IhsAdke.com

कैसे एक लड़का को भूल जाओ

कोई भी नहीं कहा कि उस व्यक्ति को भूल जाना जिसे आप पसंद करते हैं वह आसान या मज़ेदार होगा हालांकि, जितनी जल्दी आप यह स्वीकार करने का निर्णय लेते हैं कि यह आपके भविष्य का हिस्सा नहीं है, उतना तेज़ी से आप इसे छोड़ने में सक्षम होंगे जहां यह वास्तव में है: अतीत में एक समय में एक आदमी को भूलने के लिए, आपको समय देने की जरूरत है, याद रखें कि आप अकेले बेहतर नहीं हैं और निश्चित रूप से मित्रों और परिवार के साथ समय व्यतीत करने का आनंद लेते हैं। यदि आप आगे बढ़ने और आज लड़के को भूलना शुरू करते हैं, तो यह लेख पढ़ते रहें।

चरणों

भाग 1
सकारात्मक सोच

चित्र भूल गए एक लड़का चरण 1 भूल जाओ
1
समय दें यदि आप वास्तव में किसी को भूलना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले क्रेसपुल अवधि के माध्यम से जाना चाहिए। यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन आगे बढ़ने के लिए, आपको अपनी भावनाओं से निपटना होगा, यह स्वीकार करें कि आपको अकेले समय की जरूरत है और निश्चित रूप से, क्या हुआ, इसके बारे में सोचें। क्या लड़का एक प्रेमी था या सिर्फ किसी को बहुत पसंद आया, आपको अपने आप को दुख महसूस हो रहा है जो आप महसूस कर रहे हैं।
  • उदासीनता कमजोरी का पर्याय नहीं है। वास्तव में, केवल एक मजबूत व्यक्ति यह स्वीकार कर सकता है कि वह महसूस कर रहा है।
  • समस्या के बारे में अपने दोस्तों से बात करें किसी भी नकली मुस्कान को खोलने की कोई आवश्यकता नहीं है - यह केवल और भी अधिक प्रयास की आवश्यकता होगी यदि आप थोड़ी देर के लिए घर पर रहना चाहते हैं, ठीक है हालांकि किसी को एक लंबे समय के लिए दुखी कहानी पर ध्यान नहीं देना चाहिए, कुछ दिनों के लिए उदास महसूस करने में कुछ भी गलत नहीं है- या कुछ हफ्तों तक।
  • एक पत्रिका में सभी भावनाओं को लिखें। इससे भावनाओं से निपटने के लिए उन्हें दुनिया के साथ साझा किए बिना बहुत मदद मिलेगी।
  • चित्र भूल गए एक लड़का चरण 2 भूल जाओ
    2
    जब आप इसके बारे में सोचते हैं, दोषों पर ध्यान दें। असली में गिरने की तुलना में स्थिति को रोमांटिक बनाना बहुत आसान है हम हमेशा कल्पना करते हैं कि व्यक्ति अद्भुत, अजीब, बुद्धिमान है और यह सब अच्छा है कि दुनिया में है। अगर आप उस लड़के को भूलने की कोशिश कर रहे हैं, तो वह शायद बेवकूफ है, है ना? स्वीकार करें कि वह सही व्यक्ति नहीं है जब आप खुद को उस मुस्कुराहट के बारे में सोचते हैं, तो उसने जो कुछ बुरा कहा उसे याद करने का प्रयास करें या उस घृणित जैकेट पहनने की कल्पना करने का प्रयास करें जिससे वह बहुत प्यार करता हो।
    • यदि आवश्यक हो, चेहरे पर सभी दोषों की सूची बनाएं इसे बैग में रखो और यह सब खत्म करो। जब आप नीचे महसूस कर रहे हैं, तो पेपर पढ़ें।
    • अगर आप उसे "आदर्श व्यक्ति" के रूप में मानते हैं, तो शायद आप उसे बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते।
  • चित्र भूल गए एक लड़का चरण 3 भूल जाओ
    3
    हमेशा शब्द के लिए कारण याद रखें यह अलग होना जरूरी कुछ महत्वपूर्ण होगा, है ना? क्या उसने उसे धोखा दिया? क्या वह आपकी तरह गंभीरता से संबंध नहीं ले रहा था? क्या आपको पता चला कि दोनों इतने संगत नहीं थे? क्या आप एक-दूसरे को पसंद करते हैं, लेकिन आप लड़ाई शुरू करने के बिना दस मिनट बिता सकते थे? जो भी कारण, शायद यह बहुत गंभीर था तो, क्यों नहीं इसे भूल जाओ?
    • जब भी आप उसे आस-पास ले जाने की तरह महसूस करते हैं, तो अपने साथ बिताए बुरे समय के बारे में सोचें। क्या आप सचमुच यह सब दोहराना चाहते हैं?
    • अतीत को कल्पना करना और अपने आप को समझाने में बहुत आसान है कि आप और वह व्यक्ति एक साथ एकदम सही हैं दरअसल, कुछ सुंदर उबाऊ परिस्थितियां होनी चाहिए ... या फिर आप हाथ में घूम रहे हों, है ना?
  • एक लड़का चरण 4 को भूल जाओ
    4
    पछतावा से छुटकारा पाएं ये भावनाएं कई अलग-अलग कारणों से उत्पन्न हो सकती हैं। क्या आप एक बेहतर प्रेमिका बनना चाहते थे? क्या आप अपनी खुद की अधिक भावनाओं से बात करना चाहते हैं और आप जितना प्यार करते हैं, उतना ही दिखाया जा सकता है? क्या आप खुद को किसी तरह से रिश्ते में रुचि खोने के लिए दोष दे रहे हैं? यह शायद आपके सिर में है! और भले ही आपने खुद को गलती कर ली है, चीजों को ठीक करने का प्रयास करने के लिए बहुत देर हो चुकी है। इसलिए चिंता करना बंद करो
    • इसके बारे में सोचें: शायद आप अलग तरीके से काम कर सकते, हाँ, लेकिन अतीत को बदलने का कोई तरीका नहीं है। गलतियों से सीखो! इस तरह, जब आप अगले संबंधों पर चलते हैं, तो आप अधिक परिपक्व महसूस करेंगे।
  • चित्र भूल गए एक लड़का चरण 5 भूल जाओ
    5
    कड़वाहट की उन भावनाओं को भूल जाओ यह बहुत नकारात्मक है और केवल उसे और अधिक दुखी और नाराज कर देगा शायद वह गुस्से में है जिस तरह से वह प्रेम प्राप्ति समाप्त हो गई या यहां तक ​​कि सड़ा हुआ अंगूठी को भी शाप दिया जो आपके लिए पुरुषों के लिए है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह क्या करेगा? बिल्कुल कुछ नहीं! तो इन विचारों को अनदेखा करें!
    • नकारात्मक भावनाओं को पहचानना सीखें जब भी आपको कड़वाहट या क्रोध का सामना करना पड़ता है, तो अधिक सकारात्मक चीजों के बारे में सोचने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, यदि आप कुछ भयानक याद करते हैं कि आदमी ने किया है, तो एक स्टेशन पर स्विच करें और तीन अद्भुत चीजों के बारे में सोचिए जो मित्रों या परिवार ने हाल ही में आपको प्रदान किया है। आप हमेशा के बारे में सोचने के लिए सकारात्मक चीजें पा सकते हैं बस थोड़ा सा प्रयास!
  • चित्र भूल गए एक लड़का चरण 6 भूल जाओ
    6
    याद रखें कि आप किसी के मुकाबले ज्यादा बेहतर हैं इस वाक्यांश को दोहराएं जैसे कि यह एक मंत्र था। लड़के को भूलना मुश्किल हो सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक साथ होना चाहिए। आप अद्भुत हैं और इस योग्य, अनोखी और अविश्वसनीय महिला के रूप में आपकी प्रशंसा करने वाले किसी के लायक हैं - एक ऐसा व्यक्ति नहीं जो आपको बकवास पसंद करता है या न ही मानता है। अगर वह बहुत अद्भुत था, तो उसे नहीं भुलाया जाना चाहिए था, क्या वह? लड़के से यह दूरी केवल उसे महसूस करेगी कि आप बेहतर लायक हैं
    • चिंता न करें, इस तरह से सोचने में कुछ समय लग सकता है सबसे पहले, आप अपने दोस्तों के साथ भी गुस्सा हो सकते हैं जब वे दावा करते हैं कि आप बेहतर के लायक हैं कभी-कभी आप किसी दूसरे व्यक्ति के साथ स्वस्थ रिश्ते शुरू करते समय केवल अपने ही मूल्य को समझेंगे।
  • एक लड़का चरण 7 को भूल जाओ
    7
    खुश हो जाओ! बेशक आप इस समय खुश नहीं हैं वह खुद को बदसूरत, वसा, मूर्खतापूर्ण, या उबाऊ लग सकता है। ऐसी भावनाएं पूरी तरह से सामान्य हैं, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि वे सही हैं। कुछ भी आपको निराश न करें अपने आप को प्यार करो!
    • इससे पहले कि आप इसे जानते थे, उन गुणों के बारे में सोचें जो आप अपने आप में जीते थे यदि आवश्यक हो, तो उन सभी को सूचीबद्ध करें और उन्हें दैनिक आधार पर प्रदर्शित करना शुरू करें। आत्मविश्वास में सुधार करें जब तक आप उस अद्भुत व्यक्ति को नहीं समझते - आप बिना भी।
  • चित्र भूल गए एक लड़का चरण 8 भूल जाओ
    8
    आपके पास जो कुछ भी है उसके लिए आभारी रहें। एक रिश्ते के अंत के साथ, हम किसी और चीज का मूल्य नहीं देते हालांकि, कृतज्ञता आपके लिए गड्ढे से बाहर आने और जीवन में अद्भुत चीजों को याद करने का सही कारण है। परिवार, दोस्तों, स्वास्थ्य, कार्य, बिल्ली ... के लिए सभी चीजों की एक सूची (मानसिक या नहीं) तैयार करें: इस तरह, आप जल्द ही यह महसूस करेंगे कि उस लड़के की उपस्थिति के बिना भी जीवन सुंदर है ।
    • जब भी आपको कुछ नया याद आ रहा है, जिसे आपको धन्यवाद देना चाहिए, उसे सूची में डाल देना चाहिए। समय-समय पर कागज को एक तरफ उदासीन रहने के लिए पढ़ें। यह लायक है! और लड़का जल्द ही भूल जाएगा।
  • भाग 2
    उसके साथ संबंध तोड़ना

    चित्र भूल गए एक लड़का चरण 9 भूल जाओ
    1
    उससे बात करना बंद करो! आप यह भी पा सकते हैं कि पार्टियों में लड़के को मिलने, इंटरनेट पर संदेशों का आदान-प्रदान करने या उसके साथ दोपहर के भोजन के लिए बाहर जाना एक सप्ताह में एक परिपक्व व्यक्ति का व्यवहार होता है। हालांकि अंत के बाद एक दोस्ती बनाने की कोशिश करना अच्छा है, फ़ॉस्सा अवधि के दौरान उसके साथ संपर्क में रहने से केवल उसे दुखी होगा इसके अलावा, स्थिति को प्राप्त करने में आपको अधिक समय लगेगा।
    • यदि आवश्यक हो, तो अपने फोन से अपने सभी संपर्कों को हटा दें। यदि आप मिलते हैं तो विनम्र रहें, लेकिन सिर्फ उसके साथ बात करने के लिए बेवकूफ न करें। यदि आप कर सकते हैं, वह उन स्थानों से बचें जहां वह जाता है
  • एक लड़का चरण 10 को भूल जाओ
    2
    बात करना बंद करो पर उसने भी किया आपने उस व्यक्ति को खोजना बंद कर दिया और यहां तक ​​कि उसे देखे बिना थोड़ी देर तक रहने में कामयाब रहे, लेकिन आप अपने दोस्तों के साथ उसके बारे में बात करते हैं? इसका कोई फायदा नहीं है! आपके पास किसी से बात करने के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन अगर आप लोगों के साथ रिश्तों के बारे में बात कर रहे हैं, तो आप लड़के को भूल जाने का सबसे अच्छा प्रयास नहीं कर रहे हैं।
    • यदि आप आम में दोस्त मिलते हैं, तो पूछें कि वह कैसा है। यह आपके लिए क्या अच्छा होगा?
  • चित्र भूल जाओ एक लड़का कदम 11
    3



    वह सब कुछ करने से बचें जो आपको उसे याद करती है यदि सब कुछ आपको इसके बारे में सोचने लगता है, तो निश्चित रूप से आपको जीवन पर हार नहीं देना चाहिए हालांकि, उन सभी विवरणों से बचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें जो तुरंत आपको लड़के की याद दिलाएं। उदाहरण के लिए: अपने संगीत को मत सुनो और उसके समान जगहों पर भी मत जाओ अगर वे दोनों उस इटैलियन रेस्तरां को पसंद करते हैं, तो कहीं और जाने की तलाश में कैसे?
    • उस चीज़ से बचें जो आपको इसके बारे में सोचना है। यदि आवश्यक हो, तो उस स्थान से बचने के लिए भी एक अलग रास्ता ले लें जहां आप पहली बार चूमा गए थे।
  • चित्र भूल गए एक लड़का कदम 12 भूल जाओ
    4
    सामाजिक नेटवर्क पर उसका अनुसरण न करें हर 15 मिनट में अपने फेसबुक प्रोफाइल को अद्यतन न रखें, यह देखने के लिए कि क्या उसने एक और लड़की के साथ एक तस्वीर पोस्ट की है जो आप की तुलना में बहुत कम सुंदर है। यहां तक ​​कि अगर फेसबुक, ट्विटर या इंस्टाग्राम पर उनके एकमात्र पद दूसरे डिवीजन में शामिल होने के बारे में टीम के बारे में हैं, तो चित्र देखकर और उनके शब्दों को पढ़ने से आपको केवल दुख होगा
    • यदि आप कंप्यूटर पर हर बार अपनी प्रोफाइल पर जासूसी का विरोध नहीं कर सकते हैं, तो थोड़ी देर के लिए इंटरनेट से दूर रहने के बारे में कैसे? यह केवल मदद करेगा! आप वर्तमान में रहने और दूसरों के जीवन के बारे में भूलने पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे।
  • चित्र भूल गए एक लड़का चरण 13 भूल जाओ
    5
    अपनी चीजों से छुटकारा पा ली यह दुनिया में सबसे तुच्छ चीज़ भी हो सकती है, लेकिन इसे वापस लौटाया जाना चाहिए। एक बॉक्स में सब कुछ रखो और उसे घर के द्वार पर या अपनी कार के बगल में छोड़ दें। अगर आप संपर्क में नहीं रहना चाहते हैं, तो किसी मित्र से पूछें। एक अन्य विकल्प, निश्चित रूप से, इसे सभी कचरे में फेंकना है। वह स्वेटर क्यों लौटेगा वह उसे प्यार करता है? क्या वह तुम्हारे साथ बेवकूफ नहीं था? यही वह सभी उपहार है जो उसने तुम्हें दिया था: जंक।
    • यदि यह चरण बहुत दर्दनाक है, तो एक मित्र की सहायता के लिए पूछें
  • चित्र भूल गए एक लड़का चरण 14 भूल जाओ
    6
    सामाजिक घटनाओं में उससे मिलने से बचें बेशक आपको घर के अंदर फंसे होने की ज़रूरत नहीं है अगर आपके पास उसके साथ कई दोस्त हैं। लेकिन इसे से बचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें आखिरकार, अगर वह एक ही पार्टी में है, तो उसके बारे में भूलना जटिल होगा, है ना? इन दोस्तों के साथ अकेले कुछ समय बिताने के लिए समय निकालें यदि आप डेटिंग शुरू करना चाहते हैं, तो ऐसा न करें, आस पास रहें
    • आप के बारे में और वह आम में एक दूसरे के साथ कैसे बदल जाता है? इसके बारे में लोगों से बात करने के लिए कष्टप्रद है, लेकिन हर समय उसका चेहरा देखने और बाद में चोट लगने से बेहतर होता है।
  • पटकथा एक लड़का कदम 15 भूल जाओ
    7
    पर्यावरण को बदलने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें किसी को भूलना शुरू करने के लिए जीवन में यह हिला लेता है बेडरूम के फर्नीचर को फिर से तैयार करना या पुन: व्यवस्थित करना सप्ताहांत बंद करें शहर के दूसरी तरफ उस नई दुकान पर जाएं नए स्थानों पर जाने के लिए सब कुछ करें - या कम से कम एक अलग स्थान पर होने की भावना हो। इस तरह, मन ठीक हो जाना शुरू हो जाएगा, और आप पुरानी आदतों से छुटकारा पायेंगे
    • कक्षा में, यह एक और बटुए में बैठना शुरू करने में भी मदद करता है एक और टिप आप जिस आदी हो, उससे भिन्न सड़क पर घर जाना है
  • भाग 3
    आंतरिक शांति ढूंढना

    चित्र भूल गए एक लड़का चरण 16 भूल जाओ
    1
    मित्रों और परिवार के साथ समय व्यतीत करें आपको प्रियजनों में आराम और आराम खोजने की आवश्यकता है जब आपको लगता है कि उन उदास गीतों को सुनने के कमरे में रहने की तरह लगता है तो यह एक बढ़िया विचार है। अपनी माँ को कुछ होमवर्क करने में मदद करें या कुछ दोस्तों के साथ फिल्मों में जाएं दोपहर के भोजन के लिए मित्र को आमंत्रित करें इस बिंदु पर, किसी पार्टी में जाने या पूरे परिवार के साथ बैठने की आवश्यकता नहीं है।
    • धीरे से शुरू करो महत्वपूर्ण बात यह है कि उन लोगों के साथ समय बिताना है जो आपको प्यार करते हैं और जानते हैं।
    • शायद आपको पता नहीं है कि आपको दूसरों के साथ और अधिक सामाजिक होना चाहिए? यह बहुत अच्छा है! दोस्तों के साथ बहुत बाहर निकल जाओ और जल्द ही उस चेहरे को भूल जाओ।
  • चित्र भूल गए एक लड़का चरण 17 भूल जाओ
    2
    आप क्या प्यार करते समय अधिक खर्च करते हैं। यह बहुत सरल है और आपको बहुत खुश कर देगा डेटिंग के साथ, आपने कुछ चीजें एक तरफ छोड़ दी हो सकती हैं कैसे उन्हें फिर से उठा के बारे में? क्या आपके पास अभिनेत्री होने का सपना है? उन थियेटर वर्गों में गहराई से जाएं जिन्हें आपने छोड़ दिया था आप बेहतर तेज़ी से महसूस करेंगे क्या आप प्यार करते हैं और आप जल्द ही आदमी भूल जाएगा
    • यदि आपके पास पसंदीदा मनोरंजन नहीं है, तो यह सही समय है इसे ढूंढें. चूंकि आपके पास बहुत से खाली समय है, आराम क्षेत्र से बाहर निकलें और कुछ हद तक दिलचस्पी लेना शुरू करें
  • चित्र भूल गए एक लड़का कदम 18 भूल जाओ
    3
    उन क्षणों को प्यार करना सीखो जो आप अकेले खर्च करते हैं यह ठीक है कि अकेलापन आपको दुखी और जरूरतमंद बनाता है, लेकिन आपको उसे बदलने की आवश्यकता है! यदि आप फिर से पूर्ण महसूस करना चाहते हैं, तो आपको अगली सामाजिक घटना के लिए मिनटों की गणना करने के बजाय एकमात्र समय की परवाह करना होगा। व्यस्त होना अच्छा है, इसलिए आपके पास इसके बारे में सोचने का समय नहीं है, लेकिन आपको एकांत के क्षणों का आनंद लेने के लिए भी सीखना होगा जहां आप वास्तव में आप क्या कर सकते हैं।
    • अपनी कंपनी का आनंद लें और आराम और मज़ेदार गतिविधियां करें टब का उपयोग करें, एक शांत फिल्म देखें, और साधारण तथ्य यह है कि आप वास्तव में आप क्या चाहते हैं, यह कर सकते हैं।
    • आप स्थिति से उबरने में सक्षम नहीं होंगे - अकेले किसी की तारीख तय करो - जब तक आपको भीतर की शांति न मिले तो
  • चित्र भूल गए एक लड़का कदम 19
    4
    शारीरिक गतिविधि करो प्रत्येक व्यायाम रक्तप्रवाह में एंडोर्फिन को रिलीज करता है और परिणामस्वरूप व्यक्ति को खुश और स्वस्थ बनाता है कम से कम आधे घंटे में एक दिन का अभ्यास करें। यह दोस्तों के साथ योग, चल रहा है या यहां तक ​​कि बास्केटबॉल खेल भी हो सकता है। यह केवल उसे लड़के को और भी तेज भूलने में मदद करेगा
    • जब आप शारीरिक गतिविधि में व्यस्त हैं, तो आपको लड़के के बारे में सोचने के लिए कम समय होगा। पूरे दिन बैठा होने के कारण मन के घूमने के लिए अधिक अवसर ही मिलेगा।
    • एक और टिप वह है जिसे आप हमेशा करना चाहते थे। क्या आप उस अकादमी की चट्टान पर चढ़ाई की दीवार पर नजर रखते हैं? टेनिस खेलना सीखना चाहते हो? यह पूरी तरह से नया सीखने का समय है!
  • एक लड़का कदम 20 भूल जाओ शीर्षक चित्र
    5
    घर से निकल जाओ! केवल घर छोड़ने का प्रयास उसे बहुत खुश कर देगा ताजा हवा में श्वास और आपके चेहरे पर सूरज महसूस करना सीएसआई मैराथन या माइक्रोवेव के साथ रखने से बेहतर है, है ना? यहां तक ​​कि अगर आपको घर छोड़ने की थोड़ी सी भी इच्छा नहीं है, तो अपने शरीर को खड़े हो जाओ! उदाहरण के लिए, उस पुस्तक को प्यू पर बैठे, बिस्तर पर नहीं घर पर कॉफी निर्माता तैयार करने के बजाय दोपहर कॉफी के लिए बेकरी पर जाएं।
    • दिन में एक या दो बार घर छोड़ने की सिफारिश की जाती है।
  • चित्र भूल गए एक लड़का चरण 21 भूल जाओ
    6
    एकल जीवन का आनंद लें दोस्तों के साथ बाहर जाने का कोई मतलब नहीं है, जब तक कि आप ड्रॉप न हों और दुःख की मृत्यु के घर आ रहे हों। बेशक आप पीते हैं और मज़े करते हैं जब आप इसके लिए तैयार महसूस करते हैं, लेकिन चूल्हे के दौरान, यह केवल चीजों को बदतर बना देगा धीरे से शुरू करो पर्याप्त पके, नए लोगों से मिलें या अपने दोस्तों के साथ कुछ अच्छा करें यह सब उसे भूलने में मदद करेगा
    • पहले व्यक्ति जो आप से मिलते हैं, उसके साथ दूसरे रिश्ते को शुरू न करें। आप सभी को फिर से भुगतना होगा। इस तरह के रिश्ते को लगभग कभी भी भविष्य नहीं मिलता है।
  • एक लड़का चरण 22 को भूल जाओ
    7
    इसे फिर से प्यार करें जब आप इसके लिए तैयार हों। जब आप अकेले भी खुश महसूस करते हैं और आपने एक पूर्ण और सुखी जीवन का निर्माण किया है, तो फिर से प्यार करने के लिए खोलना शुरू करें। इससे पहले कि आप लड़के को लेने और आगे बढ़ने का फैसला लेते हैं, लेकिन इससे हार न दें चीजों से निपटने के लिए यह बहुत बेहतर है कि उन्हें अनदेखा न करें। जब आप तैयार हैं, तो अपना दिल खोलें, सकारात्मक रहें और सभी जीवन का आनंद लें।
    • अतीत के सभी दर्द इसके लायक होंगे, और आप सभी के अंत में भी मजबूत होंगे। आप देखेंगे
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com