IhsAdke.com

कैसे एक लड़के से बात करने के लिए

पुरुषों और महिलाओं के पास अलग-अलग समझ और संचार है यह कारण हो सकता है कि वे सामान्य रूप से अपनी भावनाओं और ज़रूरतों को प्रदर्शित करना मुश्किल पाते हैं। अपनी संचार विधियों को अधिक ध्यान केंद्रित, प्रत्यक्ष और सकारात्मक देकर, आप एक और प्रभावी बातचीत कर सकते हैं। आप एक ऐसे लड़के से बात करने के लिए अलग-अलग तरीकों का इस्तेमाल करेंगे, जो आप से मिले थे या एक लड़का जिसकी पहले से ही एक पेशेवर या पारिवारिक रिश्ते के साथ संबंध हैं।

चरणों

विधि 1
एक अजनबी से बात करना

टॉक टू ए गाइ चरण 1
1
बर्फ को तोड़ने का एक तरीका ढूंढें इस सब का सबसे कठिन हिस्सा एक सामाजिक परिवेश की भेद्यता को स्वीकार करना है। ज्यादातर लोगों के लिए, अगर कोई व्यक्ति वार्तालाप की ओर जाता है, तो वे मदद कर सकते हैं
  • टॉक टू ए गाइ चरण 2
    2
    उसे एक एहसान पूछो यदि वे एक बार में हैं, तो उससे पूछें कि आप एक नैपकिन पूछें कि क्या वह एक कुर्सी का उपयोग कर रहा है या अगर वह जानता है कि किसी निश्चित स्थान पर कैसे जाना जाए वह यह महसूस किए बिना बात करना शुरू कर देगा कि आप उसे पसंद करें और आपकी स्वीकृति की आवश्यकता हो।
    • एक प्रश्न पूछने की कोशिश न करें जिससे उसे अपने बुद्धिमत्ता पर संदेह हो। आपको किसी व्यक्ति के साथ अच्छी बातचीत करने के लिए गूंगा दिखना नहीं पड़ता है।
  • टॉक टू ए गाइ चरण 3
    3
    उत्सुक रहो एक व्यक्ति, एक घटना या कुछ के बारे में एक प्रश्न पूछें प्रश्न पूछने से दूसरे व्यक्ति को बात करनी पड़ती है और आप सामान्य जमीन ढूंढने के करीब पहुंचेंगे।
  • टॉक टू अ गाय चरण 4
    4
    एक बयान करें जब व्यक्ति कुछ कहता है, वे कुछ दिलचस्प लगते हैं, तो वे कुछ ऐसे में कहते हैं जैसे कि किसी खेल के लिए प्रेम या पेय। आप समग्र स्थिति पर टिप्पणी भी कर सकते हैं।
  • टॉक टू ए गाइ चरण 5
    5
    अगर आपको वार्तालाप पसंद है तो एक गतिविधि का सुझाव दें। आप एक पेय, स्थल या नृत्य का सुझाव दे सकते हैं। तो उसे एहसास होगा कि आप उससे बात करने में अधिक समय बिताना चाहते हैं।
  • टॉक टू ए गाइ चरण 6
    6
    नकारात्मक या मूडी होने से बचें आपको यह नहीं कहना चाहिए कि आप किसी न किसी से नफरत करते हैं या आप पहली तारीख को कम से कम मजाक नहीं कर रहे हैं। यदि आप बातचीत के दौरान शिकायत करते हैं तो आप एक बुरा प्रभाव डाल सकते हैं
  • टॉक टू ए गाइ चरण 7
    7
    मुस्कुराओ, उसकी आंखों की ओर देखो और उसकी तरफ मुड़ें। वार्तालाप में मौखिक संकेतों से ये गैर-मौखिक संकेत अधिक महत्वपूर्ण हो सकते हैं। दिखाएँ कि आप बातचीत में रुचि रखते हैं या आगे झुकाव के द्वारा बातचीत कर रहे हैं।
  • विधि 2
    एक प्रेमी / पति से बात करना

    टॉक टू ए गाइ चरण 8
    1
    अगर आप एक गंभीर समस्या के बारे में बात करना चाहते हैं, तो इसके बारे में आप क्या बात करना चाहते हैं, इसके बारे में बेहतर सोचें। वैज्ञानिक यह खोज कर रहे हैं कि पुरुष और महिलाएं बातचीत को विभिन्न तरीकों से संभालती हैं। अधिक सोचकर, आप जो भी कहेंगे उसे समायोजित करने में सक्षम होंगे ताकि आपके साथी की बेहतर समझ हो।



  • टॉक टू ए गाइ चरण 9
    2
    विकर्षण से छुटकारा पाएं किसी आदमी से कुछ महत्वपूर्ण बात के बारे में कभी बात न करें जब वह खाना पकाने, ड्राइविंग या टीवी देख रहा है। रात्रिभोज में चेहरे का सामना करना या जब आप अकेले हों
  • टॉक टू ए गाइ चरण 10 नामक चित्र
    3
    उसे बताएं कि क्या ऐसा कुछ है जिससे उसे तैयार किया जाना चाहिए। उन्हें शादी या उनकी लड़ाई के बारे में बात करने के लिए तैयार करने की आवश्यकता हो सकती है। इसलिए इसे तैयार करने के लिए कुछ मिनट दें।
  • टॉक टू ए गाइ चरण 11
    4
    सकारात्मक वाक्यांश से प्रारंभ करें पुरुषों को बचाव का सामना करना पड़ता है, यदि उनके मुंह से बाहर आने वाली पहली चीज नकारात्मक होती है कुछ ऐसा कहकर शुरू करें जो आप आनंद लेते हैं।
  • टॉक टू ए गाय चरण 12
    5
    बिंदु पर जाएं बातचीत के पहले पांच मिनट सीधे विषय से संबंधित होना चाहिए। महिलाएं आमतौर पर लंबी कहानियों को बताती हैं और पुरुषों को वे दिखाए गए संकेतों की सूचना नहीं देते हैं।
  • टॉक टू ए गाइ चरण 13
    6
    केवल एक विषय के बारे में बात करें यदि आप अब भी समझ नहीं सकते हैं कि आपको क्या परेशान है, तो संभवत: इसके बारे में बात करने का सबसे अच्छा समय नहीं है। जब तक आप यह नहीं जानते कि आप क्या उत्तर चाहते हैं या आप किस चीज के बारे में खुश या नाखुश हैं
  • टॉक टू अ गाय चरण 14
    7
    कहो कि तुम क्या मतलब है आक्रामक होने से बचें यदि आप विरोधाभासी तरीके से कार्य करते हैं या बात करते हैं तो पुरुष भ्रमित हो सकते हैं।
  • टॉक टू ए गाय चरण 15
    8
    आप जो चाहते हैं वही आदेश दें बिंदु पर जाएं अगर तुम एक औरत से बात कर रहे हो तो आप से अधिक प्रत्यक्ष रहें।
  • टॉक टू ए गाइ चरण 16
    9
    वार्तालाप समाप्त करें इससे पहले कि यह बहुत भ्रमित हो जाता है यदि आप मंडलियों में चल रहे हैं, तो आप शायद उत्पादक बने रहेंगे और आप निराश होंगे लघु बातचीत अक्सर सबसे अच्छे हैं
  • टॉक टू ए गाय चरण 17
    10
    सारांश बनाएं। अगर आप कई अलग-अलग चीज़ों के बारे में बात करते हैं, तो बातचीत को आप जो सोचते हैं, उसके सारांश के साथ समाप्त करें। आप बाद में इस विषय को याद कर पाएंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com