IhsAdke.com

सुस्पष्ट संदेश द्वारा एक वार्तालाप को कैसे बनाए रखें

एक बातचीत पाठ संदेश के माध्यम आप अन्य व्यक्ति के साथ रिश्ते में सुधार नई बातें जानने के लिए, विचलित हो जाते हैं और अपने आप को नए अवसर देने के लिए अनुमति देता है बढ़ाएँ। एक सतत संवाद बनाए रखने के लिए आदर्श तरीका दूसरे व्यक्ति में एक वास्तविक ब्याज व्यक्त कर रहा है ताकि दोनों पक्षों को बातचीत से समान रूप से फायदा हो सकता है।

चरणों

एक टेक्स्ट वार्तालाप रखें, चरण 1 पर जाएं शीर्षक वाला चित्र
1
ओपन-एंड प्रश्न पूछें ओपन-एंड प्रश्न जिन्हें "हां" और "नहीं" के अलावा अन्य उत्तरों की आवश्यकता होती है, दूसरे व्यक्ति को विस्तृत व्याख्या देने, नए विषयों के लिए अवसर पैदा करने की इजाजत देता है। उदाहरण के लिए, पूछें कि क्या वह उसे पसंद करता है या नहीं, यह पूछने के बजाय उसकी नौकरी के बारे में सबसे अधिक पसंद करती है।
  • चित्र शीर्षक पाठ रखें
    2
    आम हितों के बारे में बात करें साझा हितों के बारे में बात करना बातचीत का विस्तार करने का एक स्वाभाविक तरीका है, क्योंकि विषय दोनों से परिचित है। उदाहरण के लिए, यदि आप दोनों फुटबॉल खेल देख रहे हैं, तो अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के बारे में बात करें, आपकी दिल की टीम और लीग स्टैंडिंग।
  • एक पाठ वाला वार्तालाप चलाना चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    "लिफ्ट मुद्दों" के बारे में बात करने से बचें मौसम या ट्रैफ़िक जैसे उथले विषयों के बारे में वार्तालाप जबरदस्ती और मस्तिष्क के लिए हो सकता है, जो बातचीत को एक मृत अंत तक ले जाता है।
  • एक पाठ वाला वार्तालाप चलाना चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    शुरुआत में विवादास्पद विषयों के बारे में बात करने से बचें जब आप किसी व्यक्ति से मिलते हैं, तो ऐसे मुद्दों से बचें, जिन्हें अक्सर धर्म, राजनीति और सामाजिक मुद्दों जैसे विवादास्पद माना जाता है। ऐसे मामलों पर संवाद नकारात्मक हो सकते हैं यदि आप दृष्टिकोण के विरोध का विरोध कर रहे हैं, जिससे संदेश, असहमति, हताशा और संदेश के अंत में बातचीत हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक पाठ रखें
    5
    आप अभी जो महसूस करते हैं उसे साझा करें। एनीमेशन, कुंठा या तनाव, शेयर क्या आप महसूस कर रहे हैं स्वाभाविक रूप से बातचीत का विस्तार हो। उदाहरण के लिए, यदि आप एक स्थिति के साथ काम कर रहे हैं और यह कैसे हल करने के लिए पता नहीं, किसी और अगर यह विचारों और राय देता है देखने के लिए के साथ अपने दुविधा को साझा करें।
  • एक पाठ वाला वार्तालाप चलाना चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    विषयों में बातचीत को विभाजित करने के लिए एक तकनीक का अभ्यास करें इस तकनीक के साथ, आप एक वाक्य काटना, कई भागों में विभाजित है, और बातचीत बह रखने के लिए इन भागों में से एक का चयन करें। उदाहरण के लिए, यदि अन्य व्यक्ति संदेश है कि मेक्सिको में छुट्टी मज़ा थे क्योंकि वह एक पैराशूट के साथ कूद गया और टैको खाया भेजने के लिए, पैराशूट, फ़्राई या सभी विकल्पों पर मेक्सिको में एक बातचीत शुरू करते हैं।
  • एक टेक्स्ट वार्तालाप का चरण 7 में चलते रहें



    7
    संदेश को उसी तरह उत्तर दें, जिस तरह से आप आमने-सामने वार्तालाप में टिप्पणियों का जवाब देंगे। इस तरह, बातचीत दोनों पक्षों द्वारा समझने में, प्रामाणिक, सार्थक और आसान हो जाती है। उदाहरण के लिए, साधारण हंसी के रूप में कुछ शब्दगनों का उपयोग करने के बजाय सार्थक प्रश्नों और वाक्यांशों के साथ टिप्पणियों का उत्तर दें इस प्रकार, आप अन्य के बारे में क्या बात कर रहे हैं में तिरस्कारपूर्ण और उदासीन दिखने से रोकने के लिए भी संभव है।
  • एक टेक्स्ट वार्तालाप रखें जिसका शीर्षक चरण 8 है
    8
    पाठ संदेश भेजने से पहले जोर से पढ़ें इस प्रकार आप देख सकते हैं कि कोई भी टाइपिंग त्रुटि है और यदि संदेश समझ में आता है, तो अन्य भ्रामक नहीं है और जवाब देना बंद कर देता है।
  • चित्र शीर्षक पाठ रखें
    9
    अन्य व्यक्ति पर बातचीत का ध्यान रखें यह एक पाठ संदेश बहने का सबसे स्वाभाविक तरीके है, क्योंकि अधिकांश लोग खुद को और उनके हितों के बारे में बात करना पसंद करते हैं। आप उससे पूछ सकते हैं कि उनकी पसंदीदा फिल्म क्या है या जो उसे अपने खाली समय में करना पसंद करती है।
  • एक टेक्स्ट वार्तालाप रखें जिसका शीर्षक चरण 10 है
    10
    स्वभाव से सकारात्मक, मजेदार और हर्षजनक चीजों के बारे में बात करना पसंद करते हैं। अधिकांश लोग नकारात्मक और निराशाजनक विषयों की बजाय प्रकाश और अजीब विषयों के बारे में बात करना पसंद करते हैं।
  • पटकथा का शीर्षक
    11
    उन मुद्दों के बारे में बात करने के लिए वापस जाओ जो आपने पहले ही चर्चा की हैं। यह रवैया दर्शाता है कि आप एक सक्रिय श्रोता हैं और दूसरे व्यक्ति के जीवन और कल्याण में रुचि रखते हैं। उदाहरण के लिए, अगर उसने कहा कि उसने आखिरी बार एक शो के लिए टिकट खरीदे हैं, तो उससे पूछें कि यह घटना कैसी थी।
  • चित्र शीर्षक पाठ रखें
    12
    बातचीत के लिए संभावित विषयों की सूची बनाना प्रारंभ करें यह एक विषय बंद होने पर आपको विषयों को जल्दी से बदलने के लिए अनुमति देकर संवाद बढ़ाता है। अगली बार जब वार्तालाप समाप्त हो जाएगा, तो बातचीत को फिर से जलाने के लिए अपनी सूची की एक सूची देखें।
  • पटकथा का शीर्षक
    13
    बड़ी बातचीत का सामना करें। इस अभ्यास से आप आम तौर पर बातचीत को लंबा करने के साथ सीखने और अधिक आरामदायक हो सकते हैं ताकि आपको पाठ संदेश सेवा में कम कठिनाई हो।
  • चेतावनी

    • ध्यान रखें कि प्रतिक्रियाओं के बीच विरामों का मतलब यह नहीं है कि बातचीत समाप्त हो गई है। धैर्य रखें जैसा कि आप प्रतिक्रिया का इंतजार करते हैं और बाद में कई संदेश भेजने से बचें क्योंकि इससे नाराज हो सकता है और बातचीत के लिए एक निश्चित अंत हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com