IhsAdke.com

एक प्रयुक्त कार डील व्यवसाय कैसे खोलें

इस्तेमाल की गई कार पार्ट्स व्यवसाय शुरू करने से पैसे बनाने और इन सामग्रियों को लैंडफिल में समाप्त होने से रोकने के लिए एक शानदार तरीका हो सकता है पर्यावरण की सहायता के अलावा, आप उन लोगों की सहायता कर सकते हैं जो नए भागों का खर्च नहीं उठा सकते हैं। अपने स्वयं के इस्तेमाल किए गए कार पार्ट्स व्यवसाय को कैसे शुरू करें यह जानने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

एक प्रयुक्त ऑटो पार्ट्स व्यवसाय चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
एक विपणन और व्यवसाय योजना का विकास करना आपकी व्यवसाय योजना में व्यवसाय की देखभाल, विशेषज्ञता के क्षेत्र, कैसे अपना व्यवसाय खोलना और बनाए रखना, कार के हिस्सों कहां प्राप्त करना, और लाभ बनाने के लिए मूल्य कैसे चुनना है, इसके बारे में जानकारी होनी चाहिए। आपकी मार्केटिंग योजना में आपके लक्षित दर्शकों और प्रतियोगिता के बारे में जानकारी शामिल है, साथ ही साथ आप अपने लक्षित दर्शकों को कैसे आकर्षित करेंगे।
  • उनकी विशेषज्ञता का क्षेत्र आयात, निर्यात, इंजन या बॉडीवर्क का हो सकता है यह निर्धारित करने के लिए एक खोज करें कि कौन सा क्षेत्र आपके लिए काम करेगा
  • एक प्रयुक्त ऑटो पार्ट्स व्यवसाय चरण 2 को शुरुआती चित्र में दिखाएं
    2
    सभी लाइसेंस, प्राधिकरण और बीमा प्राप्त करें, जिन्हें आपको अपने शहर में एक उपयोग किए गए भागों के व्यवसाय खोलने की आवश्यकता है। नगर निगम और राज्य और संघीय नियमों दोनों पर ध्यान दें।
  • एक प्रयुक्त ऑटो पार्ट्स व्यवसाय चरण 3 प्रारंभ करें
    3
    आपके उपयोग किए गए भागों के व्यवसाय के लिए एक स्थान खोजें। जब तक आपके पास गुणवत्ता के विपणन और विज्ञापन रणनीतियों होते हैं, तब तक जगह पर ऐसा होना जरूरी नहीं है कि लोगों को आसानी से मिल जाए आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली अच्छी सेवा के कारण लोगों को आपकी तलाश होगी
    • आपको ऐसे स्थान की ज़रूरत होगी जो आपकी विशेषज्ञता के क्षेत्र में सभी कारों और कारों के मॉडल के लिए उपयोग किए जाने वाले विभिन्न प्रकार के भागों को सही ढंग से संग्रह और कैटलॉग करने के लिए पर्याप्त है।



  • एक प्रयुक्त ऑटो पार्ट्स व्यवसाय शुरू करें शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    प्रयुक्त कार भागों की एक अच्छी किस्म खरीदें जितना आपके पास है, उतना ही बेहतर होगा। शुरुआत में, सही टुकड़े चुनना मुश्किल हो सकता है धीरे धीरे शुरू करो और उन टुकड़ों की तलाश करें जो आप जानते हैं कि लोगों को तलाश है। आप उन हिस्सों में भी निवेश कर सकते हैं जो नए और खरीदते समय जरूरी और महंगे होते हैं क्योंकि उन्हें प्रयुक्त क्षेत्र में उच्च मांग की जानी चाहिए।
  • एक प्रयुक्त ऑटो पार्ट्स व्यवसाय शुरू करें शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    इस्तेमाल की जाने वाली कार भागों को खोजने के लिए पास के व्यवसायों जैसे बीमा और रस्सी कंपनियों से संपर्क करें।
    • कार में चलने वाले कई मूल्यवान भाग हो सकते हैं। बीमा कंपनियां अपने कुछ पैसे वसूलने के लिए वाहन के कुछ हिस्सों को बेचने के लिए तैयार हो सकती हैं, खासकर जब पूरे वाहन को बेचने का कोई व्यवहार्य विकल्प नहीं है। कभी-कभी यह स्क्रैप में एक पूरे वाहन को खरीदने के लायक हो सकता है, इसलिए आप किसी विशिष्ट मेक और मॉडल के लिए इंजन और शरीर के अंग प्राप्त कर पाएंगे।
  • एक प्रयुक्त ऑटो पार्ट्स व्यवसाय चरण 6 शुरू करने वाला चित्र
    6
    अपने व्यवसाय को जनता के लिए विज्ञापन दें ऑनलाइन, रेडियो पर और अपने क्षेत्र के समाचार पत्रों में विज्ञापन दें यदि आप इसे खरीद सकते हैं, तो एक स्थानीय टीवी चैनल पर एक विज्ञापन रखने पर विचार करें। अपने व्यवसाय को लोगों के सामने पेश करने के लिए ब्रोशर, बिजनेस कार्ड और मुंह के शब्द का उपयोग करें अपने उद्घाटन का जश्न मनाने के लिए विशेष प्रचार करें।
  • एक प्रयुक्त ऑटो पार्ट्स व्यवसाय चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    उन ग्राहकों के पुराने हिस्से को लेने की पेशकश करें जो आपके उपयोग किए गए भागों को खरीदते हैं। आप कार से कुछ हिस्सों को बचाने, कम लागत पर पुनर्निर्माण और शेल्फ पर वापस डाल सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com