IhsAdke.com

अपनी प्रेमिका को आपसे प्यार कैसे करें

क्या आप कभी भी एक रिश्ते में मिले हैं, जहां आप सुनिश्चित नहीं हैं कि व्यक्ति आपके बारे में क्या सोचता है? सफल रिश्तों के बारे में आपको पता होना चाहिए कि उनमें से एक यह है कि उन्हें हमेशा आगे बढ़ने की ज़रूरत है अपने साथी के प्रेम को प्राप्त करने और बनाए रखने के लिए बहुत सी काम की आवश्यकता होती है, लेकिन यदि आप प्रयास करते हैं और पर्याप्त समझ रखते हैं, तो यह संभव है।

चरणों

भाग 1
बेहतर संचार

अपनी प्रेमिका को प्यार करो चरण 1
1
कभी बात करना बंद करो मनोवैज्ञानिक कहते हैं कि प्रभावी रिश्तों के लिए प्रभावी संचार कुंजी है। संचार रखें और बहुत कुछ बोलने का प्रयास करें। इसका मतलब यह नहीं है कि आप कभी भी एक ब्रेक नहीं ले सकते हैं और मौन के एक क्षण का आनंद ले सकते हैं, जाहिर है।
  • यदि आप जानते हैं कि आपकी प्रेमिका के साथ सही चीजों के बारे में कैसे बातचीत करना और बात करना है, तो आपका रिश्ता पनप जाएगा और रोमांस होगा। आपकी प्रेमिका प्यार में और भी अधिक हो जाएगी
  • कई बार ऐसा होगा जब आपको लगता है कि आपके पास कहने के लिए और कुछ नहीं है, लेकिन यदि आप रसायन रखना चाहते हैं तो कई तरह से आप संचार चैनल को "मुझे नमक दें" के अतिरिक्त खुले रख सकते हैं।
  • अपनी प्रेमिका को आप से प्यार 2.jpeg बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    भविष्य के बारे में बात करें अपने जीवन के बारे में बात करें, आप जो काम करना चाहते हैं, भविष्य के लिए आपके लक्ष्यों और आपकी आकांक्षाएं क्या आप कॉलेज जाना चाहते हैं? आप किस तरह की नौकरी चाहते हैं? यह बातचीत के लिए अच्छे विषय हैं
    • महिलाओं को आम तौर पर ऐसे दिखने वाले पुरुष मिलते हैं जो इसे प्राप्त करने का प्रयास करते हैं।
  • अपनी प्रेमिका को प्यार करो चरण 3 के शीर्षक से चित्र
    3
    इसके बारे में बात करें अपनी प्रेमिका के हितों, मित्रों और परिवार की चर्चा करें उन लोगों के बारे में पूछें, जो उसके जीवन में मौजूद हैं और उनके बारे में क्या बातें करना पसंद करते हैं। उसके शौक क्या हैं? वह क्या पसंद करती है और नापसंद करती है?
    • रोज़मर्रा की चीजों के बारे में बात करें, जो आप में रुचि रखते हैं, खरीदारी करें, खाना पकाने, संगीत सुनना या ब्लॉग पर लिखना। आपकी प्रेमिका विशेष महसूस करेगी यदि आप उसे रोकने के लिए तैयार हैं और उसे क्या कहना है। कई महिलाएं इसे परेशान करती हैं जब कोई व्यक्ति केवल खुद के बारे में बात करता है
    • इन हितों के बारे में बात करने से आपको यह देखने में मदद मिलेगी कि आप अपने जीवन के बारे में सबकुछ जानना चाहते हैं। यह भी दिखाता है कि आप थोड़ी देर के लिए उसके जीवन का हिस्सा बनना चाहते हैं।
    • ईमानदार रहो किसी भी चीज़ में दिलचस्पी रखने का नाटक मत करो, क्योंकि इससे चीजों को बर्बाद करने और आपकी प्रेमिका को चोट पहुंचाई जा सकती है।
    • आप यह महसूस कर सकते हैं कि आपके पास एक ही शौक है और इससे भी अधिक कनेक्ट कर सकते हैं। जब आप अपने दोस्तों या परिवार से मिलते हैं, तो आपको उन्हें प्रभावित करने के लिए बहुत सी चीज़ें मिलेंगी!
  • अपनी प्रेमिका को प्यार करते हुए आप कदम 4.jpeg शीर्षक से चित्र
    4
    प्रश्नों और उत्तरों की एक झलक बनाओ सामाजिक मनोविज्ञान के शोधकर्ताओं ने पाया है कि सवाल पूछने से लगभग दो लोग एक-दूसरे के बारे में बेहतर महसूस करते हैं और साथ में अधिक समय बिताना चाहते हैं।
    • पांच सबसे महत्वपूर्ण सवाल हैं: 1) दुनिया में किसी को भी चुनने का मौका मिल रहा है, आप किसके साथ रात के खाने के लिए जाना चाहेंगे? 2) क्या आप प्रसिद्ध होना चाहते हैं? 3) इससे पहले और कॉल करें, क्या आप पढ़ते हैं कि आप क्या कहने जा रहे हैं? क्यों? 4) आपके लिए एक आदर्श दिन कैसा होगा? 5) पिछली बार जब आप अपने आप को या किसी और के लिए गाया था?
    • आपको प्रत्येक प्रश्न का जवाब दे लेना चाहिए, और इसे उसी क्रम में करना चाहिए ..
  • अपनी प्रेमिका को आपसे प्यार करते हुए कदम 5.jpeg शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने विश्वासों के बारे में बात करें हम सभी के जीवन के बारे में व्यक्तिगत विचार हैं, लेकिन हम आम तौर पर उन्हें साझा नहीं करते हैं। महत्वपूर्ण जीवन के मुद्दों के बारे में उसे खोलने के लिए आमंत्रित करके, आप उस सार और मूल्य प्रणाली के बारे में और अधिक समझेंगे जो उसके पास हैं।
    • पूछें कि क्या वह चर्च में जाती है या कैसे उठाई गई और अगर वह परिवार की मान्यताओं और परंपराओं को रखने की योजना बना रही है।
    • गंभीर मुद्दों के बारे में बात करने से पता चलता है कि आप प्रतिबद्ध हैं और आप एक ही समय में गंभीर और चंचल भी हो सकते हैं।
  • अपनी प्रेमिका को आप से प्यार करते हुए 6.jpeg करें
    6
    बचपन और अतीत के बारे में बात करें बचपन की यादों के बारे में बात करना और सुनना हमेशा मज़ेदार होता है, खासकर अगर शर्मनाक या अजीब बात है पहले प्रेम या कुछ अजीब बातों के बारे में बात करें जो आपने किया है। उसके बाद उसे वह सभी कहानियां बताएं, जो वह चाहती हैं।
    • आप दोनों एक-दूसरे के इतिहास के बारे में अधिक सीखने से लाभ लेंगे। आप मुस्कुराएंगे और यह बेहतर होगा कि कैसे आज कौन बन गया है, आप आज कौन हैं।
    • यहां तक ​​कि दर्दनाक या शर्मनाक यादों के बारे में बात करने से यह भी पता चलता है कि आप कम दिलचस्प कहानियों के साथ-साथ सबसे मजेदार व्यक्तियों को बताने के लिए उसे बहुत भरोसा करते हैं। यह उम्मीद की जा रही है कि वह भी विश्वास दिखाती है और अतीत के अनुभवों के बारे में बताती है
  • अपनी प्रेमिका को आप से प्यार करना 7.jpeg करें
    7
    प्रशंसा दो और थोड़ा रोमांस दिखाओ अपनी प्रेमिका की पोशाक की प्रशंसा करें या उस विशेष के लिए धन्यवाद जिसे उसने आपके लिए किया है
    • असली प्रशंसा अधिक रोमांस और अधिक रोमांटिक बातचीत ला सकता है - वे दिखाते हैं कि आप उसे विशेष मानते हैं और आप उसके साथ भाग्यशाली हैं।
    • सिर्फ दिखने की प्रशंसा न करें व्यक्तित्व वह है जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं, तो बताएं कि वह कितनी मजेदार और बुद्धिमान है।
  • अपनी प्रेमिका को प्यार करते हुए आप कदम 8.jpeg शीर्षक वाला चित्र
    8
    दुनिया की घटनाओं के बारे में बात करें दिखाएँ कि आप अच्छी तरह से सूचित और शामिल हैं। लड़की आपके आसपास की दुनिया में आपकी रुचि के लिए सम्मान करेगी।
    • आप एक दूसरे के राजनीतिक विचारों के बारे में बहुत कुछ सीखेंगे। आप अपने बीच संगतता का एक विचार प्राप्त कर सकते हैं
  • अपनी प्रेमिका को आप से प्यार करना 9.jpeg करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपने दिन के बारे में बात करें आम तौर पर, महिलाओं को उनके दिन के बारे में अधिक बात करते हैं जबकि पुरुष सुनते हैं लेकिन पुरुष भी थोड़ा गिन सकते हैं! खुले रहो और लड़की को सब कुछ के बारे में बताओ जो आपने दिन में किया है, चाहे वह स्कूल में हो, काम पर हो या घर पर। यह आपको एक दूसरे के दैनिक जीवन में शामिल रखेगा, जो न केवल बहुत ही शांत है लेकिन अत्यंत महत्वपूर्ण है। यह हर रोज़ है जो उन्हें जुड़ा रहता है - यही कारण है कि दूरी संबंध बहुत जटिल हैं।
  • अपनी प्रेमिका को आप से प्यार करना 10.jpeg करें शीर्षक वाला चित्र
    10



    अपने डर के बारे में बात करें महिलाओं को लड़कों को प्यार करता है जो जानते हैं कि कैसे खोलें और उनके भय के बारे में ईमानदार हैं। उसे बड़ी चीजों के बारे में बताएं जो उसे डर (जैसा कह रहा है "मैं आपको प्यार करता हूं" या एक दिन शादी करने के बारे में कह रहा हूं) और दिन-प्रतिदिन छोटी चीज़ों के बारे में बताइए (जैसे मकड़ी, ऊंचाई, या अपना खुद का खाना!)
    • अपने भय के बारे में बात करके, आप अपनी प्रेमिका को करीब महसूस कर सकेंगे क्योंकि आप अपने संवेदनशील पक्ष को बता रहे हैं। किस बात पर आप परेशान हैं या आपको परेशान करते हैं, इस बारे में बात करें। वह रुचि होगी और शायद आप का समर्थन करेंगे।
  • अपनी प्रेमिका को आप से प्यार करना 11. जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
    11
    ईमानदारी से रहें लड़की को बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह अच्छा या बुरा है यदि आप उसे बताते हैं कि आप क्या सोच रहे हैं और एक खुले दिमाग से उसे महसूस कर रहे हैं और सुन रहे हैं तो आप चमत्कार करेंगे।
  • भाग 2
    भावनाओं को दिखा रहा है

    अपनी प्रेमिका को आप से प्यार करो
    1
    गतिविधियां एक साथ करें प्यार में पड़ने का सबसे अच्छा तरीका एक साथ समय बिताते हैं। बैठो और उन दोनों चीजें करें जो आप दोनों पसंद करते हैं मज़े करना आपकी प्रेमिका को यह पता चलता है कि वह आपके साथ कितनी खुश हैं।
  • अपनी प्रेमिका को प्यार करो 13.jpeg करें
    2
    भविष्य की योजना बनाएं दिखाएँ कि आप इसके साथ एक भविष्य देखते हैं। भविष्य की योजना प्रतिबद्धता का एक संकेतक है और शुरुआत के संबंध के लिए एक स्वस्थ घटक भी है।
    • "हम" के साथ वाक्यांश बनाने के लिए शुरू करें (जैसे, "हम" को आपके कमरे से फर्नीचर खरीदना चाहिए। "हम" उस फिल्म को देखना चाहिए जिसे आप अगले सप्ताहांत देखना चाहते हैं, आदि)।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ हैं जो कला को पसंद करते हैं, तो एक संग्रहालय में जाने की योजना बनाएं अगर लड़की को कुछ खेल पसंद है, तो एक गेम को एक साथ देखना देखें।
    • नियोजन अवकाश और विशेष तिथियां शुरू करें संबंधों में यह हमेशा एक मजेदार समय है निर्णय लें कि जब आप अपने प्रेमिका के परिवार को देखेंगे और जब आप क्रिसमस जैसे महत्वपूर्ण छुट्टियों पर आपका स्वागत करेंगे वह आपसे पहले से क्या योजना बना रही है और यह दर्शाता है कि वह और उसके परिवार को आपके लिए प्राथमिकता है, खासकर बड़ी तिथियों जैसे साल के अंत तक।
    • भविष्य के बारे में या निकट भविष्य के बारे में बात करते हुए, आप उन क्षणों में खुद को कल्पना करने में मदद करेंगे।
  • अपनी प्रेमिका को आप से प्यार करना 14.jpeg करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    सम्मान और प्रशंसा दिखाएं यदि लड़की आपको किसी विशिष्ट शब्द का उपयोग करने या अपने पिता "भगवान" को कॉल करने के लिए नहीं कहती है, तो अनुरोध से सहमत हूं। इसका मतलब यह नहीं है कि वह अपनी मांगों को दे रही है, बल्कि उसकी प्रेमिका की इच्छाओं का सम्मान करती है।
    • उसे व्यक्तित्व का सम्मान एक महिला जो मानती है कि प्रेमी उसे अपने फैसले लेने की इजाजत देता है, उस महिला की तुलना में किसी रिश्ते में रहने की अधिक संभावना होती है जो मानती है कि उसे हर समय छेड़छाड़ की जा रही है। उसकी तुलना अन्य महिलाओं के साथ मत करो स्वीकार करें कि उसे अपना व्यक्तित्व है
    • भयभीत मत करो या उसे ऐसा करने के लिए मजबूर न करें जो वह नहीं चाहती। निश्चित रूप से, यह एक अस्वास्थ्यकर संबंध में समाप्त होता है।
  • अपनी प्रेमिका को आप से प्यार करना 15.jpeg करें
    4
    अंतरंग बनें यह जरूरी नहीं कि यौन गतिविधियों का मतलब है, बल्कि यौन निकटता और रसायन विज्ञान बना रहा है। शारीरिक और भावनात्मक अंतरंगता स्वस्थ और प्रेमपूर्ण संबंधों का एक महत्वपूर्ण घटक है।
    • शारीरिक रूप से जुड़े रहें हाथ में चलें या अपनी प्रेमिका के चारों ओर अपना हाथ रखो जब वे चलते हैं। उसे चूमो, अपने कार्यों से दिखाएं कि आप शारीरिक रूप से करीब कैसे रहना चाहते हैं और आप उससे कितना आकर्षित हैं।
  • अपनी प्रेमिका को आप से प्यार करते हुए 16.jpeg करें
    5
    इसे अपने दोस्तों के लिए परिचय इसका मतलब है कि आप उसे गंभीरता से लेते हैं और आप चाहते हैं कि लड़की आपके जीवन का हिस्सा बन जाए, और यह सिर्फ एक सहायक नहीं है।
  • अपनी प्रेमिका को आप से प्यार करना 17.jpeg करें
    6
    साफ रहें महिलाओं को यह बहुत पसंद है जब कोई व्यक्ति कमरे, कार, कपड़े और शरीर को स्वच्छ रखता है। संगठित शो से बचें कि आप एक गंभीर और प्रतिबद्ध संबंध रखने में सक्षम हैं। आप साबित कर रहे हैं कि आप अपने प्रेमिका के समय और ध्यान के लायक हैं।
    • रेफ्रिजरेटर, सिंक और बाथरूम पर ध्यान दें। वह ध्यान देंगे
  • अपनी प्रेमिका को आप से प्यार करते हुए कदम 18.जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने आप को रहो आप चाहते हैं कि लड़की आपके साथ प्यार में आती है, न कि किसी वेबसाइट पर आप पढ़ते हैं। क्या आपको स्टार वार्स पसंद है? एक फुटबॉल खेल से प्यार है? क्या आप शाकाहारी हैं? उन पहलुओं को छिपाना न करें आखिरकार, आप उस व्यक्ति से प्यार करना चाहते हैं, जो आप हैं।
  • अपनी प्रेमिका को आप से प्यार करते हुए चरण 19. जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
    8
    उसे आश्चर्य दिखाएं कि आप अपनी प्रेमिका के बारे में कितनी परवाह करते हैं, उससे परे क्या उम्मीद करते हैं। किसी भी उम्मीद से अधिक
    • उदाहरण के लिए, यदि लड़की स्कूल के बाद एक परियोजना के लिए मदद मांगती है, तो उसने जो भी पूछा उससे ज्यादा करो, सभी सामग्रियों को अग्रिम रूप से प्राप्त करें और मदद के लिए तैयार हों। अगर आपको उम्मीद से ज्यादा उम्मीद होती है तो वह आश्चर्यचकित और प्रभावित होगी
    • उसे चीजों के साथ आश्चर्य कीजिए, वह यह दिखाना पसंद करती है कि आप ध्यान देते हैं। अपने घर में फूल भेजें, काम करने के लिए दोपहर का भोजन ले आओ या एक शो के लिए टिकट खरीदो जिसे वह जाना चाहती है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com