IhsAdke.com

कैसे हँसी को फैलाने के लिए

हँसी फैलाने का एक अविश्वसनीय जीवन उद्देश्य है जब आप हँसी को फैलाने के लिए तैयार करते हैं, तो यह आपके चारों ओर हर किसी को खुशी, खुशी और प्यार भी लाता है। अच्छे हंसी के पीछे बहुत सारी शक्तियां हैं - यह एक वातावरण को उजागर करती है, लोगों को एक साथ लाती है, हर किसी को अपनी शक्ति में बेहतर महसूस करने में मदद करता है और एक मुश्किल दिन का सामना करने के लिए हमें ताकत देता है। यहां तक ​​कि आँसू एक अच्छा हंसी की शक्ति के लिए शिकार

हंसी तनाव को दूर करती है, टकराव के लिए एक बाहर निकलने के दरवाजे प्रदान करता है। यदि आप हँसी को दूसरे लोगों के जीवन में लगाते हैं, तो आप उन्हें अनमोल उपहार देंगे: जीवन की खुशी जो जीवन की सारी कठिनाइयों और चुनौतियों का सामना कर रही है।

हँसी संक्रामक है- अगर आप इस दरवाजे को खोलने के लिए तैयार हैं, तो यह कई अन्य लोगों को खुश कर देगा

चरणों

स्प्रैड लाफ्टर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
तैयार हो जाओ हँसी को फैलाने के लिए, आपको अपने ही हास्य की भावना को सुधारने की आवश्यकता है। यदि आप बहुत तनावग्रस्त, तनावग्रस्त या उदास महसूस कर रहे हैं, यह बहुत सरल नहीं हो सकता है। इसलिए आराम करो, खुश रहने की कोशिश करो और खुश विचारों पर ध्यान केंद्रित करें। जब आप ऐसा करते हैं, तो नीचे दिए गए सुझावों का प्रयास करें:
  • मुस्कुराते हुए। आपकी मुस्कान लोगों को खुश महसूस करती है। यह, बदले में आपको खुश महसूस करता है। हालांकि मुस्कुराते हुए और हंसी अलग चीजें हैं, ये दोनों लोगों को शामिल करने और मूड को बेहतर बनाने में सक्षम हैं। एक मुस्कुराते हुए चेहरे खुशी का उदाहरण देते हैं और एक अच्छा हंसी के लिए दरवाजे खोलते हैं। ज्यादातर लोगों को मुस्कुराहट नहीं करना मुश्किल लगता है, इसलिए यह एक बढ़िया शुरुआत है
  • अजीब बातों के बारे में सोचो हंसी को ईंधन की आवश्यकता है अजीब बातों के बारे में सोचना आपका सबसे अच्छा विकल्प है हास्य के ऊपर विश्लेषण करने के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण नहीं है - मार्क ट्वेन ने एक बार कहा था कि "हास्य समझाते हुए एक मेंढक को विदारक करना है आप इस प्रक्रिया में बहुत कुछ सीखते हैं, लेकिन अंत में, आप उसे मार देते हैं। "इसके बजाय, क्षण को जीवित रहें, अजीब स्थितियों पर प्रतिक्रिया दें और हँसी का प्रवाह सुनो।
  • अपनी वर्तमान स्थिति के बारे में आशावादी रहें मुश्किल यह है कि, आप हमेशा मुस्कुराहट का एक कारण पा सकते हैं जब आप हँसी को फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, तो आशावादी होना वास्तव में महत्वपूर्ण है। आपको अपने हँसी को संक्रामक बनाने की आवश्यकता है क्योंकि कभी-कभी नकारात्मकता कभी-कभी होती है इसके लिए, आपको लगातार रहने की जरूरत है, और दूसरों को बताएं कि यह वास्तव में जीवन पर हँसने के लायक है।
  • 2
    उत्साह पर्यावरण जब आपके चारों ओर के लोग नीचे हैं, तो उनके मूड को सुधारने के तरीके ढूंढें।
  • स्प्रैड लाफ्टर स्टेप 2 नामक चित्र शीर्षक
    3
    विनोदी चुटकुले या टिप्पणियों का उपयोग करते हुए, आपके आसपास क्या हो रहा है की अपनी धारणा दिखाएं यहां तक ​​कि सबसे आम चीज़ों के बारे में उनके मजाकिया पक्ष-दूसरों के साथ यह विचार साझा करें सोचें कि कितने लोग जीवन की सबसे सामान्य परिस्थितियों के बारे में मजाक कर सकते हैं, और कुछ स्थितियों के विडंबनाओं पर हंसने में कितना आसान है, उनके बारे में विलाप करने की बजाय।
    • सबसे मजेदार चुटकुले और कहानियों को याद करने की कोशिश करें जो आपने कभी बताई है। यदि आप कुछ भी नहीं सोच सकते हैं, तो आप इंटरनेट पर कई मजाक किताबें पा सकते हैं। आप कुछ पुराने चुटकुले को भी सुधार सकते हैं, जिससे उन्हें नया हंसते हुए बनाने की शक्ति मिल सकती है।
    • ईमेल के जरिए मजाकिया कहानियों को अग्रेषित करने के बजाय, उन्हें काम विराम में क्यों नहीं बताएं? मजाक देने में आपका प्रदर्शन किसी के दिन में सभी अंतर कर सकता है
    • अखबारों या पत्रिकाओं की तस्वीरों में एक मूंछें आरे, और इसे कहीं न कहीं लोगों को देख सकते हैं।
    • आनन्द का एक उदाहरण बनो
    • बहुत ही व्यंग्यात्मक या आक्रामक मूड से बचें उतना जितना भी मजाकिया हो सकता है और यहां तक ​​कि उपयुक्त भी हो, उनका उपयोग संयत रूप से करें
  • स्प्रैड लाफ्टर स्टेप 3 नामक चित्र शीर्षक
    4
    दूसरों को अपने जीवन के अजीब पक्ष को देखने के लिए प्रोत्साहित करें वहाँ बहुत सारे गंभीर लोग हैं, लाखों लोग एक सामाजिक सम्मेलन है जो इन लोगों को बुद्धिमान, बौद्धिक, केंद्रित और समर्पित के रूप में चिह्नित करता है, जबकि मज़ेदार लोगों को कुछ गंभीरता से ले जाने में असमर्थता के रूप में देखा जाता है, या वास्तव में कुछ करना प्रयास करता है। विडंबना यह है कि मनोवैज्ञानिक अध्ययनों से यह साबित होता है कि अच्छे लोग लोग लंबे समय तक रहते हैं, और कुछ स्थितियों से गंभीरता से निपटने में सक्षम हैं। बहुत बुद्धिमानी से, रॉबर्ट फ्रॉस्ट ने टिप्पणी की कि "अगर हम हंस नहीं सकते, तो हम सब पागल होंगे।" अधिक गंभीर लोगों की सहायता करें कि यह इस दुनिया में प्रगति के लिए कुछ लचीलापन लेता है।
    • जीवन विरोधाभास और विचित्रता से भरा है मान लीजिए कि इस वास्तविकता पर हँसने के लिए शोक और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करना बेहतर है। हँसी कठिन परिस्थितियों को अधिक सहनशील बनाता है, और एक विनोदी रवैया समस्या की उत्तर पाने की कुंजी हो सकता है। हँसी, तनाव से छुटकारा दिलाता है खतरों को कम कर और हमें पता है कि बनाता है, हालांकि नहीं सब कुछ योजना के अनुसार चला जाता है, बातें एक भावनात्मक और नकारात्मक दृष्टिकोण के साथ बदतर बनाने की कोई जरूरत नहीं है।
  • स्प्रैड लाफ्टर स्टेप 4 नामक चित्र
    5
    अपने परिवार और दोस्तों की मदद करने के लिए एक अच्छा हंसी है ऑड्रे हेपबर्न ने एक बार कहा था: "मुझे उन लोगों से प्यार है जो मुझे हंसी करते हैं ईमानदारी से, मुझे लगता है कि हंसी है जो मैं सबसे ज्यादा मजा कर रहा हूं हंसी एक असंख्य बीमारियों का इलाज करती है, और संभवत: एक व्यक्ति का सबसे अच्छा हिस्सा है। "स्वाद करें कि आप अपने प्रियजनों के बारे में कितना ख्याल रखते हैं, उन्हें हँसते हुए अधिक मदद करते हैं। फिल्मों या थिएटर में कॉमेडी देखने के लिए उन्हें ले लीजिए, उन्हें मजाकिया कहानियां पढ़ें या चुटकुले बताएं। उन परिस्थितियों के बारे में याद दिलाएं जिनके साथ आप एक साथ हो चुके हैं, उन लोगों सहित, जो बहुत हंसमुख नहीं थे, लेकिन अंत में अच्छी तरह से समाप्त हुए अन्य लोगों के साथ अच्छा समय साझा करने की खुशी महसूस करें
  • स्प्रैड लाफ्टर स्टेप 5 शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक मालिक, नेता या अजीब शिक्षक बनें यदि आप अन्य लोगों को लेते हैं, तो मुस्कुराहट के साथ अपना दिन कम करें। कार्यस्थल में चीजों का परिचय दें जो आपके दैनिक दिनचर्या को और अधिक मजेदार बनाता है। कुछ चीजें जो आप कोशिश कर सकते हैं शामिल हैं:
    • आपके हस्ताक्षर एआईएसल के माध्यम से आनन्द फैलाने के लिए जोकरों के एक दल को आमंत्रित करें।
    • एक दिन, अपने सभी कर्मचारियों को अपने पसंदीदा टीवी वर्णों के लिए वेशभूषा पर आने और काम करने के लिए आमंत्रित करें। आप कुछ कार्टून पात्रों को भी निर्दिष्ट कर सकते हैं, जैसे कि होमर सिम्पसन, उदाहरण के लिए।
    • यह देखने के लिए एक पेपर प्लेन प्रतियोगिता बनाएं कि कौन अधिक समय तक एक मक्खी रख सकता है।
    • किसी दिए गए दिन, कार्यालय में हर कोई है जब वे बच्चे थे चित्रों को लेते हैं, और एक गेम बनाते हैं जिसमें उन्हें यह अनुमान लगाने की आवश्यकता है कि कौन कौन है
    • आशुरचना अभ्यास के लिए अपने कर्मचारियों को थिएटर में लेने के लिए एक दिन का समय बनाएं थोड़ी देर में, हर कोई इतना हँसी के साथ फर्श पर रोलिंग हो जाएगा। यह भावना अपने काम के माहौल में शामिल करने के लिए बहुत ही मूल्यवान है
  • स्प्रैड हँसी चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र



    7
    हँसी योग की कोशिश करो यह स्वयं को स्वास्थ्य और आध्यात्मिक कल्याण का अविश्वसनीय स्रोत साबित कर चुका है, और एक सत्र के बाद इसके प्रभाव 45 मिनट तक हो गए हैं। जब एक समूह में, एक व्यक्ति की हंसी हर किसी को उपस्थित होने पर चमकते हैं। यदि आप अधिक सीखना चाहते हैं, तो पढ़ें कैसे हँस योग अभ्यास करने के लिए.
  • स्प्रैड हसी चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    गुस्से के समय में हंसने की कोशिश करो टकराव से बचने का यह एक शानदार तरीका हो सकता है कभी-कभी एक छोटी सी चर्चा लंबे समय तक चलती है क्योंकि न तो पक्ष नीचे से बाहर आना चाहता है। यह आपके अंदर गुस्सा फोड़ा कर सकता है इस बुरी भावना को देने के बजाय, स्थिति पर हंसने की कोशिश करो। चर्चा में कुछ हास्यास्पद खोजने की कोशिश करें, फिर अपने स्वयं के व्यवहार पर हँसते हैं अन्य व्यक्ति को यह देखने दें कि आप कितने शांत हैं। दिखाएं कि आपके साथ क्या हुआ, इसके बावजूद इसे दूर करना होगा। जब क्रोध पूरी तरह से गुजरता है, तो दोनों पार्टियां इस स्थिति पर हंसते हैं।
  • स्प्रैड हँसी चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    जब आप अन्य लोगों के आसपास हों तो खुद पर हँसते रहें यह अच्छा है जब कोई व्यक्ति अपने दोषों का मजाकिया बनाने के लिए पर्याप्त बहादुर हो। यह लोगों को आराम और गर्व को छोड़ने में मदद करता है, जिसे अक्सर अच्छे रिश्तों के बीच परस्पर किया जाता है। अपने आप पर हँसने के लिए डरो मत - बस सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में मजाकिया हैं, और कुछ भी नहीं के लिए खुद को नीचे मत डालें खुद का मजाक बनाने और अपनी छवि खराब करने में अंतर है। जब आप छोटी-सी चीजें बहुत गंभीरता से लेना बंद कर देते हैं, तो आपके आस-पास के लोग ऐसा करने में लगे रहते हैं।
  • स्प्रैड लाफ्टर स्टेप 9 नामक चित्र का शीर्षक
    10
    हँसते हुए भी कोई भी हंसने के आसपास नहीं है। एक किताबों की दुकान के शेल्फ पर एक समाचार पत्र के आलेख या किसी किताब पर आपको हँसते हुए लोगों को आश्चर्य होता है कि क्या मजाकिया है। यदि आप कुछ अजीब पढ़ रहे हैं, तो अपने चेहरे पर मुस्कुराहट करने के लिए किसी अजनबी या दो के साथ कुछ पंक्तियां साझा करें लोगों को डराने के लिए सावधान रहें, लेकिन अपने जीवन में हँसी और खुशी लाने की कोशिश करें।
  • स्प्रैड लाफ्टर स्टेप 10 नामक चित्र का शीर्षक
    11
    किसी सार्वजनिक स्थान पर प्रदर्शन करना यदि आप एक अभिनेता या कलाकार हैं, तो सार्वजनिक स्थान पर एक मजेदार मोनोलॉग्ज का निर्माण करें, जैसे कि आप अक्सर डिनर, या मॉल में उस क्षण के बारे में बात करने की कोशिश करें, जिस पर आप सोच रहे हैं या देख रहे हैं, या रोज़मर्रा की जिंदगी की घटनाओं के बारे में भी सोचें। यदि आप वास्तव में अच्छे हैं, तो आपके "श्रोताओं" हंसी और ताली बजाएंगे!
  • स्प्रैड हँसी चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    12
    एक स्थानीय अस्पताल पर जाएं और मरीज़ों को हंसने में मदद करें पूरे दिन अस्पताल में फंसना मुश्किल हो सकता है - कभी-कभी बीमार लोगों के पास हंसी के बहुत कम कारण होते हैं। यह सब उदासी और नकारात्मकता चिकित्सा प्रक्रिया को बाधित कर सकती है। फैल हँसी एक तरह से एक व्यक्ति की मदद करने के लिए है melhorar- अगर आप इसके बारे में अधिक जानना चाहते हैं, और एक छोटे से अंग्रेजी जानते हैं, पैच एडम्स और Gesundheit संस्थान इंटरनेट पर, जहां मुस्कान और अच्छे भाव वसूली के लिए महत्वपूर्ण हैं के लिए देखो रोगियों।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप स्वाभाविक रूप से खुश हैं, तो आपके चारों ओर के लोग भी स्वयं के बारे में अच्छा महसूस करना शुरू करेंगे। सबसे पहले, जितना संभव हो उतना खुश होने का प्रयास करें।
    • हंसी सामाजिक ईमानदारी का संकेत है - नकली हंसी के लिए बहुत मुश्किल है, और ज्यादातर लोग सच्चे हंसी से झूठे हंसी को अलग कर सकते हैं। जब कोई आपको सही हंसी दे रहा है, तो आपकी आत्मा वास्तव में जुड़ी हुई है।
    • हंसता अच्छी तरह से करता है जितना भी हो उतना करो। एक अच्छे व्यक्ति बनने के लाभों का आनंद लें
    • यदि लोग आपको अजीब तरह से देखते हैं, तो कहते हैं कि आप एक विनोदी हैं, और आपकी नौकरी खुशी लाने के लिए है!
    • शांत हो जाओ कूल लोगों को सभी के द्वारा प्यार किया जाता है, और वे जहाँ भी जाते हैं, वे फैलते हैं। दुनिया में सबसे खूबसूरत चीजों में से एक, कितना साधारण है, लोगों को वाकई अच्छा ठहराया जा सकता है।
    • सकारात्मक सोचो! बस एक मुस्कान की तरह, आशावाद भी संक्रामक है।

    चेतावनी

    • जब तक आपकी याददाश्त बहुत अच्छी नहीं होती है, तब तक बहुत जटिल चुटकुले से बचें। हँसी को आह्वान करने के लिए, आपको सही बात करना चाहिए
    • व्यंग्य के लिए बाहर देखो यद्यपि यह जरूरी नहीं है कि हँसी के लिए एक उपकरण, यह प्रभावी हो सकता है अगर ठीक से इस्तेमाल किया जा सकता है
    • कुछ स्थितियों में सिर्फ एक हंसी के लिए मत पूछो इसे याद रखने की कोशिश करो
    • स्मार्ट हो हँसने के लिए समय और चुप रहने का समय जानें - वास्तव में अजीब लोग सामान्य ज्ञान की कमी से ग्रस्त नहीं होते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com