IhsAdke.com

हर टिप्पणी के बाद हँसिंग को रोकने के लिए

यहाँ एक हंसी, वहाँ एक हंसी है, और आप आमतौर पर जीवन के बारे में एक हास्य के स्वस्थ भावना और तुम्हारे साथ होने वाली चीजें रखने के लिए माफ़ किया जा सकता है। हालांकि, यदि आप हर किसी के कहने के बाद हंसने में मदद नहीं कर सकते हैं, तो शायद आपको हास्य की अच्छी समझ नहीं है, लेकिन आप हीनता, दूसरों के बारे में परेशानी से पीड़ित हैं, या सिर्फ सामाजिक संकेतों का आधा दोषपूर्ण भाव हैं । हर बार किसी को हँसते हुए कहते हैं कि कुछ कष्टप्रद, आक्रामक हो सकता है या आप किसी ऐसे व्यक्ति की तरह लग सकते हैं जो कोई भी या किसी को गंभीरता से नहीं ले सकता है। यह वास्तव में मजेदार क्या है की अपनी भावना को मजबूत करने का समय है, और आत्म-मूल्य की अपनी भावना को बढ़ाने के लिए

चरणों

तस्वीर हर टिप्पणी के बाद हँसते रहें चरण 1
1
जब आप लोगों की टिप्पणी के बाद हंसते हैं, विशेषकर उन टिप्पणियों को ध्यान में रखना शुरू करें जो स्पष्ट रूप से अजीब नहीं हैं ट्रिगर्स के बारे में पता करने की कोशिश करें जो आपको असमर्थ क्षणों पर हँसते हैं। जब ऐसा होता है तो आपको कैसा महसूस होता है - नर्वस, नाराज, कष्टप्रद, तर्कसंगत, नए विचारों के लिए अप्रिय, असुविधाजनक या भ्रमित? किसी भी नकारात्मक भावनाओं को जो हंसी की जरूरत लाती है वह एक संकेत है कि हँसी आपकी वास्तविक भावनाओं को कवर करने के लिए सेवा कर रही है। और इन भावनाओं को संबोधित किया जाना चाहिए, साथ ही साथ हँसने की आदत (घबराहट के लिए मुआवजा)
  • एक सप्ताह के लिए हँसी के ट्रिगर्स की डायरी रखें क्या आप एक पैटर्न बना सकते हैं? विशेष ट्रिगर्स को नोट करें?
  • हर टिप्पणी के बाद स्टॉप लाफ्फ़िंग शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    ध्यान दें कि दूसरों को आपका हंसी कैसे दिखती है, खासकर जब ये साधारण टिप्पणी से आता है के रूप में परिचय में बताया गया है, अलग अलग तरीकों से उनके लगातार टिप्पणी के बाद हँस जरूरत लोगों द्वारा पढ़ा जा सकता है, लेकिन अंत में उन्हें लगता है कि आप कुछ भी गंभीरता से नहीं लेते हैं की संभावना है। काम या व्यावसायिक वातावरण के संदर्भ में, यह एक गंभीर परिणाम है क्योंकि यह एक वेतन वृद्धि के लिए समय का मतलब है आप प्रोन्नति के समय में भूल जा रहा जोखिम होगा, और भी है। और जब यह डेटिंग और प्यार की बात आती है, कोई भी किसी को हर समय हँस, जब भी कुछ कहा- है यह व्यक्ति है कि आप को गंभीरता से संबंध नहीं लेते हैं, जो खत्म हो जाएगा पता चलता है और इन सभी व्याख्याओं केवल वजह से होते हैं सुनने के लिए पसंद करती है आप आकस्मिक टिप्पणियों पर हँस नहीं रोक सकते! अपने आप को बताओ कि तुम से लोगों द्वारा तुच्छ के रूप में देखा जाना चाहिए और अधिक चाहते हैं।
    • एक अच्छा परीक्षण इस बात पर विचार करना है कि कमरे में अन्य लोग क्या प्रतिक्रिया देंगे अगर आप क्या कहते हैं पर हँसते रहेंगे। अगर आपको यकीन है कि यह एक अजीब क्षण में हंसने के लिए ठीक है, तो आगे बढ़ें। यदि वे सोचते हैं कि आप अजीब हैं, या स्थिति के साथ सिंक्रनाइज़ेशन से बाहर हैं, तो खुद को नियंत्रित करने के लिए जितना संभव प्रयास करें
  • तस्वीर हर टिप्पणी के बाद हँसते रहें चरण 3
    3
    परेशान और परेशान हँसी, और अच्छे और सच्चे हंसी के बीच में अंतर करने के लिए उपहार यह लेख हास्य की अच्छी समझ और सभी हंसी को दबाने से नहीं निपटता है। जाहिर है, ऐसे समय होते हैं जब तनाव और हंसी को दूर करने के लिए अभी भी उचित होता है। लेकिन वास्तविक हंसी और सच्ची हंसी के बीच के अंतर को जानना महत्वपूर्ण है, जो वास्तविक हास्य या खुशी का जन्म हुआ। आपको बस महसूस करके अंतर पता होना चाहिए - एक असली हंसी वास्तव में अजीब चीज़ से आती है, और हँसी आपको अच्छे और खुश महसूस कर रही है अन्य प्रकार की हंसी एक मुआवजा तंत्र है जो आपकी असुविधा को कवर करने के लिए डिजाइन किया गया है। यदि आप अभी तक निश्चित नहीं हैं, तो अपने आप से पूछें:
    • क्या यह हँसी मुझे अच्छा महसूस कर रही है, या मैं इसे नकारात्मक भावनाओं को कवर करने के लिए एक बैसाखी के रूप में उपयोग करने जा रहा हूँ? कुछ मुझे असुविधाजनक या उदास महसूस कर रही है?
    • क्या मेरा हँसी संक्रामक है या क्या लोग मुझे अजीब रूप से देख रहे हैं, मुझे रोकने के लिए इंतज़ार कर रहे हैं?



  • हर टिप्पणी के बाद स्टॉप लाफ्फ़िंग शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अधिक मुखर बनें लोगों की टिप्पणियों पर बेतहाशा हँसने की आदत हो सकती है, यह एक संकेत हो सकता है कि आप अन्य लोगों से कमजोर महसूस करते हैं, और यह कि आप अपने विचारों और वरीयताओं की रक्षा करने में सक्षम नहीं हैं। हँसते हुए, उसे शांत करने का एक तरीका के रूप में, वक्ता के बगल में भी हानिरहित दिखाई देने की इच्छा है, और वह भी एक विरोधी के रूप में नहीं देखता है। हालांकि, यह कभी भी दूसरों के साथ बातचीत करने का एक सहज तरीका नहीं होगा, और केवल आप को बदतर और बदतर महसूस करने के लिए जारी रखने के लिए सेवा देगा। इसके बजाय, अपने आप को बचाव करना और मुखर होना सीखना, जो दूसरों के साथ बातचीत करने का एक मामूली, गैर-भ्रामक, गैर-आक्रामक तरीका है। अपनी आवश्यकताओं को एक निष्पक्ष, देखभाल और शिक्षित तरीके से पेश करने के लिए, आप अपने आप को अन्य लोगों के बराबर के रूप में देखेंगे, और यह आपके हीनता की भावना को कम करेगा। यह अजीब चक्कों के लिए ट्रिगर्स भी कम करेगा।
    • मजाकिया या विचारशील उत्तर के बारे में सोचना यह कुछ प्रयास करने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन यह अच्छी तरह से इसके लायक है उन लोगों के विस्मयकारी प्रतिक्रियाओं के बारे में पढ़ें, जो कहते हैं कि वे वास्तव में क्या कहते हैं, लेकिन एक विनम्र या बुद्धिमान तरीके से। अपने चुटकुले में से कुछ सीखना आपको हंसी की इच्छा से उबरने में मदद कर सकता है, और अंत में आपको उन चीजों को आवाज देने का एक वास्तविक अर्थ दे सकता है जो आपको हंसी के साथ कवर करने के बजाय कहें। यदि बुद्धि आपकी शाखा नहीं है, तो इसे महसूस करें, ताकि आप दूसरे व्यक्ति की भावनाओं को चोट पहुंचने के बिना बोल सकें।
  • हर टिप्पणी के बाद स्टॉप लाफ्फ़िंग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    जब तक आप सभी टिप्पणियों के अंत में हँसने की आदत को दूर नहीं करते, तब तक इसके साथ सौदा करने के रचनात्मक तरीके ढूंढें। इसकी आदत बदलने के साथ ही मांग दृढ़ संकल्प बदलने में समय लगता है, लेकिन आप क्या करते हैं जब आप जानते हैं कि दूसरों ने आपकी हंसी को देखा है? जब आप हर टिप्पणी पर हंसने को रोकने के लिए देख रहे हैं, तो ऐसा करने के लिए कुछ खोजने में मदद मिलती है जो आपकी हंसी को रोक देगी। उदाहरण के लिए, यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो बस मुड़ें और अपने मुंह को कवर करें बहाना है कि यह एक छोटे से रोना, छींक, या आपके गले में एक मेंढक है, अगर कोई पूछता है अन्य विचारों में शामिल हैं:
    • किसी भी ध्वनि को अपने मुंह से बाहर आने की इजाजत देने से पहले एक गहरी साँस लें। आप गहरी साँस लेने के माध्यम से हँसी को नियंत्रित कर सकते हैं। यह वास्तव में काम करता है मित्रों के साथ अभ्यास करें
    • बस मुस्कान या अपने सिर हिला।
    • अपने हाथों की हथेली में अपने नाखूनों को चिपकाने के लिए, आपको याद दिलाना है कि हंसी एक आदत है जिसे दूर करने की जरूरत है, अनुमति नहीं है।
    • अगर आपके लिए यह काम करता है तो कुछ गंभीर सोचें कुछ अधूरा कार्य, कुत्ते की गोली मारने के बारे में सोचो, आपको अभी भी लॉन घासाने की ज़रूरत है या आपके बॉस ने अपना चेहरा अपने चेहरे पर फेंक दिया। इन प्रकार के विचारों को हँसी के संकट को कुशन करना चाहिए।
  • तस्वीर हर टिप्पणी के बाद हँसते रहें चरण 6
    6
    अपनी हंसी को रिलीज करने के लिए वास्तविक आउटपुट प्रदान करें यह महत्वपूर्ण है कि आप चरम करने के लिए स्विंग नहीं है, सुस्त या बेहद गंभीर होती जा रही! पूरी तरह से अपने हँसी के जाने के लिए समय पर, उचित क्षण खोजें। खुश, अजीब लोगों के साथ समय बिताते हैं, मज़ाक, मजाकिया शेयर कहानियों और हास्य को देखते हैं। हर समय जीवन के लाइटर पक्ष देखते हैं, लेकिन जब यह खुलकर हंसना बेहद उपयुक्त नहीं है अंदर हँसने जानने के लिए तैयार रहें। लोगों के जीवन में धूप की एक किरण, उन्हें याद दिलाता है कि हँसी एक अच्छा टॉनिक है बजाय दूसरों की टिप्पणियों के पीछे छिपाने के लिए की सेवा करने में, अजीब चीजों के एक स्रोत जा रहा है - वहाँ एक व्यक्ति होने के बीच एक बड़ा अंतर है सही मायने में मजाकिया, कि समय की एक महान भावना है, और हीन भावना, जो अनुग्रह हंसते हुए कहते हैं के साथ एक दुःखी आत्मा हो। आदेश दिल और दूसरों के मन को गर्म और हँसी भड़काने में हास्य की वास्तविक अर्थ का उपयोग करने के प्रयास करते हैं। हंसने और हर किसी के साथ अपनी हंसी साझा करने का सबसे अच्छा तरीका यह है!
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप हास्यास्पद चीजों पर हँसते हैं, गंभीर चीजें नहीं
    • जब आप हंसना चाहते हैं, और महसूस करते हैं कि कोई भी हंस नहीं रहा है, तो अपने सांस लेने पर ध्यान केंद्रित करें। थोड़ी देर के लिए यह करने के बाद, आप अनुचित समय पर हँस खत्म हो जाएगा।
    • यदि आप बहुत हंसते हैं, तो आप परेशानी में नहीं होते इसका मतलब यह है कि आपको ऊपर वर्णित कुछ सेटिंग्स की आवश्यकता है अपनी अनुचित हंसने की आदत को पूर्ववत करने के लिए सीखने की प्रक्रिया में अपने आप को कम नहीं करना सावधान रहें उदाहरण के लिए, मत कहो, "हे भगवान, मैं बहुत हँस रहा हूँ, मुझे इतना परेशान होना चाहिए!" हंसी का मतलब बिल्कुल नहीं है कि आप गुस्सा आ रहे हैं, लेकिन अगर आप इसे ध्यान में रखते हैं, तो अपने आप को इस तरह से लोगों को लेबल दें, वे इस प्रक्रिया में सहमत हो सकते हैं और आपको कमजोर करेंगे। यह कुछ भी नहीं कहना सर्वोत्तम है, लेकिन अगर आपको लगता है कि आपको चाहिए, तो बस माफी मांगो, "ओह, मुझे माफ़ कर दो, जैसा मेरे लिए अनुचित था।"
    • ध्यान रखें कि हँसी तनाव को रिलीज करते हैं इसलिए, लोग कभी-कभी बहुत ही विचित्र तरीके से हँसते हैं, जैसे कि अंतिम संस्कार के दौरान। यह तनाव, हँसी और आंसू को दूर करने का एक तरीका है इतनी करीब है कि कभी-कभी संकेत मिलते हैं। ऐसे अवसरों पर अपने आप को दोष न दें- आप अकेले नहीं हैं ... और आप जो भी कर सकते हैं वह चुपचाप छोड़ना है, जब तक आप अपने आप को नियंत्रित नहीं कर सकते और जब आप शांत महसूस कर सकते हैं।
    • हँसी तुम्हारी आत्मा के लिए अच्छा है सिर्फ यकीन है कि हँसी असली है, नर्वस तरह नहीं
    • यदि आप किसी के साथ बैठक के दौरान हँसने के बारे में चिंतित हैं, तो बैठक से पहले "सब कुछ पर हंसी" की कोशिश करें। कुछ अजीब और हंसी के बारे में सोचो जब तक आपको लगता है कि आप नहीं कर सकते। भाग्य के साथ, आप अपनी बैठक के दौरान हंसी के मूड में नहीं होंगे।

    चेतावनी

    • प्रत्येक टिप्पणी पर हँसने से आपको लोगों को तुच्छ दिखाना पड़ेगा क्या यह वास्तव में आप चाहते हैं?
    • उबाऊ और गंभीर होने से अपने हँसी को मत बदलो - यह हंसने के लिए महत्वपूर्ण है हंसी का उपयोग करने के बजाए, आप कितना हँसते हैं, इसके नियंत्रण में अधिक नियंत्रण होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com