IhsAdke.com

कैसे एक बुक क्लब शुरू करने के लिए

आप और आपके दोस्तों को पढ़ने के लिए प्यार है और एक किताब क्लब शुरू करने की सोच रहे हैं। अच्छा, यह एक अच्छा विचार है! इस के बावजूद, कुछ योजनाओं की अभी भी जरूरत है लेकिन चिंता न करें: नीचे दिए गए चरणों का पालन करें और नए रोमांस और शैलियों की खोज करें!

चरणों

एक बुक क्लब चरण 1 प्रारंभ करें
1
पता करें कि आपकी पुस्तक क्लब क्या पढ़ेगा। पहला उपन्यास निर्धारित करें कि क्लब के सदस्यों को पढ़ना होगा और कौन सा क्लब विषय अपनाया जाएगा। क्या यह उन वयस्कों के लिए एक पुस्तक क्लब होगा जो कुछ भी पढ़ने का आनंद लेते हैं? किशोर के लिए रीडिंग मिस्ट्री उपन्यास के लिए एक क्लब? एक विषय का निर्णय करना (या उसका अभाव, पहले उदाहरण के मामले में) आपको अपने समूह को विचारों को पढ़ने से प्रेरित और प्रेरित बनाए रखने में मदद मिलेगी।
  • एक पुस्तक क्लब प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    लोगों की एक कोर खोजें पढ़ने के बारे में भावुक. वे मित्रों, रिश्तेदारों या लोगों को आप विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से मिले हो सकते हैं, लेकिन हर किसी को पढ़ने का आनंद लेना चाहिए। इसके अलावा, वे हर समय उपस्थित होने में सक्षम होना चाहिए। आप उन लोगों का क्लब नहीं चाहते जो हमेशा थक गए हों या बैठकों में भाग लेने में असमर्थ हैं!
  • एक पुस्तक क्लब शुरू करें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    तय करना है कि अपने आप को कहां खोजें जब यह पहली बार है, खासकर अगर सदस्यों के दोस्त हैं या यदि आप सेवा की योजना बना रहे हैं शराब, अपने घर का उपयोग करना एक महान विचार है फिर अन्य सदस्य अगली बैठकें आयोजित कर सकते हैं। यदि आपके पास सदस्य हैं तो आप परिचित नहीं हैं या घर पर प्राप्त नहीं करना चाहते हैं, तो पूछें पुस्तकालय स्थल अगर वे पुस्तक क्लब बैठकों के लिए कमरा हैं
  • एक पुस्तक क्लब शुरू करें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    मीटिंग के समय की अवधि निर्धारित करें। एक घंटा एक अच्छी शुरुआत है आखिरकार, अगर क्लब नए सदस्यों को प्राप्त करना शुरू कर देता है तो यह समय एक घंटे और एक आधा या दो घंटे तक बढ़ाया जा सकता है। दो घंटे से अधिक मत हो, क्योंकि अगर बैठकें बहुत लंबी होती हैं, तो लोग ऊबेंगे। और जैसे ही उन्हें ऊब लगता है, वे बैठकों में जाने से रोकते हैं यदि आप प्रतिष्ठा अर्जित करने के लिए उबाऊ हो, तो इससे पहले कि आपका क्लब शुरू हो सके।



  • एक बुक क्लब स्टाम्प आर
    5
    अपने क्लब सदस्यों के साथ एक सर्वेक्षण करें पूछें कि वे किस पुस्तक को हाल ही में पढ़ चुके हैं और कौन सा समय और तिथियां बैठकों के लिए सबसे अच्छा काम करते हैं।
  • एक पुस्तक क्लब शुरू करो शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    पहली बैठक की घोषणा करें लोगों को समय पुस्तक पढ़ने के लिए अनुमति देने के लिए कम से कम दो सप्ताह पहले की तारीख निर्धारित करें। तीन सप्ताह आदर्श हैं। लोगों को एक लिखित अनुस्मारक देने के लिए बैठक से एक सप्ताह पहले ईमेल भेजें
  • 7
    एक कैबिनेट के बारे में सोचना शुरू करें उदाहरण के लिए, राष्ट्रपति, उपाध्यक्ष, सचिव और न्यूज़लेटर के लिए कुछ लोगों के लिए वोट। यह कदम छोटे समूहों के लिए वैकल्पिक है, लेकिन दस या पंद्रह लोगों के बहुत बड़े समूहों के लिए बहुत उपयोगी है।
  • एक पुस्तक क्लब शुरू करो शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    8
    पांच किताबों की एक सूची बनाओ और मिलें इंटरनेट या पुस्तकालय की सिफारिशों से कुछ विचारों को ले जाएं सभी को इस बारे में चर्चा करें और मत दें कि अगली बैठक में किस किताब पर चर्चा की जाएगी। निर्णय के बाद, सदस्य एक दूसरे के साथ बातचीत कर सकते हैं और उनके पढ़ने के स्वाद के बारे में बात कर सकते हैं।
    • ऐपेटाइज़र और रिफ्रेशमेंट्स परोसें। यह बातचीत शुरू करने में मदद कर सकता है और लोगों को और अधिक आरामदायक बना सकता है आपके स्नैक्स को फैंसी या महंगा नहीं होना चाहिए: बिस्कुट, ब्रेड, पागल और पॉपकॉर्न कुछ अच्छे विचार हैं मेनू तैयार करते समय, शाकाहारी या फिर विचार करें भोजन.
  • युक्तियाँ

    • यदि कोई भी बैठक के लिए नहीं दिखाता है, चिंता न करें। और लोग अगली बार आएँगे।

    चेतावनी

    • पुस्तक क्लब के कैबिनेट के सदस्यों के लिए वोटिंग से लड़ने और विद्रोह का कारण हो सकता है। इस कारण से, चुनावों से बचने के लिए बेहतर होगा

    आवश्यक सामग्री

    • एक पुस्तक
    • लोग।
    • कल्पना।
    • पढ़ने के लिए एक जगह
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com