IhsAdke.com

कैसे अपनी प्रेमिका के साथ एक बातचीत शुरू करने के लिए

अपनी प्रेमिका के साथ बातचीत शुरू करने में परेशानी हो रही है? क्या आपको थोड़ा शर्म आती है? पता है कि आपके बीच स्वस्थ और शांतिपूर्ण संचार करने के कई तरीके हैं जब भी आप बातचीत शुरू करते हैं और जब आप दो विकर्षण या रुकावटों से मुक्त होते हैं, तो इसमें रुचि लेने के लिए प्रयास करें गहन बातचीत के विकास के लिए उन प्रश्नों से प्रश्न पूछिए जिनके उत्तर "हां" या "नहीं" से परे होते हैं और शरीर भाषा को आमंत्रित करते हैं। जाहिर है, सीधे विवादास्पद या जटिल मुद्दों से बचें! ऊपर दिए गए इन सभी युक्तियों का एक विस्तार खोजने के लिए पढ़ते रहें!

चरणों

विधि 1
दैनिक वार्तालाप प्रारंभ करना

अपनी प्रेमिका चरण 1 के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
1
एक समय चुनें जब आप दो विकर्षण और रुकावट से मुक्त हों। बातचीत के लिए दैनिक समय अलग करना महत्वपूर्ण है, चाहे वे हों फ़ोन द्वारा या चेहरे से चेहरे अपनी बातचीत के दौरान लड़की को अपने सभी ध्यान को समर्पित करने का प्रयास करें।
  • अपने सेलफोन पर घबराओ मत, अपने कंप्यूटर से छेड़छाड़ करें या बातचीत के दौरान टेलिविजन देखें।
  • याद रखें कि विक्रय केवल तकनीकी नहीं हैं उदाहरण के लिए, अगर आपको कक्षा के बाद आराम करने के लिए समय की आवश्यकता है, तो थोड़ी देर बाद अपनी प्रेमिका से बात करने के लिए कहें।
  • अपनी प्रेमिका के चरण 2 के साथ बातचीत शुरू करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    लड़की के दिन के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न पूछें हर तरह के सरल प्रश्नों से बचें जिनके उत्तर सरल "हाँ" या "नहीं" हैं। अपने दिन के बारे में पूछें, वह सब कुछ बताती है उसके छोटे विवरण के बारे में अधिक जानना चाहते हैं।
    • प्रश्न पूछें जैसे "काम पर आज आपने क्या किया?", "आपकी प्रस्तुति कैसे थी?" और "आज क्या हुआ अजीब बात है?"
    • एक व्यक्ति के बारे में छोटे और तुच्छ विवरणों को जानने से, एक अधिक अंतरंग कनेक्शन को मजबूत करने में मदद मिलती है।
  • अपनी प्रेमिका के साथ एक वार्तालाप शुरू करें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    नकली या नासमझ को ध्वस्त करने की कोशिश न करें आपकी जिज्ञासा को बातचीत में स्थानांतरित करना चाहिए, इसलिए साधारण प्रश्न पूछें, जिनके उत्तर आप पहले से ही जानते हैं। दखल देने के लिए सावधान रहना महत्वपूर्ण है, इसलिए, कोई भी सवाल पूछा नहीं या पागल।
    • अपने इरादों काफी स्पष्ट हैं महिला प्रश्नावली के साथ असहज लगता है या की तरह, प्रश्न पूछें, तो "वाह, तुम क्यों इतना पता करने के लिए बहुत चाहते हो?"। ऐसा कुछ जवाब दें जैसे "मैं पेशाब नहीं करना चाहता, मैं बस क्या हुआ समझना चाहता था।"
  • अपनी प्रेमिका चरण 4 के साथ बातचीत शुरू करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    ब्याज दिखाएं लड़की की आँखों में देखो और यह दिखाने के लिए मंजूरी दें कि वह आशय से सुन रही है। जब भी वह कुछ कहती है या कोई सवाल पूछती है, तो उत्तर देते हैं और पूरक प्रश्न पूछते हैं। कहानी के आधार पर कुछ निजी बनाया या साझा करने वाले फैसलों का समर्थन करें।
    • एक स्वस्थ रिश्ते को बनाए रखने के लिए समर्थन का प्रदर्शन करना बहुत महत्वपूर्ण है
  • अपनी प्रेमिका चरण 5 के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    5
    अपने अनुभवों को साझा करें आपकी बातचीत अच्छी तरह से संतुलित होनी चाहिए: प्रत्येक व्यक्ति को अपने बारे में थोड़े से बात करनी चाहिए विषय को अपने बारे में बात करने के लिए कुछ भी न बदलें, लेकिन बातचीत में क्यू को पता लगाएं कि आप उसकी कहानियों के साथ पहचानते हैं एक प्रासंगिक अनुभव या आपके साथ मिलकर बिताए गए बातों के बारे में बात करते हुए बातचीत को मजबूत करने में मदद मिल सकती है।
    • उदाहरण के लिए, यदि वह एक नकारात्मक कहानी बताती है, जैसे एक गाड़ी जिस पर गड़बड़ी हुई थी और काम करने के रास्ते पर पूरी तरह से गीला हो, तो आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "हे भगवान, बच्चे, मुझे याद आया कि उस समय हम फंस गए उस शॉवर में जब हम पहली बार पार्क में गए, हम इतने डरे हुए थे, लेकिन मैं हमेशा इस स्थिति पर हंसते हुए हूं! "
  • 6
    अपनी प्रेमिका का समर्थन करें जब भी वह जटिल या भावनात्मक विषयों के बारे में बात करती है, तो उसका समर्थन दिखाएं उदाहरण के लिए, यदि वह अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ लड़ाई के बारे में बात करती है, तो ध्यान से सुनो और यह स्पष्ट कर दें कि वह उसकी सहायता करने के लिए चारों तरफ है
    • शायद आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "भगवान, यह बहुत बुरा है, मुझे खेद है आप इसके माध्यम से रहे हैं, मैं मदद के लिए क्या कर सकता हूं?"
  • विधि 2
    गहरी बातचीत करना

    आपकी प्रेमिका चरण 6 के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    चैट द्वारा प्रारंभ करें सार्थक बातचीत शुरू करने की कोशिश मत करो, या आप दोनों के लिए स्थिति थोड़ा असहज हो सकती है छोटी बात एक अच्छी शुरुआत हो सकती है: इसे स्वाभाविक रूप से गहराइये।
    • उदाहरण के लिए, आप इस बारे में बात कर शुरू कर सकते हैं कि आपका दिन कैसा था। फिर गहराई से जाओ: "यदि मैं आज के बारे में कुछ बदल सकता हूं, तो क्या होगा?"
  • अपनी प्रेमिका चरण 7 के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    2



    भावी सपनों और योजनाओं के बारे में पूछें जानते हुए कि आपकी प्रेमिका भविष्य के बारे में क्या सोचती है, आपको रिश्ते की दीर्घायु का बेहतर विचार करने की अनुमति मिलेगी। अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रयास करें और उस व्यक्ति की तरह बेहतर देखें जो वह है। समय के साथ, यह आपको तय करने में मदद करेगा कि क्या आप वास्तव में संगत हैं।
    • जैसे "कहाँ तुम अपने आप को पांच साल देखते हैं?" प्रश्न पूछें, "क्या अपने सपनों का काम है?" "तुम किसी दिन एक परिवार शुरू करना चाहते हैं?" और "आप कितने बच्चे देखते हैं?"
    • इस बारे में सोचें कि आप ऊपर दिए गए सवालों के जवाब कैसे देंगे और अपनी प्रेमिका के सामने खुलकर बोलेंगे।
    • जांच न करें! आपके पास उपरोक्त प्रश्न पूछने के लिए बहुत समय है, इसलिए उन्हें लड़की की गोद में एक बार न दें! जाहिर है, अपने जवाब उसके साथ साझा करें!
  • अपनी प्रेमिका के साथ एक वार्तालाप शुरू शीर्षक चित्र 8
    3
    अक्सर संबंधों के बारे में बात करें यह महत्वपूर्ण है कि आप रिश्ते की वर्तमान स्थिति पर चर्चा करें और मूल्यांकन करें कि समय के साथ कैसे प्रगति हुई है।
    • आप निम्नलिखित प्रश्न पूछ सकते हैं: "पहली बात क्या है जो आपको आश्वस्त करती है कि हमें तारीख चाहिए?", "जब से हम डेटिंग शुरू कर चुके हैं, तब मेरे सबसे बड़े बदलाव क्या हैं?", "प्रेमी के रूप में मेरी ताकत और कमजोरियां क्या हैं? " और "क्या अंक मैं बेहतर बना सकता हूं?"
  • अपनी प्रेमिका के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक 9 चित्र
    4
    संबंधों को शांति से चर्चा करें रिश्ते के बारे में बात करते समय अपने संयम और थोड़ी टुकड़ी को बनाए रखने के लिए प्रयास करें। यदि आप ऐसे क्षेत्रों की पहचान करते हैं जिनमें आप सुधार कर सकते हैं, तो अपना सिर खुले रख सकते हैं और इसे व्यक्तिगत रूप से नहीं लेना चाहिए। स्थिति को सुधारने पर ध्यान दें, आलोचना न करें।
    • यदि आप अपनी प्रेमिका के बारे में बात करना चाहते हैं जो आपको परेशान करता है, तो ऐसा कुछ कहने की कोशिश करें कि "कृपया मुझे गलत मत समझो। मैं आपको और हमारे रिश्ते की परवाह करता हूं, मैं चाहता हूं कि हमारे रिश्ते को सबसे अच्छा होना चाहिए।"
    • यदि वह कुछ ऐसी बात करता है जिसे आप सुधार सकते हैं, जिम्मेदारी ले सकते हैं और यदि आवश्यक हो, तो आप यह कैसे कर सकते हैं पर मदद मांगें।
  • अपनी प्रेमिका के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    5
    ब्याज दिखाने के लिए शरीर की भाषा का उपयोग करें लड़की की आंखों और लहरों को देखो, जब यह स्पष्ट हो जाए कि आप बातचीत पर ध्यान दे रहे हैं। अपने शरीर को आराम से रखें, लेकिन ध्यान रखें कि ऊब नहीं लगना चाहिए। शरीर की भाषा को श्वेत करने के लिए, हथियारों और पैरों के बिना, शरीर को दूसरे व्यक्ति में बदल दें और उसकी आंखों पर गौर करें।
  • विधि 3
    कठिन विषयों के बारे में बात कर रहे

    आपकी प्रेमिका चरण 11 के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    1
    बहुत मुश्किल बातचीत बंद मत करो चीजों को अपने दम पर व्यवस्थित करने में आसान लग सकता है, लेकिन यह केवल चीजों को बदतर बना देगा
    • कर्लिंग के बजाय, पूछें कि क्या आपकी प्रेमिका के पास एक सवाल के बारे में बात करने का समय है, "हाय, मुझे पता है कि आपने पिछले हफ्ते मैंने क्या किया है। क्या हम बैठ कर इस बारे में बात कर सकते हैं?"
    • याद रखें कि कठिन मुद्दों को स्थगित करने से समय के साथ मामलों को भी बदतर होगा।
    • कुछ तो कहो की तरह या "मैं समस्याओं हम सामना करना पड़ा है के बारे में एक शांत चैट और आप के साथ ईमानदार करना चाहते हैं" "मैं कुछ के बारे में बात करने की जरूरत है। मुझे आशा है कि आप एक खुले दिमाग रख सकते हैं।"
  • आपकी प्रेमिका चरण 12 के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी भावनाओं को एक खुले रास्ते में साझा करने के बारे में जानें उन पलों को पहचानना बहुत महत्वपूर्ण है जिन में आप विरोध करते हैं और आपकी प्रेमिका के साथ नहीं खुलते हैं इस प्रकार के व्यवहार के कारणों का पता लगाएं और उससे बात करें
    • आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए, "मुझे पता है कि मैं आधा बंद कर चुका हूं, मुझे लगता है कि यह एक रक्षा तंत्र क्यों है, मैं हमेशा इस तरह से रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि आप इस समस्या को हल करने की कोशिश करते समय आप धीरज रख सकते हैं।
  • आपकी प्रेमिका चरण 13 के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    यदि वह आपके साथ खुलना नहीं चाहती तो उसे दबाएं न कि व्यक्तिगत रूप से स्थिति न लें: लड़की को छोड़ने या मजबूर करने के बजाय सहानुभूति प्रदर्शित करें और समझने की कोशिश करें।
    • अगर वह बंद हो जाती है तो निष्पक्ष और समझने की कोशिश करें: "मैं आपको अपनी भावनाओं के बारे में बात करने या यहां तक ​​कि दबाव बनाने के लिए मजबूर नहीं करना चाहता, लेकिन मुझे आशा है कि आप उस बिंदु तक पहुंच सकते हैं जहां आप मुझ पर भरोसा करते हैं। शांत हो जाओ! "
  • अपनी प्रेमिका चरण 14 के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने इरादों को स्पष्ट और ईमानदारी से साझा करें जब भी आप एक कठिन बातचीत शुरू करते हैं, बहुत अधिक मुड़ें नहीं लेते हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपने अंतरंगता या समस्या के बारे में बात करना चाहते हैं, शुरुआत में इसे स्पष्ट कर दें
    • उदाहरण के लिए: "मैं आपके संबंधों को आगे बढ़ाने के बारे में बात करना चाहता था। आप अंतरंगता और अधिक शारीरिक संबंधों के बारे में क्या सोचते हैं? समय रिश्ते का? "
    • एक अन्य उदाहरण: "क्या हम कल रात के बारे में बात कर सकते हैं? मुझे आपके दोस्तों की तरफ से बाहर छोड़ दिया गया। मैं आपको सामाजिकता से रोकना नहीं चाहता, लेकिन शायद आप मुझे चैट में थोड़ा और शामिल कर सकते हैं?"
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com