    • एक शौक चुनें जिसके लिए समय और एकाग्रता की आवश्यकता होती है। फिर इसे एक एस्केप वाल्व के रूप में उपयोग करें, जबकि कुछ उत्पादक पर ध्यान केंद्रित करते हुए।
    • यह आपको सबसे पहले एक गतिविधि को फिर से देखने का सबसे अच्छा समय है, लेकिन आपको उसे पीछे छोड़ना पड़ा। इस प्रकार, आप अपने भीतर के स्वयं के साथ फिर से कनेक्ट करने में सक्षम होंगे।
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त पर क्रश के बारे में जानें शीर्षक 18 चित्र
    3
    दूसरे दोस्तों के साथ समय बिताएं जैसा कि ऊपर बताया गया है, जब लोग प्रेम में होते हैं - "खो जाना" और दोस्ती सहित जीवन के अन्य पहलुओं की उपेक्षा भी करते हैं। दूसरे इलाकों में भावनात्मक समर्थन पाने के लिए अन्य मित्रों के साथ अपने बांड को कस लें। उन्हें आमंत्रित करें, फिल्मों, बातों आदि पर जाएं यहां तक ​​कि इंटरनेट पर बात करते हुए भी
    • सिर्फ दोस्तों से विचलित मत करो अकेले होना सीखना भी महत्वपूर्ण है। अगर आपको थोड़ा अलगाव की आवश्यकता है, चिंता न करें।
  • अपने सर्वश्रेष्ठ मित्र पर एक क्रश के ऊपर शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1 9
    4
    जब समय आता है, तो अन्य लोगों के साथ बाहर निकल जाओ आपको तुरंत एक गंभीर रिश्ते की तलाश नहीं है: थोड़ी देर के लिए कुछ अलग-अलग लोगों से मिलना और मज़े करना।
    • प्यार में फिर से आने का सबसे अच्छा तरीका नए लोगों से मिलना है घटनाओं में भाग लें, अलग-अलग गतिविधियां करें, सहयोगियों और परिचितों के साथ बात करें, दिलचस्प जगहों पर जाएं।
    • अपने मित्र के गुणों के बारे में सोचें और आप अपने साथी को भी उतना ही पसंद करना चाहते हैं। इस नए व्यक्ति की अपेक्षा न करें बराबर पिछले एक (सभी के बाद, कोई भी नहीं है), लेकिन इस मौके का उपयोग करने के लिए यह जानने के लिए कि आप क्या ढूंढ रहे हैं।
  • अपने सर्वश्रेष्ठ दोस्त पर क्रश करें
    5
    समझें कि जुनून पर काबू पाने में बहुत समय लग सकता है। दिल अपनी गति से ठीक हो जाता है एक तरह से, शायद आप उस व्यक्ति को हमेशा के लिए प्यार करेंगे - दर्द से उबरने और नए अवसरों को खोलना महत्वपूर्ण है, भले ही वह तात्कालिक न हो। निराश मत हो: प्रेम हमेशा फिर से पैदा हो सकता है
    • सावधान रहें कि अपने दोस्त से दुख न करें और उससे नफरत करना शुरू करें। अपने आप को नकारात्मक भावनाओं से भस्म न होने दें।
  • युक्तियाँ

    • यह मन को विचलित करता है आपकी भावनाओं पर निर्भर रहने का कोई मतलब नहीं है: आप अपने दूसरे दोस्तों और आपके द्वारा किए गए पीछे की तरफ से उपेक्षा कर सकते हैं।
    • हर नए व्यक्ति की तुलना न करें जो आप अपने सबसे अच्छे दोस्त से मिलते हैं, या आप केवल निराश होंगे। वह गुण जो उनके पास हैं, लेकिन मानते हैं कि दूसरों के पास अपनी अनूठी विशेषताओं भी हैं।
    • जब आप उदास हैं, तो किसी मित्र या रिश्तेदार से बात करें। स्थिति से उबरने के लिए सलाह मांगिए
    • कोई नहीं आप की जरूरत है एक रिश्ते में होने के नाते खुश होने के लिए यदि आपको अभी तक सही व्यक्ति नहीं मिला है, तो अपने आप को पहले रखें। यदि आप अपने आप से पूर्ण नहीं हैं, तो आप किसी के साथ पूर्ण महसूस नहीं करेंगे।

    चेतावनी

    • अपने मित्र के सामाजिक नेटवर्क से बचें विज़िटिंग Instagram या Facebook केवल इसे और भी बदतर बना देगा
    • यदि आप जुनून को दूर करने की कोशिश करने के बाद भी दुखी महसूस करते हैं, पेशेवर सहायता प्राप्त करें. आप निराश हो सकते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (34)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com