IhsAdke.com

एक ऑटोमोबाइल क्लब कैसे आरंभ करें

ऑटोमोबाइल क्लब के कई सदस्यों का कहना है कि अनुभव का सबसे पुरस्कृत हिस्सा लोगों से मिल रहा है ये क्लब उन लोगों के लिए एक महान अवसर हैं जो आम हितों को पूरा करने और नए दोस्त और संपर्क बनाने के लिए हैं। कई ऑटोमोबाइल क्लब छोटे से शुरू होते हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर परिचालन करते हैं। अपनी आस्तीन को रोल करने और उन लोगों से मिलने का समय है जो कारों को आप जितना पसंद करते हैं!

चरणों

एक कार क्लब चरण 1 प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
1
क्लब के उद्देश्य को परिभाषित करें क्या यह एक विशेष प्रकार की कार पर ध्यान केंद्रित करेगा? प्रतिभागियों का हित क्लब की आवश्यकताओं पर निर्भर करेगा। स्वीकृत ऑटोमोबाइल की उम्र, मेक और मॉडल पर विचार करें।
  • इस उद्देश्य को कागज पर रखें और क्लब की स्थिति बनाएं। सदस्यता अपेक्षाएं शामिल करें
  • एक कार क्लब चरण 2 प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक मीटिंग शेड्यूल करें पहली बैठक के लिए एक जगह ढूंढें और एक तारीख और समय सेट करें। अधिकांश नए सदस्य अपनी कार लेना चाहते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि बैठक का स्थान लोगों और उनके वाहनों को समायोजित कर सके। ऐसी वाणिज्यिक पार्किंग का उपयोग करें जो ऐसी बैठकों की अनुमति देता है।
  • एक कार क्लब चरण 3 प्रारंभ करें



    3
    क्लब को बढ़ावा देना लोगों को क्लब के गठन के बारे में बताएं और उन्हें बताएं कि नए सदस्यों का स्वागत है पहली बैठक के विवरण की घोषणा करें और अपने दोस्तों से बात करने के लिए लोगों को आमंत्रित करें। एक वेबसाइट को एक साथ रखने और संभावित सदस्यों के ईमेल पते को उठाकर बैठक की तारीख तक लगातार संचार बनाए रखने पर विचार करें।
  • एक कार क्लब चरण 4 प्रारंभ करें
    4
    बैठक को पकड़ो सभी संभावित सदस्यों को प्राप्त करें क्लब के उद्देश्य पर चर्चा करें और क्लब से क्या उम्मीद की जाती है। एकत्र किए जाने वाले किसी भी कर के बारे में जानकारी साझा करें और क्लब की संरचना। क्लब को चलाने वाले लोगों से क्या उम्मीद की जाती है, इस बारे में बात करें।
  • एक कार क्लब चरण 5 प्रारंभ करें
    5
    मान्यता प्राप्त बनें एक बड़े संगठन से संबंधित कई लाभ हैं - आप प्रबंधन, घटना योजना और विपणन अवसरों पर सलाह प्राप्त कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने ईवेंट को ऑनलाइन बढ़ावा देने पर विचार करें आप उस वेबसाइट पर विज्ञापन कर सकते हैं जिसका हित क्लब से संबंधित है।
    • सशक्त भागीदारी शायद आपके क्षेत्र में कई अलग-अलग ऑटोमोबाइल क्लब होंगे। उनके साथ प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश न करें साझेदारों की तलाश करें और संसाधनों पर कब्जा करें जो दोनों समूहों की मदद कर सकते हैं।
    • एक बार क्लब स्थापित हो जाने पर, एक ऑटो ईवेंट बनाने पर विचार करें। यह क्लब को शानदार दृश्यता लाएगा। इसके अलावा, धन जुटाने का एक अच्छा तरीका है
    • अपने क्लब को एक गैर-लाभकारी संगठन में बदलने पर विचार करें। इससे करों का भुगतान करने की आवश्यकता समाप्त हो जाती है, लेकिन आपको क्लब की आय सालाना घोषित करने की आवश्यकता होगी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com