IhsAdke.com

रिश्ते में राजनीतिक असहमति से निपटना

एक आदर्श दुनिया में, हर कोई एक दूसरे के राजनीतिक दृष्टिकोण का सम्मान करेगा और शांति में एक साथ रह जाएगा। इस दुनिया में, हालांकि, दोस्ती, पारिवारिक रिश्तों को नष्ट करने और रिश्तों को भी प्यार करने के लिए राजनीति जाना जाता है। यदि आप और आपके साथी ने राजनीतिक विचारों का विरोध किया है, तो ऐसा लगता है कि आपके संबंध विफलता के लिए बर्बाद हो गए हैं। सौभाग्य से, हालांकि, सकारात्मक पर विचार करके और असहमत करने के लिए सहमत होने से, सम्मानजनक तरीके से राजनीतिक असहमति से निपटना संभव है।

चरणों

विधि 1
सम्मान बनाए रखना

चित्र शीर्षक परिपक्व चरण 15 हो
1
अपना टोन देखें आम तौर पर बातचीत के दौरान लोगों को चोट लगी है क्योंकि उन्हें लगता है कि दूसरे व्यक्ति का अपमान हो रहा है यह आम तौर पर तब होता है जब कोई आवाज के जोर से या आक्रामक टोन में बोलता है। चर्चा के बाहर मनमानजनक व्यवहार छोड़कर दिल का दर्द बच जाएगा
  • जब आपको लगता है कि आप परेशान हो रहे हैं और संभावित रूप से टोन बढ़ा रहे हैं, तो बातचीत से वापस लें आप कुछ कह सकते हैं "मुझे एक पल की ज़रूरत है मैं परेशान होकर शुरू कर रहा हूं और कुछ कठोर बोलना नहीं चाहता हूं या बाद में मुझे पछतावा होगा। "
  • इस तरह से बातचीत से वापस लेने के लिए सम्मान है और एक महान लड़ाई से बच सकते हैं।
  • एक बेहतर प्रेमिका चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने बीच के राजनीतिक विश्वासों को रखें दो लोगों की राजनीतिक चर्चा में अधिक लोगों को लाने की कोई जरूरत नहीं है। आपके साथी की राजनीतिक विचारधारा किसी को भी, विशेष रूप से अपने बच्चों के लिए बुरा नहीं बोलना जरूरी है बातचीत में अन्य लोगों को शामिल करने में अधिक परेशानी पैदा करने के बजाय, इस मामले को अपने बीच में रखें
    • आप अपने बच्चों के साथ राजनीति के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन अपनी राय अपने आप पर रखने की कोशिश कर सकते हैं, खासकर यदि वे आपके साथी से अलग हैं बुनियादी बातों के बारे में बात करें और तथ्यों से परे जाने वाली चीजें डालने से बचें
    • यदि आपके मित्र या परिवार राजनीति के बारे में आपसे बात करना चाहते हैं, तो बस कहें "मैं दोस्तों और परिवार के साथ राजनीति से बात नहीं करता, तो हम कुछ और बात करते हैं।" अपनी राय को शांति से व्यक्त करते हुए आप रिश्ते बरकरार रखते हुए इस विषय को बदल सकते हैं।
  • एक बेहतर प्रेमिका चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक दूसरे से नकारात्मक बोलने से बचें यह आम बात है कि सही और बाएं लोग अपमान का आदान-प्रदान करते हैं, खासकर बहस में। अपने साथी के साथ ऐसा करने से, अस्वीकार्य है। हालांकि आपके पास राजनीति के बारे में अलग-अलग राय हैं, आपको स्तर कम करने और अपमान का वितरण करने से बचने की आवश्यकता है।
    • याद रखें कि राजनीति काले और सफेद, अच्छा या बुरा नहीं है - वास्तव में, यह एक ऐसी अवधारणा है जिसमें कई व्याख्याएं हो सकती हैं। अपनी राजनीतिक स्थिति के अनुसार किसी व्यक्ति की विचारधारा या व्यक्तित्व के बारे में बातें न मानें। किसी व्यक्ति को हर चीज से सहमत नहीं होता है कि एक विशेष विचारधारा या स्थिति प्रस्तुत करता है। लोग, जैसे राजनीति, जटिल हैं और "सभी या कुछ भी नहीं" का मामला है।
  • शीर्षक वाले चित्र डायबिटीज निदान के बाद अपने रिश्ते को बनाए रखें चरण 8
    4
    कोशिश सुनने के लिए अधिक बात करने के बजाय ज्यादातर बातचीत में, लोगों को जितनी बारीकी से सुनने की ज़रूरत नहीं होती। इसके बजाय, वे दूसरे व्यक्ति की बात करना बंद कर देते हैं ताकि वे बात कर सकें। अपने साथी को नहीं सुनना गलतफहमी और दिल का दर्द हो सकता है इससे बचने के लिए, ध्यान से सुनो और फिर जवाब दें।
    • आपके साथी के बोलने से पहले अपने दृष्टिकोण को सुरक्षित रखने के लिए प्रलोभन का विरोध करने के लिए यह अभ्यास और बहुत से संयम ले सकता है। हालांकि, अगर आप ऐसा करते हैं, तो शायद आपको पता चल जाएगा कि चर्चा अब झगड़े पैदा नहीं कर रही है।
    • अपने साथी से ऐसा करने के लिए कहें आप कह सकते हैं "मेरी राय देने से पहले मैं आपको जो भी कहना चाहता हूं वह सब सुनने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेगी मुझे लगता है कि हम दोनों ने ऐसा किया, हम बेहतर समझ सकते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति को क्या कहना है। "
    • यदि आपका साथी उस विषय के बारे में बात कर रहा है जिसे आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो ईमानदारी से कार्य करें। जैसे कुछ कहें "मैं इस विषय को अच्छी तरह से नहीं जानता, इसलिए मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता, लेकिन मैं इसे बेहतर समझने के लिए अपनी पूरी कोशिश करूँगा।"
  • चित्र अपने साथी पर धोखा देने के लिए माफी मांगी कदम 21
    5
    अपने रिश्ते के महत्व को याद रखें इस सबके सामने, अपने साथी के बारे में आप क्या सोचते हैं, इस बारे में सोचें। एक कारण है कि आप एक साथ हैं, सबसे पहले जवाब देने के बजाय, सोचें कि आप एक दूसरे से कितना प्यार करते हैं और क्या यह चर्चा के लायक है, लेकिन रिश्ते के साथ समझौता करना
    • कभी-कभी सिर्फ एक गहरी साँस लेने और बातचीत से वापस लेने से असहमति से बच सकते हैं, जिससे दिल का दर्द हो सकता है इसके बजाय, परिपक्वता के साथ कार्य करें और समझें कि आपका रिश्ता वर्तमान में राजनीति में क्या हो रहा है उससे अधिक मूल्य है।
  • विधि 2
    सकारात्मक को देखिए

    चित्र एक महान वार्तालाप चरण 4 है
    1
    ध्यान दें कि आपके पास क्या आम है। हालांकि राय में मतभेद हैं, यह संभव है कि समानताएं भी हैं यहां तक ​​कि अगर यह कुछ छोटा है, तो इसके साथ शुरू करने के लिए पर्याप्त हो सकता है। इसे अधिक सम्मानपूर्ण बातचीत के आधार के रूप में उपयोग करें
    • आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए, "मुझे पता है हम इस पर असहमत हैं, लेकिन हम इस पर सहमत हैं। आइए हम इस बात पर ध्यान देते हैं कि हम इसके साथ क्या सहमत हैं। "सकारात्मक तरीके से शुरू करने से बातचीत को और अधिक उत्पादक बनाने में मदद मिल सकती है, और उम्मीद है कि कम टकरावकारी



  • चित्र शीर्षक बनें मिलनसार चरण 6
    2
    इस तथ्य की प्रशंसा करें कि आपके साथी के विचार और विचार स्वयं के हैं। हालांकि उन्हें अपने पार्टनर की राय पसंद नहीं है, कम से कम वह आत्मविश्वास और अपने विचार और विश्वासों को तैयार करने के लिए पर्याप्त जानकारी प्रदान करते हैं।
    • संभवत: आप उस व्यक्ति के साथ होने का आनंद नहीं लेंगे जो विनम्र और सब कुछ से सहमत हो। अपने साथी को आटा के बाद और अपने आप को व्यक्त करने के लिए काफी सहज महसूस करने के लिए धन्यवाद, भले ही उनके पास बहुत लोकप्रिय राय न हो।
    • एक अलग राजनीतिक दृष्टिकोण के साथ एक मित्र या साझीदार आपके विचारों को नए विचारों पर परीक्षण करने के लिए एक अच्छा मौका हो सकता है। असहमति से असहमति के बजाय, मतभेदों से सीखने की कोशिश करें। एक शैक्षणिक अवसर के रूप में अपने साथी की जानकारी का लाभ उठाएं।
  • अपने पति को अपने साथ प्यार में फिर से पढें चित्र 9
    3
    "स्वस्थ" तरीके से चर्चा करना सीखें एक भागीदार होने के नाते जो आपके साथ असहमत है, एक सम्मानजनक और स्वस्थ तरीके से चर्चा करना सीखने का अवसर है। आप अपमानित या कठोर प्रतिक्रियाओं का उपयोग करने के बारे में तर्क दे सकते हैं। यह अन्य स्थितियों में भी उपयोगी हो सकता है, उदाहरण के लिए, आपके काम या आपके परिवार से क्या करना है।
    • अपनी रायओं पर चर्चा करते हुए, शांत रहना और टोन को बढ़ाने के लिए याद रखें इसके अलावा, अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने से बचें और अपने साथी से बात करने की कोशिश करें ताकि आप उनसे बात कर सकें। अगर आप देखते हैं कि वह अभद्रतापूर्वक काम कर रहा है या अनुपयुक्त व्यवहार कर रहा है,, विनम्रता समस्या इंगित तो वह समझ सकता हूँ कि मैं क्या कहा या कैसे अपने व्यवहार अनुचित है और हमें उम्मीद है कि इस तरह से फिर से कार्य नहीं होंगे।
  • विधि 3
    असहमत करने के लिए सहमत

    चित्रित किया जा रहा है एक जेंटलमैन चरण 26
    1
    इसके बारे में बात करने से बचें यदि आप उस बिंदु पर मिल गए हैं जहां आप बिना संघर्ष के राजनीति के बारे में बात नहीं कर सकते, तो आपको इसके बारे में बात करना बंद करना होगा। राजनीति के बारे में अधिक बात करने और जरूरी ब्रेक का समय एकत्र करने के लिए एक आम सहमति दर्ज करें। कौन जानता है कि इस ब्रेक के बाद आप इसके बारे में फिर से बात कर सकते हैं
    • इस मुद्दे को संबोधित करने के लिए, "मुझे लगता है कि हमें एक क्षण के लिए राजनीति के बारे में बात करना बंद करना होगा। ऐसा लगता है कि हम इसके बारे में बहुत अधिक लड़ रहे हैं और मैं आपको हमारे रिश्ते को प्रभावित करने के लिए बहुत ज्यादा प्यार करता हूं। "
    • रिश्ते के बारे में आपकी चिंता का संचार करना आपके फैसले के पीछे का कदम है जो आपके साथी को दिखाएगा कि आप रिश्ते की भलाई के बारे में कितना परवाह करते हैं और यह काम करना चाहते हैं।
  • आपकी प्रेमिका चरण 25 को प्यार करते हुए चित्र शीर्षक
    2
    अपने साथी की सहायता करें क्योंकि वह अपने विश्वासों पर काम करता है। ऐसा हो सकता है कि यह एक विशेष राजनीतिक दल का समर्थन करता है, जबकि एक ही समय में अपनी राय विकसित होती है। निर्णय या आलोचना के बिना उसे सहायता करने से उन्हें अपनी राजनीतिक मान्यताओं और मूल्यों को विकसित करने में मदद मिल सकती है।
    • किसी रिश्ते के कुछ हिस्सों में से एक यह है कि किसी और व्यक्ति को अपने आप का सबसे अच्छा संस्करण बनने में मदद करें। दिखाएं कि जब तक अनुरोध न किया जाए, आप इसे समर्थन करने के लिए वहां मौजूद हैं और अपनी व्यक्तिगत राय छोड़ दें।
    • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "हालांकि हमारी राय अलग हैं, मैं अपने राजनीतिक विचारों को विकसित करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता का सम्मान करता हूं मैं यहाँ सहायता प्रदान करने और किसी भी तरह से आप कर सकते हैं मदद करने के लिए हो जाएगा। "एक्सप्रेस क्या आप इसे बढ़ने और तेजी से जानकार और अपने स्वयं के विचारों में विश्वास बनना चाहते हैं, तो आपको बताएंगे कि आप राजनीति को एक तरफ और ध्यान रखा करने में सक्षम हैं क्या अधिक महत्वपूर्ण है में
  • चित्रित होना एक जेंटलमैन चरण 25
    3
    अन्य लोगों के राजनीतिक विचारों के बारे में नकारात्मक बोलने से बचें। अगर आप और आपके साथी के पास अलग-अलग राय है, तो संभावना है कि वे यह सुनना नहीं चाहते हैं कि आपके बारे में उन लोगों के बारे में क्या कहना है जिनके पास आपकी राय है। न केवल आपके साथी का यह विचार होगा कि आप अपनी राय के नकारात्मक बोलते हैं, क्योंकि यह दर्शाता है कि वह अन्य दृष्टिकोणों का सम्मान करने में सक्षम नहीं है।
    • इसके बजाय, अन्य लोगों की राजनीतिक राय पर टिप्पणी न करें, खासकर यदि यह आपके साथी के लिए एक विवादास्पद मुद्दा है।
    • अपने साथी से पूछें कि उनके अपने प्रियजनों का सम्मान करें, उनके राजनीतिक विचारों की आलोचना से बचें। आपसी सम्मान संबंधों को मजबूत करने में मदद कर सकते हैं
  • रिश्ते में चरण 13 के निर्माण में ट्रस्ट का शीर्षक चित्र
    4
    भविष्य में देखें जब धूल नीचे जाती है, तो शायद किसी भी राजनेता के किसी भी कार्य से आपका रिश्ता प्रभावित नहीं होगा। वे दोनों अपने जीवन के साथ चलने की संभावना रखते हैं और एक साथ अपने समय का आनंद लेते रहते हैं और एक अन्य चुनाव होने तक राजनीति के बारे में बात नहीं करते। यह याद रखें जब अगली गर्म चर्चा शुरू होती है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com