IhsAdke.com

एक लड़की को कैसे खोलें, जब आप एक लड़के हो

किसी को आपके पास खोलना मुश्किल है यदि आप किसी मित्र या रिश्तेदार या संभावित रोमांटिक जोड़ी के साथ घनिष्ठ संबंध रखने में रुचि रखते हैं, तो इसमें बहुत अधिक धैर्य और समझ होती है आपको पूर्वाग्रह के बिना सुनना और समझना है कि कैसे महिलाएं संवाद करते हैं ताकि एक दिन आप एक ठोस संबंध बनाएंगे।

चरणों

भाग 1
प्रभावी संचार होने के नाते

चित्र शीर्षक से एक लड़की को खोलें जब आप को खोलें` class=
1
बिना पहचान के सुनने की कोशिश करें। एक लड़की के आत्मविश्वास को हासिल करने के लिए आपको पहले चीजों में से एक करना जरूरी है ताकि उसे खोल सकें उसे सुनना। सुनना और न पहचानने की आदत का अभ्यास करने से लड़की को लगता है कि वह जो कहती है वह महत्वपूर्ण है और इसलिए वह आपके लिए खुलना चाहती है।
  • हमेशा जब वह बोल रही है और उस पर मौखिक और गैर-मौखिक सुराग उपलब्ध कराती है, जिस पर आप ध्यान दे रहे हैं। उचित समय पर अपने सिर, मुस्कान और हंसी को हिलाएं दोहराएं कि वह क्या महसूस करती है और समझने का काम करती है।
  • वार्तालाप के दौरान किसी भी विकर्षण से बचें अपने फोन या कंप्यूटर की स्क्रीन पर घबराओ मत यदि फोन की घंटी बजती है, तो इसे अनदेखा करें, जब तक कि इसका जवाब देना बिल्कुल ज़रूरी नहीं है।
  • यदि आप कुछ समझ नहीं रहे हैं, तो पूछने के लिए स्वतंत्र महसूस करें हालांकि, उसे बात करना और कुछ कहने की प्रतीक्षा करें, "क्या आप इसे बेहतर बता सकते हैं? मुझे यकीन नहीं है कि मुझे यह सही मिले।"
  • चित्र शीर्षक से एक लड़की को खोलें जब आप को खोलें` class=
    2
    निर्णय लेने से बचें निर्णय व्यक्ति को आपके साथ खोलने से रोक सकता है यदि आप लड़की का आत्मविश्वास चाहते हैं, तो आप को बात करते वक्त निर्णय लेने से बचने की आवश्यकता है।
    • महिलाएं पुरुषों से अलग तरह से संवाद करती हैं और हमेशा सलाह या अनुमान नहीं मानतीं। वे बस स्वयं को व्यक्त करने और बातचीत के माध्यम से अपनी भावनाओं को समझने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए जब तक वह स्पष्ट रूप से पूछ नहीं लेते, तब तक सलाह देने के लिए सबसे अच्छा नहीं है बस सुनो और समझने की कोशिश करो कि वह क्या महसूस करती है।
    • असुविधाजनक या शर्मनाक विचारों और भावनाओं को उजागर करने के लिए असुरक्षित साधन होने के नाते अपने दोस्त को आश्वस्त करने की कोशिश करें कि भावनाएं, भले ही वे नकारात्मक हों, एक समस्या नहीं है और वह उन्हें न्याय का डर होने के बिना व्यक्त कर सकती है।
  • चित्र शीर्षक से एक लड़की को खोलें जब आप को खोलें` class=
    3
    ब्याज दिखाएं अपने दोस्त को बताएं कि आप उसे बहुत पसंद करते हैं जब वह आपके साथ चीजें साझा करता है कभी-कभी लोगों को खोलने के लिए असुरक्षित महसूस होता है और दूसरों के लिए बोझ नहीं होना चाहता। उसे दिखाएं कि आपको वह आत्मविश्वास पसंद है, जिसमें उसने एक स्वस्थ, शांत रिश्ते को बढ़ावा देने के लिए चीजें देने में कहा है जो ईमानदारी को प्रोत्साहित करती है।
  • चित्र शीर्षक से एक लड़की को खोलें जब आप को खोलें` class=
    4
    ओपन-एंड प्रश्न पूछें संवाद के दौरान, आपको उन सवालों से पूछना पड़ता है जो नज़दीकी को प्रोत्साहित करने के लिए एक जवाब के रूप में हां या नहीं से अधिक उत्तेजित करते हैं। मनोचिकित्सक ऐसे 36 प्रश्न हैं जो दो लोगों के बीच अंतरंगता और सामंजस्य को बढ़ावा दे सकते हैं।
    • कुछ सवाल अजीब हैं और बर्फ को तोड़ते हैं। उदाहरण के लिए: "यदि आप किसी के साथ रात का भोजन कर सकते हैं, तो आप कौन चुन सकते हैं और क्यों?" प्रश्नों को सही क्रम में पूछा जाना चाहिए ताकि वे कुछ ही मिनटों में अधिक गंभीर हो जाएं। कुछ बिंदु पर आप एक प्रश्न पूछ सकते हैं जैसे "आपकी सबसे बुरी मेमोरी क्या है?" या "आप दूसरों से संबंधित का अपना तरीका कैसे देखते हैं?"
    • आप इंटरनेट पर इन सवालों की पूरी सूची पा सकते हैं। याद रखें कि सवाल क्रम में पूछा जाना चाहिए। आदर्श रूप में, उन सभी को करने के लिए लगभग 45 मिनट लगते हैं।



  • भाग 2
    संचार को समझना

    चित्र शीर्षक से एक लड़की को खोलें जब आप को खोलें` class=
    1
    संचार में लिंग के अंतर को स्वीकार करें पुरुष और महिला अक्सर एक अलग तरीके से संवाद करते हैं। कुछ अपवाद हैं, निश्चित रूप से, क्योंकि ये कुछ श्रेणियों में पूरी तरह से फिट नहीं होते हैं, लेकिन आमतौर पर दो प्रजातियों में कुछ जासूसी के मतभेद होते हैं
    • महिलाओं को जब वे निराश हों, जबकि पुरुषों को समस्याओं का सामना करने के लिए समाधान प्रदान करना चाहते हैं। यदि आपका मित्र हताशा या कुछ के बारे में उदासी व्यक्त करता है, तो समझें कि इन भावनाओं का प्रदर्शन किसी उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए नहीं है, लेकिन यह स्वयं का अंत है आपको समाधान प्रदान करने की ज़रूरत नहीं है, बस सुनो और समझ और सहानुभूति दिखाएं।
    • महिला अक्सर बोलने से भावनाओं का शोषण करते हैं अपने भाषण में एक विरोधाभास या भ्रम को इंगित न करें वह शायद जानती है कि उसकी भावनाओं को थोड़ा झंकारदार है और वह उन्हें स्पष्ट रूप से समझने के लिए उन्हें व्यक्त करने की कोशिश कर रहा है। लड़की को उससे बात करने का प्रयास करने के बिना या कुछ की व्याख्या के बिना बात करने के लिए, या भी घूमने के लिए समय दें।
  • चित्र शीर्षक से एक लड़की को खोलें जब आप को खोलें` class=
    2
    कठिन चर्चाओं में प्रभावी रूप से शामिल होने के बारे में जानें समय-समय पर, आपको मित्र या प्रेमिका के साथ मुश्किल बातचीत होनी चाहिए। इस तरह के संवाद करने का निश्चित तरीका समझें
    • किसी विशेष समय पर एक प्रश्न की चर्चा करें और फिर अपने इरादों को दिखाएं। ऐसी बातचीत करने से आपको क्या उम्मीद है? आप किस मुद्दे को हल करना चाहते हैं?
    • यदि दोनों के बीच किसी भी प्रकार की व्यवधान या नकारात्मकता है, तो इस मामले में अपनी भूमिका की जिम्मेदारी लीजिए। याद रखें कि रिश्ते दो तरह से हैं अपने कार्यों को समझाने या उचित ठहराने की कोशिश करने से बचें और समझा जा रहा से ज्यादा समझने की कोशिश करें।
    • धैर्य रखें निराशा और अधीरता एक नाजुक बातचीत का एक सामान्य हिस्सा हैं। यदि आप उन भावनाओं को दूर करते हैं और संकल्प की तलाश जारी रखते हैं, तो आप समस्या का सही हल कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक लड़की को खोलें जब आप को खोलें` class=
    3
    खुद का मूल्यांकन करें दूसरों के लिए खोलना आसान होता है, यदि आप अपनी भावनाओं और प्रतिक्रियाओं के बारे में स्वयं-जागरूकता विकसित करते हैं। अपनी आवश्यकताओं, इच्छाओं, भय और उम्मीदों को समझने की कोशिश करें। आपको डर, क्रोध, या असुरक्षा में कार्य करने के लिए कौन सी कारकों को प्रेरित किया जा रहा है, यह समझकर नकारात्मक तरीके से किसी व्यक्ति पर घबराहट करने की अधिक संभावना है।
  • युक्तियाँ

    • धीमा हो जाओ तेजी से चलना बिल्कुल मदद नहीं करता है, क्योंकि अंतरंगता का समय लगता है।
    • इसे स्पष्ट करें कि आप एक अच्छे संबंध स्थापित करने के बारे में चिंतित हैं। महिलाओं और अधिकांश लोग बातचीत के प्रति अधिक ग्रहणशील हैं और यह जानने के लिए अधिक खुला है कि वह व्यक्ति दोस्ती का एक मजबूत संबंध बनाने का प्रयास कर रहा है या एक ठोस रोमांटिक संबंध है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com