IhsAdke.com

कैसे अपनी प्रेमिका को आराम करने के लिए

जब हम किसी को हम नाराज देखते हैं, तो हम आमतौर पर बुरा महसूस करते हैं। यह मुख्य रूप से प्रेम संबंधों में लागू होता है, क्योंकि इस मामले में भावनाएं अधिक तीव्र हैं। आपकी प्रेमिका को कई कारणों से सांत्वना हो सकती है। हो सकता है कि वह किसी खास कारण से परेशान या चिढ़ी हुई हो, या वह सिर्फ कम उत्साही और प्यार की जरूरत है लड़की को आराम करने का आदर्श तरीका वह व्यक्ति के प्रकार पर निर्भर करेगा और आप दोनों के बीच के संबंध का प्रकार होगा। सौभाग्य से, जब वह आपके समर्थन और समझ की आवश्यकता होती है, तब वह एक अच्छी शुरुआत है

चरणों

विधि 1
अपनी प्रेमिका से बात कर रहे

एक रिश्तेदार ताजा चरण 1 रखें शीर्षक वाला चित्र
1
जितनी जल्दी हो सके शारीरिक और भावनात्मक रूप से मौजूद रहें। सामान्य तौर पर, जब लड़की परेशान हो जाती है और आपके समर्थन की आवश्यकता है, तो वह आपकी प्राथमिकता होना चाहिए। आपकी तत्परता उतनी ही महत्वपूर्ण है जितनी आपकी मौजूदगी। इसके अलावा, यह देखने के लिए सरल कार्य जल्दी से दिखाएगा कि आप देखभाल करेंगे। इस तरह के इशारे, अपने आप से, उसके मनोदशा को बढ़ाने के लिए पर्याप्त हो सकते हैं, चाहे वह परेशान क्यों न हो।
  • जाहिर है, आप तुरंत और किसी भी समय इसे नहीं देख पाएंगे। कुछ मामलों में आपको लड़की की स्थिति की गंभीरता के मुकाबले इस समय के महत्व का जिक्र करना होगा। यदि आप काम कर रहे हैं या अध्ययन कर रहे हैं और उसकी स्थिति गंभीर है, जिम्मेदारियों को थोड़ा भूल जाओ और उसे सभी भावनात्मक समर्थन और स्नेह दे दो, जो आप मौखिक रूप से कर सकते हैं। प्रदर्शित करें कि यह आपकी प्राथमिकता है और आप अपने कार्यों को पूरा करने के साथ ही शारीरिक रूप से उसके पक्ष में होंगे।
  • चित्रित होना एक अच्छा श्रोता चरण 8
    2
    उसकी मंशा को समझने के लिए ध्यान से सुनो। आप पूरी तरह से उसका समर्थन नहीं कर सकते जब तक कि आप समझें कि वह परेशान क्यों नहीं है। उसकी समस्या की गंभीरता के बावजूद, आपको ध्यान से सुनना चाहिए समर्थन का कोई भी रूप हमेशा समझ और सहानुभूति से शुरू होता है।
  • चित्रित होना एक अच्छा श्रोता चरण 15
    3
    उसकी भावनात्मक कुंठाओं के लिए दर्पण की तरह रहें सबसे अच्छी बात यह है कि वह एक सक्रिय श्रोता बने, उसे अपनी भावनाओं को व्यक्त करने और अपने स्वयं के निष्कर्ष और समाधान स्वाभाविक रूप से आना चाहिए।
    • क्या आपको लगता है कि सबसे अच्छा समाधान होगा व्यक्त करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें इसके बजाय, लड़की के आत्मनिरीक्षण की सुविधा प्रदान करने के लिए, उसे अपने भावनात्मक संघर्षों के बारे में अपने निष्कर्ष निकालने की इजाजत देता है। बस empathic होना और उसे कुंठाओं के बारे में बात करते हैं।
    • सक्रिय रूप से सुनो उसने जो कहा, उसे पुन: प्रस्तुत करने की आदत करें, इसे दोहराकर अलग करें। बातचीत के दौरान अपने शब्दों और भावनाओं को अपनी दुनिया में बनाएं
    • सहानुभूति वास्तविक नहीं है अगर आप आंशिक रूप से अपने विचारों पर केंद्रित हैं वैसे भी, स्थिति के बारे में अपनी भावनाओं को व्यक्त करने से डरो मत, जब तक वह आपकी राय के लिए पूछता है
  • चित्र शीर्षक हंग अपनी प्रेमिका चरण 2
    4
    उसे हंसी बनाओ हँसी तनाव और रिबैलेंंस भावनाओं को दूर करने में मदद करता है जब हम हंसते हैं, मानसिक और भावनात्मक समस्याएं कभी-कभी कम गंभीर और अधिक सहनशील लगती हैं
    • यदि आप दोनों के बीच के रसायन विज्ञान मजबूत है, तो आप उसे अक्सर हंसी बनाने की संभावना रखते हैं मनोदशा मानसिक तनाव के खिलाफ एक मजबूत उपाय है और उसके मूड पर सकारात्मक प्रभाव डालकर समस्या की जड़ खोजने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • एक अच्छा श्रोता होना चरण 7 का शीर्षक चित्र
    5
    उसके शर्म को कम करने की कोशिश करो बुरा महसूस करने के अलावा, वह खुद को व्यक्त करने और भावनात्मक भेद्यता प्रदर्शित करने के लिए भी शर्म महसूस कर सकती है। यदि आपको लगता है कि यह मामला है, तो उसे संपर्क करें और उसे याद दिलाएं कि यह मजबूत भावनाओं को महसूस करना सामान्य है। सुनिश्चित करें कि आप कभी भी उसका विश्वास नहीं धोखा देते
  • चित्रित होना एक अच्छा श्रोता चरण 9
    6
    शांत रहो याद रखें कि ध्यान उस लड़की पर पूरी तरह से होना चाहिए, जब आप उसे आराम और समर्थन दे रहे हैं। अगर आप इस मामले में भावनात्मक रूप से जुड़े हुए हैं, तो यह काम करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन लड़की की भावनाओं को समझने की कोशिश करते हुए आपको अपनी भावनाओं को एक तरफ छोड़ देना चाहिए। स्थिति केवल बदतर हो जाएगी यदि आप परेशान होने लगते हैं और अपनी भावनाओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं। अंत में, आपको ज्यादा मदद नहीं मिलेगी।
    • यदि आप परेशान हैं, लड़की को शांत करने और उसकी भावनाओं को एक और समय से निपटने पर ध्यान केंद्रित करें
  • विधि 2
    अपने स्नेह को एक गैर-मौखिक तरीके से व्यक्त करें




    चित्रित होना एक अच्छा श्रोता चरण 12
    1
    उसकी सहमति से दृष्टिकोण जब लड़की को मिलते हैं, तो सावधान रहना ज़रूरी है कि सीमाओं को अधिक मत न करें इसमें शारीरिक संपर्क और रोमांटिक इशारों को सीमित करना शामिल है, जब तक कि यह रुचि नहीं दिखाता है जब वह गुस्से में होती है तो लड़की शायद स्नेही गले के प्रति ग्रहणशील नहीं होती। जब लड़की को मिलते हैं, तो आगे बढ़ो, लेकिन शुरुआत में अपने व्यक्तिगत स्थान का सम्मान करने का प्रयास करें। अगर वह इस तरह के संपर्क में रूचि रखती है तो वह किसी तरह का प्रदर्शन करेगी।
    • यदि आप कुछ समय के लिए एक साथ रहे हैं, तो आप शायद कुछ स्थितियों में उसके व्यवहार की भविष्यवाणी करने में सक्षम होंगे। यदि आप उसे एक और अवसर पर सांत्वना देने की कोशिश कर रहे हैं और वह कुछ इशारों के प्रति ग्रहणशील है, तो उन्हें दोहराने का एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • चित्रित होना एक अच्छा श्रोता होना चरण 16
    2
    शरीर की भाषा के माध्यम से अपने समर्पण का प्रदर्शन लड़की से बात करते समय, सबसे महत्वपूर्ण बात यह दिखाना है कि सबसे पहले, आपका ध्यान पूरी तरह से उस पर केंद्रित है। हो सकता है कि शब्द उसके प्रति समर्पण को दिखाने के लिए पर्याप्त हैं, लेकिन "देखभाल" शरीर की भाषा यह दिखाती है कि वह शरीर और आत्मा में लड़की को सुन रही है। नेत्र संपर्क बनाना, चेहरे से मुस्कुराते हुए, मुस्कुराते हुए और जकड़ना कुछ ऐसे तरीके हैं जिनसे आप दिखा सकते हैं कि आपकी देखभाल है।
  • अपनी प्रेमिका को बिल्कुल सही उपहार खरीदें खरीदें शीर्षक से शीर्षक चित्र
    3
    उसे एक उपहार खरीदें तनाव के समय, अपनी प्रेमिका को उपहार देने के लिए एक महान विचार हो सकता है। फूलों का एक गुलदस्ता, उदाहरण के लिए, उसकी समस्या को जादुई ढंग से हल नहीं करेगा, लेकिन उसके लिए उसका प्यार और स्नेह दिखाएगा। इस भाव की प्रतीकात्मक प्रकृति आपके प्रेमिका के मूड को बहुत बढ़ा सकती है।
    • अपनी प्रेमिका को देकर प्रभावी हो सकता है, लेकिन याद रखना कि उसके साथ प्यार और ईमानदारी से बात करना भी महत्वपूर्ण है।
    • इसे ध्यान में रखिए क्योंकि वह इसे उचित रूप से पेश करने के लिए परेशान है फूल, उदाहरण के लिए, लगभग हर स्थिति को पूरा करते हैं, लेकिन अपनी प्रेमिका को अपने पसंदीदा वीडियो गेम में देकर जब वह रिश्तेदार की मौत पर शोक देते हैं तो यह एक अच्छा विचार नहीं है।
  • एक टूटी हार्ट चरण 01 को ठीक करें
    4
    यदि वह रो रही है तो रूमाल की पेशकश करें जब कोई रो रहा है तो रूमाल की पेशकश करना आम है। रो रही हो शर्मनाक हो सकता है, यहां तक ​​कि किसी की उपस्थिति में भी जिसके पास आपके पास पर्याप्त आत्मीयता है ऊतक व्यक्ति को कम शर्मिंदा नहीं करेगा, लेकिन वह सबूत छिपाएगा कि वह रो रही है। आपकी प्रेमिका में कुछ प्रकार की आंख मेकअप होने पर पोंप्स विशेष रूप से उपयोगी हो सकते हैं। वह शायद काफी आभारी होंगे।
  • चित्रित करें अच्छा हग्स स्टेप 16 दें
    5
    इसे गले लगाओ उतनी जितना वह अपनी बाहों में जल्दी नहीं चले, वह आदर्श क्षण में उसे गले लगाने के लिए एक अच्छा विचार है। आलिंगन एक सकारात्मक संकेत के लिए जाना जाता है। यह एक व्यक्ति को बेहतर महसूस करने का एक आसान तरीका है क्योंकि इसमें कई लाभ हैं, जिनमें तनाव के स्तर को कम करना और रक्तचाप को नियंत्रित करना शामिल है।
  • चित्रित अच्छा हग्स चरण 5 दें
    6
    उसके साथ समय बिताएं आपकी प्रेमिका की भावनात्मक समस्याओं का एक बड़ा समाधान हो सकता है कि वे एक-दूसरे को गले लगाते समय झूठ बोलने या उसके साथ बैठे समय बिताए। अगर आपकी प्रेमिका किसी भी कारण से परेशान हो जाती है, तो आमतौर पर समस्याएं पहले से ही हल हो जाने पर गर्म गले से बेहतर कुछ नहीं होता है। हालांकि यह अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है, इस प्रकार के गले के कई फायदे हैं, जिनमें सुधार के मूड और कल्याण भी शामिल हैं।
    • जब तक वे एक-दूसरे को पकड़ रहे हैं, तब तक उनकी पसंदीदा फिल्म देखने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है मनोरंजन के लिए मजाक और बहुत गंभीर नहीं देखना उचित है, क्योंकि मनोरंजन उसके दिमाग की समस्याओं को दूर करने के लिए एक शानदार तरीका है जब तक वह शांत न हो और उनके साथ सौदा करने के लिए पर्याप्त आराम दिया जाए।
  • युक्तियाँ

    • जाहिर है, आपकी प्रेमिका को व्यक्तिगत रूप से आराम से फोन या ऑनलाइन पर उसके साथ बात करने से बेहतर है। निजी तौर पर आपके पास उसे आराम करने के लिए और तरीके होंगे हालांकि, अगर वह किसी कारण से बहुत दुख की बात है, तो आदर्श यथाशीघ्र कार्य करना है। उसे जितनी जल्दी हो सके उसे आराम देने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें

    चेतावनी

    • यद्यपि आपकी प्रेमिका की जरूरत है, जब आपको हमेशा उपलब्ध होना चाहिए, यह समझें कि आप हमेशा उसकी समस्याओं को हल करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं कुछ स्थितियों में एक के मूड में सुधार करना असंभव है यदि हां, तो केवल समय और आपका निष्क्रिय समर्थन चीजों को बेहतर बना देगा।
    • सावधान रहें कि आपकी प्रेमिका की भावनाओं को अंदरूनी न करें। जो पहले से ही परेशान है, उसके पास नकारात्मक भावनाओं का प्रदर्शन केवल अधिक समस्याओं का कारण होगा

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com