IhsAdke.com

कैसे कम टिमदार होना

शील एक दोष नहीं है, लेकिन यह व्यक्ति कम बोल सकता है और अधिक आरक्षित हो सकता है। हालांकि, यदि कोई व्यक्ति बहुत शर्मीली है, तो यह अक्सर एक सामाजिक शर्मिंदगी का कारण बनता है और यह बहुत संभावना है कि व्यक्ति में दोस्ती नहीं होती है। एक व्यक्ति को अपने सभी शर्म से छुटकारा पाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन ऐसा करने से व्यक्ति को अधिक बातूनी बनाने और थोड़ा कम शर्मीली बनाने में बहुत मदद मिल सकती है। सौभाग्य से, यह लेख आपको उस लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद करेगा।

चरणों

छवि अधिक व्याकरणिक और कम शर्मीली चरण 1 शीर्षक
1
अधिक लोगों के साथ सामाजिक रूप से शामिल हो जाएं। अपने आरामदायक क्षेत्र से बाहर निकलें और न केवल सीखें कि कैसे मित्र बनें, बल्कि उन्हें रखे और उनसे बात करें! यहां तक ​​कि अगर यह आपके दिमाग में बुरे चीज़ों के बारे में है, तो बात महत्वपूर्ण है। इसका भी मतलब है कि आप उस व्यक्ति के साथ अपने रिश्ते की रक्षा कर रहे हैं। आप शर्मीली हो सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास दोस्त नहीं हैं बस दोस्तों के समूह के साथ लटका न करें, हर किसी से बात करें, और हर दिन अलग-अलग लोगों के साथ लटकाएं। यह आपके लिए एक मजेदार अनुभव होगा!
  • पिक्चर का शीर्षक और अधिक बोलचाल और कम शर्मीला चरण 2 है
    2
    एक प्रयास करें उन लोगों जैसे लोग जो उनसे बात करने के लिए संघर्ष करते हैं वह व्यक्ति न हो जो अकेले बैठता है और किसी को आने और आपसे बात करने की अपेक्षा करता है। अन्य लोगों के साथ और छोटे समूहों में बैठना शुरू करें इसके साथ आप एक दोस्ती या अधिक कर सकते हैं
  • छवि अधिक व्याकरणिक और कम शर्मीली चरण 3 शीर्षक
    3



    हर सुबह एक खुशहाल बातचीत के साथ अपना विश्वास बढ़ाएं अपने आप को दर्पण में देखें और अपने व्यक्तित्व में सभी सकारात्मक चीजों को सूचीबद्ध करें। यदि हां, तो हर सुबह देखने के लिए आपके लिए एक उत्साहजनक नोट लिखिए- अपने दर्पण में छड़ी!
    • अपने बालों में कुछ अलग करें या नया मिश्रण बनाने के लिए कपड़े से मेल करें! अपनी शैली में बदलाव करने के लिए बहुत अच्छा है - बस सुनिश्चित करें कि आप इस बदलाव के साथ सहज महसूस करते हैं!
  • छवि अधिक व्याकरणिक और कम शर्मीय चरण 4 शीर्षक वाला
    4
    हँसो और दिन का आनंद लें। ऐसा कुछ करो जिसे आप कभी नहीं सोचा और खुद का आनंद लें। नई गतिविधियां करने की कोशिश करें और पुराने लोगों को पकड़ न लें। आपको आनंद लेने के लिए एक नया शौक मिलेगा!
  • चित्र और अधिक बोलचाल और कम शर्मीली चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    सामाजिक संपर्क से डरो मत। बहिष्कृत हो जाओ और एक दिन में आप सब कुछ कर सकते हैं! कुछ मज़ा करने का अवसर याद मत करो क्योंकि आपको लगता है कि आप शर्मिंदा हो सकते हैं।
  • चित्र अधिक शीर्षक और कम शर्मीली कदम 6 शीर्षक
    6
    कम संवेदनशील हो। बहुत कुछ बोल रहा है और बहुत से बातचीत करने से ऐसी स्थिति पैदा हो सकती है जिसे आप नहीं चाहेंगे, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको कोशिश करना बंद कर देना चाहिए। यह हासिल करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आप अपने जीवन में बहुत दूर नहीं जा सकते हैं यदि आप खुद के साथ सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं गुड लक!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com