IhsAdke.com

अपना बार कैसे खोलें

व्यापार शुरू करने का निर्णय बहुत नियोजन और विचार के बाद होना चाहिए, और उद्यमियों को यह जानकर कि वास्तविकता में, यह एक ऐसा काम है जो कभी समाप्त नहीं होता। बहुत काम के घंटे, वित्तीय दबाव और प्रबंधन की समस्याएं सिर्फ कुछ बाधाएं हैं एक बार पीने के कानूनों और दायित्व के मुद्दों के कारण अन्य प्रकार के व्यवसायों की तुलना में अधिक चुनौतियों का थोप सकता है, इसलिए यदि आप एक बार खोलने की सोच रहे हैं, तो अपनी पहली बियर की सेवा करने से पहले निम्नलिखित पर विचार करें।

चरणों

एक बार बिजनेस चरण 1 प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने व्यक्तित्व का मूल्यांकन करें कोई भी व्यक्ति जिसके पास बार नहीं हो सकता किसी को काम के लंबे घंटों को ध्यान नहीं देना चाहिए और आटा में अपने हाथों को छड़ी करना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप नियमित संचालन के लिए प्रबंधकों को भर्ती करना चुनते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अभी भी दृश्यमान और साइट होने की आवश्यकता है कि हर कोई अपनी नौकरी ठीक से कर रहा है।
  • एक बार बिजनेस चरण 2 प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी जीवन शैली का विश्लेषण करें एक परिवार या महिला जो जल्दी जागना पसंद करती है, वह 3:00 बजे तक काम पर नहीं रह सकते। यदि आप सुबह के शुरुआती घंटों तक काम पर रहने और दूसरों की तुलना में थोड़ी देर बाद नींद नहीं लेते हैं, तो आपकी जीवन शैली बार खोलने का सही प्रकार हो सकती है
  • एक बार बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाला चित्र 3
    3
    विभिन्न प्रकार के बार के बारे में पूछें, जिसे आप खोल सकते हैं। थीम्ड सलाखों, पब, स्पोर्ट्स क्लब, नाइट क्लब और छोटे कोने वाले सलाखों की अवधारणाएं हैं उनमें से प्रत्येक को अलग तरह से प्रबंधित किया जाता है और आकार में भिन्नता होती है। अपने क्षेत्र में रुझानों का अध्ययन करें और निर्धारित करें कि क्षेत्र में क्या काम कर सकता है और आपके लक्ष्यों और ड्राइविंग स्टाइल से क्या मेल खाता है।
  • एक बार बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाले चित्र 4
    4



    प्रतियोगिता का अध्ययन करें जब आपने उस बार का फैसला किया है जिसे आप खोलना चाहते हैं, तो इसी क्षेत्र में अन्य सभी सलाखों के पास जाएं। आपके विचारों के बारे में पता चल जाएगा कि आपको आराम से कैसे खड़ा करना है, और देखें कि क्या अच्छा है या नहीं।
  • एक बार बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाले चित्र 5
    5
    स्थान को ध्यान से चुनें चाहे आप किसी मौजूदा बार को खरीदने और इसे पुनर्निर्मित करने की योजना बनाते हैं और अपनी आवश्यकताओं के अनुसार इसे बदलते हैं या एक बैच खरीदते हैं और खरोंच से निर्माण करते हैं, तो स्थान सफलता के लिए एक महत्वपूर्ण कारक है आपको एक बार खरीदना चाहिए जो ग्राहकों के लिए आसानी से सुलभ हो और अच्छी दृश्यता हो।
  • एक बार बिजनेस चरण 6 आरंभ करें चित्र शीर्षक
    6
    सभी आवश्यक लाइसेंस प्राप्त करने के लिए प्रक्रियाओं को प्रारंभ करें। वे समय जांचने के लिए समय ले सकते हैं, इसलिए उन्हें शुरुआती शुरू करें, इससे पहले कि आप किसी मौजूदा पट्टी को खरीद लें या इसे बनाना शुरू करें।
  • एक बार बिजनेस चरण 7 प्रारंभ करें
    7
    निर्धारित करें कि आपका ऑपरेटिंग बजट क्या है सेवानिवृत्ति की लागत और निर्माण, शेयर, वेतन, बीमा और खातों के खर्च जिसके साथ आप एक व्यापार को खोलने के लिए भुगतान करने की जरूरत से कुछ हैं।
  • एक बार बिजनेस चरण 8 को शुरु करें
    8
    कर्मचारियों के साथ गहन साक्षात्कार का संचालन करें मान लें कि कोई भी आपके बार में काम कर सकता है और अभ्यास में सीख सकता है। कर्मचारियों और प्रबंधकों को किराए पर लेना और प्रशिक्षित करने के लिए उन पर भरोसा करना और अनुभव करना है, क्योंकि ग्राहकों से निपटने के तरीके और सेवा की तत्कालता आपके बार के अस्तित्व के लिए महत्वपूर्ण है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com