IhsAdke.com

कैसे पाठ संदेशों के माध्यम से एक महत्वपूर्ण बातचीत है

कई लोगों के लिए, उनके बीच उनके संदेश, उनके दोस्तों और प्रियजनों के बीच संचार का प्राथमिक साधन बन गया है। यदि कोई मूर्ख नहीं है, तो हम कुछ मामलों को देख सकते हैं जहां ये संदेश केवल एक ही हो जाते हैं। जैसे, उन्होंने प्रति पृष्ठ 160 वर्णों के माध्यम से संचार करने के तरीके विकसित किए हैं जो कभी-कभी बहुतायत या अभाव के पात्र होते हैं। यदि आप अपने परिचितों के साथ बकवास बातचीत कर रहे हैं, तो आपको उस व्यक्ति से छुटकारा पाना चाहिए जो हर समय टारपीडो को नहीं छोड़ता और भेजता है, या कठबोली को मास्टर करने की आवश्यकता है और इन संदेशों में इस्तेमाल होने वाले इमोटिकॉन को समझना, पढ़ना जारी रखें! यह लेख आपकी सहायता करेगा

चरणों

शीर्षक वाला चित्र है एक अर्थपूर्ण पाठ संदेश वार्तालाप चरण 1
1
किसी ऐसे व्यक्ति को टारपीडो भेजें जो वास्तव में आपके लिए कुछ उत्पादक है अर्थहीन संदेशों के चक्र को तोड़ने से ही किसी के साथ बात करने वाले व्यक्ति से बात करना शुरू हो सकता है, जिसकी कहने में कुछ दिलचस्प है और जो वास्तव में आपके बारे में बात कर रहे विषय के बारे में दृढ़ राय के साथ आ सकता है। एक संदेश न भेजें, क्योंकि आप जानते हैं कि व्यक्ति ऊब है और आपको हर संदेश से बात करने के अलावा बेहतर नहीं है। यदि इसका अर्थ है कि वे संदेशों को नहीं भेजना जो आपको भेजने के आदी रहे हैं और किसी ऐसे व्यक्ति से प्रतिक्रिया के लिए थोड़ी देर प्रतीक्षा कर रहे हैं जो वास्तव में प्रयास के लायक है, तो ऐसा करें और याद रखो! अगर आपको उस व्यक्ति को भेजने में सक्षम होने के लिए कुछ भी नहीं है, तो कुछ भी न भेजें! यह समय की बर्बादी है (हर तरह से) "मरे हुए" बातचीत के मुकाबले यह बात करना बेहतर नहीं है
  • प्रति संदेश वार्तालाप आपके सामने आमने-सामने वाली वार्तालापों से भिन्न नहीं होना चाहिए। यदि आप देख रहे हैं कि इस विषय का विषय कुछ बदल रहा है जिसे आप सामान्य रूप से एक दूसरे से बात नहीं करेंगे, तो अपना कोर्स बंद करें
  • चित्र जिसका एक अर्थपूर्ण पाठ संदेश वार्तालाप चरण 2 है
    2
    अन्य लोगों के साथ अपने खुद के पैटर्न के साथ रहें यदि कोई व्यक्ति आपको संदेश भेजता है, तो किसी को टॉर्पेडियो भेजने के लिए, उसे काटें। जवाब देने के लिए अधिक समय ले लो, कुछ शब्दों पर प्रतिक्रिया दें, और अपनी प्रतिक्रियाओं में अस्पष्ट और निष्क्रिय रहें। आखिरकार वह यह स्पर्श करेगी कि आप इस विषय में कोई भी प्रयास नहीं करना चाहते। यह आपको जब भी भेज सकता है संदेश भेजने से रोक देगा।
  • चित्र जिसका एक अर्थपूर्ण पाठ संदेश वार्तालाप चरण 3 है
    3
    अपने वार्तालापों में ओपन-एंड प्रश्न पूछें अगर आप उस व्यक्ति के साथ वार्तालाप कर रहे हैं जो चैट करना पसंद करता है, जितना भी आप कर सकते हैं, उतनी ज़्यादा करें कि आप उसे रख सकें। उन प्रश्नों को पूछें, जो "हां" या "नहीं" के उत्तर से अधिक की आवश्यकता होती है, और आपकी राय और संबंधित विषयों की चर्चा के लिए जगह छोड़ें।
    • पूछने के बजाय "क्या आप पॉप संगीत पसंद करते हैं?", पूछें "आपके पसंदीदा संगीत शैलियों क्या हैं?" इस तरह के सवाल न केवल खड़े हैं, बल्कि यह भी दिखाते हैं कि उस व्यक्ति में आपकी वास्तविक रुचि है और आप चाहते हैं कि वह इस विषय को विकसित करे।
  • चित्र जिसका अर्थ है एक अर्थपूर्ण पाठ संदेश बातचीत चरण 4
    4
    वार्तालाप को संतुलित रखें सवाल मत पूछो या विषयों को लाना न दें ताकि आप अपनी राय दे सकें। इससे आपको आत्म-केंद्रित दिखाई पड़ता है, और जब तक आप अन्य व्यक्ति के बारे में उत्साह नहीं दिखाते हैं, तो यह अशिक्षित और परेशान जैसे आवाज देगा। अपनी राय न देकर इस तरह की चीजों से बचें, लेकिन उस व्यक्ति की राय पर चर्चा करके या उस पर सवाल पूछकर यदि आप शर्मीली या सुपर अच्छा हैं, तो आप विपरीत हो सकते हैं - दूसरे व्यक्ति को अपने आप को कुछ भी न देकर बात करने की कोशिश करें। बातचीत के लगभग 1/3 या 1/2 बनाओ, अपने संदेशों को एक वाक्यांश या प्रश्न के साथ पूरा करने के लिए संपर्क करें, जो आपको एक खुले उत्तर देने के लिए आमंत्रित करता है।
  • चित्र जिसका एक अर्थपूर्ण पाठ संदेश बातचीत है चरण 5



    5
    ऐसे उत्तरों से बचें, जिनमें केवल एक वाक्य या शब्द शामिल हो। जब तक आप कुछ शब्दों का व्यक्ति नहीं हो और आप जो भी एक साधारण वाक्य में चाहते हैं वह सब कुछ कह सकते हैं, कम से कम दो वाक्यों के साथ दूसरे को जवाब देने का फ़ोकस रखें। सबसे ज़्यादा व्यक्ति "पाठ" भेजने वाला व्यक्ति है और आप एक साधारण `` ओके `` के साथ उत्तर देते हैं जो कभी कभी प्राप्तकर्ता द्वारा नाराज होने वाले प्रेषक से जुड़ा होता है यह आम तौर पर सरल प्रश्नों का उत्तर देने के लिए प्रयोग किया जाता है। एक बार जब आप यह समझ सकते हैं कि व्यक्ति संदेश का उपयोग कैसे करता है, तो आप बता सकते हैं कि वह कहता है कि वह आपको परेशान या बोर करने के लिए कुछ कहता है, लेकिन यह आमतौर पर स्पष्ट होता है जब वह आपको एक-दो शब्द का जवाब भेजता है।
    • अगर आप उस व्यक्ति से नाराज हैं, तो अपने सिर को ठंडा करने के लिए पर्याप्त समय नहीं होने तक और चीजों को सोचने के लिए बस उनको संदेश न दें। एक-शब्द या दो-शब्द के उत्तर केवल आपको उसके साथ गुस्सा दिलाएंगे क्योंकि आप बातचीत को गर्मी करते रहेंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक है एक अर्थपूर्ण पाठ संदेश बातचीत चरण 6
    6
    अपना स्वयं का पाठ संदेश शैली विकसित करें जैसे लेखकों के पास अलग-अलग लेखन शैली हैं, वैसे ही अपना खुद का टेक्स्ट मैसेजिंग पैटर्न बनाने पर विचार करें। पुर्तगाली भाषा का एक सामान्य अर्थ बनाए रखा जाना चाहिए, क्योंकि पाठ संदेश के लघुकथा फैशन से कुछ और कुछ बचकाना बन गए हैं यह आम ज्ञान है कि आज के असीमित गड़बड़ की योजना कुछ दिन पहले की तुलना में बहुत अधिक हो गई है। इसलिए, उन वाक्यांशों को भेजने के लिए कोई बहाना नहीं है जिसमें लापता होने वाले अक्षरों या उन संख्याओं या प्रतीकों को शामिल किया गया हो जो उन्हें प्रतिस्थापित करते हैं। इस कारण से, यह अब नहीं है स्माइली या प्रत्येक वाक्य के बाद एक दिल, जब तक कि आप वास्तव में अच्छी तरह से नहीं करते हैं कोई भी इसे गंभीरता से नहीं ले जाएगा यदि आप :) का उपयोग करें:]: D: P: /: (> :( प्रत्येक वाक्य के बाद आप लिखते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक है एक अर्थपूर्ण पाठ संदेश वार्तालाप चरण 7
    7
    व्यक्ति को बातचीत को दूसरे स्तर पर ले जाने के लिए बुलाएं। अगर आपकी बातचीत ने थोड़ा गहरा या अधिक मसालेदार मोड़ लिया है, तो उससे कहें और सीधे बात करें। कभी-कभी एक व्यक्ति अपने विचारों को लिखने के लिए प्रत्येक शब्द को चुनकर भाषण से बेहतर बता सकता है। अक्सर दूसरा विकल्प वह उसे व्यक्त करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त नहीं है जो वह वास्तव में महसूस करता है।
    • अपने आप को एक वास्तविक कनेक्शन के लिए खोजें अपने विचारों और विचारों को सरल पाठ संदेश तक सीमित न दें। अपने विचारों में किसी भी तरह से दृढ़ रहें, जो आवश्यक है। हर चीज को केवल 160 वर्णों में ही नहीं कहा जा सकता है, और जब आप व्यक्ति के साथ आमने-सामने होते हैं तो इस बाधा को तोड़ना मुश्किल नहीं है।
  • पिक्चर का शीर्षक है एक अर्थपूर्ण पाठ संदेश वार्तालाप चरण 8
    8
    एक शांत तरीके से बातचीत समाप्त करें अगर आपने उसे पसंद किया है तो बातचीत से बाहर न निकलें ऐसा करना किसी के चेहरे से फोन को फांसी के समान है, जबकि वह अभी भी बात कर रहा है। यदि वार्तालाप समाप्त हो गया है, तो उस व्यक्ति को बताएं जिसे आपको अभी जाना है, या आपको नींद की ज़रूरत है तो अच्छी रात कहें अपना सौभाग्य रखें और आपसे बहुत दयावान रहें ताकि वह हमेशा आपसे इस बात की उम्मीद करें और उन वार्तालापों से हतोत्साहित न करें जो कि कहीं से भी खत्म हो जाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि वह व्यक्ति वास्तव में वहां है और आप अपने संदेश पढ़ रहे हैं। "हाय" कहकर रखो, जबकि कोई नहीं है, कुछ उबाऊ और दोहरावदार है
    • व्यक्ति से संबंधित प्रश्न पूछने का प्रयास करें यह उनका ध्यान आकर्षित करेगा और जवाब देने की इच्छा पैदा करेगा। वहां से बातचीत शुरू होगी।
    • अपने सभी टेक्स्ट मैसेजेस में इंटरनेट का इस्तेमाल न करें। कभी-कभी ये पढ़ना और / या अनुसरण करना मुश्किल हो सकता है
    • "हाय" कहकर वार्तालाप शुरू करने से बचें एक सवाल पूछ कर या दिलचस्प कुछ कह कर शुरू करें यदि आप बस "हाय" कहें तो वार्तालाप शायद बहुत तेज़ी से समाप्त हो जाएगा।
    • अगर आप अब भी अपनी उम्र या हित की कमी के कारण संदेशों की दुनिया तक पहुंच नहीं सकते हैं, तो मूलभूत जानकारी सीखने में आपकी मदद करने के लिए किसी व्यक्ति को (उदाहरण के लिए किशोर) पूछें और जो नहीं भेजना है

    चेतावनी

    • कोई भी परिस्थिति में उन संदेशों को आगे नहीं बढ़ाते हैं जो एक चेन के रूप में काम करते हैं। यह कुछ नकली और अर्थहीन है आप केवल उन दोस्तों को तंग कर पाएंगे जो इन बातों पर विश्वास नहीं करते हैं। यह उल्लेख नहीं है कि कुछ न्यायालय में यह अवैध है।
    • ड्राइविंग करते समय संदेशों को न भेजें!
    • अपनी निजी जानकारी को व्यक्त करने के लिए इन संदेशों को भेजने के किसी भी कीमत से बचें, जो कि आपकी भावनाओं को एक व्यक्ति को कबूल, उसे समाप्त करना, उसे बुला देना, सेक्स के बारे में बात करना या उसे परेशान करना। यह सिर्फ सही काम नहीं है, क्योंकि इन बातों को चेहरे से समझा जाना चाहिए (हालांकि आपको किसी को भी परेशान नहीं करना चाहिए)।

    आवश्यक सामग्री

    • सेलुलर
    • योजना जिसमें एसएमएस टारपीडो शामिल हैं
    • पुर्तगाली का अनुवाद (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com