IhsAdke.com

शर्मीली होने के नाते आपसे बात करना

किसी के साथ बात करते हुए हम हमेशा डरा रहे हैं, खासकर शर्मीले लोगों के लिए। सरल वार्तालाप-खींचने वाले विषय, जैसे कि तारीफ और अध्ययन करने के लिए निमंत्रण, शर्मिंदगी के साथ किसी को भी आपसे बात करने के लिए शानदार तरीके हो सकते हैं। अंत में, यदि आप पर्याप्त बात करते हैं, तो आप अपनी भावनाओं को प्रकट करने के लिए भी सहज महसूस कर सकते हैं कुंजी को आत्मविश्वास होना है, इसलिए एक गहरी सांस लेना, अपने आप को हो और आगे बढ़ो!

चरणों

भाग 1
अपने साहस पर काम करना

  1. 1
    लोगों को अभ्यास करने के लिए शुभकामनाएं जितना अधिक आप अभ्यास करते हैं, उतना आसान और परिचित लोगों को खुद को पेश करने की प्रक्रिया इस क्षमता में सुधार करने के लिए, कम से कम एक व्यक्ति को नमस्कार करें या नमस्ते कहें। अपने सहपाठियों को नमस्कार करें और उन लोगों से बात करें जो आपके पास बगल में बैठे हैं। जब आप अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं, तो उस व्यक्ति को बधाई देने का प्रयास करें जिसका आप परवाह करते हैं
  2. 2
    विभिन्न बातचीत विषयों के बारे में सोचें यदि आप पहले से ही उस व्यक्ति को थोड़ी सी जानते हैं, तो उनकी रुचियों के बारे में सोचें, जिनके बारे में आप बात कर सकते हैं, या आपकी रुचि के बारे में बता सकते हैं। यदि आप इसके बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं, तो सामान्य विषयों के बारे में सोचें जो बातचीत के लिए उपयोग की जा सकती हैं, जैसे सामान्य संस्कृति या समाचार
    • उदाहरण के लिए, अगर आपको पता है कि व्यक्ति को खेल या संगीत पसंद है, तो "क्या खेल कल था?" या "मैंने सुना है कि आपका बैंड सफलता हासिल करना शुरू कर रहा है वे फिर से खुद को कब शुरू करेंगे? "
    • यदि आप एक वर्ग या गतिविधि में हैं, तो इसके बारे में बात करें या मजाक बनाएं। यह आपको व्यक्ति के बारे में एक आंतरिक मजाक करने में मदद कर सकता है, जब आप फिर से बात करते हैं, तो आप इसके बारे में बात कर सकते हैं।
    • तैयार हो जाने का अर्थ अग्रिम में वार्तालाप स्क्रिप्ट बनाने का मतलब नहीं है - अपने इश्कबाज से बात करते समय वर्तमान और ईमानदार रहें।
  3. 3
    आराम करने के लिए एक गहरी सांस लें शर्मिंदगी कई बार झुकाव हो सकती है, लेकिन गहरी साँस लेने से तनाव को दूर करने और नसों को शांत करने में मदद मिल सकती है। जब भी आपका शर्म असहनीय लगता है, एक पल के लिए बंद करो और कुछ गहरी साँस लें।
  4. 4
    मुस्कुराहट और आत्मविश्वास महसूस करना मुस्कुराहट आपके मनोदशा को सुधारने और आपको और अधिक अनुकूल और आकर्षक लगने के लिए एक शक्तिशाली तरीका है। यहां तक ​​कि मुस्कुराहट का कार्य पहले से ही आपके शरीर को आराम करने और अपने स्वरूप में सुधार करने में सक्षम है। जब आप उस व्यक्ति के आसपास परेशान महसूस करते हैं जिसे आप पसंद करते हैं, तो उसे एक विश्वासपूर्ण मुस्कान दें

भाग 2
बातें




  1. 1
    तारीफ से प्रारंभ करें यदि आपने पहले कभी व्यक्ति से बात नहीं की है, तो आम जमीन या किसी कारण से शुरू करने के लिए मुश्किल हो सकता है। शुरू करने का एक अच्छा तरीका है कि उस व्यक्ति पर तारीफ या टिप्पणी करना जो व्यक्ति पहने है।
    • अगर वह एक बैंड के प्रतीक के साथ टी-शर्ट पहन रहा है या आप जिस स्थान पर थे, तो बातचीत शुरू करने के लिए अभी भी अधिक मौका है। आप कह सकते हैं "मैं इस बैंड को प्यार करता हूँ! क्या आपने उन्हें जीवित देखा है? "या" न्यूयॉर्क साल का यह समय सुंदर है क्या आप हाल में वहां गए थे? "
    • बधाई आसान है क्योंकि कोई भी शुरुआती संपर्क के बाद बात करने के लिए बाध्य नहीं है, लेकिन आपको पता है कि अगर आप चाहते हैं तो विकल्प है। और, अब जब आप शुरू कर चुके हैं, तो आप उस व्यक्ति को मुस्कुरा सकते हैं और उसे नमस्कार कर सकते हैं जब आप उन्हें देखते हैं, जो आपके बीच एक संबंध बनाने में मदद करता है।
  2. 2
    एक छोटे से पक्ष के लिए पूछें संचार की स्थापना के लिए एक पेंसिल या उधार का एक टुकड़ा उधार लेना एक आसान, कोई दबाव नहीं है। इस प्रकार की बातचीत "बेन फ्रैंकलिन प्रभाव" के नाम से जानी जाती है: जो व्यक्ति आप के पक्ष में पूछता है वह आपकी पसंद का बेहतर मौका है और संपर्क बनाने का इच्छुक है।
    • जाहिर है, एहसान पूछना हमेशा कष्टप्रद हो सकता है, इसलिए हमेशा ऐसा न करें एक या दो बार पर्याप्त है
  3. 3
    सुझाव दें कि आप एक साथ अध्ययन करते हैं। यदि आप एक ही विषय करते हैं, तो कम से कम दबाव वाले व्यक्ति से बात करने का एक तरीका हो सकता है। किसी परीक्षा या परीक्षा से पहले, व्यक्ति से पूछें कि क्या वह विषय की समीक्षा करना चाहते हैं।
    • उदाहरण के लिए, आप पूछ सकते हैं, "क्या आप कल की परीक्षा के लिए तैयार हैं? आज मेरे साथ शब्दावली पर जाना चाहते हैं? "एक दोस्ताना टोन में
    • आप इसे कितनी अच्छी तरह जानते हैं इसके आधार पर, अध्ययन सत्र एक सार्वजनिक स्थान, जैसे कैफेटेरिया, पुस्तकालय या आपके घर में हो सकता है।
    • यदि आपने कभी व्यक्ति से बात नहीं की है, तो कुछ सहपाठियों के साथ अध्ययन के एक समूह को एक साथ रखो और उन्हें भी साथ में भाग लेने के लिए कहें। इसलिए आपका निमंत्रण स्पष्ट और अचानक दिखाई नहीं देगा, लेकिन कुछ सामान्य और दबाव के बिना।
  4. 4
    प्रश्न पूछें जब कोई वार्तालाप शुरू करते हैं, तो सवाल पूछना जारी रखने का सबसे अच्छा तरीका है प्रश्न उस व्यक्ति को भी दिखाते हैं कि आप वास्तव में उससे रूचि रखते हैं और कुछ दबावों को दूर कर सकते हैं यदि आप बहुत शर्म महसूस कर रहे हैं, तो एक प्रश्न पूछने का प्रयास करें और जवाब देने के लिए अपना समय दें, इसलिए आपके पास खुद को लिखने का समय है
    • कुछ ऐसे विषयों जिनके बारे में आप बात कर सकते हैं, उनके हितों, शौक, कार्य, सप्ताहांत की योजना या सांस्कृतिक अनुशंसाएं (उदाहरण के लिए पसंदीदा पुस्तकें या मूवीज़) शामिल हैं
  5. 5
    अच्छे नज़र से संपर्क बनाए रखें शील आँखों को देखने में मुश्किल हो सकती है, लेकिन भटकाव से बचें उस व्यक्ति को दिखाएं जिसे आप बातचीत में बातचीत के दौरान आंखों के संपर्क के जरिए क्या कह रहे हैं। निरंतर और गहन नज़र से संपर्क न दिखने के रूप में बुरा हो सकता है, और एक नियम के रूप में आदर्श, 1/3 के समय के लिए आप बोल रहे हैं और जब आप सुन रहे हैं, तब से 2/3 का समर्थन करना है।

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (5)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com