IhsAdke.com

एक माँ-इन-लॉ राक्षस के साथ कैसे व्यवहार करें

विवाह सिर्फ दो लोगों का संघ नहीं है - यह परिवारों का संघ भी है अनुमान लगाया जाता है कि चार पत्नियों में से एक की अपनी सास को पसंद नहीं है अपने कार्ड को "राक्षस सास के साथ" जलाए जाने से पहले, अपने रिश्ते को सुधारने के लिए तीन-चरण, प्रगतिशील दृष्टिकोण लें।

चरणों

भाग 1
अपने परिप्रेक्ष्य में परिवर्तन

डैल विद ए मॉन्स्टर इन लॉ चरण 1
1
बेटी या बच्चे के साथ संबंध का सम्मान करें कई माता-पिता यह मानते हैं कि उनकी बेटी के साथी को यह साबित करना है कि वह इसके लायक है। यह आमतौर पर प्यार या असुरक्षा से आता है।
  • डैल विद ए मॉन्स्टर इन लॉ चरण 2
    2
    समय ले लो आपके परिवार में स्वीकार होने के लिए कुछ सप्ताह लग सकते हैं, न कि सप्ताह। इस प्रक्रिया में धैर्य आपका सबसे अच्छा दोस्त है
  • डैल विद ए मॉन्स्टर इन लॉ चरण 3
    3
    एक बौद्ध दृष्टिकोण ले लो उन चीजों को स्वीकार करें जिन्हें आप नहीं बदल सकते, जैसे दूसरों को लगता है कि अन्य लोगों के कार्यों और भावनाओं को नियंत्रित करने की कोशिश मत करो, सिर्फ तुम्हारा ही।
  • डैल विद ए मॉन्स्टर इन लॉ चरण 4
    4
    अपने परिवार के लोगों को अपने परिवार के बारे में सोचो जैसा कि पुरानी कहावत है, "आप अपने परिवार का चयन नहीं कर सकते।" आप अपने परिवार को बदल नहीं सकते हैं या नहीं चुन सकते हैं, और उनके साथ कोई संपर्क नहीं किया जा सकता है शायद ही कभी एक विकल्प है।
  • डैल विद ए मॉन्स्टर इन लॉ चरण 5
    5
    विचार करें कि आपकी सास को एक अलग वातावरण में उठाया जा सकता है। राजनीतिक, धार्मिक या सामाजिक संघर्ष आम और कठिन हैं। कई मामलों में, इन मुद्दों के बारे में बात करने से बचने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए
  • डैल विद ए मॉन्सर इन लॉ चरण 6
    6
    आम में कुछ खोजें अपने ससुराल वालों के साथ साझा की जाने वाली रुचियों के बारे में बात करें आम में यह थोड़ा बढ़ सकता है और उस रिश्ते को बदल सकता है।
  • डैल विद ए मॉन्स्टर इन लॉ चरण 7
    7
    अपने आप को दूसरों के साथ छोड़ दो जो परिवार नहीं हैं अपने पति या पत्नी, माता, पिता या बहनों और भाइयों से शिकायत न करें जब तक कि वे प्रतिक्रिया के लिए तैयार न हों। ये लोग अक्सर रक्षात्मक बनते हैं और परिवार के बंधन को अधिक कठोर बनाते हैं।
  • डैल विद ए मॉन्स्टर इन लॉ चरण 8
    8
    पत्नियों द्वारा अनुरोध के साथ सौदा दीजिए कहने की कोशिश करें, "हम यह सुनिश्चित कर लेंगे कि जब आप परिवार बनाने के लिए तैयार हैं तो आप सबसे पहले जानते हैं।"
  • भाग 2
    अपनी भावनाओं पर चर्चा करना

    डैल विद ए मॉन्सर इन लॉ चरण 9
    1
    अपनी पत्नी से बात करें कि आपको क्या परेशान है "मुझे लगता है" जैसे वाक्यांशों का उपयोग करें और हमेशा उसकी मां के प्रति अपमानजनक न होने से बचें। जब माता-पिता की बात आती है, तब बच्चे हमेशा रक्षात्मक होते हैं, खासकर जब वे बहुत करीब होते हैं
    • पति और पत्नी के बीच सशक्त संचार कौशल आपको जीवन भर के लिए कई समस्याओं का सामना करने की अनुमति देगा, अपनी सास से निपटने के लिए एक सुखद समाधान खोजने के बाद भी।



  • डैल विद ए मॉन्स्टर इन लॉ स्टेप 10
    2
    अपने पति या पत्नी के साथ परिवार की सीमाएं बनाएं उन विषयों पर चर्चा करें, जिन्हें उसके माता-पिता के साथ साझा नहीं किया जाएगा, जैसे वित्तीय समस्याएं, सेक्स और परिवार नियोजन। यह एक परिवार इकाई के रूप में एक साथ मजबूत करने के लिए सहमत हूं।
  • डैल विद ए मॉन्स्टर इन लॉ चरण 11
    3
    एक टीम के रूप में अपने माता-पिता से बात करें, अकेले नहीं। बड़ी समस्याओं, समाचारों और योजनाओं को एक साथ संयुक्त मोर्चे पर एक साथ संबोधित किया जाना चाहिए।
  • डैल विद ए मॉन्स्टर इन लॉ चरण 12
    4
    कहने का प्रयास करें "मैं आपकी राय का सम्मान करता हूं, लेकिन उस स्थिति में मैं असहमत हूं।" आप यह भी आज़मा सकते हैं कि "हमें असहमति पर सहमत होना होगा।" यद्यपि वे क्लिच महसूस कर सकते हैं, असहमत है और आगे बढ़ने का प्रयास करने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • डैल विद ए मॉन्स्टर इन लॉ चरण 13
    5
    सास के साथ सीधे डील करें आप अपने पति या पत्नी के साथ ली गई वही उपाय करें, और आरोपों के बजाय अपनी भावनाओं के बारे में बात करें। कहने का प्रयास करें "मुझे समझ में आ रहा है कि आप मदद करने की कोशिश कर रहे हैं - हालांकि, जब आप मुझे आलोचना करते हैं तो मुझे थोड़ा नाराज़ होता है।"
    • क्रूर ईमानदारी किसी को तैयार नहीं हो सकती, लेकिन प्रतिक्रियाओं से निपटने के लिए आपको बहादुर होना चाहिए।
  • भाग 3
    संचार को छोड़कर

    डैल विद ए मॉन्स्टर इन लॉ स्टेप 14
    1
    सूचना जब आपकी सास हानिकारक होती जा रही है अगर उसका अपमान उसके आत्मसम्मान को प्रभावित कर रहा है या उसके पति या पत्नी के साथ उसके रिश्ते अभी भी कमजोर हैं, तो यह कार्य करने या दूर जाने का समय है।
  • डैल विद ए मॉन्स्टर इन लॉ स्टेप 15
    2
    छुट्टियों को विभाजित करें यदि आपकी सास आपके परिवार के साथ नहीं मिलती है, तो याद रखें कि उन्हें छुट्टियों को एक साथ व्यतीत करने की ज़रूरत नहीं है। आप और आपके पति एक ऐसा एजेंडा बना सकते हैं जो सभी प्रमुख छुट्टियों और छुट्टियों को विभाजित करता है।
  • डैल विद ए मॉन्स्टर इन लॉ स्टेर 16
    3
    आकस्मिक संचार छोड़ दें यह ठीक है अगर आपकी पत्नी अकेले अपनी माँ को देखने के लिए जाती है झूठ बोलने की कोशिश न करें, लेकिन सम्मान से, समय-समय पर निमंत्रणों को मना कर दें।
  • डैल विद ए मॉन्स्टर इन लॉ स्टेप 17
    4
    अपने ससुराल वालों को अपनी समस्याओं के बारे में खुले रूप से बताएं यदि आप सब कुछ करने का प्रयास किया है और वे अभी भी आपका सम्मान नहीं करते हैं, तो आप उन्हें पूछना चाहते हैं यह उसे सम्मान महसूस करने की अनुमति दे सकता है, या इससे आपके बीच में अंतर बढ़ सकता है, इसलिए प्रतीक्षा करें जब तक आप सभी तरीकों की कोशिश न करें।
  • डैल विद ए मॉन्स्टर इन लॉ स्टेप 18
    5
    अपने पति या पत्नी से फिर से बात करें अगर आपको अपमानित, हेरफेर या दुर्व्यवहार लगता है। आपकी सास के साथ किसी भी संचार को रोकने से पहले आपको यह समझा जाना सबसे अच्छा है कि आप कैसा महसूस करते हैं अन्य तरीकों और समय से आपके ससुराल वालों को अधिक स्वीकार्य बनाने की उम्मीद है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com