IhsAdke.com

हर किसी के मित्र कैसे बनें

यद्यपि मनोवैज्ञानिक शोध यह दर्शाता है कि समूह समान भौतिक और जैविक विशेषताओं वाले लोगों द्वारा बनाए गए हैं, संभव है कि सबसे विविध और विशिष्ट प्रकार के लोगों के साथ दोस्ती बनाना संभव है। यह चाल खुले दिमाग, समझ और संवादात्मक होना है। अलग-अलग समूहों में दोस्तों के बारे में जानने के लिए इस आलेख को पढ़ें

चरणों

सभी के साथ मित्र बनें चित्र चरण 1
1
समूह के व्यक्तित्व को समझें जिनसे आप मित्र बनाना चाहते हैं। डिस्कवर क्या उन्हें एकजुट करती है - यह एक विभाजित गतिविधि है (उदाहरण: चर्चा टीम, पत्रकारिता प्रकाशन, संगीत का प्यार आदि) या विभिन्न व्यक्तिगत विशेषताओं (बकवास, बकवास, चुप, आदि) के बीच एक सामंजस्यपूर्ण संतुलन? यदि आप इस एकीकृत गुणवत्ता को साझा करते हैं, तो अपनी रुचि / व्यक्तित्व को चमकने दें! समूह को उन गतिविधियों से आमंत्रित करें जो हर कोई आनंद लेगा, और आमंत्रित किए जाने पर ईवेंट में भाग लें। समूह आपको एक दोस्त के रूप में होगा ताकि आप समझ सकें कि आप एक मजेदार व्यक्ति हैं।
  • याद रखें कि प्रत्येक समूह अलग होगा वे अलग-अलग शब्दों का प्रयोग करेंगे, अजीब या सम्मानजनक विभिन्न चीजों को खोज लेंगे, या "एक साथ बाहर निकलने" के कई अलग-अलग तरीके होंगे। निरीक्षण करें कि प्रत्येक समूह के लिए क्या उचित है और उस पर कार्रवाई करें। हालांकि, किसी समूह में शामिल होने के लिए अपना व्यवहार परिवर्तित नहीं करें। बस हो तुम कौन हो
  • 2
    लोगों को आमंत्रित करने और स्थानों (और कई बार) पर ध्यान देना जब सब लोग मिलते हैं, तो बेहिचक और सक्रिय रहें। यदि आप सभी के साथ मित्र बनना चाहते हैं, तो आपको समूहों को समझना होगा और उनकी आदतों के प्रति संवेदनशील होना चाहिए। बहुत से बाहर निकलने की कोशिश करो। हर किसी के साथ मित्र होने के नाते एक समय लेने वाली गतिविधि है - और ऊर्जा - क्योंकि आपको मित्रवत, बेहिचक और समूह के साथ जाने के लिए तैयार होना है। आपको शायद ही समय खुद के लिए होगा
    • याद रखें, आपको एक अच्छा व्यक्ति बनने के लिए बेहिचक होना जरूरी नहीं है - यह शर्मीली और आरक्षित होने के लिए बिल्कुल सामान्य है और नए दोस्त हमेशा ऊपर आ जाएगा। हालांकि, अगर आप बहुत सारे दोस्त जीतना चाहते हैं तो आपको कड़ी मेहनत करनी होगी।
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें चित्र 3
    3
    लोगों से पूछें कि उनकी योजनाएं सप्ताहांत के लिए क्या हैं यदि समूह में शामिल होना उचित है, तो गतिविधि में रुचि व्यक्त करें और देखें कि क्या वे आपको आमंत्रित करते हैं अगर आप आमंत्रित नहीं करते हैं, तो सीधे पूछें कि आप इस घटना में शामिल हो सकते हैं।
    • कई अन्य लोगों का अनुसरण न करें - ये आपको एक उबाऊ एक में बदल सकता है हमेशा समूह के साथ रहना तनावपूर्ण हो सकता है, क्योंकि लोग हमेशा आपकी कंपनी को पसंद नहीं करते - कुछ का पता लगाना मुश्किल है, क्योंकि बहुत से लोग आम तौर पर अपनी सच्ची भावनाओं को छिपाने की कोशिश करते हैं और अपनी इच्छा को व्यक्त नहीं करते हैं जब आप यह महसूस करते हैं कि आप अब समूह की योजनाओं का हिस्सा नहीं हैं - या यदि आप घटनाओं के बारे में बताए गए हैं, तो ये समझें कि लोग आप को छोड़कर जानबूझकर छोड़कर जान सकते हैं। यद्यपि यह दर्दनाक है, न कि हर किसी का आपका एक दोस्त बनने का दायित्व है हो सकता है कि आपका व्यक्तित्व उनके साथ मेल न हो। वे तय करेंगे कि क्या आप समूह में शामिल होंगे। हालांकि, किसी भी लंबे समय से दोस्त का सामना कर रहे हैं जो आपसे यह कर रहे हैं यदि एक समूह आपको उपेक्षा करता है, तो दूसरों के लिए देखें
    • यदि आप एक समूह में शामिल होने का इरादा रखते हैं और हमेशा अपने आप से पूछते हैं कि आप प्रत्येक सप्ताह के अंत में क्या करेंगे, स्थान स्विच करें और उस समूह से किसी के संपर्क में रहें। वैकल्पिक रूप से, बाहर जाने के लिए व्यक्ति को आमंत्रित करें और देखें कि वह क्या कहती है। यदि आपका निमंत्रण उसकी योजना के साथ टकरा लेता है तो व्यक्ति आपको गतिविधि में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर सकता है यदि आप छोड़ने का निमंत्रण मौजूदा योजना से पहले आता है तो आप दो कुछ घटनाओं के लिए एक साथ बाहर जा सकते हैं।
  • सभी के साथ मित्र बनें चित्र चरण 4



    4
    दूसरों से बुरी तरह मत बोलो, या गपशप बहुत ज्यादा नहीं हालांकि गपशप 2 मिनट के लिए पर्याप्त मायने रखता है, आप कभी भी नहीं जानते कि कौन अपराधी है या किस पुल को नष्ट कर रहा है। इसके अलावा, लोग उस व्यक्ति पर भरोसा करने में संकोच करेंगे, जो हमेशा की आलोचना कर रहा है - उन्हें कैसे पता चलेगा कि आप बुरी तरह से नहीं बोल रहे हैं उनमें से अपनी पीठ के पीछे? अच्छा हो, सुनहरा नियम का पालन करें (अन्य लोगों के साथ व्यवहार करें जिन्हें आप करना चाहते हैं) और नए दोस्त आएंगे।
  • अपने क्रश के चारों ओर लगभग चारों ओर अधिनियम शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    5
    एक खुले दिमाग रखें समझें (लगभग) हर किसी के साथ दोस्ती बनाने की प्रक्रिया के दौरान, आप सभी प्रकार के व्यक्तित्व, व्यवहार, विचारों और रुचियों से मिलेंगे। आपको इस प्रकार की विविधता के साथ चलने में सक्षम होने के लिए खुले दिमाग और सुखद होना चाहिए, भले ही आप उनके साथ 100% सहमत न हों। सम्मान करें ताकि आप राय से सहमत हो और असहमत हो सकें। अपने विचारों और विचारों को दबाने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन उन्हें आक्रामक या हानिकारक तरीके से व्यक्त नहीं करना पसंद करते हैं।
  • सभी के साथ मित्र बनें चित्र 6
    6
    हमेशा मुस्कुराएं और सकारात्मक रुख करें। हर किसी के लिए मुस्कुराओ या हॉल में देखें (या काम पर)। तो लोग देखेंगे कि आप कितने अपरिवर्तनीय हैं।
  • युक्तियाँ

    • नए लोगों के लिए पुराने दोस्तों को भूलना भयानक है बस दोस्ताना होने का प्रयास करें अपने सबसे अच्छे दोस्त कभी नहीं खोना
    • दूसरों से बात करने में डरो मत अजनबी की बैठक नए दोस्त बनाने का सबसे अच्छा तरीका है!
    • अपने आप को साफ रखना आपके महान लक्ष्यों में से एक होना चाहिए हर दिन एक शॉवर ले लो अपना चेहरा धो लें, अपने दाँत ब्रश करें
    • हर किसी के प्रति विनम्र रहें, भले ही आपको केवल "माफ करना" का उपयोग करना पड़ता है
    • दूसरों को कभी भी रूढ़िबद्ध नहीं दूसरों को वर्गीकृत करना (`गीक`, `ओटाकू`, `फ़ुटबॉलर` आदि) भावनाओं को नुकसान पहुंचा सकते हैं (भले ही वे खुद को इस तरह के सामान्यीकरण के साथ वर्गीकृत करते हैं। दूसरों का `` मूल्य घटाएं `` का सम्मान करें, लेकिन अनुकरण न करें) ।

    चेतावनी

    • हर किसी के साथ दोस्त होने के नाते मुश्किल हो सकता है क्योंकि ऐसे लोग हैं जो एक दूसरे के साथ संगत नहीं हैं। कुछ "दोस्त" आपको परेशान करेंगे - आप केवल उनके साथ एक बार बाहर जाएंगे
    • हर कोई आप को पसंद नहीं करेगा, लेकिन यह उनकी समस्या है, आपकी नहीं आप सबके साथ चलने के लिए नहीं मिल सकते हैं, इसलिए किसी भी रिश्ते पर बल न दें। आप केवल चीजों को बदतर करेंगे!
    • बस याद रखें: मत भूलो कि आपके सच्चे दोस्त कौन हैं किसी व्यक्ति के साथ दोस्त न बनाएं, क्योंकि वह लोकप्रिय है या क्योंकि वह एक रोल मॉडल है।
    • यदि किसी कारण के लिए आप एक मांग अनुसूची से निपटना जारी नहीं रख सकते हैं, तो दोस्तों को जल्दी से गायब हो जाएगा सुनिश्चित करें कि आपके पास कुछ मजबूत दोस्त हैं अन्यथा, आपके पास केवल परिचितों का ही होगा।
    • करीबी दोस्तों की अच्छी मात्रा में होना असंभव है - ये सभी दोस्तों और परिचितों का मिश्रण है। आप एक पार्टी से भी अकेले बाहर जा सकते हैं, अकेले, दूसरे को भी। आप वहां दोस्तों को देखेंगे, लेकिन आप संभवत: उनसे मिलनसार नहीं होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com