IhsAdke.com

फार्मेसी खोलने का तरीका

एक फार्मेसी का मालिक किसी भी व्यक्ति के लिए एक पुरस्कृत और आकर्षक उद्यम हो सकता है जो जनता की मदद करना चाहता है हालांकि, एक स्वतंत्र दवा की दुकान खोलने की प्रक्रिया चुनौतीपूर्ण है आपको बाजार अनुसंधान, वित्तीय समायोजन, लाइसेंस प्राप्त करने, कर्मचारियों को किराये पर लेना और अधिक की आवश्यकता है इससे पहले कि आप एक फार्मेसी खोलने का प्रयास करें, पता करें कि इस फैसले में क्या शामिल है।

चरणों

भाग 1
बाजार अनुसंधान का आयोजन

ओपन ए ड्रग स्टोअर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
निर्णय लें कि क्या नई फ़ार्मेसी बनाने या मौजूदा एक खरीदना है जब एक स्वतंत्र फार्मेसी खोलते हैं, तो आपके पास दो विकल्प होते हैं: खरोंच से निर्माण या मौजूदा एक खरीदें। प्रत्येक विकल्प के पास अद्वितीय फायदे और चुनौतियां हैं जो निर्णय लेने से पहले सावधानी से तौला जाना चाहिए।
  • एक मौजूदा फार्मेसी खरीदें: इस विकल्प के साथ, आप एक स्थापित व्यापार और एक उपभोक्ता आधार होगा, और भी टीम है जो पिछले फार्मेसी, जो समय के बाद कर्मचारियों के लिए खोज करने के लिए ले जाया बचत होगी पर काम किया रख सकते हैं। हालांकि, यह शायद एक मौजूदा दुकान खरीदने के लिए और अधिक महंगा हो जाएगा: आप वित्त पोषण में वृद्धि हुई है की आवश्यकता होगी और अधिक निवेशकों को खोजने के लिए और अपने व्यापार से लाभ के लिए शुरू करने से पहले लंबे समय तक प्रतीक्षा करनी होगी।
  • एक नई फ़ार्मेसी बनाएं: यह विकल्प आमतौर पर मौजूदा व्यापार खरीदने से सस्ता होता है। चिंता करने की कम वित्तीय व्यवस्था के साथ, आप व्यवसाय खोल सकते हैं और मुनाफा तेजी से शुरू करना शुरू कर सकते हैं। हालांकि, यह उपभोक्ताओं के साथ खरोंच से शुरू होगा और अपने विज्ञापनों को खोलने के लिए पर्याप्त ग्राहकों के लिए खोलने से पहले बहुत सारे विज्ञापन करना होगा। पर्याप्त समय से पहले लोग आपकी फार्मेसी को जान सकते हैं और आपको लगातार लाभ मार्जिन दे सकते हैं।
  • ओपन ए ड्रग स्टोअर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्थानीय समुदाय की समीक्षा करें इससे आपको पता चलता है कि आप किस प्रकार की सेवा को अपने आप को दूसरे फार्मेसियों से अलग करने के लिए पेश कर सकते हैं स्थानीय स्वास्थ्यवासियों से उनकी स्वास्थ्य आवश्यकताओं के बारे में बात करते समय व्यतीत करें इस तरह, आप देखेंगे कि क्या स्थानीय आबादी में कुछ अनोखी ज़रूरत है जो आपकी फ़ार्मेसी को मिल सकती है। अपनी सेवाओं को स्थानीय समुदाय में मॉडलिंग करके, आप उन नेटवर्क स्टोर्स के खिलाफ सफलतापूर्वक प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं जो विशेष सेवाएं प्रदान नहीं करते हैं।
    • निर्धारित करें कि जनसांख्यिकीय जानकारी आपके व्यवसाय को कैसे प्रभावित कर सकती है। उदाहरण के लिए, यदि पड़ोस में बड़ी बुजुर्ग आबादी है, तो आप वापस गर्भवती आवश्यकताओं पर विचार कर सकते हैं।
    • पड़ोस की आर्थिक स्थिति को देखें यदि जगह खराब है, तो आपको ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कीमतें कम रखने की आवश्यकता है। यह पहलू भी क्षेत्र में व्यवसाय होने की लागत निर्धारित करने में मदद करेगा। यदि जगह अमीर है, तो आप अधिक शुल्क ले सकते हैं, लेकिन आप किराए, फीस आदि के लिए शायद अधिक भुगतान करेंगे।
    • किसी भी स्वतंत्र फार्मेसियों पर अधिक ध्यान दें, जो आपने हाल ही में परिसर में बंद कर दिया है। यदि आप कर सकते हैं, तो जांचें कि उसने क्यों बंद कर दिया आप यह पता कर सकते हैं कि मालिक ने क्या गलती की है या इस तथ्य को एक बार और सभी के लिए उस जगह से बचने के लिए एक संकेत के रूप में देखा है।
  • ओपन ए ड्रग स्टोअर चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    फार्मेसी का स्थान तय करें किसी भी सफल व्यवसाय के लिए सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक स्थान है। किसी स्थान की जांच करते समय, कई चीजें हैं जिन्हें आपको याद रखना चाहिए
    • क्षेत्र में प्रतियोगिता क्या है? अगर आपके पास कई नेटवर्क फार्मेसियों हैं, तो आपको अपने व्यवसाय को बनाने में कठिनाई होगी। यह असंभव नहीं है, और स्वतंत्र फार्मेसियों नेटवर्क के साथ प्रतिस्पर्धा बेहतर सेवाओं या अन्य में नहीं देखा विशेषज्ञता का एक स्तर की पेशकश कर सकते हैं, लेकिन आप पास के एक सफल फार्मेसी नेटवर्क यदि निर्माण करने के लिए बहुत काम करना होगा।
    • जगह दिखाई दे रहा है? जो लोग चलते हैं या वहां चलते हैं वे अपनी फार्मेसी को नोटिस कर सकते हैं? यह शुरू करने वालों के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए स्थानीय आबादी के लिए एक दृश्य क्षेत्र चुनें।
    • आसपास के व्यवसायों की तलाश करें वाणिज्यिक अचल संपत्ति और व्यवसाय न केवल ग्राहकों का संभावित स्रोत हैं बल्कि यह भी संकेत देते हैं कि क्षेत्र व्यवसाय के लिए अच्छा है। मैकडॉनल्ड्स जैसे बड़े नेटवर्क आमतौर पर खोलने से पहले एक स्थान पर व्यापक सर्वेक्षण करते हैं। अगर इनमें से किसी भी सौदे पास के हैं, तो इसका मतलब है कि दूसरों ने इस क्षेत्र को लाभदायक के रूप में चिह्नित किया है।
    • अपनी दुकान की पहुंच पर विचार करें पार्किंग के लिए जगह है या एक ऐसी जगह चुनें जहां आप सड़क पर पार्क कर सकते हैं यह अच्छा होगा। चूंकि आपके कई उपभोक्ता बुजुर्ग हो सकते हैं, आपको सीढ़ियों या लंबी सैर के बिना एक जगह का विचार करना चाहिए।
  • ओपन ए ड्रग स्टोअर चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अन्य छोटे व्यापार मालिकों और स्वतंत्र फार्मेसी के मालिकों से बात करें एक छोटे से व्यवसाय का प्रबंधन हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है, और यह उन दोनों के साथ बात करने के लिए आश्वस्त और जानकारीपूर्ण हो सकता है जो आपकी स्थिति में पहले से ही हैं। अन्य सूक्ष्म उद्यमियों और स्वतंत्र फार्मेसी के मालिकों से मिलो और सलाह के लिए उन्हें पूछो। जबकि आपके तत्काल क्षेत्र में फार्मेसी के मालिक रहस्य साझा करने के लिए तैयार नहीं हो सकते हैं, आप राष्ट्रीय संगठनों में शामिल हो सकते हैं और उन लोगों से बात कर सकते हैं जो आपके साथ प्रतिस्पर्धा में मूल्यवान सलाह के लिए नहीं हैं
  • भाग 2
    अपनी फार्मेसी को वित्तपोषण

    ओपन ए ड्रग स्टोयर शीर्षक वाला चित्र, चरण 5
    1
    एक काउंटर खोजें एक अच्छा लेखाकार एक छोटे से व्यवसाय की सफलता के लिए महत्वपूर्ण है। व्यवसाय शुरू करने और अपने वित्त से निपटने के लिए पूंजी प्राप्त करना एक चुनौती होगी, इसलिए आपको प्रक्रिया के दौरान मार्गदर्शन करने के लिए किसी के साथ अनुभव की आवश्यकता होगी। एक एकाउंटेंट न केवल फीस और लेजर की पुस्तकों के साथ आपकी सहायता करेगा, लेकिन व्यापार निर्णयों में भी वित्तीय सलाहकार होगा इसलिए जिस पर आप भरोसा कर सकते हैं उसे किराए पर ले लें एक लेखाकार की तलाश में विचार करने के लिए कई चीजें हैं
    • निजी रेफ़रल आमतौर पर एक विश्वसनीय अकाउंटेंट खोजने का सबसे अच्छा तरीका है अन्य सूक्ष्म के मालिकों जो अपने काउंटर और अगर वे इन का काम से संतुष्ट हैं profissionais- आप भी अगर वाणिज्य अपने स्थानीय चैंबर छोटे व्यवसायों के मालिकों के लिए घटनाओं नेटवर्किंग गया है देख सकते हैं पूछो जिसमें आप संभव संपर्क कर सकते हैं काउंटर।
    • संभावित लेखाकारों के साथ एक बैठक सेट करें उनमें से ज्यादातर संभावित ग्राहकों के लिए एक निःशुल्क परिचयात्मक बैठक प्रदान करेंगे। एक बार जब आप उम्मीदवारों की सूची बनाते हैं, तो उनके साथ मिलें और प्रत्येक के अनुभव और योग्यताओं पर चर्चा करें कि वे आपके व्यवसाय के अनुरूप हैं या नहीं।
    • पता लगाएं कि क्या किसी भी उम्मीदवार के पास छोटे व्यवसायों और चिकित्सा क्षेत्र में अनुभव है। माइक्रो-व्यवसायों और फार्मेसियों की अनोखी ज़रूरतें हैं, और आपको ऐसे किसी व्यक्ति की ज़रूरत होगी जिसने पहले या चिकित्सा व्यवसाय के अन्य व्यवसायों के साथ काम किया है और समझता है कि वह कैसे काम करते हैं।
  • ओपन ए ड्रग स्टोअर शीर्षक 6 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक व्यवसाय योजना विकसित करें वित्तपोषण प्राप्त करने या निवेशकों को प्राप्त करने से पहले, आपको अपने व्यवसाय के लिए एक योजना विकसित करने की आवश्यकता होगी, जिससे आप पूंजी को आकर्षित करने के लिए संभावित निवेशकों को पेश करेंगे। आपके अकाउंटेंट और अन्य कानूनी या वित्तीय सलाहकारों की मदद से आप अपना व्यवसाय खोल सकते हैं और इसे विकसित कर सकते हैं। एक अच्छी व्यवसाय योजना में कम से कम निम्नलिखित पहलुओं को शामिल करना चाहिए:
    • आपकी कंपनी की सेवा का विवरण होगा क्या कुछ दूसरों से आपकी फार्मेसी को अलग करता है? क्या आप एक विशेष जगह की सेवा करेंगे? निवेशक इस विवरण को यह तय करने के लिए देखना चाहते हैं कि आपकी कंपनी एक ऐसी सेवा प्रदान करेगी जो उसे लाभदायक बनाती है।
    • आपके व्यवसाय की लाभप्रदता का प्रक्षेपण आपके व्यापार के लिए वार्षिक आय क्या अनुमानित है? जब तक आप लाभप्रद नहीं शुरू करते हैं, तब तक यह कितना समय लगेगा? अगले कुछ सालों में आपकी कंपनी कहां होगी? निवेशकों को दिखाने के लिए दीर्घकालिक गणना महत्वपूर्ण होती है, यदि वे आपको आवश्यक पूंजी प्रदान करते हैं, तो उनका लाभ होगा।
    • आपके खर्चों की एक विस्तृत योजना कितनी पूंजी, बिल्कुल, क्या आपको फार्मेसी खोलने की ज़रूरत है? किराया, कानूनी शुल्क, विज्ञापन लागतें, पुनर्निर्माण और बाकी सब कुछ शामिल है, जो कि शुरुआती समय के लिए किए जाने की आवश्यकता होती है और दिन-प्रतिदिन के कार्यों के लिए आवश्यक मात्रा में शामिल होता है फार्मेसियों को बीमा कंपनियों से पैसा लेने के लिए कई हफ्तों लग जाते हैं, ताकि वे अपने नुस्खे बेच सकें, ताकि आपको अपने आय को कवर करने तक पूंजी की जरूरत पड़ेगी।
    • जो धन आप पहले से ही हासिल कर चुके हैं या अपने लिए निवेश करेंगे बैंक और निवेशक यह देखना चाहते हैं कि आप व्यापार में पैसे डालते हैं। राशि भिन्न हो सकती है, लेकिन आम तौर पर यह लगभग बीस प्रतिशत रहता है।
  • ओपन ए ड्रग स्टोअर शीर्षक 7 शीर्षक वाला चित्र
    3
    बैंक के लिए ऋण के लिए पूछें ऋण के प्रकार के आधार पर, बैंक वित्तपोषण आपके खर्चों के कुछ वर्षों से कुछ महीनों तक कवर कर सकता है धन की मांग करते समय अपनी व्यावसायिक योजना पेश करें एक अच्छी तरह से तैयार की गई योजना बैंक को दिखाएगी कि आपकी फार्मेसी एक सच्चा निवेश होगी और संस्था को आपको ऋण देने के लिए अधिक तैयार होगा। यह भी याद रखें कि बैंक योजना के मुकाबले व्यवसाय के बारे में अधिक प्रश्न पूछने की संभावना है, इसलिए कंपनी और अपनी खुद की वित्तीय स्थिति पूरी तरह से समझाने के लिए तैयार रहें।
  • ओपन ए ड्रग स्टोअर शीर्षक 8 शीर्षक वाला चित्र
    4
    निजी निवेशक खोजें बैंक ऋण के अतिरिक्त, आप निजी निवेशकों को अपने व्यवसाय को खोलने और संचालन करने की लागतों को कवर करने के लिए मिल सकते हैं। ये मित्र या परिवार हो सकते हैं, या अन्य व्यवसायों के मालिक अपने पोर्टफोलियो में विविधता लाने में रुचि रखते हैं। इन संभावित निवेशकों को अपनी व्यापार योजना पेश करने के लिए यह दिखाएं कि आपकी फार्मेसी उन्हें लाभ कमायेगी।
    • निवेशकों के साथ अपने सौदे में, परिभाषित करें कि उनके साथ आपका संबंध क्या होगा। क्या वे सिर्फ एक ऋण प्रदान करते हैं जो ब्याज के साथ भुगतान किया जाएगा या क्या वे आपकी कंपनी के कुछ हिस्से खरीदेंगे? यह स्पष्ट करें कि भविष्य में समस्याओं से बचने के लिए यदि पूंजी प्रदान की जाती है तो रिश्ते क्या होंगे? एक अनुबंध बनाने और एक नोटरी के कार्यालय में इसे कानूनी तौर पर मान्य करने के लिए पंजीकरण करने के लिए अच्छा होगा।
  • ओपन ए ड्रग स्टोयर शीर्षक वाला चित्र 9
    5
    अपनी फार्मेसी के लिए बीमा किराया बस हर व्यवसाय की तरह, पैसे खोने से बचने के लिए आपको अपनी फार्मेसी के लिए बीमा लेने की आवश्यकता होगी कुछ बीमा, जैसे चोरी या आग, छोटे व्यवसायों के लिए मानक हैं। दूसरों, जैसे पेशेवर देयता बीमा, अधिक विशिष्ट हैं एक बीमा दलाल के साथ और शायद एक वकील के साथ अपने अकाउंटेंट से बात करें कि आप अपने व्यवसाय के लिए किस बीमा की आवश्यकता होगी।
  • भाग 3
    अपनी फार्मेसी के लिए कर्मचारियों को किराए पर लेना

    ओपन ए ड्रग स्टोअर शीर्षक 10 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने कर्मचारियों के लिए मैनुअल लिखें एक छोटा सा व्यवसाय चलाना अप्रत्याशित हो सकता है, इसलिए अपने कर्मचारियों के लिए विभिन्न स्थितियों का उचित रूप से जवाब देने के लिए प्रक्रियाएं बनाना बहुत महत्वपूर्ण है। सभी नए कामों को प्रशिक्षण के भाग के रूप में मैनुअल पढ़ने की आवश्यकता है ताकि वे फार्मेसी की नीतियों और प्रक्रियाओं से परिचित हो सकें।
    • मैनुअल में ग्राहकों के साथ इंटरैक्ट करने का सही तरीका शामिल करें। छोटे व्यवसाय शुरू करने पर उन्हें खुश रखने के लिए आपकी मुख्य चिंता है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके सभी कर्मचारी मैत्रीपूर्ण और उपयोगी होते हैं।
    • अनुचित व्यवहार माना जाता है जो भी शामिल करें इसे स्पष्ट करें कि किस तरह की गतिविधि ध्यान देने योग्य है और जो किसी को निकाल दिया जा सकता है इस तरह, यदि आप किसी को दूर भेजने की ज़रूरत के मुताबिक मिलते हैं, तो आप कह सकते हैं कि मैनुअल में सब कुछ स्पष्ट रूप से वर्णित है।
  • ओपन ए ड्रग स्टोअर शीर्षक वाला पिक्चर 11
    2
    किसी को काम पर रखने से पहले पूरी टीम की जांच करें चाहे आप कितने अच्छे काम कर रहे हों, आपको सफल होने के लिए अपनी फार्मेसी में एक महान टीम की आवश्यकता होगी। अपने सभी कर्मचारियों को फार्मेसीस्ट से लेकर बॉलरों तक भर्ती करते समय सावधानी बरतें: उनकी पृष्ठभूमि की जांच करें, उन्हें साक्षात्कार करें और देखें कि क्या नौकरी के बारे में हर कोई जानता है एक खराब कर्मचारी आपकी कंपनी को खराब प्रतिष्ठा देकर नुकसान पहुंचा सकता है
  • ओपन ए ड्रग स्टोअर 12 का शीर्षक चित्र
    3
    एक फार्मासिस्ट किराया सभी फार्मेसियों को शुरुआती घंटों के दौरान कर्मचारियों पर एक लाइसेंस प्राप्त फार्मासिस्ट की आवश्यकता होती है। यदि आप एक फार्मेसी खोलने की योजना बना रहे हैं, तो आप एक फार्मासिस्ट हो सकते हैं और ऐसा करने के बारे में सोच रहे हैं। हालाँकि यह मामला है, आपको कुछ अन्य पेशेवरों को कॉल करने की ज़रूरत होगी, जब आप बीमार हो जाए या आपको एक दिन का समय लगाना पड़े। एक व्यवसाय के स्वामी के रूप में, आपको इसे सफल बनाने पर भी ध्यान देना होगा, जिसका कभी कभी एक फार्मासिस्ट के कर्तव्यों से दूर जाने और कंपनी की संपूर्ण देखभाल करने का मतलब होगा।
  • ओपन ए ड्रग स्टोयर 13 वें शीर्षक वाले चित्र
    4
    फार्मेसी में तकनीशियनों को किराए पर लें तकनीशियन दवाइयों की गोलियाँ, नुस्खे लिखने और सुराग बनाने के द्वारा फार्मासिस्टों की मदद करते हैं। हालांकि स्थिति को विशेष योग्यता की आवश्यकता नहीं होती है, कुछ दवाइयां उस क्षेत्र से छात्रों को किराए पर लेना पसंद करती हैं जो नशीली दवाओं और फार्मेसी प्रबंधन से परिचित हैं। अगर आप अच्छे तकनीशियनों की तलाश में हैं तो स्थानीय फार्मेसी कॉलेजों में नौकरी का विज्ञापन करने का प्रयास करें आमतौर पर दो तकनीशियन पूरे दिन काम करते हैं, हालांकि आपको अधिक आवश्यकता पड़ सकती है अगर फार्मेसी पूरी हो।
  • ओपन ए ड्रग स्टोअर शीर्षक 14 शीर्षक वाला चित्र



    5
    किराए के बक्से फार्मेसियों के पास एक सुविधा अनुभाग भी होता है जो होम आइटम बेचता है, जिसे "फ्रंट" कहा जाता है यदि यह मामला है, तो हमेशा दो बक्से, एक फ़ार्मेसी के लिए और एक फ्रंट के लिए। इस तरह, कतारें भीड़भाड़ नहीं होंगी और आप सब कुछ आसानी से चलते रहेंगे।
  • ओपन ए ड्रग स्टोअर शीर्षक वाला पिक्चर 15
    6
    स्टॉकिस्ट किराया ये कर्मचारी अलमारियों को संगठित और आपूर्ति करते हैं और स्टोर को साफ छोड़ देते हैं। वे बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि एक गंदा स्टोर ग्राहकों को दूर करता है छोटे दुकानों के लिए, आम तौर पर प्रति पारी में केवल एक स्टॉस्टिस्ट होते हैं, लेकिन बड़े लोगों को शायद अधिक लोगों को अवश्य ढकेलना पड़ेगा।
  • ओपन ए ड्रग स्टोअर शीर्षक 16 शीर्षक वाला चित्र
    7
    प्रबंधकों को किराया अगर आपकी फार्मेसी काफी छोटा है, तो आप इसे स्वयं की निगरानी कर सकते हैं बड़े स्थानों में, हालांकि, कार्यों को नियुक्त करने के लिए आवश्यक होगा। प्रबंधक अपने क्षेत्र में कर्मचारियों और गतिविधियों की देखरेख करते हैं और बीमा, बिलिंग, लेखा और अन्य कार्यालय कार्य के साथ भी सहायता करते हैं। यदि आपकी फार्मेसी बड़ी है, तो आपको दो प्रबंधक की आवश्यकता हो सकती है, एक फार्मेसी के लिए और सामने के लिए एक हो सकता है इस तरह, वे आपको स्टोर पर पूरे होने वाले अपडेट पर अपडेट कर सकते हैं।
  • ओपन ए ड्रग स्टोयर शीर्षक से चित्र 17
    8
    यदि आवश्यक हो तो सुरक्षा गार्ड को किराए पर लें दुर्भाग्य से, फ़ार्मेसियों की चोरी होने का लक्ष्य उन दवाइयों की वजह से होता है, जिनके पास वे हैं इसलिए चोरी की रोकथाम करने और स्टोर को सुरक्षित रखने में एक सुरक्षा रखने के लिए अच्छा हो सकता है।
  • भाग 4
    अपनी फार्मेसी खोलने की तैयारी

    ओपन ए ड्रग स्टोयर स्टेप 18 नामक चित्र
    1
    अपने व्यवसाय के लिए आवश्यक सभी उपकरण प्राप्त करें खोलने के लिए अपनी फार्मेसी तैयार करने के लिए आपको निम्नलिखित में से कम से कम एक की आवश्यकता होगी। यह सूची सिर्फ एक सुझाव है, और संभवत: आपको पता चल जाएगा कि आपको अपना व्यवसाय तैयार करने के लिए अन्य मदों की ज़रूरत है।
    • कंप्यूटर और सभी आवश्यक सॉफ़्टवेयर-
    • कैश रजिस्टरों-
    • टेलीफोन और टेलीफोन लाइनें-
    • प्रतीक्षा क्षेत्रों के लिए अच्छी गुणवत्ता वाले कुर्सियाँ कुर्सियों के हाथों का हाथ होना चाहिए ताकि वृद्ध या विकलांग मरीज़ आसानी से खड़े हों।
    • दुकान के मोर्चे पर शेयर जैसे कागज़ के तौलिए, दवाइयां और ओवर-द-काउंटर उत्पाद, किराने का सामान, सफाई की आपूर्ति और जो कुछ भी आप बेचना चाहते हैं
    • फार्मेसी के लिए बोतलें
  • ओपन ए ड्रग स्टोर चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी फार्मेसी को प्रभावी रूप से इकट्ठा करें लेआउट महत्वपूर्ण है कि ग्राहक इसे में खरीदना चाहते हैं। एक गड़बड़ और खराब स्थान दिया गया स्थान उपभोक्ताओं को दूर चलेगा, जो आपके व्यवसाय को चोट पहुँचा सकता है या यहां तक ​​कि डूब सकता है। फार्मेसी योजना को तैयार करते समय हमेशा कुछ दिशानिर्देशों को ध्यान में रखें
    • सामने के दरवाज़े के बगल में स्थित बॉक्स छोड़ दें ताकि ग्राहक भुगतान कर सकें और आसानी से जा सकें।
    • दुकान के पीछे एक काउंटर के पीछे सभी फार्मेसी से संबंधित गतिविधियों को रखें। इस तरह, इस क्षेत्र की टीम कुशलतापूर्वक काम कर सकती है सुरक्षा के लिए यह उपाय भी महत्वपूर्ण है
    • हॉलवेज़ को पर्याप्त रूप से बनाओ ताकि विकलांग लोगों और व्हीलचेयर का इस्तेमाल आसानी से उनसे हो सके।
    • परामर्श के लिए एक क्षेत्र को अलग रखें आपकी फार्मेसी में एक निजी स्थान होना चाहिए जहां फार्मासिस्ट और तकनीशियन रोगियों को उनकी दवाओं में सलाह दे सकते हैं कुछ जगहों पर, यह क्षेत्र कानून द्वारा आवश्यक है। आदर्श दवा की दुकान के पीछे एक जगह आरक्षित करना है, ताकि एक रोगी को सलाह देने के लिए फार्मासिस्ट को अपने बहुत से स्टेशन को स्थानांतरित नहीं करना पड़े।
    • उत्पाद द्वारा गलियारों को व्यवस्थित करें और उन पर प्लेटें लटकाएं जो इंगित करता है कि कौन सी चीजें हैं यह उपभोक्ताओं को उन चीज़ों को खोजने में मदद करेगा जो उन्हें तुरंत आवश्यकता होती है और उन्हें खुश कर देती है।
  • ओपन ए ड्रग स्टोर चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक सुरक्षा प्रणाली इकट्ठा सभी प्रतिष्ठानों को कर्मचारियों को सुरक्षित रखने और अपने वित्तीय निवेश को सुरक्षित रखने के लिए सुरक्षा प्रणालियों की आवश्यकता होती है। आपको सुरक्षा कैमरे, अलार्म, विंडो ग्रिल और चोरी करने में मदद करने के लिए एक सुरक्षित दिखना चाहिए।
  • ओपन ए ड्रग स्टोअर चरण 21 को शीर्षक वाला चित्र
    4
    सभी लाइसेंस, अनुमतियां और प्रमाणन प्राप्त करें जिन्हें आपको खोलने की आवश्यकता है। ये प्रमाणपत्र आपकी फार्मेसी के स्थान के आधार पर अलग-अलग होते हैं, इसलिए सभी आवश्यक योग्यताओं को पूरा करने के लिए आपको स्थानीय कानूनों से परामर्श करना होगा। आपकी शाखा के कानूनों से परिचित वकील से परामर्श करना अच्छा होगा ताकि आप अपनी ज़रूरत के सभी कागजी कार्य को भर सकें।
    • उदाहरण के लिए, ब्राज़ील में, कंपनी को कई अंगों में पंजीकृत करना आवश्यक है जिसमें वाणिज्यिक बोर्ड, राज्य ट्रेजरी विभाग और सिटी हॉल शामिल हैं और ऑपरेटिंग और सैनिटरी लाइसेंस के लिए लाइसेंस प्राप्त करते हैं। सभी वाणिज्यिक पंजीकरण के अलावा, विशिष्ट कानूनों और फार्मेसियों, दवाइयों और अन्य प्रतिष्ठानों के लिए कानूनों की आवश्यकताओं का पालन करना जरूरी है, जैसे कि कानून संख्या 5.9 9 1/73
    • ब्राजील के फार्मेसीज़ और औषधियों को अभी भी एनोविसिया द्वारा प्रदान किए गए ऑपरेटिंग परमिट की आवश्यकता है, जैसा कि कानून संख्या 6,368, 21 अक्टूबर, 1 9 76 दिनांकित है।
  • ओपन ओ ड्रग स्टोअर चरण 22 को शीर्षक वाला चित्र
    5
    "ग्रैंड ओपनिंग" से पहले अपनी फार्मेसी खोलें इस रणनीति को कभी-कभी नरम खोलने कहा जाता है। हर नए व्यवसाय में कुछ समस्याएं होंगी जिन्हें हल करने की आवश्यकता होगी, और आपकी फ़ार्मेसी अपवाद नहीं होगी। इसलिए आधिकारिक भव्य उद्घाटन से पहले इन मुद्दों को सुलझाने के कुछ समय पहले यह अच्छा विचार है।
    • यदि आपके पास भव्य उद्घाटन और चेहरे की समस्याओं में ग्राहकों का एक बड़ा प्रवाह है, तो आप और आपकी टीम आसानी से अभिभूत हो सकती है यदि सेवा से समझौता हो जाता है, तो आपकी दुकान तुरंत एक बुरी प्रतिष्ठा मिल सकती है
    • बड़ी समस्याओं से बचने के लिए, वास्तविक भव्य उद्घाटन से पहले एक या दो महीने पहले अपने दरवाज़े खोलें, ताकि आप अपने सिस्टम में किसी भी समस्या को कुछ ग्राहकों के साथ काम कर सकें। इस तरह, आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि सब कुछ बड़े दिन पर सुचारू रूप से हो जाता है।
  • भाग 5
    अपनी फार्मेसी की घोषणा

    ओपन ए ड्रग स्टोयर 23 शीर्षक वाला चित्र
    1
    इसे खोलने से पहले अपनी फार्मेसी का विज्ञापन करें आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि शुरुआती दिन समुदाय में हर कोई आपकी स्थापना जानता है बड़े दिन से पहले आपके व्यवसाय को विज्ञापित करने के कई तरीके हैं
    • फार्मेसी के बाहर एक बड़े "जल्द ही" बैनर लटकाओ, इसलिए पैदल चलने वालों और चालकों को पता है कि कुछ जल्द ही वहां खुल जाएगा इसके अलावा स्थानीय अख़बार के "आ रहा है" अनुभाग में एक विज्ञापन भी खरीदें।
    • परिपत्रों को डाक से भेजें या उन्हें हाथ में बक्से में रखें। इन ब्रोशरों को आपके व्यवसाय और सेवाओं की व्याख्या करनी चाहिए जिन्हें पेशकश की जाएगी। उपभोक्ताओं को आकर्षित करने के लिए कुछ खोलने वाले प्रस्तावों को शामिल करना भी अच्छा होगा।
    • सोशल मीडिया का उपयोग करें सोशल मीडिया पर अपने व्यवसाय के लिए एक पृष्ठ खोलें, इसे अपने स्वयं के व्यक्तिगत पृष्ठ पर साझा करें, और ऐसा करने के लिए दोस्तों, परिवार और कर्मचारियों से पूछें। पर्याप्त शेयरों के साथ, आप मुफ्त में पर्याप्त विज्ञापन प्राप्त कर सकते हैं
  • ओपन ए ड्रग स्टोयर शीर्षक से चित्र 24
    2
    अपने उद्घाटन के लिए एक महान उत्सव बनाओ एक बार आपकी फार्मेसी तैयार हो गई है और आप अपने सिस्टम पर समस्याओं का समाधान कर चुके हैं, तो स्थानीय समुदाय के लिए आधिकारिक उद्घाटन की घोषणा करें। स्थानीय प्रेस से संपर्क करें और देखें कि क्या वे घटना को कवर कर सकते हैं। इसके अलावा, देखें कि क्या आप एक रिबन काटने समारोह में भाग लेने के लिए महापौर या अन्य स्थानीय राजनीतिज्ञ प्राप्त कर सकते हैं, जो प्रेस और पर्याप्त समुदाय के ध्यान को आकर्षित करेगा - एक भव्य उद्घाटन समारोह के साथ, आप पूरे समुदाय को इसके बारे में जानकारी देंगे अपनी फार्मेसी खोलना
  • ओपन ओ ड्रग स्टोअर चरण 25 शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्थानीय सामुदायिक संगठनों में शामिल हों फार्मासिस्ट और अन्य छोटे व्यापार मालिक अक्सर अपने स्थानीय समुदायों में सक्रिय होते हैं, जो उनकी छवियों और उनकी कंपनियों के लोगों को सार्वजनिक करने में मदद करता है और उनके मुनाफे को बढ़ाता है। देखें कि क्या स्कूलों, पार्कों, धार्मिक संस्थानों और स्थानीय नागरिक संघों में घटनाएं हैं और स्थानीय समुदाय में सक्रिय रहें ताकि आपके व्यवसाय की पहचान हो।
  • ओपन ए ड्रग स्टोअर शीर्षक से शीर्षक चित्र 26
    4
    इस क्षेत्र में अन्य चिकित्सा पेशेवरों में शामिल हों चिकित्सक की सिफारिशें आपके उपभोक्ता आधार को बढ़ाने का एक शानदार तरीका हो सकती हैं। यदि पास एक डॉक्टर का कार्यालय है, तो खुद को पेश करें और पूछें कि क्या आप कुछ व्यवसाय कार्ड या स्पॉट पर परिपत्र छोड़ सकते हैं। यदि आप एक अच्छा प्रभाव बनाते हैं और एक स्वास्थ्यसेवा पेशेवर साबित होते हैं जो आपके मरीजों की परवाह करता है, तो आपका डॉक्टर आपको उनसे सलाह दे सकता है।
  • युक्तियाँ

    • नए विकास के बढ़ते किनारे पर रहने के लिए पेशेवर संगठनों और संगठनों से जुड़ें
    • भर्ती एजेंसी का उपयोग करने पर विचार करें यदि आपको योग्य कर्मचारियों को खोजने में परेशानी हो रही है

    चेतावनी

    • पर्याप्त बीमा कवरेज के बिना फ़ार्मेसी खोलें कभी नहीं
    • फार्मेसियों को विफल करने के लिए सबसे बड़ी वजहों में से एक है अंडर-कैचिटलाइज़ेशन एक ऋण के लिए आवेदन करने पर आपके दैनिक खर्च क्या होंगे इसका बहुत अच्छा अनुमान बनाओ अन्यथा, आप पैसे से बाहर हो सकते हैं और दिवालिएपन के लिए फाइल करने की जरूरत है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com