IhsAdke.com

दो दोस्तों के बीच कैसे चुनें

ऐसे लोग हैं जो सोचते हैं कि दो लोगों की तरह दो लोगों की तरह मज़े करना वास्तव में, जो लोग इस स्थिति में जाते हैं वे दुखी होते हैं जब तक वे निर्णय नहीं ले सकते। यदि यह आपका मामला है, तो आप इस बारे में सोचना शुरू कर सकते हैं कि कैसे सच्चाई के लिए समय आता है जब आप उनमें से प्रत्येक आप को महसूस करते हैं और आपके अंतर्ज्ञान पर भरोसा करते हैं। यह आलेख जितनी संभव हो उतना कम पीड़ा के साथ भावनाओं के इस तूफान के माध्यम से जाने के सुझाव प्रदान करता है।

चरणों

भाग 1
निर्णय पर क्या वजन होता है

शीर्षक दो चित्रों के बीच चुनें
1
प्रत्येक के गुणों को ध्यान में रखें अगली बार जब आप उनमें से एक के साथ हों, तो यह पता लगाने का प्रयास करें कि आपको इसे इतना क्यों पसंद है हालांकि, आपको किसी की तरह भावनाओं को स्पष्ट रूप से परिभाषित करना मुश्किल होता है, ऐसे महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले जितना संभव हो उतना जानकारी एकत्र करना महत्वपूर्ण है। जब आप हर एक से बात करते हैं तो अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
  • क्या वह मुझे हंसते हैं? क्या उसे हास्य की अच्छी समझ है? हर कोई उन लोगों के लिए आकर्षित होता है जो हमें हँसते हैं। हास्य की एक अच्छी समझ वाले व्यक्ति हमें दुनिया को एक अलग तरीके से देखने की अनुमति देते हैं। क्या आपको एक कठिन दिन मिल जाने के बाद आदमी आपको बेहतर महसूस कर सकता है? और जब अंतरंगता दिखाने के लिए समय आता है, क्या आप आरामदायक या थोड़े सुस्त हैं? किसी को भी आपके शरीर पर हाथ नहीं खींचने का अधिकार है, अगर आप अभी तक अगले कदम उठाने के लिए तैयार नहीं हैं। लेकिन हाथ में कमर या कंधे और हाथ के आसपास आलिंगन हमेशा स्वागत है चुंबन के लिए, क्या वह कह सकता है कि आप अभी तैयार नहीं हैं?
  • क्या उनके पास अन्य लोगों में एक ईमानदार रुचि है? क्या वह ऐसे व्यक्ति की तरह कार्य कर सकता है जो अपने खुद के बारे में सोचने के लिए अपना समय व्यतीत नहीं करता? आत्म-केंद्रित चेहरे आपके जीवन में ऊब होने लगते हैं। किसी व्यक्ति के साथ रहना अच्छा है, जिस पर शौक, दोस्तों और जीवन पर एक सकारात्मक दृष्टिकोण है।
  • क्या वह अपनी भावनात्मक पक्ष लेता है? क्या वह अन्य लोगों के प्रति संवेदनशील है? बहुत से पुरुषों के पास भावनात्मक पक्ष है - समस्या यह है कि वे अन्य लोगों को इसे देखना नहीं चाहते हैं। एक ऐसा व्यक्ति जो अपनी भावनाओं और भावनाओं को उजागर करने में कोई समस्या नहीं देखता, वह कोई है जो आत्मविश्वास और परिपक्व दोनों है।
  • क्या वह आपके लिए सम्मान के साथ आपको प्यार करता है? मुख्य प्रश्न यह है कि क्या वह आपको अपने शरीर और उसकी उपस्थिति के कारण पसंद करता है? क्या वह अपने शरीर के लिए केवल प्रशंसा करता है?
  • क्या वह इसे सब में अच्छा लेता है, जल्दी नहीं? ऐसे लोग जैसे वे आपके साथ बिताए हर मिनट का आनंद लेना चाहते हैं। जो लोग हमेशा ध्यान में आने के लिए समय नहीं लेते हैं वे दूसरे लड़कियों को बिल करने के लिए अगले "पिटाई" की योजना बना सकते हैं।
  • दो लड़कों के बीच चरण 2 चुनें
    2
    ध्यान दीजिए कि उनमें से प्रत्येक आपको कैसा महसूस करता है यह उन सभी के बारे में सोचने के लिए महत्वपूर्ण है, जो आपको उनमें से प्रत्येक को पसंद करते हैं। एक व्यक्ति में आप सभी गुणों की तलाश कर सकते हैं, लेकिन दूसरा सिर्फ एक पाठ संदेश भेज कर अपना दिल दौड़ बना सकता है। इसलिए अगली बार जब आप उनमें से प्रत्येक के साथ होते हैं, तो न केवल उन कारणों से न सोचें, जो आपको पसंद हैं। आपको अपने आप से यह पूछने की ज़रूरत है कि यह आपको विश्वास दिलाता है, खुश करता है, मुस्कुराता है, और जब आप उसके निकट होते हैं तो आप बेहतर व्यक्ति बन जाते हैं। यहां पर ध्यान देने के लिए अधिक कारक हैं:
    • जब आप उसके पास होते हैं तो आपको कैसा महसूस होता है? क्या आपको ध्यान केन्द्रित महसूस होता है या क्या आपको यह धारणा है कि आप लड़कियों की विशाल सूची में सिर्फ एक और हैं जो उनके "हरेम" का हिस्सा हैं?
    • क्या आप अपने अच्छे गुणों को प्रकट करते हैं या क्या आप इसके साथ "आह, सामान्य" करते हैं?
    • क्या वह आपको बेहतर व्यक्ति बनने के लिए चुनौती देता है?
    • क्या वह अपने होने की क्षमता या प्रतिभा के बारे में ईमानदारी से प्रशंसा करता है?
    • क्या यह आपको लाल बना देता है, यादृच्छिक पर हँसता है और यहां तक ​​कि थोड़ी सी मूर्खता है?
    • क्या वह आपको एक राजकुमारी पसंद करता है और आपको विशेष महसूस करता है?
  • दो लड़के के बीच चुनें चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रत्येक के दोषों पर प्रतिबिंबित करें गुणों पर ध्यान केंद्रित करना आसान है, लेकिन खाते दोषों को भी ध्यान में रखना आवश्यक है किसी के व्यक्तित्व या जीवन शैली के नकारात्मक पहलुओं की पहचान करने की कोशिश करें आइए कुछ संकेतों पर गौर करें कि यह आपके समय के लायक नहीं हो सकता है:
    • क्या वह बहुत मजबूत आघात ले जाता है? क्या उसके पास एक जटिल अतीत और कई अनसुलझे भावनात्मक समस्याएं हैं? आप एक साथ मज़ेदार भी हो सकते हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आपको पिछले वर्षों के सभी वर्षों से पूरे वज़न से निपटना पड़ा है?
    • क्या वह घबराहट और जोड़-तोड़ है? क्या वह हर किसी को अपने तरीके से करने की कोशिश करता है? क्या वह यह स्वीकार नहीं कर पा रहा है कि वह गलत है? ये गंभीर संकेत हैं कि वह स्वार्थी हैं और आपसे आगे तनावपूर्ण और दर्दनाक चरण है।
    • क्या उसने अभी तक आपसे झूठ बोला है? आपको किसी पर भरोसा करनी चाहिए और अपने साथ ईमानदार होने से डरो नहीं होना चाहिए, भले ही कितना सच दर्द होता है। जो लोग गपशप और फ़ीड गपशप पसंद करते हैं आमतौर पर अन्य लोगों के बारे में ज्यादा परवाह नहीं करते हैं, जिसका अर्थ है कि इसे से दूर रहना सबसे अच्छा है।
    • क्या वह स्कूल में अपने माता-पिता या अधिकारियों के साथ गड़बड़ कर रखता है? विद्रोही चेहरों का अपना आकर्षण होता है, लेकिन यदि वे लगातार समस्याएं और भ्रम पैदा करते हैं, तो उन्हें आपके साथ रहने का अधिक समय नहीं होगा।
    • क्या वह अभी भी पूर्व के बारे में बात करता है? यह एक बुरा संकेत है इसका मतलब यह नहीं है कि वह एक बुरा व्यक्ति है - इसका मतलब है कि वह अब भी उसे प्यार करता है
  • दो लड़कों के बीच चरण 4 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    4
    उनमें से प्रत्येक के लिए आप कितने महत्वपूर्ण हैं? अगर दोनों आपके लिए पूरी तरह से समर्पित हैं, तो विकल्प अधिक कठिन हो जाता है यदि आप अपने जीवन से बाहर हो गए, तो इसका मतलब क्या होगा? जो एक अच्छी तरह से आगे बढ़ता है और जल्द ही अगले छेड़खानी के लिए जाने के लिए सही आदमी नहीं है यदि आपको लगता है कि किसी एक व्यक्ति को आप की तुलना में बहुत अधिक पसंद है, तो उस पर ध्यान दें कि हथौड़ा मारते समय
    • आपको सभी पत्रों से पूछना नहीं पड़ता है। ध्यान दें कि वह आपके बारे में कैसे दिखता है, कितनी बार वह एक साथ बाहर जाना चाहता है और क्या वह आपके साथ एक भविष्य के बारे में बात करता है
    • बेशक, यदि आप गर्मियों की तारीख के साथ मजा लेना चाहते हैं या कुछ महीनों के लिए थोड़ा अनुभव प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको उसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है अगर वह आपके साथ भविष्य पर टिप्पणी नहीं करता है।
  • दो लड़कों के बीच चरण 5 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने विश्वसनीय मित्रों को सलाह के लिए पूछें सब के बाद, यह वह है जो आप कठिन समय में शक्ति दे। लेकिन याद रखें: "आप" वह एक है जिसे निर्णय करना चाहिए। आपके मित्र आपको "सर्वश्रेष्ठ" व्यक्ति चुनने या अपने स्थान पर किए जाने वाले निर्णय को स्वीकार करने के लिए बाध्य नहीं कर सकते। स्पष्ट रहें कि आप यह तय करने में सहायता चाहते हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है और कोई और नहीं
    • इसका अर्थ है कि आपको पूछना नहीं चाहिए, "आप कौन पसंद करते हैं?" इसके बजाय, पूछो, "आप मेरे लिए सबसे अच्छा कौन है?"
    • उनके सुझाव स्वीकार करें लेकिन अगर आपके पास पहले से ही राय है कि आप किस तारीख को चाहते हैं, तो आपके दोस्तों से सलाह मांगने का कोई फायदा नहीं है।
  • दो लड़कों के बीच चरण 6 चुनें
    6
    दोनों के बीच समानताएं और अंतर क्या हैं? तुलना करने के लिए एक सूची बनाएं इससे आपको यह पता चलता है कि आप वास्तव में शुरुआत में क्या चाहते थे। हर एक आपको कैसा महसूस करता है? एक व्यक्ति में वास्तव में क्या चाहते हैं और वह क्या स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है की एक सूची बनाएं। प्रत्येक व्यक्ति की ताकत और कमजोरियों को सूचीबद्ध करें अपने आप से पूछने के लिए बहुत उपयोगी प्रश्न हैं:
    • कौन सा मुझे बेहतर व्यवहार करेगा?
    • उनमें से कौन सा वास्तव में कठिन समय में मुझे भरोसा कर सकता है?
    • उनमें से मैं किसके साथ अधिक आम है?
    • एक कठिन दिन के अंत में, मुझे कैसा महसूस होता है?
    • कौन सा मेरे दोस्तों और मेरे परिवार के साथ बेहतर होगा?
    • क्या मैं उनमें से एक के बिना जी सकता है?



  • शीर्षक दो चित्रों के बीच चुनें
    7
    अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें हम यह नहीं चुन सकते हैं कि हम कौन पसंद करते हैं कुंजी यह जानना है कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं अपने आप को वादा करने की कोशिश करें कि आप चेहरे या मुकुट पर फैसला करेंगे अगर यह चेहरा बाहर आता है, तो आपको लड़के के साथ रहना होगा। यदि मुकुट बाहर आता है, तो आपको सिकोरानो के साथ रहना होगा। हवा में सिक्का फेंकें आपके हाथ में सिक्के के आगमन से पहले क्षण में, आप को आप के लिए मुद्रा चुनने के लिए कौन पसंद करेंगे? यही आपका जवाब है
    • यदि आप "पता" करते हैं कि कोई व्यक्ति उधार नहीं करता है, लेकिन उसके लिए एक अनूठा आकर्षण महसूस करता है और आप वास्तव में एक दूसरे को पसंद नहीं करते हैं, तो आप बेहतर अकेले कुछ समय बिताते हैं। थोड़ी देर के लिए अकेले रहने में कुछ भी गलत नहीं है। असल में, अकेले रहना और उपलब्ध होना बेहतर होगा यदि आप गलत व्यक्ति के साथ खराब समय के साथ अपना समय बर्बाद करने की तुलना में सही व्यक्ति पाते हैं।
    • अपनी गलतियों से जानें यदि आपकी आखिरी डेटिंग बुरी तरह से समाप्त होती है, तो फिर एक और गलती के साथ एक ही गलती मत करो। यहां तक ​​कि अगर आप इसे करने के लिए तैयार कर रहे हैं, फिर से यह सब के माध्यम से जाने और दर्द और पीड़ा के साथ समाप्त करने का क्या मतलब है?
  • दो लड़कों के बीच चुनें चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    जल्दी मत करो ऐसा मत महसूस करो कि आपका फैसला करने का दायित्व है। यह कुछ समय ले सकता है। जब तक आप हथौड़ा नहीं मारते हैं, हो सकता है कि लड़कों में से कोई एक अच्छा या बुरा काम करता है जो अपने निर्णय को आसान बना देगा। जब तक आप उनमें से किसी के लिए प्रतिबद्ध नहीं हैं, तब तक आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प बनाने के लिए समय लेते हैं।
    • बस के लिए घुमा नहीं लायक है एक लंबा समय. अन्यथा, अगर चुने हुए एक को पता है कि आप दो लोगों को लंबे समय से डेटिंग कर रहे हैं, तो उन्हें भयानक, चोट लगी होगी, और वहां से आत्मसम्मान महसूस होगा।
  • भाग 2
    निर्णय के बाद

    शीर्षक दो चित्रों के बीच चुनें
    1
    अपने आप को उस व्यक्ति के लिए प्रतिबद्ध करें जिसे आपने चुना था। एक बार जब आप अपना निर्णय ले लेंगे, तो इसे गंभीरता से लें अपने चेहरे पर खेलने के बारे में सोच भी नहीं सकते कि आप उसके बीच और दूसरा चयन कर सकते हैं। यह आपको विशेषाधिकार प्राप्त महसूस नहीं करेगा। वचनबद्धता ऐसा कुछ है जो आपके कार्यों और आपके हृदय के माध्यम से प्रदर्शित होती है एक स्थिर और स्वस्थ रिश्ते बनाने के लिए प्रयास करें जिनके साथ आपने चुना है - और कोई और नहीं!
    • डेटिंग शुरू करने के लिए तैयार हो जाओ और उस व्यक्ति के साथ `विशिष्ट` छोड़ें जिसे आपने चुना है एक व्यक्ति के साथ रहने का लाभ उठाएं, जो कल्पना नहीं कर रहा है कि दूसरे क्या कर रहे हैं।
    • यदि आप दूसरे व्यक्ति के बिना खाली या अपूर्ण महसूस करते हैं, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आपने गलत निर्णय लिया या आपको कभी भी पसंद नहीं आया। आप वास्तव में क्या आनंद ले रहे थे एक ही समय में दो के लिए flirted किया जा रहा था।
    • जो चुने गए, उसके बारे में अच्छा न रहें, लेकिन सावधान रहें कि बहुत ठंडा न हो। अन्यथा, आपके लिए झूठी उम्मीदें हो सकती हैं एक और समस्या यह है कि आपके चुने हुए ईर्ष्या हो और लड़ना शुरू करें।
  • दो लड़के के बीच में कदम 10 के नाम से चित्र चुनें
    2
    परिणामों के लिए तैयार रहें पता है कि दो लोगों के बीच चयन दोनों के साथ अपने संबंध को प्रभावित करता है। आप अन्य तबाह हो जाएंगे। वास्तव में, उसे बेहतर भी नहीं पता था कि आपने उसे क्यों दे दिया। वैसे भी, उनमें से एक को अस्वीकार करने के बाद कुछ नाटक के लिए तैयार हो जाओ।
    • पता है कि आप कारण बन सकते हैं कि दोनों ने दुश्मनों को दुश्मनों को क्यों देखा है यदि दो लड़के सबसे अच्छे दोस्त हैं तो क्या होगा? तो क्या करना है? यदि आप एक को चुनते हैं और अन्य आपको पसंद करते हैं, तो वे सबसे अच्छे दोस्त बनने की संभावना रखते हैं। यदि आप इस स्थिति से बचने के लिए चाहते हैं, तो या तो चुनें नहीं। दूसरे आदमी को नाम दें
    • उस व्यक्ति को खोने के लिए तैयार रहें जिसे आपने नहीं चुना। ऐसा हो सकता है कि एक-दूसरे के लिए भावनाओं का अनुभव करने के बाद वह सिर्फ एक और दोस्त बनना नहीं चाहता है लेकिन अक्सर, यह इस तरह से बेहतर है।
  • दो लड़के के बीच चुनने के लिए शीर्षक चरण 11 का शीर्षक चित्र
    3
    अपना फैसला करें जीवन है आपके , और जिस तरह से आप चाहते हैं, आप जीने के हकदार हैं - निश्चित रूप से दूसरों को नुकसान पहुंचाने के बिना एक को चुनने और दूसरे को अस्वीकार करने के लिए दोषी महसूस करना आम बात है, लेकिन परिणाम को पूरा करना बेहतर होता है कि दो को हमेशा के लिए दबाना जारी रखे।
    • जब तक आप हमेशा अपनी गलतियों से कुछ सीखते हैं, उन्हें डराने में डर नहींें।
    • अपने जैसे हर किसी को बनाने के बारे में चिंता न करें - जब इस तरह का एक बड़ा फैसला कर लें, तो निश्चित रूप से कुछ लोगों को दुख या नाराज़ करना समाप्त करना असंभव है।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें: कोई भी व्यक्ति आपको जो सलाह देता है, बस आप यह तय कर सकता है कि कौन सा लड़का आपके लिए सही है।
    • यदि आप तय नहीं कर सकते हैं और आप उन लोगों में से एक हैं जो सोचते हैं, "क्या होगा अगर मैं दूसरे को चुना होता?", तो दोनों लोगों को भूलने की कोशिश करें। एक को चुन कर, आप केवल आपके लिए चीजों को और अधिक जटिल बना देंगे और गरीबों को चोट पहुंचाएंगे।
    • यदि आप पर जोर दिया जाना शुरू कर देते हैं और सवाल से परेशान हो जाते हैं, "आपने कौन चुना है?" या "जब आप चुनते हैं, तो चले जाओ!" बस किसी और को चुनिए। वहाँ बहुत सारे अन्य लोग हैं!

    चेतावनी

    • किसी भी लड़के को नहीं लाएं यह न केवल संबंधों के साथ होता है बल्कि दोस्ती के साथ भी होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com