IhsAdke.com

नाइट क्लब कैसे खोलें

क्या आपने कभी नाइट क्लब चलाने का सपना देखा है? यद्यपि इसकी सावधानीपूर्वक नियोजन और काफी समय की आवश्यकता होती है, तो आप निम्न चरणों के साथ नाइट क्लब खोलने का तरीका सीख सकते हैं। नाइट क्लब खोलना कुछ वर्षों में बहुत लाभदायक व्यवसाय हो सकता है अगर यह ठीक से प्रबंधित हो।

चरणों

ओपन ए नाइटक्लब चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपना व्यवसाय और विपणन योजनाएं लिखें ये योजना सफल होने के लिए आपको क्या जरूरत है यह निर्धारित करने के लिए अपने सभी विचारों को आपस में जोड़ने में मदद करेंगे। व्यवसाय योजना आपको यह जानने में मदद करेगी कि आपको कितना पैसा चाहिए और आपको वित्तपोषण प्राप्त करने में सहायता मिलेगी। विपणन योजना आपको बताएगी कि आपको नाइट क्लब के बारे में समाचार कैसे फैलाना चाहिए और आप प्रतियोगिता को कैसे हरा देंगे।
  • ओपन ए नाइटक्लब चरण 2 नामक चित्र
    2
    स्थानीय, राज्य और संघीय कानूनों के तहत व्यवसायों के लिए आवश्यक सभी परमिट, लाइसेंस, और बीमा खोजें। यह आपके व्यवसाय को संचालित करने के तरीके के अनुसार भिन्न होगा, लेकिन अगर आप शराबी पेय बेचने का इरादा रखते हैं, तो आपको लाइसेंस की आवश्यकता होगी
  • ओपन ए नाइटक्लब चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक अच्छा स्थान सुनिश्चित करें अपने लक्ष्य दर्शकों के लिए एक आदर्श स्थान चुनें। यदि जगह एक बार नाइट क्लब के रूप में इस्तेमाल की जाती है, तो यह निश्चित रूप से एक महान लाभ है। यदि नहीं, तो आपको इमारत को अनुकूलन के लिए अनुकूल बनाने के लिए अधिक पैसा खर्च करना होगा। सजावट से निपटने के लिए एक डिजाइनर किराए पर लें
  • ओपन ए नाइटक्लब चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपनी पूरी टीम का किराया आपको कम से कम सुरक्षा कर्मियों, प्रबंधन और वेटर्स किराए पर लेना होगा। सुनिश्चित करें कि आपके पास किसी व्यक्ति को प्रवेश, एक व्यक्ति या अधिक की व्यवस्था करने के लिए बार और प्रतिभूतियों को संचालित करने के लिए पर्याप्त रूप से बेरुखी वाले ग्राहकों से निपटने के लिए पर्याप्त है।
  • ओपन ए नाइटक्लब चरण 5 शीर्षक वाला चित्र



    5
    अपने सभी वितरकों और आपूर्तिकर्ताओं के साथ व्यापार संबंध स्थापित करें आपको लोगों को भोजन, पेय पदार्थ, बर्तन, विपणन सामग्री और अधिक आपूर्ति की आवश्यकता होगी। कई अलग-अलग कंपनियों से बात करें ताकि आपकी ज़रूरत के मुताबिक सबसे अच्छा सौदा हो।
  • ओपन ए नाइटक्लब चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक मनोरंजन शेड्यूल बनाएं जो लोग संगीत जैसे नाइट क्लब पसंद करते हैं यहां तक ​​कि अगर आप लाइव बैंड या अन्य मनोरंजन का अनुसूची नहीं करते हैं, तो मेहमान एक डीजे किराए पर ले सकते हैं ताकि अतिथि नृत्य कर सकें।
  • ओपन ए नाइटक्लब चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    क्लब को बढ़ावा देना और बाजार को बढ़ावा देना आपको जरूरी आपकी मदद करने के लिए एक प्रवर्तक को किराया करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको विपणन करने और क्लब खोलने के लिए कई अलग-अलग तरीकों का इस्तेमाल करना होगा। लोगों को भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए विशेष पैकेज बनाएं जितना आप कर सकते हैं उतना नाइट क्लब को बढ़ावा देने के लिए मुंह, पोस्टर, बिजनेस कार्ड और सोशल मीडिया के शब्द का उपयोग करें। अगर आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, स्थानीय स्तर पर उद्घाटन के विवरण को प्रसारित करने के लिए कुछ रेडियो और टीवी विज्ञापनों का बजट लगाएं।
  • ओपन ए नाइटक्लब चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    उद्घाटन रात के लिए तैयार हो जाओ सुनिश्चित करें कि क्लब प्रस्तुत है और आपकी पूरी टीम तैयार, प्रशिक्षित और काम करने के लिए तैयार है। जब सब कुछ तैयार हो जाए, तो जनता के लिए दरवाजे खोलें
  • चेतावनी

    • नाइट क्लब खोलने के लिए बहुत समय और प्रयास की आवश्यकता होती है। उचित योजना के बिना नाइट क्लब खोलना और समय से पहले आपकी विफलता हो सकती है।

    आवश्यक सामग्री

    • वाणिज्यिक और विपणन योजना
    • क्लब का स्थान
    • आपूर्तिकर्ता और वितरकों
    • मनोरंजन
    • खाद्य और पियो

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com