IhsAdke.com

एक कम्युनिस्ट मित्र का आदर कैसे करें

मनुष्य के रूप में, हम मिलनसार जीव हैं हम कई कारकों के आधार पर अन्य लोगों के आस पास की ओर बढ़ते हैं। जैसा कि हम एक दूसरे के विश्वास और दोस्ती को प्राप्त करते हैं, हमें अंतरों से निपटने के लिए सीखना चाहिए। व्यक्तिगत पक्ष के लिए सबसे आम अंतर राजनीतिक स्थिति है, और कभी-कभी यदि आपके पास एक दोस्त है जो साम्यवाद के प्रति सहानुभूति वाला है, तो सह-अस्तित्व मुश्किल हो सकता है हालांकि, यदि आप आपसी सम्मान दिखाते हैं, तो एक कम्युनिस्ट मित्र के साथ मिलना संभव है।

चरणों

विधि 1
मैत्री में काम करना

एक कम्युनिस्ट मित्र होने के साथ ठीक है शीर्षक चित्र
1
असहमत करने के लिए सहमत दोस्ती का सबसे अच्छा हिस्सा एक दूसरे को समझना है यदि कोई मित्र एक कम्युनिस्ट है और आप एक अलग विचारधारा का बचाव करते हैं, तो आप उसके साथ मिल सकते हैं। राजनीति सिर्फ एक ऐसा क्षेत्र है, जिसमें आप असहमत हैं और आपको किसी व्यक्ति के साथ मिलकर सहमत नहीं होना है।
  • एक कम्युनिस्ट मित्र होने के साथ ठीक है, शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    2
    सम्मान दिखाएँ अगर किसी के पास आपके जैसा वही विश्वास नहीं है, तो वह कोशिश या आलोचना की जाने योग्य नहीं है। विश्वासों को अलग रखें और सम्मान के साथ व्यक्ति का इलाज करें अच्छे दोस्त एक दूसरे के लिए नहीं होना चाहिए सम्मान ऐसी चीजों पर ध्यान केंद्रित कर सकता है जैसे कड़ी मेहनत, दूसरों को दिया जाने वाला उपचार, और व्यक्तिगत क्षमताएं और विशेषताओं
  • एक कम्युनिस्ट मित्र होने के साथ ठीक है शीर्षक चित्र चित्र 3
    3
    दोस्ती के सबसे अच्छे हिस्सों पर ध्यान दें और आम में चीजें ढूंढें। कम्युनिज्म के बारे में चर्चा करना एक मजबूत बंधन पैदा नहीं करेगा और लोगों के पास और साथ ही राजनीति के लिए अन्य हित हैं। उस व्यक्ति के बारे में सोचो जिसे आपने पहली बार उस व्यक्ति में दिलचस्प पाया था, जैसे वह उस स्कूल में पढ़ी थी, वह जो खेल करती थी, या जो काम करता है सर्वश्रेष्ठ दोस्ती बहुमुखी हैं
  • एक कम्युनिस्ट मित्र होने के साथ ठीक रहें चित्र चरण 4
    4
    यदि आप अन्य लोगों को भड़काने के लिए अपने दोस्त का समर्थन करते हैं किसी को अपने विश्वासों से भयभीत नहीं होना चाहिए अगर उन्हें कम्युनिज़्म का विरोध करने वाले लोगों के किसी न किसी प्रकार का इलाज मिलता है, तो उनका बचाव करें यह आपकी दोस्ती के लिए बहुत अच्छा होगा और दूसरों की आंखें खोलें
  • विधि 2
    उनकी राय के बारे में अधिक सीखना

    एक कम्युनिस्ट मित्र होने के साथ ठीक रहें चित्र चरण 5
    1
    अपने मित्र के राजनीतिक विश्वासों के बारे में प्रश्न पूछें किसी दूसरे रिश्ते में एक-दूसरे से सीखना जरूरी है, और हमारे मित्रों को बहुत कुछ देना है। अपने कम्युनिस्ट विश्वासों के बारे में पूछें ओपन-एंड प्रश्न पूछें क्या या जैसे और किसी भी रुकावट या फैसले से बचना
  • एक कम्युनिस्ट मित्र होने के साथ ठीक रहें चित्र चरण 6
    2
    कम्युनिज्म के बारे में अधिक जानें साम्यवाद एक सिद्धांत है, और जब हम लोग हैं, जो झूठा अभ्यास की गलतियों पर ध्यान केंद्रित करने, कुछ भी नहीं सीखा है। पढ़ने "साम्यवाद के बुनियादी सिद्धांतों," एंगेल्स, "राज्य और क्रांति," लेनिन, मार्क्स और एंगेल्स या की "कम्युनिस्ट घोषणापत्र" का प्रयास करें। इसके अलावा, सूत्रों का कहना है, जहां सूचना खोज क्योंकि कभी कभी, विज्ञापन और आंशिक पत्रकारिता घृणा और भय पैदा करने की मांग के साथ सावधान रहना।
  • एक कम्युनिस्ट मित्र होने के साथ ठीक है शीर्षक चित्र
    3
    सामर्यवाद को तानाशाह और तानाशाही से अलग करने के लिए जानें साम्यवाद के बारे में एक आम धारणा है अतीत में क्या हुआ के आधार पर इसे परिभाषित करने की है। अधिकांश देशों में है कि एक कम्युनिस्ट अर्थव्यवस्था बनाने की कोशिश की है एक अत्याचार या ditadura.Um असली कम्युनिस्ट की तरह अधिक एक प्रणाली बनाने से ज्यादा लोगों को शासकों की तानाशाही का समर्थन नहीं करता समाप्त हो गया।
  • एक कम्युनिस्ट मित्र होने के साथ ठीक रहें चित्र चरण 8
    4
    मार्क्सवादी सिद्धांत में, मानवता के इतिहास में सभी सरकारें एक प्रकार के तानाशाही हैं, जिसका मतलब है कि राज्य हमेशा एक सामाजिक वर्ग के हितों की कमान के अधीन होता है। ऐसा नहीं है कि कम्युनिस्टों "बुर्जुआ तानाशाही" (पूंजीपतियों) "और समाजवाद के रूप में" सर्वहारा "(कार्यकर्ता) के रूप में पूंजीवाद का उल्लेख इस कारण के लिए है।



  • एक कम्युनिस्ट मित्र होने के साथ ठीक है, शीर्षक चित्र देखें चरण 9
    5
    साम्यवाद के मौलिक मान्यताओं का अध्ययन करें ऑनलाइन खोज करें और विषय पर पुस्तकों को पढ़ें। इसके बारे में अधिक जानने के द्वारा आप अपनी विचारधारा को धोखा नहीं लेंगे। यह जानना दिलचस्प होगा कि साम्यवाद कई अलग-अलग राजनीतिक दलों से बना हो सकता है, जैसे ब्राजील और संयुक्त राज्य अमेरिका में है इसके अलावा, इस विचारधारा ने कई बिंदुओं को प्रस्तुत किया है जो जरूरी नहीं है कि राजनीतिक साम्यवाद पर्यावरण के बारे में चिंतित है, जैसा कि यह ब्राजील की सरकार और अन्य देशों से संबंधित है
  • विधि 3
    चर्चाओं को स्वस्थ रखना

    एक कम्युनिस्ट मित्र होने के साथ ठीक रहें चित्र 10
    1
    एक राजनीतिक सिद्धांत की विश्वसनीयता को लोगों के व्यक्तिगत जीवन की बदनामी से दूर करने की कोशिश कर रहा है जो इसे समर्थन करते हैं, यह एक तर्क है जिसे "विज्ञापन गृहमान" कहा जाता है। यह एक बहुत ही सामान्य तार्किक अव्यवस्था है, इसलिए सावधान रहें।
  • एक कम्युनिस्ट रिश्ते के साथ रहो ठीक शीर्षक वाला चित्र 11
    2
    अपने विश्वासों को समझें अच्छी चर्चा करने के लिए, आपको अच्छी तरह से सूचित किया जाना चाहिए। अपने विश्वासों को बेहतर समझें अक्सर, वैचारिक विश्वास प्रणाली हमारे आसपास के वातावरण से प्रभावित होती है और ये सहज हो जाती है। हालांकि, एक विश्वास के बारे में यह प्राकृतिक भावना हमेशा इसकी गारंटी नहीं देती है कि कोई व्यक्ति ठीक से सूचित है इसके अलावा, राजनीति एक बहुत ही जटिल विषय है और इसे दैनिक रूप से नई जानकारी में बदल दिया जा सकता है।
  • एक कम्युनिस्ट रिश्ते में होने के साथ ही ठीक रहें चित्र 12
    3
    ब्याज से सुनो और व्यंग्य के बिना जवाब। एक चर्चा जल्दी से एक लड़ाई में बदल सकती है और इस से बचने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि व्यक्ति को एक अच्छे अभिभावक या छात्र के रूप में सुनना सुनें। किसी को सुनना इसका अर्थ नहीं है कि उनके विश्वासों को आत्मसमर्पण करना। इसके अलावा, जब जवाब दे, सौम्य हो और स्मार्ट तर्कों का उपयोग करें। हम कई राजनीतिक विश्लेषकों को सुनना चाहते हैं कि वे अपने मोनोलॉग और संवादों में एक तेज और व्यंग्यपूर्ण भाषण का उपयोग करते हैं, लेकिन यह मनोरंजन बनाने के लिए किया जाता है वास्तविक दुनिया में, व्यंग्य हर किसी के द्वारा स्वीकार नहीं किया जाता है और बहुत से लोगों द्वारा आक्रामक माना जाता है
  • एक कम्युनिस्ट रिश्ते के साथ रहो ठीक शीर्षक चित्र 13
    4
    सबसे कठिन निर्णय लेने दें आपके मित्र ने सिर्फ उसे परेशान करने के लिए कम्युनिस्ट विश्वास नहीं अपनाया यदि आप उसके साथ बातचीत के दौरान क्रोध महसूस करना शुरू करते हैं, तो अपने आप से पूछें कि ऐसी भावनाएं कहाँ से आती हैं हो सकता है कि उसके पास अन्य व्यक्ति की विचारधारा के साथ कुछ नहीं करना है अपनी कमजोरियों को अग्रिम रूप से जानने के लिए आपको निश्चित मुद्दों से बचने में मदद मिलेगी। अगर किसी भी समय आपको लगता है कि चर्चा आपको परेशान करना शुरू कर रही है, तो दयालु हो और अपने दोस्त से इस विषय को बदलने के लिए कहें।
  • एक कम्युनिस्ट मित्र होने के साथ ठीक है, शीर्षक वाले चित्र चरण 14
    5
    समझें कि आप दूसरों पर अपने विश्वासों को लागू नहीं कर सकते हैं मित्र के साथ एक चर्चा का उद्देश्य मित्रों को खुले रखने और विचार साझा करना है। यदि आप इस आशा में चर्चाओं में प्रवेश करते हैं कि आप बातचीत में हेरफेर कर सकते हैं और दूसरे व्यक्ति के विश्वासों को प्रभावित कर सकते हैं, तो इसमें से कुछ भी अच्छा नहीं होगा किसी मित्र को दुनिया को देखने के तरीके को बदलने के लिए आग्रह पर ध्यान न दें यहां तक ​​कि अगर आप इस विषय के बारे में भावुक हैं, तो आपको किसी पर अपनी राय लगाने का कोई अधिकार नहीं है।
  • एक कम्युनिस्ट मित्र होने के साथ ठीक रहें चित्र चरण 15
    6
    एक-दूसरे को सुनो एक सफल बातचीत में, दो लोग नए विचारों के साथ एक साथ आते हैं। यदि आप सावधानी से सुनते हैं तो समस्याएं बना और हल कर सकते हैं। जब दूसरा व्यक्ति किसी बिंदु को बचाए रखता है, तो उसे बीच में मत डालें। उसे समय दें और हर समय बहस न करें, कह रही है अधिक लेकिन अधिक. इस तरह के शब्द का इस्तेमाल सिर्फ यही कहा गया है, जैसे कि इसका महत्व नहीं है। यदि आप अच्छी तरह से प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको एक दूसरे के विचारों का सम्मान करना चाहिए।
  • एक कम्युनिस्ट मित्र होने के साथ ठीक है शीर्षक चित्र शीर्षक 16
    7
    जब आप गलत हो तो कबूल करें यदि तर्क हमेशा झगड़े का कारण बनता है, तो कुछ को बदलने की जरूरत है और किसी को गलत होना चाहिए। अगर आप हमेशा कुछ कह रहे हैं जो लड़ाई का कारण बनता है, तो संभावना है कि बातचीत में हेरफेर करने की कोशिश में आप गलत काम कर रहे हैं। अपने विचारों में किसी भी संदिग्ध तथ्यों को छोड़ने का प्रयास करें तथ्यों को खुद के लिए बात करनी चाहिए - चाहे आप उन पर विश्वास करना चाहते हैं या नहीं राय विवादास्पद हैं, और जब आपको लगता है कि वार्तालाप बहुत गरम है, तो आपको एक हद तक एक हद तक ज़ोर देना चाहिए। यह स्वीकार करना ठीक है कि आप गलत हैं। यदि आप मानते हैं कि आप गलत हैं, तो अपने दोस्त की विचारधारा के लिए हार या रियायत एक तरह से है, इस कारणों का पुनर्मूल्यांकन करें कि आप उनके साथ इस तरह की बातचीत क्यों करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • दयालु हो और एक दूसरे के सहायक हो
    • जो लोग पुराने कम्युनिस्ट देशों में पैदा हुए थे वे आज कम्युनिस्ट नहीं हैं।
    • यदि आपके मित्र में मानवतावादी गुण हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह एक साम्यवादी हैं

    चेतावनी

    • हर कोई, सम्मान किया जाना सम्मान करना चाहिए उनके राजनीतिक स्थिति की परवाह किए बिना। तो, अगर किसी भी समय अपने साम्यवादी दोस्त अपने राजनीतिक स्थिति (रूढिवादी, उदार, मुक्तिवादी, आदि ..) या अराजनैतिक द्वारा उसे अनादर, सुदृढ़ है कि आप दोस्ती की वजह से विचार-विमर्श के लिए खुले हैं या व्यक्ति के साथ अपने संबंधों पर पुनर्विचार।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com