IhsAdke.com

कैसे अपनी प्रेमिका के साथ एक महान लड़ाई हल करने के लिए

अपनी प्रेमिका के साथ बड़ी लड़ाई होने के बाद आप क्या करते हैं? यह काफी संभावना है कि आप दोनों परेशान, परेशान या नाराज महसूस करेंगे यदि आप प्रेम प्रारुप समाप्त करना नहीं चाहते हैं, तो इस स्थिति को हल करने के तरीके हैं। स्थिति को समझकर शुरू करें और फिर इसे करुणा और विनम्रता से व्यवहार करें।

चरणों

भाग 1
लड़ाई से निपटना

आपकी प्रेमिका चरण 1 के साथ एक विशाल तर्क ठीक करें
1
अपने सिर को शांत करें ऐसा होने की तुरंत बाद किसी लड़ाई को हल करने में सक्षम होने की उम्मीद न करें। चर्चा की गर्मी में, शांत होने का समय निकालें अपने सभी भावनाओं और भावनाओं को उचित रूप से संसाधित करने के लिए - कुछ घंटों या कुछ दिन भी लें। लंबी देरी के लिए, एक दोस्त को जाने या यहां तक ​​कि कोई मूवी भी देखें। कुछ आराम गतिविधि का अभ्यास करें जब तक आप स्थिति को निष्पक्ष रूप से देखने के लिए नीचे शांत न करें।
  • भूल जाते हैं कि आप शांत हो जाओ करने के लिए इस समय का उपयोग कर रहे अपने प्रेमिका बताने के लिए न करें। उसकी तरह कुछ बताओ "मैं बहुत परेशान हूँ और यह सब होने में कुछ समय की जरूरत है। हम कल इस बारे में बात करने के लिए छोड़ सकते हैं? मैं अब शांत करने की कोशिश करता हूँ।"
  • आपकी प्रेमिका चरण 2 के साथ फिक्स एक विशाल तर्क का शीर्षक चित्र
    2
    लड़ाई के कारण का विश्लेषण करें लड़ने में शायद ही कभी कोई कारण नहीं होता। कुछ समय का विश्लेषण करें जो लड़ाई का कारण हो सकता है और क्या ऐसा कुछ है जो आप उस समय हुआ है जब आप अलग-अलग हो सकते थे।
    • समीक्षा करें कि क्या हुआ। आपने लड़ने क्यों शुरू किया? क्या चर्चा शुरू की? क्या कहा गया था? क्या आपको अफसोस है कि आपने कुछ कहा? क्यों? क्यों नहीं?
    • ध्यान रखें कि स्मृति व्यक्तिपरक है, खासकर तनावपूर्ण समय में आपकी प्रेमिका को शायद कुछ विवरण अलग से आपके पास याद होगा यह सामान्य है लेकिन यह जरूरी नहीं है कि आप में से एक बेईमान हो रहा है। क्या होता है कि तनाव से यादें थोड़ा गलत हो सकती हैं
  • आपकी प्रेमिका के चरण 3 के साथ एक विशाल तर्क को ठीक करें
    3
    अपनी भावनाओं को स्वीकार करें एक लड़ाई के बाद, आपको स्वीकार करना होगा और अपनी भावनाओं से निपटना होगा। हालांकि कोई भी क्रोध या उदासी जैसे भावनाओं को पसंद नहीं करता है, उन्हें पहचानना महत्वपूर्ण है, उन्हें अनदेखा न करें
    • अपनी भावनाओं को बहुत लंबे समय तक भरे हुए रखने से भविष्य में विस्फोट हो सकता है यदि आप नाराज हैं, तो आप को गुस्से में रहने दें। यदि आप उदास हैं, तो अपने आप को उदास रहने दें।
    • भावनाओं को स्वीकार करना हमेशा तर्कसंगत नहीं होता है यदि आपकी प्रेमिका आपकी भावनाओं को खारिज करती है, उदाहरण के लिए, तार्किक रूप से यह स्वीकार करते हुए कि उसने इतनी जानबूझकर नहीं किया है, इससे आपको इस पर काबू पाने में मदद नहीं मिल सकती है। पता है कि आप दोनों को लड़ाई में भावनात्मक रूप से प्रतिक्रिया देने का अधिकार है, भले ही यह प्रतिक्रिया पूरी तरह तार्किक नहीं हो।
  • भाग 2
    लड़ाई का समाधान करना

    आपकी प्रेमिका के चरण 4 के साथ फिक्स एक विशाल तर्क का शीर्षक चित्र
    1
    एक वार्तालाप की योजना बनाएं जब वे शांत हो जाते हैं, तो लड़ाई के बारे में बात करने के लिए एक क्षण का प्रस्ताव। एक बड़ी लड़ाई के बाद, जब आप दोनों शांत हो जाते हैं तो बात करने के लिए समय निर्धारित करना महत्वपूर्ण है।
    • जब आपके पास पर्याप्त समय है तो बात करना चुनें एक रात चुनें जब आपको अगले दिन काम नहीं करना पड़े। शाम को जल्दी से रात के खाने के बाद चैट करने का प्रयास करें इस तरह, भूख और नींद बातचीत में हस्तक्षेप नहीं करेगा।
    • यदि आप एक साथ नहीं रहते, तो एक तटस्थ वातावरण चुनने का प्रयास करें। हालांकि सार्वजनिक रूप से संबंधों के बारे में बहस करना मुश्किल हो सकता है, एक तटस्थ स्थल यह सुनिश्चित करता है कि आप असुविधाजनक न बनें। आप उस जगह का चयन कर सकते हैं जहां आसपास कई लोग नहीं हैं, जैसे विशाल कैफेटेरिया या एक पार्क जिसे आमतौर पर भीड़ नहीं मिलती।
  • आपकी प्रेमिका के चरण 5 के साथ एक बहुत बड़ा तर्क ठीक करें
    2
    खुली शरीर की भाषा का उपयोग करें जैसा कि आप समस्या के बारे में बात करते हैं, यह प्रदर्शित करने के लिए कि आप बातचीत के लिए खुले हैं, अपनी शारीरिक भाषा का उपयोग करें। यह बातचीत को अधिक आराम से और प्रभावी तरीके से होने की अनुमति दे सकता है।
    • आँख से संपर्क करें अपने सिर को कभी-कभी दिखाएं कि आप सुन रहे हैं। अपनी बाहों को कभी भी ढंकाएं या कुछ भी ऐसा करे जिससे आपको तनाव दिखाई पड़ता है। नर्वस टाईक्स से बचने की कोशिश करें, जैसे आपके कपड़े ले जाना या अपने हाथों को छूने
    • कभी-कभी आपके सिर को हिलाएं क्योंकि यह एक गैर-मौखिक संकेत है कि आप अपनी प्रेमिका के बारे में क्या कह रहे हैं।
  • आपकी प्रेमिका चरण 6 के साथ एक विशाल तर्क को ठीक करें
    3
    अच्छा मौखिक संचार कौशल का उपयोग करें एक लड़ाई के बारे में बात करते समय, एक ठोस मौखिक संचार का भी उपयोग करें आपकी प्रेमिका को यह जानना जरूरी है कि आप चीजों को सुलझाने के लिए तैयार हैं, इसलिए लड़ाई के बाद उसकी प्रभावी ढंग से बात करें।
    • बोलते समय स्पष्ट और संक्षिप्त रहें बहुत अधिक विवरण शामिल न करें और सीधे कहें कि आप क्या कहना चाहते हैं। जब वह बात कर रही है तो अपनी प्रेमिका को बीच में मत डालें। हमेशा पूछें कि क्या वह समझती है कि आप क्या कह रहे हैं। अगर आपको कुछ समझ में नहीं आ रहा है तो उसे स्पष्टीकरण के लिए कहें।
    • "I" के साथ वाक्यांशों का उपयोग करें इन वाक्यांशों सुनिश्चित करना है कि आप अपने खुद के भावनाओं को व्यक्त कर रहे हैं के बजाय स्थिति के बारे में उद्देश्य निर्णय बना रही है। उदाहरण के लिए, के बजाय कह रही है "आप के बारे में बढ़ा-चढ़ा कर मेरी देर और मुझे छोड़ दिया अपने दोस्तों के सामने शर्मिंदा," कहते हैं की तरह कुछ "मैं शर्मिंदा महसूस किया जब तुम मुझे मुझे मेरे दोस्तों के सामने में देरी होने के लिए डांटा।"
  • आपकी प्रेमिका के चरण 7 के साथ एक बहुत बड़ा तर्क ठीक करें



    4
    अपनी प्रेमिका की भावनाओं को मान्य करें यह महसूस करने में बहुत निराशा होती है कि कोई आपकी प्रेम भावनाओं को किसी प्रेम संबंध में मान्य नहीं करता है। यहां तक ​​कि अगर आप इस स्थिति पर अपनी प्रेमिका के दृश्य के साथ सहमत नहीं हूँ, यह महसूस करने के लिए के लिए है कि आप अपनी भावनाओं को मान्य किया है प्रयास करते हैं।
    • अक्सर, एक व्यक्ति को वह महसूस करने की अनुमति देने का सरल कार्य जो वह महसूस करता है, स्थिति से बहुत तनाव को दूर करता है। यह नकारात्मक उत्तेजित ऊर्जा को रिलीज करता है और अपनी प्रेमिका को महसूस करता है कि आप वास्तव में उसे खुश देखकर ध्यान रखते हैं।
    • आप इस बात से सहमत नहीं हो सकते कि आपकी प्रेमिका को कैसे लगता है। उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि वह एक मजाक आप एक पार्टी में किया था के बारे में परेशान कर रही है। आप कहने का मोहक हो सकते हैं, "यह सिर्फ मजाक था, आप अतिरंजना कर रहे हैं।" यहां तक ​​कि अगर आप इसे मानते हैं, तो यह तथ्य यह है कि आपने उसे चोट पहुंचाई है। एक भावनात्मक प्रतिक्रिया कुछ लोगों पर प्रत्यक्ष नियंत्रण नहीं है। इसके बजाय, जैसे "कुछ कहते हैं कि मैं इरादा अपनी भावनाओं को चोट पहुँचाना नहीं था, लेकिन मुझे खेद है कि मेरी मजाक आपको लगता है कि जिस तरह से लग रहा है बना दिया है हूँ। मैं देख सकते हैं कि आप परेशान हैं, और मैं इस बारे में माफी चाहता हूँ। "
  • आपकी प्रेमिका चरण 8 के साथ एक बहुत बड़ा तर्क ठीक करें
    5
    जिन चीज़ों के बारे में आप असहमत हैं, उन्हें पता लगाएं। ज्यादातर जोड़ों के पास कुछ ऐसे मुद्दे हैं जिन पर वे सहमत नहीं हो सकते। यह मनुष्य के बीच सामान्य है आप दोनों के मतभेदों को खोजने के लिए एक लड़ाई का प्रयोग करें और उनको सुलझाने का प्रयास करें।
    • हो सकता है कि आप और आपकी प्रेमिका के बारे में कुछ अलग विचार हैं, जो कि रिश्ते में हैं। हो सकता है कि आपके हास्य की भावना अलग-अलग हो। अकेले रहने के लिए आपके पास अलग-अलग आवश्यकताएं हो सकती हैं और समय हो सकता है जो भी हो, अधिकांश जोड़े रिश्ते के कुछ पहलू पर असहमत हैं।
    • देखें कि क्या आप इन अंतर्निहित मुद्दों की पहचान कर सकते हैं जो झगड़े का कारण बनती हैं। यदि आप लड़कों की बड़ी लड़ाई होती है, तो यह बहुत कम संभावना है कि यह एक छोटी सी बात थी। यह जानने का प्रयास करें कि आप कहां से असहमत हैं और एक समझौते में प्रवेश करने के लिए आप क्या कर सकते हैं। कभी-कभी केवल यह स्वीकार करते हुए कि आप कुछ के बारे में अलग सोचते हैं तनाव को दूर कर सकते हैं यदि आप एक-दूसरे के व्यक्तित्व मतभेदों को समझते हैं, तो आप दोनों कम-से-कम चीजें व्यक्तिगत रूप से ले लेंगे
  • आपकी प्रेमिका के चरण 9 के साथ फिक्स एक विशाल तर्क का शीर्षक चित्र
    6
    हमें खेद है। लड़ाई में अपने कार्यों और अपराध को स्वीकार करने के बाद, आपने जो भी गलत काम किया उसके लिए माफी मांगो। विशिष्ट रहें बस मत कहो, "मुझे माफ़ करना।" इसके बजाय, कुछ कहें "मुझे माफ कर दो, जब मैंने परीक्षा के लिए अध्ययन किया तो मैंने आपकी सहायता नहीं की।" एक ईमानदार माफी - दिखाने के लिए कि क्या तुम सच में सुना और उसकी प्रेमिका की चिंताओं को समझा - सुलह के दौरान एक बहुत मदद कर सकते हैं।
  • भाग 3
    भविष्य के झगड़े से बचना

    आपकी प्रेमिका के चरण 10 के साथ एक बहुत बड़ा तर्क ठीक करें
    1
    अभी नई समस्याओं के बारे में बात करें जब आपको कुछ नई समस्या आ रही है, तो इसे अनदेखा न करें इसके बजाय, इसके बारे में एक बड़ी समस्या बनने से पहले इसके बारे में बात करें। इस तरह, आप बड़े भविष्य के झगड़े से बच सकते हैं।
    • चीजों को ढेर करने का मतलब है कि आप अगले लड़ाई में उन्हें सतह पर लाएंगे। यह आपकी प्रेमिका पर हमला कर सकता है। जब कोई समस्या आती है, तो तत्काल उसके साथ सौदा करें यहां तक ​​कि छोटी चीजें समय के साथ असंतोष के संचय को जन्म दे सकती हैं।
  • आपकी प्रेमिका चरण 11 के साथ फिक्स एक विशाल अर्गेल शीर्षक वाला चित्र
    2
    नाराज महसूस किए बिना झगड़े को हल करने की एक प्रक्रिया बनाएं क्रोध से तर्कसंगत स्थिति से निपटना मुश्किल हो सकता है लोग अक्सर नाराज हो जाते हैं और दूसरों को उनके पास से दूर रखने के लिए समाप्त होते हैं। क्रोध में लिप्त बिना समस्याओं से निपटने के लिए अपनी प्रेमिका के साथ एक रास्ता खोजने की कोशिश करें ऐसा करने का एक अच्छा तरीका है कि तुरंत बात करने की कोशिश करने के बजाय चर्चा के बाद अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में पांच मिनट लगाना।
  • आपकी प्रेमिका के चरण 12 के साथ फिक्स एक विशाल तर्क का शीर्षक चित्र
    3
    बुनियादी भावनात्मक जरूरतों को सुनो झगड़े अक्सर इस तथ्य से संबंधित होते हैं कि कुछ भावनात्मक जरूरतों की उपेक्षा की जा रही है जब आपके प्रेमिका परेशान या आप से निराश है, पता लगाने के लिए अगर आप कुछ समय में असफल रहे हैं उसकी जरूरतों को पहचान करने के लिए प्रयास करें। क्या आप हाल ही में दूर गए हैं? क्या आप उसके साथ ज्यादा समय खर्च नहीं करने के लिए व्यस्त हैं? सुनिश्चित करें कि आप अपनी प्रेमिका की जरूरतों को पूरा कर रहे हैं और, अगर नहीं, आप इसके बारे में क्या कर सकते हैं देखते हैं।
  • आपकी प्रेमिका चरण 13 के साथ एक विशाल तर्क ठीक करें
    4
    संक्षेप में बताएं कि क्या आप सब कुछ समझते हैं, इस पर चर्चा की गई थी एक लड़ाई के बाद, आप ने जो दो लोगों के बारे में बात की है, संक्षेप में संक्षेप में लिखो आपको कैसा महसूस हुआ? आपकी प्रेमिका को कैसे महसूस हुआ? क्या आप इस स्थिति पर काम करने के लिए तैयार हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि यह पुनरावृत्ति नहीं है? लड़ाई को फिर से होने से रोका जा सकता है के बाद स्थिति को संक्षेप में पांच मिनट लेना
  • युक्तियाँ

    • एक जहरीले रिश्ते स्वीकार करें जब आप एक साथ खुश होते समय की तुलना में अधिक समय के लिए चीजों को "सॉर्ट करने" की कोशिश करते हैं, तो आपके रिश्ते को इस पूरे प्रयास के लायक नहीं हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com