IhsAdke.com

एक सामाजिक क्लब कैसे प्रारंभ करें

नए दोस्तों से मिलने के लिए अपने स्वयं के सामाजिक क्लब को शुरू करने का तरीका जानें। यह उदाहरण बताता है कि कलाकारों के लिए एक क्लब कैसे शुरू करें, लेकिन यह अन्य प्रकार के क्लबों (जैसे रीडिंग क्लब, गेम क्लब या आपके जैसा कुछ भी) को भी लागू किया जा सकता है।

चरणों

  1. 1
    एक शौक या थीम सेट करें यदि आपका व्यवसाय चित्रित है और आप नए कलाकारों से मिलना चाहते हैं, जो अच्छी तरह से काम करता है, लेकिन हो सकता है कि आप ऐसा प्रयास कर सकते हों, जैसे स्वेटर बुनाई करना या अपने शहर में "अजीब" घटनाओं की जांच करना।
  2. 2
    अधिकांश क्लब दोस्तों के एक समूह के साथ बहुत छोटा शुरू करते हैं। क्या आपके पास ऐसे कुछ दोस्त हैं जिनके समान हित हैं? मिलने और आगे बढ़ने के लिए एक समय और स्थान सुझाएं।
  3. 3
    मान लें कि हर किसी के पास मज़ा आया, फिर से मिलने के लिए एक और समय सेट करें और ऐसा करें उसके बाद एक सप्ताह की अगली बैठक बनाने की कोशिश करें, और सुझाव दें कि आपके मित्र दूसरों को आमंत्रित करते हैं



  4. 4
    यदि आपके पास अभी भी ऐसा नहीं है, तो ट्विटर या फेसबुक जैसे सामाजिक नेटवर्क पर कोई खाता खोलें नए लोगों को ढूंढें और अपने आप से परिचय दें क्लब के बारे में बात करें और उन्हें आमंत्रित करें।

युक्तियाँ

  • बैठकों का स्वर अपने लक्ष्यों पर निर्भर होना चाहिए। यदि आप विभिन्न प्रकार के लोगों से मिलना चाहते हैं और संख्याएं बढ़ाना चाहते हैं, तो रुचि के उस क्षेत्र में नए लोगों के साथ मैत्रीपूर्ण और मददगार बनना सुनिश्चित करें। यदि आप विपरीत प्रभाव चाहते हैं, तो विशिष्टता का टोन सेट करें और लोगों को अंदर आने का प्रयास करें
  • यदि यह क्लब है, तो कुछ और कुछ आते हैं, इसलिए नए लोगों को आमंत्रित करने के लिए बैठक करना महत्वपूर्ण है। अपने क्लब को मानते हुए बुरा नहीं है, कुछ रहेंगे, और अपने दोस्तों को आमंत्रित करना शुरू करेंगे, और इसी तरह। कुंजी समूह में संरचना और रचनात्मक स्वतंत्रता के बीच संतुलन बनाना है: बहुत सारे नियमों के साथ, लोग बहुत कम नियमों के साथ भाग नहीं लेंगे, वे सोचेंगे कि उन्हें भी जाने की जरूरत नहीं है
  • कैफे बैठकों के लिए शानदार जगह हैं
  • क्लब मानते हुए लोगों की अच्छी संख्या में जा रहा है, नए लोगों को आमंत्रित करके यह बताएं (कहें `आखिरी बार बहुत अच्छा था, हमें कैफे एक्स की पहली मंजिल पर हर जगह उपस्थिति थी)। लोगों को उन चीजों से चकित किया जाता है जो लोकप्रिय हैं
  • कभी ज़ोर पर जोर न दें: व्यापार को शांत और आकस्मिक रखें। किसी घंटी को अंगूठी और बैठक की शुरुआत घोषित करने के लिए मत लाना। लोगों को आमंत्रित करते हुए, उन्हें बताएं कि जो लोग पहले से ही हिस्सा हैं, वे एक महान समूह हैं और उन्हें अपने दोस्तों को भी लाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।
  • क्लब के लिए कुछ पैसा बनाने के लिए सदस्यों को खाने के लिए कुछ बेचें!

चेतावनी

  • अगर क्लब बहुत सफल हो जाता है तो आपको एक बड़े स्थान का पता लगाना पड़ सकता है।
  • शुरुआत में बहुत परेशान करने वाली चीजों को करने की कोशिश मत करो, जैसे कि एक समिति या एक आंतरिक समाचार पत्र स्थापित करने की कोशिश करना। यह नौकरशाही भावना कई लोगों को दूर करती है याद रखें, लोगों को मजा करना है!
  • अगर सदस्यता महान नहीं है तो निराश मत हो। बस उन लोगों के साथ अच्छा समय बिताने पर ध्यान केंद्रित करें जो वहां मौजूद हैं।
  • कभी भी इस तथ्य के बारे में शिकायत नहीं करें कि बहुत से लोग नहीं जा रहे हैं कभी भी लोगों को दिखाने के लिए कभी भी नहीं मांगना इसका केवल विपरीत प्रभाव होगा

आवश्यक सामग्री

  • पहले आपको 2 या 3 दोस्तों के समूह की ज़रूरत है जो हर सप्ताह क्लब में शामिल होने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यदि यह संभव नहीं है, तो एक ही बार में बड़ी संख्या में लोगों को आमंत्रित करें।
  • सामाजिक और शांत रहें, और नए लोगों से मिलने की इच्छा है
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com