IhsAdke.com

कैसे स्कूल में शर्मीली हो

कभी-कभी हम अकेले रहना चाहते हैं और स्कूल में शांति के साथ। शर्मीली होने का नाटक करने वाले लोगों के साथ बातचीत करने से बचने का एक अच्छा तरीका है। इसके लिए, अपना व्यवहार बदलें, अधिक विचारशील कपड़े पहनें और अधिक सूक्ष्म शरीर भाषा का उपयोग करें अधिक युक्तियों के लिए इस लेख को पढ़ें

चरणों

भाग 1
शर्मीली होने का नाटक

एक एकल सेक्स स्कूल में खुश रहें चित्र 6
1
शांत और मायावी रहें अधिक विचारशील व्यवहार को अपनाना। हालांकि ये शर्मीले लोगों के लक्षण हैं, वे अन्य स्थितियों में भी गुण हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, चुप रहने से, कुछ लोगों को दूसरों की आंखों में दोस्ताना बना सकते हैं - जो नौकरी के इंटरव्यू जैसी स्थितियों में मदद करता है। आरक्षित (और भी कुछ अगर कुछ अप्रिय आसपास होता है), विनम्र और दयालु, और अपने अहंकार बढ़ने कभी नहीं।
  • यहां तक ​​कि अगर आप लोगों से दूर रहना चाहते हैं और इतनी बातचीत नहीं करते हैं, तो आप अब भी अपने व्यक्तित्व के कुछ पहलुओं का ध्यान रख सकते हैं ताकि आप भविष्य में पीड़ित न हों
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक` class=
    2
    बहुत ज्यादा बात मत करो कक्षा के दौरान, कमरे के पीछे बैठो और चुप रहो। चर्चाओं के दौरान अपने हाथों को उठाने और अपनी राय देने से बचें। यदि लोग विद्यालय के दालान में आलस्य से बात कर रहे हैं, तो भाग न लें। कम यह खुद प्रकट होता है, अधिक डरपोक यह प्रतीत होता है।
    • सावधान रहें कि लोग अपने शर्म को अशिष्टता के साथ भ्रमित न करें: जो कोई आपके साथ बात करेगा, खासकर यदि आप एक शिक्षक या अन्य प्राधिकारी हैं, तो उसे न नजरअंदाज करें
  • इमेज का शीर्षक प्राथमिक विद्यालय में एक सुप्रभात नियमानुसार पालन करें चरण 5
    3
    स्कूल से बाहर की घटनाओं या गतिविधियों में भाग लेने से बचें टिमदार लोगों को सामाजिक स्थितियों से बचने और समूहों में सामाजिकता और भाग लेने में परेशानी होती है - वे चिंतित हो सकते हैं। पसंद तुम्हारा है: इन घटनाओं में भाग न लें या, यदि आप भाग लेना चाहते हैं, तो अपने में रहें जिज्ञासु को बाहर रखने के लिए किताब ले लो या हेडफ़ोन के साथ संगीत सुनें
    • पार्टियां और स्पोर्ट्स प्रतियोगिताओं जैसी घटनाएं अक्सर कई शोर और आकस्मिक लोगों को आकर्षित करती हैं यदि आप शर्मीली दिखाना चाहते हैं तो इसके विपरीत रहें
  • स्कूल चरण 6 में एक मौखिक प्रस्तुति देते समय आंखों का संपर्क करें
    4
    अन्य लोगों को मुद्दा उठाने दें। जो कोई शर्मीली है उसे कठिन समय चैट करना पड़ता है। यदि आप यह भूमिका निभाना चाहते हैं, तो पहल न करें: दूसरों के लिए आगे आने के लिए इंतजार करें, चाहे अकेले या समूह में।
    • टिमीड लोगों को भी अपनी बातचीत जारी रखना मुश्किल लगता है। संक्षिप्त और प्रत्यक्ष रहें
    • जब आप किसी से बात करते हैं, तो कुछ शर्म को दिखाने का प्रयास करें, जैसे कि आपके हाथों को रगड़ना, सिर पर अपनी उंगली चलाना, फर्श को देखना, आदि। आप यह भी दिखा सकते हैं कि आप अजीब हैं
  • एक एकल सेक्स स्कूल में खुश रहो चित्र 3
    5
    दोस्तों के एक बंद सर्कल खेती कई शर्मीले लोगों को दूसरों के नजदीक होना मुश्किल लगता है - ऐसा सोचकर, कुछ ईमानदार, नियमित दोस्ती बनाएं। यदि आपके पास एक बहुत बड़ा सामाजिक मंडल है, तो दूसरों को लगता है कि आप आउटगोइंग हैं, जो आपका प्रयास निंदा करेंगे।
    • जब आप इन नज़दीकी मित्रों के साथ होते हैं तो अपने आप को और अधिक आरामदायक बनाएं। सिर्फ इसलिए कि आप विद्यालय में शर्मी होना चाहते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने आप को सब कुछ और सभी को अलग करने की आवश्यकता है
  • मिडिल स्कूल में जीवित रहने वाले जीवित व्यक्ति की तस्वीर, चरण 6
    6
    शर्मीली दिखने के लिए हमेशा अपने हाथों में एक पुस्तक के साथ चलें। आप इस धारणा को प्राप्त करेंगे कि आप अध्ययनशील हैं, न कि आप लोगों से निपटने के लिए नहीं जानते हैं। यह एक सरल और व्यावहारिक रणनीति है
  • एक Beauxbatons छात्र चरण 2 के साथ रहो चित्र शीर्षक
    7
    कक्षा के दौरान आरक्षित रहें। जैसा कि ऊपर वर्णित है, चर्चाओं और चर्चाओं में भाग लेने से बचें और केवल सवाल पूछने वाले प्रश्नों का उत्तर दें अगर आपको कुछ समूह काम करना है, तो आप में रहें और कहीं भी फिट न करने का प्रयास करें। यदि आपके पास कोई विकल्प नहीं है, तो अपना भाग चुपचाप करें और अपनी आँखें बिना पेपर पर ले जाएं।
    • शिक्षक को अनदेखा न करें यदि वह अपना नाम कहता है। अन्यथा, यह आपकी चुप्पी के कारण आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है
  • भाग 2
    अधिक विचारशील कपड़े पहने हुए

    हाई स्कूल चरण 5 में एक वक्तव्य बनाओ चित्र
    1



    सुस्त, तटस्थ रंग का प्रयोग करें। अधिक तटस्थ और असतत टुकड़ों के लिए नीयन या आकर्षक टन बदलें: काले, सफेद, भूरा और यहां तक ​​कि ग्रे। ये रंग लगभग कभी भी भीड़ से बाहर नहीं खड़े होते हैं और इसलिए शर्मीले लोगों के लिए आदर्श होते हैं।
    • तटस्थ टुकड़ों के साथ अपनी अलमारी भरने का फायदा यह है कि उनके पास सार्वभौमिक अपील है: दिन पर जब चाहते हैं थोड़ा अधिक ध्यान आकर्षित, स्कूल में या बाहर, आप उन्हें और अधिक आकर्षक टुकड़ों के साथ गठजोड़ कर सकते हैं
  • प्रथम चरण के प्रथम चरण के कदम पर मेक ए ग्रेट फर्स्ट इम्प्रेसियन शीर्षक वाला चित्र
    2
    बहुत हड़ताली प्रिंट का उपयोग करने से बचें। एक बार फिर: आपका लक्ष्य "गायब हो जाना" है, बाहर खड़े होने के लिए नहीं। बहुत रंगीन प्रिंट बिल्कुल मदद नहीं करते हैं ठोस रंग या साधारण प्रिंट, जैसे क्षैतिज पट्टियों का चयन करने का प्रयास करें। लोगो, बैंड के नाम या तरह के साथ शर्ट से बचें, क्योंकि इन भागों भी दृष्टिकोण और क्या लिखा है के बारे में सवाल पूछने के लिए अजनबियों के लिए बातचीत का अच्छा विषय या कारण हो सकता है।
  • आप की तरह दिखते हुए छवि का शीर्षक` class=
    3
    सरल कपड़े पहनो बहुत ही आकर्षक चीजों से बचें और बहुत ज्यादा त्वचा न दिखाएं। साधारण कार्डिगन, जीन्स और आरामदायक जूते पहनें और सामान और गहने की परतें बनाने से बचें। यदि आप श्रृंगार के माध्यम से जाते हैं, तो इसे अधिक मत करो, और तटस्थ और प्राकृतिक टन के लिए चुनते हैं।
    • देखो ध्यान लेने का एक त्वरित तरीका है। टुकड़ों के रंगों और पैटर्नों का इस्तेमाल करने के तरीकों से, हमेशा अधिक सावधानीपूर्वक और सूक्ष्म दिखने के लिए चुनना बेहतर होता है।
  • एक सभी लड़कियों के स्कूल में आपका पहला दिन तैयार करने वाला शीर्षक चित्र 7
    4
    एक सरल पारंपरिक केश और बाल कटवाने का उपयोग करें यदि आप अपने में बने रहना चाहते हैं, तो इसका कोई फायदा नहीं है कि आप अपने बाल गुलाबी रंग दें या कट्टरपंथी कटौती करें। कुछ आसान के लिए चुनते हैं, जैसे छोटे तार ध्यान आकर्षित नहीं करता है जो सब कुछ आदर्श है।
    • बस उस चीज़ का चयन न करें जो आप के साथ सहज महसूस न करें!
  • बे रेली बोरिंग (स्कूल प्ले के लिए) शीर्षक वाली छवि चरण 3
    5
    इसे देखो में ज़्यादा मत करो यदि आप शर्मीली लेकिन प्यारा दिखना चाहते हैं, तो मामूली कपड़ों पहनें। टिमदार और दिलचस्प लोग कुछ भी खुलासा नहीं करते। इस तरह का टुकड़ा उन लोगों को छूने के लिए नहीं दिख रहा है, उन्हें आकर्षित कर सकता है। अंत में, सही भागों आपको अधिक उपयुक्त बना सकते हैं।
  • भाग 3
    आपकी शारीरिक भाषा का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक स्कूल के बारे में जानें आतंक हमलों के बाद स्कूल 5
    1
    अधिक नज़र से संपर्क न करें जब स्कूल के एशील्स चलते हैं, तो आंखों में लोगों को न देखें, या वे बातचीत करना चाहें जो कोई भी शर्मीली है वह इसे से बचने के लिए सर्वोत्तम है ध्यान से दूर देखो - आखिरकार, यह दिखाता है कि आप किसी से बात करने या किसी से बात करने में रुचि नहीं रखते हैं
    • यदि आप ब्रेक के समय अकेले रहना चाहते हैं, तो एक पुस्तक पढ़िए या कुछ काम करें ताकि आप चारों ओर न देख सकें या फिर ध्यान आकर्षित न करें।
  • स्पेंसर हेस्टिंग्स की तरह अधिनियम शीर्षक चित्र 5 कदम
    2
    लोगों से कुछ दूरी रखें यहां तक ​​कि छात्रों के भीड़ भरे इलाकों में भी, अपने में रहने की कोशिश करो शर्मीले लोग चिंतित होते हैं जब वे दूसरों से संपर्क करते हैं यह संदेश प्राप्त करने के लिए दूर रहें कि आप इंटरैक्ट करने के लिए नहीं हैं।
    • लोगों के साथ बात करने के लिए भी न मिलें अपने बीच कुछ इंच छोड़ दें कि यह दिखाने के लिए कि आप किसी भी समय छोड़ने के लिए तैयार हैं और बातचीत समाप्त करें।
  • एक अलग स्कूल चरण 7 पर मित्र बनाएं चित्र बनाएं
    3
    अपने हथियार को पार करें यह रक्षात्मक स्थिति का क्लासिक संकेत है ऐसा लगता है कि आप अपने आसपास की दुनिया से खुद को बचाने के लिए चाहते हैं - वास्तव में शर्मीले लोग क्या करते हैं आम तौर पर, जो लोग अपने हाथों को पार करते हैं, वे दिखाते हैं कि वे परेशान नहीं होना चाहते हैं।
    • याद रखें: आप इस धारणा को प्राप्त करना चाहते हैं कि आप पृथक और शर्मीले हैं, अभिमानी नहीं हैं अतिरंजना के बिना अपनी बाहों को पार करें - जैसे कि आप अपने आप को गले लगाने के लिए चाहते थे, जोर से नहीं। आप अपने कंधों को भी झुका सकते हैं और क्रमशः आगे और नीचे सिर कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • लोगों को इस शर्मिंदगी को अशिष्टता के साथ भ्रमित करने दो।
    • लोगों से बात करते समय शांति से बोलें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com