IhsAdke.com

कैसे एक शर्मीली व्यक्ति से बात करने के लिए

एक शर्मीली व्यक्ति के साथ बात करना मुश्किल हो सकता है, खासकर जब आपको पता है कि केवल आप ही बोल रहे हैं महत्वपूर्ण बात यह है कि जो दिलचस्प हैं, दूसरे व्यक्ति को आसानी से महसूस करते हैं - यहां तक ​​कि ऑनलाइन चैट करना मान्य है जब "फेस-टू-फेस" चैट काम नहीं कर रहा है। उससे बात करने का तरीका खोजने के लिए शुरू करना एक शानदार तरीका है, इसलिए चिंता न करें - आप महान करेंगे!

चरणों

विधि 1
वार्तालाप शुरू करना

एक शर्मीली व्यक्ति से बात करें
1
अपने आप को गर्मजोशी से परिचय दें एक दोस्ताना और दयालु में शर्मीली दृष्टिकोण करें, लेकिन अविनाश तरीके से और बहुत करीबी न हो - आदर्श शांत होना चाहिए। एक अन्य विकल्प इस बारे में एक सवाल पूछने के लिए "बर्फ तोड़" और बातचीत को विकसित करना है
  • कहते हैं, उदाहरण के लिए, "हाय, टैसीसीओ! मैं आपको देखकर बहुत खुश हूं क्या आप कल रात फिल्मों में थे? "-
  • यदि पहली बार जब आप व्यक्तिगत रूप से मिलते हैं, तो अपने आप को परिचय दें और कहें कि आप उससे मिलने के लिए खुश हैं।
  • टॉक टू ए श्याएरी पर्सन चरण 2 नामक चित्र
    2
    प्रारंभ में, वार्तालाप की अहमियत ले लो जब एक शर्मीली व्यक्ति दूसरे व्यक्ति को अच्छी तरह से नहीं जानता है, तो यह बहुत संभावना नहीं है कि वह बात करेगा, और आप पहल के लिए जिम्मेदार होंगे। यह बातचीत के दौरान याद रखें और उसे उम्मीद नहीं है कि वह बहुत ज्यादा बात करे।
    • निम्नलिखित पंक्तियों में कुछ कहकर शुरू करें: "क्या आप जानते हैं कि अब पेंट्री में डोनट हैं? वे स्वादिष्ट हैं! "
  • टॉक टू ए श्याएरी प्सोन स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    उन विषयों को चुनें जिन्हें आप डरपोक मास्टर जानते हैं। वार्तालाप से पहले (या उसके दौरान), पता करें कि वह किस विषय को अच्छी तरह से जानता है या वह क्या पसंद करता है - अगर वह अपने गृहनगर या उन चीजों को जानता है, जो उस पर रुचि रखता है, तो उस ज्ञान का उपयोग वार्तालाप को विकसित करने के लिए, किस बारे में बात करने के बारे में
    • उदाहरण के लिए, बोलो: "तो आप गोइआनिआ से हैं? मैंने अपनी मां के साथ वहां बहुत कुछ किया क्या आप इस शहर में रहना पसंद करते हैं? "या" मुझे एहसास हुआ कि मैं दूसरे दिन राजकुमारी लेआ टी-शर्ट पहन रहा था। मैं स्टार वार्स प्यार करता हूँ! श्रृंखला की आपकी पसंदीदा फिल्म क्या है? "
  • एक शर्मीली व्यक्ति से बात करें शीर्षक चरण 4
    4
    शौक के बारे में पूछें आप और शर्मीली आपके विचारों से अधिक आम हो सकते हैं-यह पता लगाने के लिए कि वह खाली समय में क्या करना पसंद करता है और अपने शौक भी साझा करता है
    • कहें, "हाल ही में, मैं डायनेस्टोपियन फिक्शन की किताबों को पढ़ना पसंद करता हूं जैसे फ़ारेनहाइट 451. और मस्ती के लिए आप क्या कर रहे हैं?"
  • एक शर्मीली व्यक्ति से बात करें
    5
    पता गहरा मुद्दों। ज्यादातर मामलों में, डरपोक "चिट-चैट खेलने" पसंद नहीं करता, इसलिए मौसम और इसी तरह के विषयों के बारे में बात करने से बचें। इसके बजाय, विषयों पर ध्यान केंद्रित करें जैसे कि वह क्या करना (और नापसंद) करना, काम करना, बच्चों या शैक्षिक हितों को पसंद करता है
    • एक उदाहरण: "मुझे याद है कि आप द्वितीय विश्व युद्ध में बहुत रुचि रखते हैं क्या आप कभी भी किसी शांत संग्रहालय में गए या इस विषय पर कोई नई फिल्में देखी हैं? "
  • टॉक टू अ शील पेंशन चरण 6
    6
    ओपन-एंड प्रश्न पूछें ऐसे सवालों के बजाय जिनके लिए "हाँ" या "नहीं" (या कम से कम तीन शब्द) जैसे सरल उत्तर की आवश्यकता होती है, विषय के बारे में शर्मीली व्यक्ति को बात करने का प्रयास करें। क्योंकि वे चैट करना पसंद नहीं करते, ओपन एंडेड प्रश्न आपको उसे खुद के बारे में बात करने के लिए उसे बेहतर ढंग से जानने की अनुमति देगा
    • उदाहरण के लिए पूछें, "तुमने यहाँ क्यों जाने का फैसला किया?" या "हर दिन काम करने के लिए आप इतनी जल्दी कैसे उठते हैं?"
  • टॉक टू ए श्याएरी पझिशन शीर्षक 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    विषय बदलकर अजीब चुप्पी को रेखांकित करें। यहां तक ​​कि सबसे अधिक निवर्तमान लोग ऐसे समय में शर्मिंदा हैं- छत पर घूरने के बजाय, अपने किसी करीबी दोस्त को शर्मीली पेश करें या बातचीत को जारी रखने के लिए विषयों के बारे में सोचें। यदि वे काम के दौरान पैन में हैं, तो कॉफी या स्नैक की पेशकश करें।
    • अच्छा विकल्प काम पर चर्चा करना होगा, फुटबॉल का खेल पहले रात या राजनीतिक या सामाजिक समाचार
  • टॉक टू ए श्याएरी पर्सन चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    बातचीत में व्यक्ति के हित का विश्लेषण करें आप बता सकते हैं कि कोई व्यक्ति चुस्त बात कर रहा है और वही डरपोक के लिए जाता है - जब वह व्यक्ति खुले प्रश्नों का उत्तर दे रहा है, आप को देखकर और मुस्कुराते हुए, इस विषय पर उसे बहुत मोहित किया जा सकता है। हालांकि, अगर उसका शरीर दूसरे दिशा में बदल गया है और चेहरे की अभिव्यक्ति स्पष्ट रूप से रूचि नहीं है, तो शायद उसे अकेला छोड़ना सबसे अच्छा होगा।
    • उस मामले में, अपने निजी स्थान का सम्मान करें। ध्यान रखें कि यह कोई समस्या नहीं है - कम से कम आपने कोशिश की कुछ कहो "मुझे खुशी है कि हम बात कर सकते हैं, जॉन। आप को शुभरात्रि।"
  • विधि 2
    आराम से शर्मीली छोड़कर




    एक शर्मीली व्यक्ति से बात करें शीर्षक 9 चित्र
    1
    व्यक्ति को आपको इस्तेमाल करने के लिए समय की अनुमति दें रिट्रेक्टर्स को दूसरों की तुलना में सहज महसूस करने के लिए थोड़ा और समय की आवश्यकता होती है-अक्सर, वे घबराहट या धमकी की भावना से आहत होती हैं एक सरल "हैलो" या "सुप्रभात" के साथ आरंभ करें- अगले दिन, उसे नमस्ते कहो और शांत घड़ी या खूबसूरत टी-शर्ट जो उसने पहना है, पर टिप्पणी करें। अगले दिन एक और अधिक व्यापक वार्तालाप में शामिल होने का प्रयास करें
    • यह जानना भी महत्वपूर्ण है कि इन चैट को लंबे समय तक नहीं करना पड़ेगा थोड़ा-थोड़ा करके प्रत्येक दूसरे को जानना संभव है।
  • टॉक टू ए श्याएरी पझिशन शीर्षक 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    डरपोक की सीमा का सम्मान उन्हें जगह की आवश्यकता होती है और आप उन फैसलों का सम्मान करना चाहिए, जो कि वे करते हैं - कई मामलों में, इंट्रोवर्ट्स अकेले अधिक समय बिताना पसंद करते हैं और इसमें कोई समस्या नहीं होती है। यहां तक ​​कि अगर आप उसके साथ सामूहीकरण करना चाहते हैं, तो उसे अपना स्थान दें और वह जो करना चाहता है।
    • यदि व्यक्ति वार्ता करता है, उदाहरण के लिए, वह आपके और दूसरे सहकर्मियों के साथ दोपहर का भोजन नहीं करना चाहता, तो उसे मजबूर मत करो- शायद लंच के दौरान चुप्पी के उस क्षण उसके लिए महत्वपूर्ण है
  • टॉक टू ए श्याएरी पर्सन चरण 11
    3
    बातचीत के दौरान व्यक्ति का नाम बोलें लोग आम तौर पर अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करते हैं जब वे चैट के दौरान उनका नाम सुनते हैं - यह आराम और निकटता की भावना का कारण बनता है यह लगातार बोलने के लिए आवश्यक नहीं है, बस इसे कुछ बार बताएं
    • उदाहरण के लिए: "तो राफैला, मुझे आपके द्वारा पहनने वाले सभी कपड़े पसंद हैं I आप उन्हें कहाँ खरीदते हैं? "
    • इसे ज़्यादा मत करो प्रत्येक तीन मिनट में व्यक्ति का नाम बोलें, अधिक या कम
  • टॉक टू ए श्याएरी पर्सन चरण 12
    4
    उचित शरीर भाषा का प्रयोग करें शर्मीली आम तौर पर सीधे नज़र से संपर्क के साथ असुविधाजनक होती है, हालांकि यह दिखाना महत्वपूर्ण है कि आप सुन रहे हैं। इसे सीधे समय-समय पर व्यक्तिगत रूप से देखकर और उसे नमस्कार करते हुए मुस्कुरा कर इसे नियंत्रित करें।
  • टॉक टू ए श्याएली पर्सन चरण 13
    5
    शर्मीलेपन के बारे में या आप कितनी चुप हैं, इस बारे में टिप्पणी न करें। यहां तक ​​कि अगर वह वास्तव में इस तरह से व्यवहार करती है, तो इस विषय को संबोधित करने की कोई जरूरत नहीं है - वह व्यक्ति शायद पहले से ही उसके बारे में जानता है और उसे दूसरों की तरह बनाने के लिए प्रयास करता है। शर्मीली के बारे में कुछ मत कहो और बात करना जारी रखो।
  • विधि 3
    संवाद करने के अन्य तरीकों की खोज करना

    टॉक टू ए श्याएरी पर्सन चरण 14
    1
    डरपोक से संवाद करने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करें हो सकता है कि आप स्वयं एक अंतर्मुखी हो और आपसे व्यक्तिगत रूप से मुलाकात करने से पहले उस व्यक्ति से बात करके "बर्फ तोड़ना" चाहते हैं। सोशल नेटवर्क या व्हाट्सएप के माध्यम से एक संदेश भेजें (यदि आपका नंबर है)।
    • उदाहरण के लिए: "हाय, मारियाना! यह अच्छा है कि हम इस वर्ष इसी कक्षा में अध्ययन करने जा रहे हैं। क्या शुक्रवार को हमें होमवर्क करना है? "
  • टॉक टू ए श्याएरी पेंशन चरण 15
    2
    यदि आप देख रहे हैं कि कैसी को कुछ कठिनाई हो रही है, तो उसकी सहायता करें वार्तालाप शुरू करने का एक और शानदार तरीका है, जब वह नोटिस करता है कि उसे कोई समस्या है, जैसे कि बाइक से कूच लेना या वह जमीन पर गिराए गए कॉफी की सफाई करना, उसे मदद करना।
  • टॉक टू ए श्याएरी पझिशन स्टेप 16 नामक चित्र
    3
    व्यक्ति के साथ कुछ गतिविधि करें उसे मज़ेदार या उत्पादक गतिविधियों में ले जाया जा रहा है जिसमें आप दोनों भाग लेते हैं (जैसे कि स्कूल में एक जोड़े के रूप में काम करना) बर्फ को तोड़ने के लिए अच्छी तरह से काम करता है। उसे अपने साथी बनने के लिए आमंत्रित करें और पूछें कि क्या वह आपके साथ नौकरी करना चाहता है। इस तरह के छोटे तरीके से शर्मीली से बात करने के लिए उन्हें विभिन्न विषयों के बारे में जल्दी से चैट करने के लिए और अधिक आराम मिलेगा!
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com