IhsAdke.com

कैसे लड़का तुम्हें पसंद भूल जाओ

क्या आप एक लड़का पसंद करते हैं जो आपकी भावनाओं से मेल नहीं खाता? इसके लिए बहुत सारे कारण हैं- धार्मिक मतभेद, प्रेमिका, पारिवारिक समस्याएं या साधारण तथ्य यह है कि वह आपको उसी तरीके से पसंद नहीं करता है - क्या मायने रखता है कि यह उसे भूलने और जीवन के माध्यम से जाने का समय है, हालांकि मुश्किल वह है। अपने दोस्तों के साथ अधिक समय व्यतीत करें, नई चीजें करें, अपने जीवन के अन्य पहलुओं पर ध्यान दें और शायद एक बेहतर छेड़छाड़ की जा सके!

चरणों

भाग 1
अपनी भावनाओं का सामना करना

चित्र के बारे में फॉरगेट अबाउट द गाइ यू की तरह चरण 1
1
अपनी भावनाओं को स्वीकार करें और जीवित रहें आप अकेलापन, अफसोस, अपराध, असुरक्षा, चिंता और अन्य नकारात्मक भावनाओं जैसी चीजों से निपटने के लिए हो सकता है। उन्हें स्वीकार करें, गड्ढे से गुज़रें, क्योंकि तब ही आप इस प्रेम को दूर करेंगे। वास्तव में उसे भूलने के लिए पहला कदम स्वयं के साथ ईमानदार होना है
  • चित्र के बारे में फॉरगेट अबाउट द गाइ यू की तरह चरण 2
    2
    दोस्तों, रिश्तेदारों या चिकित्सकों के साथ आप क्या महसूस करते हैं, इसके बारे में बात करें। अपनी भावनाओं को पकड़ मत करो, मदद के लिए पूछो! परामर्शदाताओं के पीछे जाओ, पता करें कि क्या गलत था, प्रतिबिंबित करें - जब आप खो गए हैं और आपको पता नहीं है कि इन लोगों के लिए आपकी सहायता करने के लिए और अधिक अनुभव और ज्ञान हो सकता है।
    • अपने माता-पिता, पुराने भाई-बहनों, चाचा, दादा दादी और किसी के बारे में बात करने में आप आसानी से बात करते हैं - शायद एक शिक्षक या सामुदायिक नेता भी एक अच्छा विचार है!
    • किसी पर भरोसा मत करो सावधान रहें कि पूरी तरह से एक आपसी दोस्त को न खोलें, जो कि आप क्या कह सकते हैं। गपशप स्थिति खराब हो जाएगी और आसानी से इसे दूर करने के लिए कठिन हो जाएगा
  • चित्र के बारे में फॉरगेट अबाउट द गाइ यू की तरह चरण 3
    3
    याद रखें कि वह सिर्फ एक और आदमी है इतने सारे लोग हैं कि आप अभी भी प्यार में पड़ सकते हैं - भले ही वह अभी आपके जीवन के आदमी की तरह लगता है, इसका मतलब यह नहीं है कि वहाँ कोई अन्य महान पार्टियां नहीं हैं। यह आपके जीवन का एकमात्र प्यार नहीं होगा!
  • चित्र के बारे में फॉरगेट अबाउट द गाइ यू की तरह चरण 4
    4
    अनुभव से जानें उन कारणों पर गौर करें, जो इस जुनून का काम नहीं कर रहे हैं - शायद उनकी प्रेमिका है या किसी दूसरी लड़की के अंत में है, शायद आपने कुछ ऐसा कहा जो उसने उसे हटा दिया, उसने खुद कुछ ऐसा किया हो जो उसे नाराज़ हो, आदि। कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह क्या था, आप समय-समय पर वापस नहीं जा सकते और चीजों को बदल सकते हैं, इसलिए जो कुछ हुआ उससे सीखो और अपना जीवन जीना।
    • इस बारे में सोचें कि आपने अलग तरीके से क्या किया होता। जब अपने जीवन के अगले उपन्यास उठता है, तो आप और अधिक सफलता याद क्या गलत इस समय चला गया और एक ही कठिनाइयों से बचने होगा।
    • उस व्यक्ति के प्रकार के बारे में सोचें जो आपके हित में है यह व्यक्ति आपके लिए सही नहीं है, हालांकि आप आकर्षित हैं। उन गुणों के बारे में सोचें जो आप एक आदमी में और अगले इश्कबाज के लिए किसी भी दूरी की तलाश में हैं।
  • भाग 2
    पर काबू पाने

    चित्र के बारे में फॉरगेट अबाउट द गाइ यू की तरह चरण 5
    1
    अस्थायी रूप से लड़के से बचें उस जगह पर मत जाओ जहां आप जानते हैं कि वह हर दिन दोपहर का भोजन करता है, एक नई जगह ढूंढिए। उनके करीब आने से इस जुनून को दूर करना मुश्किल होगा और आप उसके बारे में सोचते रहेंगे। थोड़ी देर के लिए ठीक से वापस खड़े हो जाओ
    • कम से कम जब तक आप इसे भूल जाते हैं, तब तक उन दोस्तों के साथ कम समय बिताएं जो आप में समान हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने सामाजिक जीवन कोई है जो उसके साथ बहुत ज्यादा नहीं संपर्क है को समाप्त करना चाहिए, लेकिन अन्य दोस्तों के लिए ध्यान देने के लिए,।
    • यदि आपके पास कक्षाएं हैं या एक साथ काम करते हैं या एक ही स्थान पर जाते हैं, तो इसे दूर करने के लिए कठिन होगा इन स्थितियों में, अन्य समूह के सदस्यों को अधिक ध्यान दें, उनके साथ अधिक प्लैटिक इंटरैक्शन करने का प्रयास करें।



  • चित्र के बारे में फॉरगेट अबाउट द गाइ यू की तरह चरण 6
    2
    जब आप बात करते हैं तो संक्षिप्त रहें जब वह आप से बात करता है, तो थोड़े समय के लिए मज़ेदार और संक्षिप्त नहीं होने की कोशिश करें, कम से कम जब तक आप अधिक नाराज न हों। संक्षिप्त उत्तर दें, आप की आवश्यकता के बारे में बात करें, और अपने दिन के साथ जारी रखें। विचार मोटा होना नहीं है, लेकिन जब तक आप शांत न हों तब तक एक स्वस्थ दूरी रखें। यदि दोनों एक ही सामाजिक मंडल का हिस्सा हैं, तो आपको एक मित्र के रूप में उनके साथ सामंजस्य करना और बातचीत करना सीखना होगा।
  • चित्र के बारे में विद भूलें तुम जैसे कदम 7
    3
    अपने सामाजिक नेटवर्क पर न जाएं आपको अनुशासन और इच्छाशक्ति की आवश्यकता होगी, लेकिन यह थोड़े समय में इसके लायक होगा अपने अद्यतन को पढ़ कर रहना आपको उसे भूलने में मदद नहीं करेगा, इसके विपरीत - आप एक विचार से अधिक और अधिक संलग्न हो जाएंगे और वह आपको बिना किसी भावना के बचे रहेंगे।
    • आपकी मदद करने के लिए, फेसबुक में निम्नलिखित को रोकें. आप दोस्त होने से रोक नहीं पाएंगे, लेकिन जब आप अपडेट करते हैं तो आपको चेतावनी नहीं दी जाएगी, वे अब आपकी टाइमलाइन पर दिखाई नहीं देंगे।
    • दशा आपके दिमाग में इसके बारे में सोचने की ज़रूरत नहीं है जब आप इसे सामाजिक नेटवर्क पर देखते हैं, तो प्रोफ़ाइल दर्ज न करें और अगले अपडेट पर जाएं। धैर्य और दृढ़ता के साथ, यह अब आप के लिए दिलचस्प नहीं होगा
  • चित्र के बारे में फॉरगेट अबाउट द गाइ यू की तरह चरण 8
    4
    शारीरिक यादों से छुटकारा पाएं आपके साथ फोटो, एक सीडी या अन्य हार्डवेयर जो उसने दिया है या उधार लिया है आदि। वापस, दान करें, बेचना या इन चीजों को दूर फेंक दो। अगर आप इसे भूलने के लिए तैयार हैं, तो आप सामग्री संलग्नक नहीं बनाए रख सकते हैं। इससे इसके बारे में सोचने के बिना आगे बढ़ना आसान होता है
  • भाग 3
    सुखाने के बाद कभी जी रहे

    चित्र के बारे में फॉरगेट अबाउट द गाइ यू की तरह चरण 9
    1
    अपने जीवन में महत्वपूर्ण चीजों को प्राथमिकता दें अगर आप हर समय उसके बारे में सोचते रहें, तो आप उस लड़के को नहीं पकड़ सकते- जो अभी आपका ध्यान खो रहे हैं? एक मुश्किल परीक्षा, आने वाली यात्रा, नौकरी की साक्षात्कार? अपने जुनून और दायित्वों के प्रति अपने आप को समर्पित करें, वर्तमान में रहें और अंततः इसके महत्व को खो देंगे
    • उम्मीद को दैनिक रखने की कोशिश करें, भले ही कोई बड़ा इवेंट नहीं आ रहा हो। आप अपने दोस्तों को हमेशा कितने भाग्यशाली देखना चाहते हैं, एक गाना चलाने की संतुष्टि के बारे में सोचो, किसी खेल का अभ्यास करना और आपको पसंद किए जाने वाले गतिविधियों में हर दिन सुधार करना।
  • चित्र के बारे में फॉरगेट अबाउट द गाइ यू की तरह चरण 10
    2
    सक्रिय कर्तव्य पर वापस जाने से पहले अपने आप को कुछ समय दें जुनून के स्तर पर निर्भर करता है जिसमें आप खुद को पा सकते हैं, संतुलन में वापस आने के लिए सप्ताह लग सकते हैं एक नया छेड़खानी करने से पहले, अपने जीवन के अन्य क्षेत्रों में गतिविधियों, जैसे दोस्ती, कैरियर, अध्ययन, शौक और कुछ भी जो आपको करना पसंद है, को अधिक ध्यान दें।
    • विचार करें कि क्या आप वास्तव में तैयार हैं जब आप दोबारा प्यार में पड़ जाएं। प्रेम का खेल प्रसन्नता है, लेकिन इसमें बहुत अधिक भावनाएं हैं और वह हमेशा अच्छा नहीं होता है
    • उस मन में, एक अलग चेहरे के साथ भावनात्मक शून्य को भरने की कोशिश न करें। अपने आप से ईमानदारी से रहें, खुद से पूछें कि अगर आप बेल्ट्रान के प्यार के लिए प्रेम-स्थान का स्थान नहीं ले रहे हैं और यदि आपको ऐसा लगता है तो धीमा हो।
    • ऐसे लोग हैं जो कहते हैं कि सरल भौतिक आकर्षण के लिए एक नए लड़के के साथ रहना, लेकिन संलग्न किए बिना, सर्वश्रेष्ठ दवा है, लेकिन अगर आप करते हैं तो सावधान रहें। किसी की भावनाओं के साथ एक लहर पर नहीं खेलना आप अन्य लोगों को नुकसान पहुंचाने के बिना अपने आप पर सबसे अच्छा कर सकते हैं
  • चित्र के बारे में फॉरगेट अबाउट द गाइ यू की तरह चरण 11
    3
    अपने मित्र और अकेले सीखें यह सबूत है कि आप सबसे कठिन दौर से गुजर चुके हैं, उसके साथ कुछ भी न लगे, न ही प्रेम और न ही शर्म की बात करें। एक मित्र के रूप में देखने के लिए खुद को शेड्यूल करें और संभावित भागीदार के रूप में नहीं। यह संभव है कि आप महान दोस्त बन सकें, क्या तुम हो? और अगर यह एक दोस्ती पहले से मौजूद है कि है, तो आप बेहतर उसे एक भाई के रूप में देखने के लिए यदि आप इसे याद नहीं करना चाहती सीखते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com